तेल अवीव क्षितिज

तेल अवीव में करने के लिए चीजें

तेल अवीव में मध्य पूर्व का सबसे बड़ा समलैंगिक दृश्य है

तेल अवीव को मध्य पूर्व का मैनहट्टन कहा जाता है। यह इज़राइल की आर्थिक महाशक्ति है। इज़राइल भले ही एक छोटा देश है लेकिन इसकी सांस्कृतिक पहुंच बहुत व्यापक है। शायद कोई अन्य देश इतनी समृद्ध ऐतिहासिक विरासत का दावा नहीं कर सकता। तेल अवीव एक बहुत ही आधुनिक शहर है - इसकी पहली नींव 1906 में रखी गई थी।

यह मध्य पूर्व का अब तक का सबसे उदार और प्रगतिशील शहर है। तेल अवीव में अद्भुत समुद्र तट, जीवंत रात्रिजीवन और कई सांस्कृतिक आकर्षण हैं। यह काफी छोटा शहर है इसलिए आप एक ही यात्रा में इसका पूरा आनंद ले सकते हैं।

तेल अवीव

तेल अवीव सैरगाह

सैरगाह लगभग 5 किमी लंबा है। यह आपके तेल अवीव साहसिक कार्य को शुरू करने के लिए एक शानदार स्थान है। कई कैफे और दुकानों के पास टहलें। उन अजीब खूबसूरत लोगों की प्रशंसा करें जो तेल अवीव को अपना घर कहते हैं - कोई नहीं जानता कि तेल अवीव में इतने सारे अच्छे दिखने वाले लोग क्यों रहते हैं। आपको घूमने के लिए 13 समुद्र तट मिलेंगे। सैरगाह तेल अवीव में अच्छे जीवन का स्वाद देगा।

तेल अवीव

तेल अवीव संग्रहालय कला

तेल अवीव कला संग्रहालय 1932 में खोला गया। तेल अवीव में एक बड़ा कला परिदृश्य है और इसका मुख्य कला संग्रहालय देश से भी पुराना है। आपको पिकासो, रोडिन, कैंडिंस्की और क्लिम्ट जैसे आधुनिक उस्तादों की कृतियाँ मिलेंगी। आप इज़राइल राज्य की स्थापना के इतिहास के बारे में भी जान सकते हैं। इसमें ज़ायोनी काल की कलाकृतियाँ हैं, जो आधुनिक यहूदी राज्य के उद्भव को दर्शाती हैं।

नेवे टोज़ेक

यह तेल अवीव का सबसे पुराना और शायद सबसे स्टाइलिश पड़ोस है। यह अब तेल अवीव में स्थापित पहला पड़ोस था। यह मूल रूप से ऐतिहासिक शहर जाफ़ा के बाहर का पड़ोस था। आपको देखने के लिए कई ट्रेंडी बुटीक और बॉहॉस युग की कुछ आकर्षक वास्तुकलाएं मिलेंगी। नेवे त्ज़ेडेक एक समृद्ध क्षेत्र है - इज़राइली अभिजात वर्ग के कुछ सदस्य यहां घर रखते हैं। यह एक समय काफी बोहेमियन जिला था और आपको घुमावदार सड़कों पर कला कैफे और छोटी, विचित्र दुकानों के आकार में कई अवशेष मिलेंगे। मैं तेल-अवीव में हूं इंस्टाग्राम पल के लिए एक शानदार जगह।

जाफ़ा

एक प्रकार की नारंगी जिसे भोजन के अंत में परसा जाता है

इज़राइल में आप इतिहास से कभी भी दूर नहीं हैं। जाफ़ा का पुराना शहर जाफ़ा का सबसे पुराना हिस्सा है, तेल अवीव का सबसे पुराना हिस्सा है। यह विभिन्न बाइबिल कहानियों से जुड़ा है। जाफ़ा बाइबिल काल से लेकर बीजान्टिन से लेकर ब्रिटिश साम्राज्य तक लगभग सभी प्रमुख साम्राज्यों से प्रभावित रहा है। उल्लेखनीय युद्धों और भूकंपों के दौरान अधिकांश ऐतिहासिक इमारतें नष्ट हो गईं। वहाँ अभी भी देखने के लिए बहुत सारी पुरानी इमारतें हैं।

जाफ़ा का पुराना शहर घूमने के लिए सबसे अच्छा शहर है। यह एक अत्यधिक सभ्य क्षेत्र है जो अनिवार्य रूप से ऐतिहासिक रूप से विवादास्पद है। आपको रुकने और लोगों को देखने के लिए बहुत सारे स्ट्रीट कैफे और बार भी मिलेंगे।

तेल अवीव

तेल अवीव में समलैंगिक बार

तेल अवीव में एक बड़ा समलैंगिक दृश्य है और यह मध्य पूर्व में सबसे बड़े समलैंगिक गौरव उत्सव का आयोजन करता है। तेल अवीव में एक बड़ा बार और कैफे है और उनमें से अधिकांश समलैंगिक-अनुकूल हैं - आप तेल अवीव में कितने एलजीबीटी+ लोगों को देखते हैं, यह देखकर आप आश्चर्यचकित रह जाएंगे। वहाँ बहुत सारे समलैंगिक-विशिष्ट बार नहीं हैं, लेकिन कई समलैंगिक क्लब रातें हैं।

बार और कैफे पूरे दिन कारोबार करते हैं लेकिन तेल अवीव में नाइटलाइफ़ रात में बहुत देर से शुरू होती है। shpagat तेल अवीव में मुख्य गे बे बार है। यह सप्ताह के दिनों में शाम 6 बजे के आसपास खुलता है। यदि आपको बाहर कुर्सी मिल जाए तो यह देखने लायक है और यह कुछ स्थानीय लोगों के साथ घुलने-मिलने के लिए एक अच्छी जगह है। अगर आप तेल अवीव में पार्टी करना चाह रहे हैं तो आपके पास कई विकल्प होंगे। हमारी जाँच करें तेल अवीव समलैंगिक क्लब अधिक जानकारी के लिए पेज।

राबिन स्क्वायर

यदि आप तेल अवीव की खोज कर रहे हैं तो यह संभावना नहीं है कि आप राबिन स्क्वायर को मिस करेंगे। यह इज़राइल का सबसे उल्लेखनीय चौराहा है - इसका नाम यित्ज़ाक राबिन की हत्या के बाद उनके नाम पर रखा गया है। यहीं पर स्वतंत्रता दिवस समारोह जैसे प्रमुख इजरायली कार्यक्रम होते हैं।

तेल अवीव में गे बीच

हिल्टन गे बीच तेल अवीव मुख्य

तेल अवीव की यात्रा के बिना कोई भी यात्रा पूरी नहीं होगी तेल अवीव का समलैंगिक समुद्र तट. हिल्टन होटल के सामने, आप समलैंगिक पुरुषों को साल भर धूप सेंकते हुए पाएंगे - दृश्य को पूरा करने के लिए छोटी तैराकी चड्डी के साथ। युवा समलैंगिकों की भीड़ भी कभी-कभी पाई जा सकती है फ्रिश्मन बीच, जबकि तेल अवीव का समलैंगिक न्यडिस्ट समुद्र तट तेल अवीव के उत्तर में 35 मिनट की ड्राइव पर स्थित है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

तेल अवीव में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से तेल अवीव में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in तेल अवीव आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें