न्यू ऑर्लेअंस

न्यू ऑरलियन्स में मार्डी ग्रास

अमेरिका के सबसे अपमानजनक त्योहारों में से एक का अनुभव करें

न्यू ऑरलियन्स अमेरिकी दक्षिण में सबसे रोमांचक शहरों में से एक है। यह समलैंगिक यात्रियों के लिए सबसे अच्छे स्थलों में से एक है। न्यू ऑरलियन्स गे बार प्रचुर मात्रा में हैं। यह एक पतनशील शहर है और इसमें एक प्रमुख कला दृश्य है। न्यू ऑरलियन्स वूडू, जैज़ और (कथित रूप से) प्रेतवाधित इमारतों का घर है। ऐनी राइस ने अपने पिशाच उपन्यासों को एक कारण से यहाँ सेट किया।

न्यू ऑरलियन्स में सबसे प्रसिद्ध घटना, निश्चित रूप से, मार्डी ग्रास है। यह बावड़ी है और यह कर्कश है। आपको Bourbon Street के साथ कुछ दृश्य दिखाई देंगे। यहाँ न्यू ऑरलियन्स में मार्डी ग्रास के बारे में हमारी गाइड है, जो आपको अमेरिका में देखी जाने वाली सबसे अच्छी चीजों में से एक है।

न्यू ऑर्लेअंस

न्यू ऑरलियन्स में मार्डी ग्रास का क्या अर्थ है?

मार्डी ग्रास पगन प्रजनन अनुष्ठानों के लिए वापस आता है। इसकी जड़ें प्राचीन रोमन त्योहारों जैसे कि सतुरलिया और लुपर्केलिया में देखी जा सकती हैं। इसे बाद में एक ईसाई बदलाव दिया गया था। मार्डी ग्रास लेंट के लिए एक प्रस्तावना का रूप लेता है। हम लेंट में चीजों को छोड़ देते हैं, इसलिए मार्डी ग्रास भोग के बारे में है।

न्यू ऑरलियन्स की संस्कृति में एक मजबूत फ्रांसीसी प्रभाव है। मार्डी मंगलवार और के लिए फ्रेंच है gras अनिवार्य रूप से वसा का मतलब है। फैट मंगलवार ऐश बुधवार से पहले मंगलवार है और यह मार्डी ग्रास की आखिरी रात है।

न्यू ऑर्लेअंस

न्यू ऑरलियन्स में मार्डी ग्रास कब है?

उद्घाटन की रात 12 वीं रात है। वसा मंगलवार दो सप्ताह बाद है। पर्यटकों को मार्डी ग्रास के पूरे दो सप्ताह तक जाने की संभावना नहीं है। न्यू ऑरलियन्स में मार्डी ग्रास का अनुभव करने के लिए सबसे लोकप्रिय समय फैट मंगलवार से पहले सप्ताहांत है। यह इस समय सबसे व्यस्त होगा और होटल भरे रहेंगे। उन्नत बुकिंग की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। आप पहले यात्रा कर सकते हैं और फैट से पहले परेड मंगलवार से पहले देख सकते हैं। न्यू ऑरलियन्स अभी भी व्यस्त होंगे, लेकिन भीड़ के साथ भारी नहीं।

न्यू ऑर्लेअंस

न्यू ऑरलियन्स में मार्डी ग्रास में सर्वश्रेष्ठ परेड और पार्टियां क्या हैं?

जाँच करने के लिए बहुत सारे परेड और पार्टियाँ हैं। यदि आप सप्ताहांत में बड़े लोगों में से एक का दौरा कर रहे हैं, तो आपको एक अच्छा स्थान खोजने के लिए जल्दी से वहाँ जाना होगा। लगभग 80 परेड हैं।

रेक्स एक अच्छी तरह से स्थापित क्रेवे द्वारा किया जाता है। इसकी स्थापना 19 वीं शताब्दी में हुई थी। रेक्स न्यू ऑरलियन्स में मार्डी ग्रास की क्लासिक भावना को जीवित रखता है। यह एक अचूक है। आपको लगभग 50 झांकियों और 1,600 सवारों के साथ एक बड़े क्रेव थूथ की भी जाँच करनी चाहिए। चीजों को तोड़ने के लिए: एंडीमियन सबसे बड़ा क्रेव है, ऑर्फ़ियस सबसे सौंदर्यवादी रूप से मनाया जाता है और बैचस सबसे ऐतिहासिक।

परेड योजना को एक साथ रखना उचित है। बहुत कुछ हो रहा है और कुछ कार्यक्रम भीड़ के साथ गर्म हो रहे हैं।

मार्डी ग्रास न्यू ऑरलियन्स

क्या मुझे न्यू ऑरलियन्स में मार्डी ग्रास के लिए पोशाक पहनने की आवश्यकता है?

यह अनिवार्य नहीं है लेकिन प्रोत्साहित किया जाता है। जैसा कि अन्ना विंटोर कहते हैं, "हम उम्मीद नहीं करते, हम उम्मीद करते हैं।" आप नियमित रूप से कपड़े में दिखा सकते हैं, जो भी आपको सबसे अधिक आरामदायक लगता है। लेकिन ध्यान दें कि आपके सिर में विंटोर की आवाज गूंज रही है! यदि आप इसके लिए तैयार हैं तो शानदार पोशाक, अपमानजनक पोशाक। यह मार्डी ग्रास है।

न्यू ऑर्लेअंस

फ्रेंच क्वार्टर से सावधान रहें

फ्रेंच क्वार्टर में परेड नहीं होती है, लेकिन पार्टी करती है। यह केवल वयस्कों के लिए कड़ाई से है। फ्रेंच क्वार्टर में पार्टी को बहुत उकसाया जा सकता है। सेंसरशिप अखबार अक्सर मार्डी ग्रास के दौरान शहर के इस हिस्से को कवर करते हैं, जो संभवतः त्योहार को एक बुरा नाम देते हैं। यदि आप एक कर्कश पार्टी चाहते हैं, तो फ्रेंच क्वार्टर में जाएं और इसकी जांच करें।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

न्यू ऑरलियन्स में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

न्यू ऑरलियन्स में अपने दौरे से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in न्यू ऑर्लेअंस आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें