अमाल्फी

नेपल्स और अमाल्फी तट के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाएं

दक्षिणी इटली का सर्वश्रेष्ठ अन्वेषण

नेपल्स और अमाल्फी तट का मेल एक शानदार यात्रा कार्यक्रम बनाता है। आप एक यात्रा में दक्षिणी इटली के कई मुख्य आकर्षण देखेंगे। छुट्टियाँ बिताने के लिए यह यूरोप की सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

कुछ लोग सीधे अमाल्फी तट की ओर चले जाते हैं। यदि आप नेपल्स में कुछ समय बिताते हैं तो आप अपनी यात्रा में कुछ प्रमुख सांस्कृतिक झलकियाँ जोड़ने में सक्षम होंगे। यह इस पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार की छुट्टियाँ चाहते हैं। यही बात इस मार्ग को इतना महान बनाती है: आप इसे अपनी रुचियों के अनुरूप बदल सकते हैं।

आपको नेपल्स या अमाल्फी तट पर अधिक समलैंगिक दृश्य नहीं मिलेंगे। यह वास्तव में कोई पार्टी स्थल नहीं है। उसके लिए इबीज़ा या मायकोनोस जाएँ। नेपल्स और अमाल्फी तट भोजन, पेय, संस्कृति और सुरम्य इतालवी शहरों की खोज के बारे में है।

नैप्लस

नैप्लस

आपका अमाल्फी तट साहसिक कार्य नेपल्स में शुरू होगा। यह एक जर्जर शहर हो सकता है लेकिन यहां कुछ दिन बिताने लायक है। आप इसे इटली के कुछ सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों की खोज के लिए आधार के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

पिज़्ज़ा का आविष्कार नेपल्स में हुआ था, इसलिए जब आप शहर में होंगे तो आप निश्चित रूप से एक नियति पिज़्ज़ा चाहेंगे। हम दृढ़तापूर्वक ऐतिहासिक केंद्र (सेंट्रो स्टोरिको) में रहने की अनुशंसा करेंगे। जब आप ऐतिहासिक केंद्र नेपल्स से बाहर निकलते हैं तो अराजकता हो सकती है।

नेपल्स एक बहुत ही प्राचीन शहर है. रोमन एक्वाडक्ट की ओर भूमिगत जाएँ और एक निर्देशित दौरे में शामिल हों। यह करने लायक है और इसमें कुछ घंटों से अधिक समय नहीं लगेगा। नेपल्स का इतिहास रोमनों से भी पहले का है। इसकी स्थापना यूनानियों द्वारा की गई थी और यह प्रमुख शहरों में से एक था मैग्ना ग्रेशिया. आपको नेपोलियन के महलों तक, प्राचीन यूनानियों के समय की इमारतें मिलेंगी।

वहाँ एक छोटा सा है नेपल्स में समलैंगिक दृश्य. इन दिनों नेपल्स में समलैंगिक स्थलों की तुलना में अधिक मासिक समलैंगिक कार्यक्रम होते हैं। नेपल्स भी मेजबानी करता है समलैंगिक गर्व प्रत्येक जुलाई को उत्सव।

अंदरूनी सूत्र की युक्ति: बार में पेय का ऑर्डर करें और आपको भोजन के लायक नाश्ता उपलब्ध कराया जाएगा। सचमुच, वे पीछे नहीं हटते। कार्ब्स के लिए तैयार रहें! यदि आपका बजट सीमित है तो आप नेपल्स में बार स्नैक्स से अपना जीवन यापन कर सकते हैं।

पॉम्पी

पॉम्पी

नेपल्स से पोम्पेई के लिए सुबह-सुबह यात्रा करें। ट्रेन सीधी है और इसमें 30 मिनट से अधिक समय नहीं लगता है। बेशक, पोम्पेई ग्रह पर सबसे बड़े पर्यटक आकर्षणों में से एक है। जैसा कि आपको स्कूल से याद होगा, माउंट वेसुवियस 79 ईस्वी में फट गया था और पोम्पेई और हरकुलेनियम शहरों को नष्ट कर दिया था। पोम्पेई के अचानक दफ़न ने इसे सदियों तक संरक्षित रखा। इसकी खोज 16वीं सदी के अंत में की गई थी, जो पुरातन काल का सबसे अच्छा संरक्षित टाइम कैप्सूल है।

पोम्पेई का दौरा करना उतना ही करीब है जितना आप कभी देख पाएंगे कि लोग दो सहस्राब्दी पहले कैसे रहते थे। जब आप नेपल्स और अमाल्फी तट की अपनी यात्रा की योजना बनाते हैं, तो आपको निश्चित रूप से पोम्पेई को ध्यान में रखना चाहिए।

माउंट वेसुवियस

माउंट वेसुवियस

जब आप पोम्पेई गए हों और पिज़्ज़ा और बीयर के लिए नेपल्स लौटे हों, तो आप उस ज्वालामुखी का दौरा करना चाह सकते हैं जिसने इसे नष्ट कर दिया था। पोम्पेई जाते समय आप ट्रेन की खिड़की से माउंट वेसुवियस देखेंगे।

माउंट वेसुवियस अभी भी एक सक्रिय ज्वालामुखी है। यह फिर से फूटेगा और यह उतना ही विनाशकारी हो सकता है जितना 79 ईस्वी में हुआ था। नेपल्स माउंट वेसुवियस से केवल 9 किमी दूर है इसलिए इसके पोम्पेई के रास्ते जाने की संभावना है - उम्मीद है कि लंबे समय तक नहीं!

आप माउंट वेसुवियस के लिए बस ले सकते हैं और दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित ज्वालामुखियों में से एक तक पैदल यात्रा कर सकते हैं। वहाँ स्पष्ट रूप से मानचित्रित मार्ग हैं और आपको शीर्ष तक जाने की ज़रूरत नहीं है।

Sorrento

Sorrento

ट्रेन से नेपल्स से सोरेंटो पहुंचने में केवल एक घंटा लगता है। सोरेंटो एक आकर्षक छोटा शहर है। जब हम छोटा कहते हैं तो हमारा मतलब छोटा होता है। सोरेंटो में आपको एक दिन से अधिक की आवश्यकता नहीं होगी। यह पर्यटकीय है लेकिन देखने लायक है। सोरेंटो को अमाल्फी के प्रवेश द्वार के रूप में जाना जाता है। पर्यटन के शुरुआती दिनों से ही यह पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहा है। बायरन जैसे लोगों ने अपने "ग्रैंड टूर" के हिस्से के रूप में दौरा किया।

चट्टानों से गिरता हुआ दृश्य शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। घुमावदार सड़कों पर टहलें। देखने के लिए बहुत सारी छोटी दुकानें हैं। जब आप पेय के लिए छत पर बैठेंगे तो आपको लिमोन्सेलो या शायद एपेरोल स्प्रिट्ज़ चाहिए होगा। जब हमने दौरा किया तो एक गिलास एपेरोल स्प्रिट्ज़ लगभग अनिवार्य प्रतीत हुआ।

अंदरूनी सूत्र की युक्ति: आप पोम्पेई और सोरेंटो एक ही दिन कर सकते हैं। जल्दी पोम्पेई जाएं, खंडहरों का पता लगाएं और फिर सोरेंटो के लिए एक छोटी ट्रेन की सवारी करें। वैकल्पिक रूप से, आप नेपल्स से अमाल्फी के रास्ते में सोरेंटो जा सकते हैं - आपको बस स्टेशन पर अपना बैग रखना होगा।

Amalfi तट

Amalfi तट

आप कार किराए पर ले सकते हैं और सोरेंटो से अमाल्फी तक ड्राइव कर सकते हैं। यदि आप थोड़े शौकीन हैं, तो आप ड्राइवर की सेवाएँ ले सकते हैं। बस सबसे लोकप्रिय विकल्प है. अमाल्फी के लिए कोई ट्रेन नहीं है। बस घुमावदार सड़कों और ढलानदार चट्टानों के बीच अपना रास्ता तय करती है। यदि आप गाड़ी चलाते हैं तो आप भी ऐसा ही करेंगे, इसलिए कार केवल तभी लें जब आपको चक्कर आने की समस्या न हो।

सोरेंटो से अमाल्फी तक बस में लगभग 1 घंटा 40 मिनट का समय लगता है। रास्ते में आपको कुछ बेहतरीन नज़ारे देखने को मिलेंगे। अमाल्फी के रास्ते में आप पॉसिटानो से होकर गुजरेंगे। अमाल्फी तट पर चुनने के लिए कई होटल और अपार्टमेंट हैं। हम अमाल्फी शहर में ही रहना पसंद करते हैं। यह अतरानी के साथ जुड़ा हुआ है - अमाल्फी के ठीक पीछे एक छोटा सा गाँव लेकिन यह मूलतः अमाल्फी का एक हिस्सा है।

यह भूमध्य सागर के सौंदर्य की दृष्टि से सर्वाधिक मनभावन भागों में से एक है। आपको तट के व्यापक दृश्यों वाले कई छोटे कैफे और बार मिलेंगे। तट की ओर बालकनी वाले होटल या अपार्टमेंट का चयन करना उचित है - दृश्य वास्तव में कुछ अलग है।

आप अमाल्फी से पोसिटानो और रवेलो तक दिन की यात्राएं कर सकते हैं, जो बाद में गोर विडाल का पूर्व घर था। अन्यथा बार, रेस्तरां और अच्छे जीवन का आनंद लें। अमाल्फी तट एक शानदार, स्वप्निल सेटिंग में आराम करने के लिए एक शानदार जगह है।

क्या आप बिक गये? यदि आप नेपल्स और अमाल्फी तट की अपनी यात्रा की योजना बनाने के लिए तैयार हैं, तो हमारे सहयोगी Out Of Office दर्जी बना सकते हैं आपके लिए उत्तम यात्रा कार्यक्रम.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

नेपल्स में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

नेपल्स में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से नि: शुल्क रद्दीकरण के साथ पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in नैप्लस आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें