फिली

फिलाडेल्फिया में करने के लिए चीजें

पेंसिल्वेनिया के सबसे बड़े शहर में देखने और करने के लिए सबसे अच्छी चीजें

फिलाडेल्फिया पेंसिल्वेनिया में सबसे बड़ा शहर है और देश में छठा सबसे बड़ा है। संयुक्त राज्य अमेरिका के जन्मस्थान, चीज़केक्स और रॉकी, फिलाडेल्फिया समृद्ध संस्कृति और इतिहास के साथ है। यह शहर राजनीतिक महत्व का केंद्र है और स्वतंत्रता की घोषणा के मूल वाचन का स्थान था, बिल जिसने ग्रेट ब्रिटेन से राष्ट्रीय स्वतंत्रता की प्रक्रिया शुरू की थी।

फिलाडेल्फिया 1965 में पहले प्रमुख एलजीबीटी + अधिकार प्रदर्शन का स्थान था और जब से एलजीबीटी + ने समानता, गरिमा और सम्मान के लिए व्यक्तिगत अधिकारों को चैंपियन बनाया है। आज शहर एक उत्कृष्ट और विविध समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य, एक मजबूत और विविधता-केंद्रित समुदाय और समलैंगिक यात्रियों के लिए आकर्षण और स्थलों के अंतहीन विकल्प समेटे हुए है।

फिलाडेल्फिया में करने के लिए चीजें

द लिबर्टी बेल

किंवदंती के अनुसार, 1776 में लिबर्टी बेल स्वतंत्रता हॉल के टॉवर से उठी, फिलाडेल्फिया के नागरिकों को कर्नल जॉन निक्सन द्वारा स्वतंत्रता की घोषणा के पहले पढ़ने के लिए बुलाया। घंटी तब प्रमुखता से उभरी जब गृह युद्ध के उन्मूलनवादियों ने इसे गुलामी के अंत की लड़ाई के अपने मिशन के प्रतीक के रूप में अपनाया।

आइकॉनिक दरार जो कि बहुत पहचानने योग्य है, पहली बार 1846 में दिखाई दी थी, जब इसे जॉर्ज वाशिंगटन के जन्मदिन के उत्सव के लिए अप्रस्तुत किया गया था। गृहयुद्ध के बाद, स्वतंत्रता को प्रेरित करने और पूर्ण स्वतंत्रता प्राप्त करने के प्रयास में लिबर्टी बेल को संयुक्त राज्य भर में दौरा किया गया था।

आज लिबर्टी बेल अपने स्वयं के नामित स्मारक केंद्र में बैठती है और 2003 के रूप में आगंतुक स्वतंत्र रूप से इसकी सभी शानदार महिमा में घंटी की सराहना और निरीक्षण करने में सक्षम हैं। हर साल मार्टिन लूथर किंग के जन्मदिन पर कार्यकर्ता और राजनीतिक नेता की याद में घंटी बजाई जाती है।

फिलाडेल्फिया में गे नाइटलाइफ़

फिलाडेल्फिया का एलजीबीटी + लोगों को सहिष्णुता, सम्मान और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के साथ प्रदान करने का एक लंबा इतिहास रहा है। शहर दुनिया में पहला था, जिसमें समावेशी गौरव ध्वज को अपनाया गया था, जिसमें अल्पसंख्यक जातीय समूहों से संबंधित समुदाय के सदस्यों के साथ समर्थन और एकजुटता का प्रतीक काले और भूरे रंग की धारियों को दिखाया गया था। एक बड़े और स्थापित समलैंगिक दृश्य के लिए घर, शहर की एक श्रृंखला समेटे हुए है फिलाडेल्फिया में समलैंगिक बार और क्लब.

वुडी की फिलाडेल्फिया समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य का एक मुख्य केंद्र है और क्लब 40 वर्षों से शहर की एलजीबीटी + आबादी की सेवा कर रहा है। वुडी वॉशिंगटन स्क्वायर वेस्ट में शहर के मुख्य समलैंगिक क्षेत्र के करीब स्थित है और बहु-मंजिला स्थल में कई डांसफ्लोर, एक शांत पब रूम और यहां तक ​​कि एक कॉफी शॉप भी है।

फिली

पूर्वी राज्य जेल

एक बार दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे महंगी जेल, यूएसए के सबसे खतरनाक और हिंसक अपराधियों को पकड़ने के लिए पूर्वी राज्य प्रायद्वीप का निर्माण किया गया था। जेल को बनाए जाने वाले पहले सच्चे प्रायद्वीपों में से एक था और अपने कैदियों के दिलों में डर और पछतावा होता था, जो अंधेरे गलियारों में चले गए और तंग और विद्रोही कोशिकाओं पर कब्जा कर लिया। जेल के सबसे प्रसिद्ध कैदियों में से दो बैंक लुटेरा "स्लिक विली" सटन और कुख्यात अल कैपोन थे।

आज पूर्वी राज्य प्रायद्वीप में कोई भी अपराधी नहीं है, इसके बजाय, यह अब एक immersive और इंटरैक्टिव ऐतिहासिक अनुभव है, जिसे अमेरिकी जेल प्रणाली और अमेरिकी आपराधिक न्याय सुधार की प्रकृति पर जनता को शिक्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जेल फिलाडेल्फिया संग्रहालय कला से सिर्फ पांच ब्लॉक स्थित है और रोजाना सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुला रहता है।

लव पार्क

लव पार्क को आधिकारिक तौर पर जॉन एफ कैनेडी प्लाजा का नाम दिया गया है और यह डाउनटाउन फिलाडेपिया के केंद्र में स्थित है। पार्क का निर्माण 1965 में किया गया था और इसमें एक बड़ा भूमिगत पार्किंग परिसर शामिल है। पार्क का केंद्र बिंदु मूल रूप से लंबा सिंगल स्पर्ट फाउंटेन होना था, जो अपने केंद्र से अलग हो जाता है, हालांकि, पार्क को प्रतिष्ठित लव मूर्तिकला के लिए जाना जाता है जिसे 1976 में रॉबर्ट इंडियाना द्वारा बनाया गया था।

जॉन एफ कैनेडी प्लाजा में कई आयोजन होते हैं, जिसमें शहर के वार्षिक गौरव समारोह का हिस्सा भी शामिल है। पार्क कई हरे लॉन का घर है जो जनता के लिए आकस्मिक उपयोग के लिए खुले हैं और पार्क का केंद्रीय स्थान इसे शहर के कई लोकप्रिय आकर्षणों के निकट स्थित है, जिनमें बेंजामिन फ्रैंकलिन पार्कवे और फिलाडेल्फिया संग्रहालय कला शामिल हैं।

फिलाडेल्फिया में करने के लिए चीजें

बेंजामिन फ्रैंकलिन पार्कवे

1918 में निर्मित, बेंजामिन फ्रैंकलिन पार्कवे को पेरिस में चैंप्स एलीसीस से अलग किया गया था और इसे पूर्व राष्ट्रपति को स्मारक बनाने और एक ऐतिहासिक स्थल के रूप में कार्य करने के लिए डिज़ाइन किया गया था जिसके द्वारा शहर वैश्विक मान्यता प्राप्त करेगा। पार्कवे अपने डिजाइन में औपचारिक है और इसमें कई फव्वारे और अलंकृत स्मारक हैं, ये सभी स्थान को प्रतिबिंब और महत्व देते हैं।

द बेंजामिन फ्रेंकलिन पार्कवे की पेड़-पंक्ति वाली सड़कों ने फिलाडेल्फिया में एक सांस्कृतिक मक्का के रूप में और शहर के कला जिले के उपकेंद्र के रूप में एक पहचान विकसित की है। फिलाडेल्फिया संग्रहालय कला, बार्न्स फाउंडेशन और मूर कॉलेज ऑफ आर्ट एंड डिज़ाइन सभी पार्कवे के साथ स्थित हैं और फिलाडेल्फिया के कलात्मक समुदाय के केंद्र बिंदु के रूप में इसकी प्रतिष्ठा में योगदान करते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

फिलाडेल्फिया में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से फिलाडेल्फिया में पर्यटन के चयन को रद्द करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in फ़िलेडैल्फ़िया आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें