पार्क का अपराधबोध

बार्सिलोना में गौड़ी की खोज करें

बार्सिलोना में गौड़ी मास्टरवर्क देखना चाहिए

बहुत से शहर अपनी वास्तुकला के लिए प्रसिद्ध हैं, चाहे वह मियामी में आर्ट डेको हो, बुडापेस्ट में आर्ट नोव्यू हो या ब्रासीलिया में फ्यूचरिज्म हो। बार्सिलोना की वास्तुकला अकेले एक व्यक्ति द्वारा परिभाषित की गई है। एंटोनी गौडी स्पेन में आर्ट नोव्यू आंदोलन के प्रमुख थे। उनकी इमारतें उनके समकालीनों द्वारा पसंदीदा रुझानों में एक नाटकीय बदलाव का प्रतिनिधित्व करती थीं। आज तक, एंटोनी गौडी की उत्कृष्ट कृतियाँ बहुत आधुनिक हैं फिर भी किसी तरह कालातीत हैं।

बार्सिलोना में एंटोनी गौडी की प्रमुख कृतियां अप्राप्य हैं। उनकी इमारतों में एक जैविक और कई बार गुणवत्ता की गुणवत्ता है। वह प्रकृति से प्रेरित थे। उनका टुकड़ा डे प्रतिरोध बेशक सागरदा फमिलिया है। 1926 में गौडी की मृत्यु हो गई लेकिन वह बार्सिलोना के अनुभव के तरीके को आकार देना जारी रखे हुए है।

Sagrada Familia

 

Sagrada Familia

 

1882 में निर्माण शुरू हुआ। इस दिन तक, सागरदा फमिलिया अधूरा रह गया। इसे दुनिया की सबसे प्रसिद्ध अधूरी इमारत बनना है। यह पूरी हो जाएगी, सिद्धांत रूप में, 2026 में। यह बार्सिलोना में गौडी इमारत को देखना होगा।

सागरदा फमिलिया की कुल संख्या 18 है। आज तक, केवल 8 पूर्ण हुए हैं। गौडी निष्क्रिय नहीं था, वह जानता था कि चर्च उसके जीवनकाल में कभी पूरा नहीं होगा। जब से उन्होंने अपनी कृति को ख़त्म करने की कोशिश की, तब से उन्होंने सहायक निर्देश छोड़ दिए। कल्पना कीजिए कि, आप लोग अपनी मृत्यु के एक सदी बाद अपनी दृष्टि को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। जब चर्च आखिरकार पूरा हो जाता है तो यह दुनिया का सबसे बड़ा चर्च होने का अनुमान है। सागरदा फमिलिया बनाने में, गौडी ने एक तरह की अमरता हासिल की।

कासा मिला

 

कासा मिला

 

चाहे आप उनकी तलाश कर रहे हों या नहीं, आपको बार्सिलोना में गौडी की उत्कृष्ट कृतियाँ अवश्य मिलेंगी। कासा मिल्à वह हो सकता है जिसे आप चूकना नहीं चाहेंगे। यह बार्सिलोना के समलैंगिक जिले Eixample में स्थित है। सागरदा फ़मिलिया से ध्यान भटकने से पहले उन्होंने इसे बनाया था।

यह वास्तव में एक आवासीय भवन है। संपत्ति का अगला भाग लोहे की सजावट से टूटी हुई चट्टान जैसा दिखता है। आप आंगन और अपार्टमेंट का दौरा कर सकते हैं। कासा मिल अटारी में गौडी के बारे में एक प्रदर्शनी है। आप उनकी दुनिया को और अधिक विस्तार से जान सकते हैं और उनकी अद्वितीय कार्बनिक आकृति विज्ञान के बारे में जान सकते हैं (जिसका मूल अर्थ प्राकृतिक रूप है!)।

कासा Batlló

 

कासा Batlló

 

यह एक अस्वीकार्य है, मुख्यतः क्योंकि यह बार्सिलोना के केंद्र में सही है। यह गौडी की मौजूदा संपत्ति का पुन: निर्माण था। स्वाभाविक रूप से, वह इसे काफी बदलाव देता है। मुखौटा फिल्म सेट से कुछ की तरह है। यह खोपड़ी और हड्डियों से बनाया गया प्रतीत होता है। उनके द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला रंग पैलेट समुद्री जीवन से प्रेरित था। रंगीन दलदली टाइलों द्वारा ऑफसेट खोपड़ी बालकनियों को देखना काफी आश्चर्यजनक प्रभाव है। बार्सिलोना में गौडी की उत्कृष्ट कृति को देखना चाहिए। आप इस एक अतीत से चलने के लिए बाध्य हैं।

कासा विकें

 

कासा विकें

 

यह बार्सिलोना में गौडी की पहली कृति थी। यह बल्कि भाग्यशाली विकेंस परिवार के लिए एक ग्रीष्मकालीन घर के रूप में बनाया गया था। रंगीन बाहरी ओरिएंटल / दलदल प्रवृत्ति को दर्शाता है जो उस समय लोकप्रिय था। दक्षिणी स्पेन का अधिकांश भाग कभी मूरों द्वारा शासित था, इसलिए पूर्वी डिजाइन तत्वों का संयोजन स्वाभाविक रूप से आता है।

कासा विकेंस अपने साथियों के कामों से कहीं अधिक रंगीन और चंचल था। यह कैटेलोनिया में उस बिंदु तक देखी गई किसी भी चीज के विपरीत था और यह गौडी की पहली बड़ी हिट में से एक थी।

पार्क का अपराधबोध

 

पार्क का अपराधबोध

 

वह सिर्फ चर्च और घर नहीं करता था। पार्क गेल कार्मेल हिल पर एक पार्क है। उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा प्रकृति थी इसलिए पार्क को डिजाइन करना बहुत मायने रखता था। यह दुनिया में सबसे सौंदर्यवादी मनभावन सार्वजनिक पार्कों में से एक है। उनकी कुछ अन्य कृतियों की तरह, यह एक अधूरा है। ऐसा नहीं है कि आप नोटिस करेंगे।

इसे मन के लिए खेल का मैदान माना जाता है। आपको ऐसे स्तंभ मिलेंगे जो पेड़ों की तरह दिखते हैं, मुस्कुराते हुए ड्रेगन और स्तंभों का एक जंगल। यह एक शानदार जगह है। बार्सिलोना में सभी गौडी कृतियों के साथ, आसपास कई कैमरे लगे होंगे।

पलाऊ गेल

 

पलाऊ गेल

 

यदि आप बार्सिलोना में हैं तो आप अनिवार्य रूप से ला रामबाला से चलेंगे। यह गोथिक क्वार्टर के ठीक बगल में है। La Rambla में 1.2 किमी बुलेवार्ड बनाने वाली पांच सड़कों को शामिल किया गया है। ला रामबाला में अब कुछ नकारात्मक प्रतिष्ठा है, जो पर्यटकों के साथ बाढ़ की तरह है। यह अभी भी एक यात्रा के लायक है क्योंकि आप इसे पड़ोस से शहर को नेविगेट करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

बस ला रामबाला से आपको गुलेल पैलेस मिलेगा। यह बिजनेस टाइकून युसेबी गेल द्वारा कमीशन एक टाउनहाउस Eusebi Güell है। उन्होंने गौडी को एक शानदार घर के लिए कहा जिसमें अपने शानदार दोस्तों का मनोरंजन करने के लिए। इमारत उपयुक्त रूप से भव्य है और अंदरूनी हिस्सों के लिए मरना है। चारों ओर देखने के लिए और दिखावा करें कि आप एक गौडी हवेली में भव्य पार्टियों को फेंक रहे हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

बार्सिलोना में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

बार्सिलोना में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in बार्सिलोना आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें