गिल्ली द्वीप

बाली में करने के लिए चीजें

बाली एक उष्णकटिबंधीय स्वर्ग है

विविध संस्कृति और आश्चर्यजनक परिदृश्यों के साथ, बाली दशकों से बैकपैकर, हनीमून और समलैंगिक यात्रियों के बीच एक लोकप्रिय गंतव्य है। यहाँ, घने और हरे-भरे जंगल ग्रह के सबसे आश्चर्यजनक समुद्र तटों में से कुछ को रास्ता देते हैं। बाली संस्कृति, प्राचीन इतिहास और सांस लेने वाले प्राकृतिक परिदृश्यों का खजाना है।

बाली के छोटे पैमाने का मतलब है कि एक प्रमुख शहर के बजाय, यहां के पर्यटक आकर्षण के केंद्र कई कस्बों, गांवों और दूरदराज के बस्तियों में फैले हुए हैं, जिनमें से प्रत्येक अपने स्वयं के अद्वितीय वाइब्स और वायुमंडल के साथ हैं। सौभाग्य से, बाली पर्याप्त रूप से कॉम्पैक्ट है, जो आपकी यात्रा के दौरान सभी को अनुभव करने में आसान है, व्यस्त सेमिनक के पर्यटक आवास से नुसा पेनिडा की शांत बीहड़ता तक।

बाली

टेगालंग राइस टैरेस

टेगालंग अन्य प्रकार से है। अदम्य जंगल के एक विशाल दलदली इलाके में स्थित, टेगालंग राइस टैरेस ने एक नाटकीय सिल्हूट, कटी हुई घाटी के किनारे खड़ी हैं, जो सुस्वाद हरियाली के साथ बह रहे हैं। यह यहाँ है कि सदियों से प्राचीन सिंचाई तकनीकों का उपयोग चावल और चावल का उत्पादन करने के लिए किया गया है, मूल रूप से स्थानीय खपत के लिए और अब पूरे विश्व में निर्यात के लिए। प्राकृतिक और प्राकृतिक सुंदरता का संयोजन छतों को वास्तव में एक अनूठा स्थान बनाता है और इसने यूनेस्को के हेरिटेज साइट के रूप में क्षेत्र का नाम कमाया है। Tegalalang बाली के शीर्ष पर्यटन स्थलों में से एक है।

टेगालंग विशाल है और कई बार भ्रामक है, लेकिन मार्ग की योजना बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आगंतुक इस शांत वातावरण के हर इंच की खोज करते हुए, छतों के बीच स्वतंत्र रूप से घूमने में सक्षम हैं। जब तक यह प्रवेश करने और अन्वेषण करने के लिए स्वतंत्र है, ऐसे कई स्टेशन हैं जहां स्थानीय लोग दान के लिए कहेंगे या पास करने के लिए शुल्क लेने का प्रयास करेंगे, लेकिन आमतौर पर परिवर्तन की एक छोटी राशि की पेशकश करना स्वीकार्य है। बाली के सबसे अधिक Instagram स्थानों में से एक, टेगालंग में तस्वीरों के लिए अनगिनत अवसर हैं, जिसमें लटकते हुए पेड़ की कुर्सियाँ, रस्सी के झूले, और ज़िप लाइनें सभी शांतिपूर्ण चावल की छतों के आसपास बिंदीदार हैं।

गे नाइटलाइफ़ बाली में

सेमिनायक न केवल बाली में मनोरंजन और पर्यटन का केंद्र है, बल्कि यहीं पर आपको द्वीप की अधिकांश समलैंगिक नाइटलाइफ़ भी मिलेगी, जिनमें से अधिकांश शहर की एक सड़क के किनारे स्थित है। जालान कैंपलुंग तंडुक आर्केड शहर के सेमिनायक में एक व्यस्त और शोरगुल वाला मुख्य मार्ग है, जो सूरज डूबने के बाद जीवंत हो उठता है, सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बार और क्लब यहां पाए जा सकते हैं। समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य मुख्य रूप से कुछ बारों के इर्द-गिर्द घूमता है - ये सभी जालान कैंपलुंग तंडुक आर्केड पर पाए जा सकते हैं।

बाली में सबसे अच्छा समलैंगिक क्लबिंग अनुभव निस्संदेह यहां पाया जा सकता है मिक्सवेल बार। बार समलैंगिक समुदाय का एक प्रमुख केंद्र है और यात्रियों और स्थानीय लोगों के विविध मिश्रण में ड्राइंग करते हुए द्वीप के सबसे स्थापित एलजीबीटी + स्थानों में से एक है। अधिकांश समलैंगिक-यात्री मिक्सवेल में अपनी यात्रा के दौरान किसी बिंदु पर समाप्त हो जाएंगे और बार शायद अपने बेहतरीन रात्रिकालीन प्रदर्शन और कैबरे के लिए जाना जाता है। विस्तार में पढ़ें: बाली गे ​​बार सीन.

गिल्ली द्वीप

गिल्ली द्वीप

हालाँकि गिल्ली द्वीप समूह तकनीकी रूप से बाली का हिस्सा नहीं हैं, अधिकांश यात्री अपनी यात्रा के दौरान उनसे मिलने जरूर आते हैं। बाली से ढाई घंटे की नाव की सवारी पर, गिल्ली द्वीपसमूह में तीन द्वीप हैं, जिनमें से प्रत्येक का अपना अनूठा माहौल और आकर्षण हैं। गिल्ली ट्रैवांगन, जिसे आमतौर पर गिल्ली टी के नाम से जाना जाता है, पार्टी द्वीप है। यहां, समुद्र तट क्लब और जीवंत बार गर्म सफेद रेत पर फैलते हैं, जिससे द्वीप बैकपैकर्स और यात्रियों के बीच एक लोकप्रिय गंतव्य बन जाते हैं - यहां के कई क्लब शानदार पेय सौदे और अंतहीन खुश घंटे भी प्रदान करते हैं। गिल्ली टी पर जीवंत और उल्लासपूर्ण वातावरण इस द्वीप को कई समलैंगिक यात्रियों के बीच एक लोकप्रिय स्थान बनाता है।

यदि गेम और घर का संगीत पीना आपकी बात नहीं है, तो गिल्ली एयर की यात्रा, तीन द्वीपों के सबसे शांत और आराम करने वाले यात्रियों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य बनाने पर विचार करें। गिल्ली एयर, गिल्ली टी की तुलना में बहुत छोटा और शांत है, जो अपने उत्कृष्ट पाक प्रसाद और अपमार्केट स्थानों के असंख्य के लिए जाना जाता है। गिल्ली एयर के समुद्र तट विशेष रूप से सुंदर हैं, जिसमें प्राचीन सफेद रेत, पेड़ों और पौधों के उष्णकटिबंधीय चयन के साथ बिंदीदार है। हालांकि, यात्रा करने वाले जोड़ों को गिल्ली द्वीप समूह के हनीमून-गिली मेनो का आनंद लेने की सबसे अधिक संभावना है। यहां, उच्च-अंत रिसॉर्ट्स लाइन समुद्र तटों और निजी केबिनों को तटरेखा से परे, पूरी तरह से एकांत और रोमांटिक अनुभव के लिए बनाते हुए देखा जा सकता है। यह द्वीप स्कूबा गोताखोरों और स्नोर्केलर्स के बीच भी लोकप्रिय है, जो कई खंडहरों और मलबों का पता लगाने के लिए आते हैं जो तट से दूर पाए जा सकते हैं।

Ubud

उबड बंदर वन

दुनिया में और कहाँ आप उष्णकटिबंधीय वर्षावन की एक एकड़ का पता लगा सकते हैं, जबकि सभी सैकड़ों ग्रे लंबे पूंछ वाले मैकास से घिरे हुए हैं? उबूद बंदर वन इंडोनेशिया में सबसे लोकप्रिय आकर्षणों में से एक है और यह एक पूरी तरह से अनूठा और अविश्वसनीय अनुभव है। जंगल एक प्राकृतिक अभयारण्य है और आगंतुक पक्के रास्तों के माध्यम से इसकी संपूर्णता का पता लगा सकते हैं जो पूरे घने जायफल के पेड़ के जंगल में अपना रास्ता बना लेते हैं। अभयारण्य में 700 से अधिक बंदर रहते हैं और वे मनुष्यों के अनुकूल और भयभीत हो गए हैं, और यह मैकाक के लिए लोगों द्वारा पारित होने पर चढ़ाई करने के लिए असामान्य नहीं है।

संरक्षण और पारिस्थितिकी अभयारण्य का प्राथमिक फोकस है और बेहतर रहने का वातावरण बनाने के लिए शोधकर्ता बंदरों की व्यापक निगरानी करते हैं। जंगल कई प्राचीन और प्रामाणिक मंदिरों का भी घर है, जिनमें से सबसे लोकप्रिय पुरा प्रजापति है - 14वीं शताब्दी की एक संरचना जिसका उपयोग कभी अंत्येष्टि के लिए किया जाता था।

झनझनाहट

नुसा पेनिडा बाली से एक घंटे की नाव की सवारी द्वारा पहुंचा जा सकता है, और जब आप जुरासिक द्वीप पर आँखें सेट करते हैं, तो क्रॉसिंग को काट दिया जा सकता है। नुसा पेनिडा का परिदृश्य वास्तव में कोई भी नहीं है, बड़े पैमाने पर और नाटकीय चट्टानें बीहड़ और अछूते जंगल को रास्ता देती हैं, और द्वीप लगभग पूरी तरह से पर्यटन के बुनियादी ढांचे से रहित है। हालांकि, नुसा पेनिडा के मुकुट में मौजूद गहना इसके पूर्वी तट पर पाया जा सकता है, जो समुद्र में फैला हुआ है। केलिंगकिंग बीच बाली के सबसे आश्चर्यजनक और सांस लेने वाले स्थानों में से एक है, और यह यहां है कि एक विशाल चट्टान का गठन समुद्र में निकलता है, एक विशाल लैगून का निर्माण करता है और बाली के शीर्ष पर्यटक आकर्षणों में से एक के रूप में कार्य करता है।

समुद्र तट चट्टान के शीर्ष से सुलभ है और नीचे चलना खतरनाक हो सकता है, हालांकि, यह यहां भी है कि आपको द्वीप पर कुछ बेहतरीन दृश्य मिलेंगे और इंडोनेशिया में सबसे अधिक फोटो खिंचवाने वाले स्थलों में से एक होगा। नुसा पेनिडा के निवासियों द्वारा उपनाम "टी-रेक्स बीच", क्लिंगिंग बीच के आसपास की चट्टानें एक बड़े डायनासोर से मिलती हैं और इसे लोकप्रिय दृष्टिकोण से देखा जा सकता है। समुद्र तट सूर्यास्त के आसपास विशेष रूप से व्यस्त हो जाता है जब पर्यटक विस्मयकारी प्राकृतिक सौंदर्य के शानदार प्रदर्शन का गवाह बनते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

बाली में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने टूर शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से बाली में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in बाली आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें