बर्लिन - वाइल्ड डेज़, वाइल्डर नाइट्स

बर्लिन - वाइल्ड डेज़, वाइल्डर नाइट्स

बर्लिन के बारे में आपके द्वारा सुनी गई सभी कहानियाँ शायद सच हैं!

बर्लिन को दुनिया में रहने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक माना जाता है और शहर आजकल बहुसांस्कृतिक अनुभवों, विविधता और व्यक्तित्व का एक केंद्र है।

जंगली दिन और यहां तक ​​कि जंगली रातें भी बर्लिन को समलैंगिक यात्रियों के अन्वेषण के लिए एक महान शहर बनाती हैं।

पर्यावरण के अनुकूल बनें

बर्लिन का मान हरा। घूमते हुए, आपको हर गली में पेड़ दिखाई देंगे। वहाँ पार्क और झील हैं जहाँ आप गर्म गर्मी के महीनों में मुफ्त में नग्न तैर सकते हैं।

टियरगार्टन शहर के केंद्र का सबसे बड़ा हरित क्षेत्र है। आप अपना एफकेके (नग्नता) अनुभव ले सकते हैं या बस पार्क के चारों ओर बाइक चला सकते हैं - लेकिन ग्रिल रखने की हिम्मत न करें।

वोल्क्सपार्क फ्रेडरिकशीन जैसे अन्य पार्क आपके ग्रिल टैको के लिए स्वर्ग हैं, लेकिन नग्नता उतनी स्वागत योग्य नहीं है।

बर्लिनर्स गर्मी के समय में पिंग-पोंग और वॉलीबॉल खेलना पसंद करते हैं और ग्रीसीड्रेक जैसे पार्क खेल के बहुत सारे क्षेत्र हैं, जॉगिंग से लेकर स्केटिंग तक।

गो-ग्रीन-दर्शन बर्लिन के पार्कों के बारे में नहीं है - यह भोजन और जीवन शैली भी है। बाइक किराए पर लें या बाइक यात्रा करें और शहर में घूमने की स्वतंत्रता का आनंद लें।

कई स्वादिष्ट शाकाहारी (और देखें शाकाहारी!) रेस्तरां, भले ही आप उस जीवन शैली के लिए प्रतिबद्ध न हों। जैव भोजन और अंतर्राष्ट्रीय व्यंजन हर जगह हैं, लेकिन उन लोगों के लिए जो चिकना हैमबर्गर और नहीं-तो-स्वस्थ नाश्ते का आनंद लेते हैं, विकल्प अनंत हैं। (मैं आंशिक हूं बर्लिन बर्गर इंटरनेशनएल नेउक्लॉन में)

क्वीर बर्लिन

बर्लिन कतार में है क्योंकि यह समलैंगिक-अनुकूल या सहिष्णु नहीं है, लेकिन क्योंकि यहां हर कोई अलग और स्वागत करता है।

बेशक सामयिक असहिष्णु लोग हैं, लेकिन संभावना है कि आप उन्हें अनदेखा करने के लिए पर्याप्त शांत हों। आपको नग्न सौना का अनुभव हो सकता है (बायलर सप्ताहांत पर होने वाली जगह है) और लगभग नग्न डांस फ्लोर (जो कुछ क्लबों को वास्तव में, वास्तव में लोकप्रिय बनाता है)।

समलैंगिक-रोमांच के लिए, क्लब और बार हर प्रकार के दृष्टिकोण, बुत या अन्यथा को समायोजित करते हैं। कॉकटेल और शुक्रवार-रात की मस्ती के लिए, यात्रा करें Hafen Nollendorfplatz के पास। फेरी वाली रात? बार का क्या? रोज़े, क्रेज़बर्ग मेंदर्पण के साथ कृत्रिम रूप से विस्तारित अपने क्लस्ट्रोफोबिक स्थान के साथ। अंधेरे और गांठदार के लिए, प्रयास करें लैब-वक्तृत्व or टॉम की बार।

बर्लिन में नृत्य करना आसान है। श्वूज़, एक क्लब जो बुधवार से रविवार तक खुला रहता है, विषयगत रातों की मेजबानी करता है, जैसे कि इंडी और ब्रिट-पॉप संगीत को समर्पित जिसे लंदन कॉलिंग (हर महीने का पहला शुक्रवार) कहा जाता है। अन्य पार्टियां छिटपुट हैं, जैसे कि हाल ही में ब्राज़ीलियाई समलैंगिक रातों को बेईटोला या यहूदी-समलैंगिक-पार्टियों मेस्चुगे।

ग्रे बादलों को भूल जाओ

बर्लिन की ठंडक से केवल उस भयानक मौसम का खतरा है जो इस शहर में समय-समय पर होता है। सौभाग्य से, आपके पास ठंडे महीनों का आनंद लेने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं।

संग्रहालय, गैलरी और प्रदर्शनियां हमेशा रचनात्मकता और सांस्कृतिक बातचीत से भरी होती हैं। "फोटोग्राफी के महीने" जैसी बड़ी घटनाओं में कई स्वतंत्र दीर्घाओं में बहुत सारी मुफ्त गतिविधियाँ शामिल हैं। बर्लिनले या पोर्नफिल्मफैशन जैसे फिल्म समारोह शहर में आने का एक और कारण हैं, और कुछ सिनेमा जैसे किनो इंटरनेशनल होस्ट साप्ताहिक समलैंगिक फिल्म नाइट्स (मोंगय).

प्यार में पड़ना

जैसा कि लोग यहां कहते हैं, बर्लिन गरीब है लेकिन सेक्सी है। एक सप्ताह के अंत में बर्लिन का दौरा करें, और कौन जानता है कि आप बस इसके साथ प्यार में पड़ सकते हैं और छोड़ नहीं पाएंगे। वास्तव में बर्लिन का स्वाद पाने के लिए, आस-पड़ोस का पता लगाना और बर्लिन को इतना खास बनाने वाले छोटे-छोटे स्थानीय स्थानों की खोज करना सुनिश्चित करें। तीन सबसे हिपस्टर और वैकल्पिक, अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र क्रुज़बर्ग, प्रेंज़्लौअर बर्ग और नेउक्लन हैं।

लेखक के बारे में

बर्लिन आधारित है Travel Gay यूरोप के योगदानकर्ता एडम ग्रॉफ़मैन एक ग्लोबट्रॉटर और स्व-स्टाइल वाले हिपस्टर हैं। वह अपने व्यक्तिगत यात्रा ब्लॉग पर त्योहारों, नाइटलाइफ़ और समलैंगिक यात्रा के बारे में लिखते हुए, दुनिया भर के शहर स्थलों को कवर करता है, आदम की यात्रा का संपादक है मेरी समलैंगिक यात्रा गाइड। जब वह सबसे अच्छे बार और क्लबों की खोज नहीं कर रहा है, तो वह आमतौर पर एक नए शहर के स्थानीय कला और संस्कृति के दृश्य का आनंद ले रहा है। आप उसे ट्विटर पर सबसे अधिक बार पाएंगे @travelsofadam या पर इंस्टाग्राम - नमस्ते कहे!

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

बर्लिन में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

बर्लिन में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ अपने भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in बर्लिन आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें