ट्रांस प्राइड मैनचेस्टर

यूके ट्रांस प्राइड गाइड

ट्रांस प्राइड बढ़ रहा है

ब्रिटेन में ट्रांस प्राइड की घटनाएं हाल के वर्षों से और विनम्र मूल से बढ़ रही हैं। 90 के दशक में वापस, ब्राइटन प्राइड एक काफी मामूली घटना थी जो एक मार्च, पार्क में एक पार्टी और एक छोटे से टमटम के आसपास केंद्रित थी। आज यह ए-लिस्टर्स हेडलाइनिंग और हज़ारों हज़ारों अटेंडेंट के साथ गे ग्लास्टनबरी में बदल गया है। कुछ लोग यह तर्क दे सकते हैं कि गे प्राइड अब बहुत कमर्शियलाइज्ड हो गया है, लेकिन यह बहस सिर्फ यह दिखाने के लिए है कि समलैंगिक अधिकार कितने दूर हैं।

सांस्कृतिक युद्धों के थकाऊ शोर से परे, ट्रांस लोग अपना वास्तविक जीवन जी रहे हैं और दुनिया में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। ट्रांस प्राइड ट्रांस लोगों के लिए एक साथ आने, जश्न मनाने और समानता के लिए अभियान जारी रखने का सबसे अच्छा तरीका है। जैसे-जैसे ट्रांस स्वीकृति बढ़ती है, ट्रांस प्राइड घटनाएं अधिक दिखाई देने लगती हैं। ट्रांस प्राइड कार्यक्रम पिछले कुछ वर्षों से ही जोर-शोर से चल रहे हैं। आंदोलन अभी शुरुआती चरण में है लेकिन इसमें काफी प्रगति हो रही है। यहां यूके के कुछ सबसे बड़े ट्रांस प्राइड आयोजनों के लिए हमारी मार्गदर्शिका दी गई है।

ट्रांस प्राइड लंदन

ट्रांस प्राइड लंदन

लंदन ने 2019 में अपने पहले ट्रांस प्राइड कार्यक्रम की मेजबानी की। यह सोचना काफी आश्चर्यजनक है कि ब्रिटेन की राजधानी को आधिकारिक ट्रांस प्राइड कार्यक्रम आयोजित करने में इतना समय लग गया। इसका आयोजन लूसिया ब्लेके द्वारा किया गया था - उसने अपनी छाती पर ट्रांस प्राइड शब्द गुदवाया था।

किसी ने यादगार रूप से "इट्स रेनिंग देम" पढ़ते हुए एक संकेत रखा। लगभग 1,500 ने लंदन के पहले ट्रांस प्राइड में भाग लिया।

ट्रांस प्राइड लंदन 2021 में लौटने के कारण था लेकिन एक वैश्विक महामारी रास्ते में मिल गई। याद रखें, "लंदन ट्रांस + प्राइड है और हमेशा एक विरोध प्रदर्शन होगा।"

ट्रांस प्राइड ब्राइटन

ट्रांस प्राइड ब्राइटन

ब्राइटन को यूके की अनौपचारिक समलैंगिक राजधानी के रूप में जाना जाता है। यह ऐसा शहर है जहां ट्रांस लोगों को अपने व्यवसाय के बारे में सुरक्षित महसूस होता है। इसे किसी भी शहर में जाना जाता है। ब्राइटन की ट्रांस प्राइड घटना सर्वश्रेष्ठ में से एक है। दक्षिण तट पर मौसम बेहतर होता है और ब्राइटन में ट्रांस निवासियों की तुलना में अधिक संख्या होती है। यह निश्चित रूप से यूके के आसपास ट्रांस लोगों के लिए एक गंतव्य घटना है।

2020 ने ट्रांस प्राइड ब्राइटन की 6 वीं वर्षगांठ को चिह्नित किया। मार्च आमतौर पर मार्लबोरो पब में शुरू होता है और होव में ब्रंसविक गार्डन के लिए अपना रास्ता बनाता है, जहां आपको एक बार, लाइव संगीत और स्टाल मिलेंगे। यह धूप में पीने का मामला है।

ट्रांस प्राइड मैनचेस्टर

स्पार्कल / ट्रांस प्राइड मैनचेस्टर

मैनचेस्टर में ट्रांस प्राइड का आयोजन ट्रांस एडवोकेसी ग्रुप द्वारा किया जाता है चमक। यह जुलाई में मैनचेस्टर के गे विलेज के केंद्र में सैकविले गार्डन में होता है। स्पार्कल की स्थापना 2005 में हुई थी और इसने अपना पहला आयोजन उस वर्ष किया, जिससे यह ब्रिटेन में सबसे लंबे समय तक चलने वाली ट्रांस प्राइड की घटनाओं में से एक बन गया। 2019 तक, मैनचेस्टर में ट्रांस प्राइड में लगभग 26,000 लोग शामिल हुए।

ट्रांस गर्व लीड्स

ट्रांस प्राइड लीड्स

लीड्स का 2018 में पहला ट्रांस प्राइड इवेंट था, शनिवार 31 मार्च को ट्रांस डे ऑफ विजिबिलिटी पर गौरव मार्च के साथ। ईवेंट प्रोग्राम कई अन्य ट्रांस प्राइड घटनाओं की तुलना में अधिक व्यापक है। मार्च तक कई सांस्कृतिक कार्यक्रम, मीटअप्स और जिगस मार्च होते हैं, जो स्वयं मार्च तक चलते हैं।

ट्रांस प्राइड लिवरपूल

मर्सीसाइड एंड चेशायर क्षेत्र में ट्रांस प्राइड की चर्चा पहली बार 2018 में हुई और पहली घटना 2019 में हुई। लिवरपूल क्वीर कलेक्टिव लिवरपूल में गे प्राइड और ट्रांस प्राइड घटनाओं के बारे में जानकारी के लिए जाने के लिए जगह है।

जैसा कि हमने यूके में इन प्रमुख ट्रांस प्राइड घटनाओं से देखा है, ट्रांस राइट्स आंदोलन एक प्रारंभिक चरण में है, लेकिन महान लाभ कमाए जा रहे हैं। इन घटनाओं के आने वाले वर्षों में काफी बढ़ने की संभावना है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

ब्राइटन में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

ब्राइटन में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in ब्राइटन आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें