ब्रुकलीन

ए गे गाइड टू ब्रुकलिन

ब्रुकलिन तेजी से ठंडा है, बढ़ती कीमत और एक बड़े LGBT + समुदाय के लिए घर

ब्रुकलिन पहचान, विरासत और संस्कृति का एक पिघलने वाला बर्तन है। न्यूयॉर्क के इस विविध शहर की सड़कों पर खूबसूरत ब्राउनस्टोन की इमारतें शानदार हैं और शहर के सबसे जीवंत और रोमांचक क्षेत्रों में से एक हैं।

ब्रुकलिन में एक मजबूत एलजीबीटी + समुदाय भी है और वार्षिक न्यूयॉर्क गौरव महोत्सव पार्क स्लोप ट्विलाइट परेड के साथ बोरो में बंद है। ब्रुकलिन समलैंगिक दृश्य आमतौर पर न्यूयॉर्क के भीतर समलैंगिक समुदाय के युवा और अधिक विविध हिस्से से जुड़ा होता है, जो एलजीबीटी + व्यक्तियों के लिए हिपस्टर बार, क्लब और कैफे खानपान की एक श्रृंखला का दावा करता है।

हाल के वर्षों में आर्थिक विकास का अनुभव करने के बाद, ब्रुकलिन उद्यमिता, अग्रणी संस्कृति और रचनात्मक निवेश का केंद्र बन गया है। इस नवाचार का अधिकांश भाग ब्रुकलिन के डंबो क्षेत्र के आसपास केंद्रित है। संक्षिप्त नाम डाउन अंडर द मैनहट्टन ब्रिज के लिए है, और इस क्षेत्र को "ब्रुकलिन तकनीकी त्रिकोण का केंद्र" कहा गया है। डंबो अपने बड़े मचान अपार्टमेंट, आधुनिक भोजनालयों और प्रचुर गैलरी और बुटीक के लिए उल्लेखनीय है। यह क्षेत्र डंबो हाउस का भी घर है, जो सोहो हाउस समूह का एक सदस्य है, जो एक निजी सदस्य क्लब है जो दुनिया भर में रहने, आराम करने और खाने के लिए लक्जरी स्थान प्रदान करता है।

पार्क स्लोप मध्य ब्रुकलिन में स्थित है और अधिकांश समलैंगिक-अनुकूल जिलों में से एक है। यह यहाँ है कि कई कतार जोड़े बसते हैं और क्षेत्र अपने भव्य सीढ़ीदार घरों और विचित्र पुरानी दुकानों और बुटीक के लिए जाना जाता है। विलियम्सबर्ग भी एक लोकप्रिय समलैंगिक गंतव्य है और ब्रुकलिन में सबसे अधिक देखा जाने वाला पड़ोस है। विलियम्सबर्ग में नाइटलाइफ़ उपद्रवी है और भीड़ शुरुआती घंटों में कई पार्टियों के साथ छोटी हो जाती है।

गे ब्रुकलिन

 

ब्रुकलिन में गे होटल

 

शेरेटन ब्रुकलिन ब्रुकलिन के शहर के केंद्र में मेहमानों के लिए समलैंगिक अनुकूल आवास और आराम प्रदान करता है। होटल मेहमानों को जीवंत और उदार ब्रुकलीन में एक आधार प्रदान करते हुए हलचल मैनहट्टन से केवल एक मेट्रो की सवारी की दूरी पर स्थित है। कमरे सुरुचिपूर्ण और क्लासिक हैं और होटल में आने वाले लोग स्विमिंग पूल, फिटनेस सेंटर और इन-हाउस स्टारबक्स का पूरा लाभ उठा सकते हैं।

छोटे स्तर के होटल अनुभव चाहने वाले समलैंगिक यात्रियों के लिए, BKLYN हाउस ट्रेंडी विलियम्सबर्ग के पास समलैंगिक-अनुकूल आवास प्रदान करता है। BKLYN हाउस एक बुटीक-शैली वाला होटल है, जो मेहमानों को एक आरामदायक लाउंज और आउटडोर छत तक पहुँच प्रदान करता है। प्रत्येक कमरे को औद्योगिक रूप से सजाया गया है और इसमें नि: शुल्क नाश्ता, पूर्ण वातानुकूलन और कमरे में वाईफाई है।

द विलियम वेल ब्रुकलिन के हालिया सांस्कृतिक और आर्थिक पुनर्जागरण का प्रतीक है। अपने छत पर बने रेस्तरां से मैनहट्टन के क्षितिज के लुभावने दृश्यों का लुत्फ़ उठाते हुए, विलियम वैले ब्रुकलिन के ट्रेंडीएस्ट होटलों में से एक है और यह बरोज़ ट्रेंडी युवा पेशेवरों के लिए एक लोकप्रिय बैठक बिंदु है। होटल 60 फुट का पूल समेटे हुए है और प्रत्येक कमरा एक अल्ट्रा-समकालीन मानक के अनुरूप है और अपने अविश्वसनीय ब्रंच के लिए जाना जाता है।

 

ब्रुकलिन में गे बार और क्लब

 

ब्रुकलिन समलैंगिक क्लबिंग के लिए एक हेवन है, जिसमें कई बार और क्लब समलैंगिक यात्रियों को शहर में एक उदार और जीवंत रात पेश करते हैं जो कभी नहीं सोते हैं।

हां की सभा ब्रुकलिन के समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य के बीच एक अपरिहार्य प्रतीक है। क्लब का जीवंत नीला बाहरी भाग हाउस ऑफ यस के विद्युत वातावरण को दर्शाता है। यह स्थल घटनाओं, पार्टियों, सर्कस और ड्रैग शो के एक उदार मिश्रण की मेजबानी करता है। स्थानीय लोग हाउस ऑफ यस को पसंद करते हैं और इसके गुलजार माहौल और विविध भीड़ के साथ ऐसा कोई भी समलैंगिक यात्री करेगा।

70 के दशक के एक महसूस और घटनाओं के साथ, जो विश्व स्तर के डीजे और कलाकारों को आकर्षित करती हैं, Xstasy बार और लाउंज ब्रुकलिन के सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक नृत्य क्लबों में से एक है। पुराने एल्बमों से ढकी दीवारें और गुलजार नीयन का एक समूह Xstasy को वास्तव में एक विशेष अनुभव देता है। क्लब न्यूयॉर्क के कुछ बेहतरीन ड्रैग शो और कैबरे कृत्यों की मेजबानी भी करता है और यात्रियों को आगामी बिंगो और कराओके नाइट्स के लिए क्लब के एजेंडे की भी जांच करनी चाहिए।

हालांकि ब्रुकलिन में नहीं, समलैंगिक यात्रियों को ग्रीनविच विलेज की यात्रा करनी चाहिए जहां Stonewall Inn, संयुक्त राज्य अमेरिका में LGBT + अधिकारों की लड़ाई में पहले विरोध का स्थान, अभी भी खड़ा है। बार समलैंगिक गौरव का जन्मस्थान है और इसे अक्सर दुनिया में सबसे प्रसिद्ध समलैंगिक बार माना जाता है।

और तुम भी वैसे हो

 

लेस्ली लोहमैन म्यूज़ियम ऑफ़ आर्ट

 

30 मिनट की ट्रेन यात्रा के माध्यम से ब्रुकलीन से पहुँचा जा सकता है, लेस्ली लोहमैन म्यूज़ियम ऑफ़ आर्ट LGBT + की पवित्र कब्र है जिसे कलाकृति और इतिहास बनाया गया है। संग्रहालय में प्रभावशाली LGBT + के कलाकारों जैसे टॉम ऑफ फिनलैंड, डेविड हॉकनी, कैथरीन ओपी और डेल लॉग्रस ज्वालामुखी से कलाकृतियों का एक स्थायी संग्रह है। लेस्ली लोहमैन संग्रहालय दुनिया का एकमात्र स्थान है जो कतारबद्ध कलाकारों की प्रतिभा को दिखाने के लिए समर्पित है। यह स्थल जनता के लिए स्वतंत्र है लेकिन आगंतुकों के दान पर निर्भर करता है।

 

द्वैध

 

बारबरा स्ट्रीसंड और ब्रुकलिन के मूल निवासी जोन रिवर के करियर को लॉन्च करने में मदद करने का श्रेय, द डुप्लेक्स एक ऐतिहासिक पियानो बार है जो लंबे समय से समलैंगिक यात्रियों और पर्यटकों के साथ समान रूप से लोकप्रिय है। 1950 में स्थापित, बार न्यूयॉर्क की सबसे होनहार संगीत और हास्य प्रतिभा से रात में प्रदर्शन प्रदान करना जारी रखता है। डुप्लेक्स का न्यूयॉर्क की एलजीबीटी+ आबादी के साथ एक मजबूत और स्थापित इतिहास है और इसने अनगिनत कतारबद्ध कलाकारों की मेजबानी की है और समलैंगिक यात्रियों को एक सुरक्षित और समावेशी वातावरण प्रदान करता है जिसमें विश्व स्तरीय मनोरंजन का आनंद लिया जा सकता है। सेंट्रल ब्रुकलिन से ट्रेन द्वारा केवल 30 मिनट की दूरी पर, द डुप्लेक्स किसी भी समलैंगिक यात्रियों के यात्रा कार्यक्रम पर होना चाहिए।

 

ब्रुकलिन में गे प्राइड

 

ब्रुकलिन प्राइड हर साल जून में होती है और एलजीबीटी + समुदाय के क्षेत्रों में कई समारोह आयोजित करती है, जिसमें गोधूलि परेड, 5k गर्व रन और एक गर्व बहुसांस्कृतिक त्योहार शामिल हैं। घटनाओं में लगातार अच्छी तरह से भाग लिया जाता है और वे ब्रुकलिन को आकार देने वाली सभी विविधता और रचनात्मकता को दिखाने के लिए जाने जाते हैं। न्यू यॉर्क के प्राइड उत्सव के कुछ हिस्से भी हैं जो ब्रुकलिन में त्योहारों के उद्घाटन समारोह में शामिल होते हैं।

ब्रुकलीन

 

ब्रुकलिन में समलैंगिक अधिकार

 

न्यूयॉर्क में संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ सबसे प्रगतिशील LGBT+ अधिकार कानून हैं, जिनमें समलैंगिक निवासी और यात्री समान रूप से भेदभाव-विरोधी और घृणा-विरोधी कानूनों द्वारा संरक्षित हैं। विवाह समानता 2011 में न्यूयॉर्क में हासिल की गई थी और ऐसा करने वाले पहले अमेरिकी राज्यों में से एक था।

ब्रुकलिन में विविधता का मतलब है कि बोरो में एक खुली और ध्यान देने योग्य समलैंगिक आबादी है और विलियम्सबर्ग और पार्क ढलान के क्षेत्र विशेष रूप से उनके संपन्न एलजीबीटी + समुदायों के लिए प्रसिद्ध हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

न्यूयॉर्क शहर में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से न्यूयॉर्क शहर में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in न्यू यॉर्क शहर आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें