ब्रसेल्स में डस्क में रंगीन प्रकाश व्यवस्था के साथ ग्रैंड प्लेस।

ब्रुसेल्स में एक समलैंगिक सप्ताहांत

ब्रसेल्स: बीयर, चॉकलेट और एक जीवंत समलैंगिक दृश्य का घर। हमारे संपादक किरन वाटकिंस, जो ब्रुसेल्स में रहते हैं, आपको यूरोप की राजधानी में एक समलैंगिक सप्ताहांत भगदड़ के लिए कमबैक देता है

ब्रसेल्स एक आकर्षक, दोस्ताना शहर है जो चरित्र से भरा है। प्रभावशाली ग्रांड प्लेस से लेकर यूरोपीय संघ की शानदार इमारतों तक, एक मिलियन निवासियों का यह शहर इतिहास से भरा हुआ है।

यह सबसे उदार यूरोपीय राज्यों में से एक है, जो 2003 में वापस उसी यौन-विवाह के तरीके को वैध बनाने वाला दुनिया का दूसरा देश है। यदि आपको संस्कृति पसंद है, एक पीछे-पीछे की जीवनशैली और सार्वजनिक रूप से अपने साथी का हाथ पकड़कर सहज महसूस करना चाहते हैं, यह आपके लिए शहर है।

ब्रसेल्स में सप्ताहांत के लिए मेरा अंतिम गाइड है।

 

शुक्रवार

 

तनाव मुक्त यात्रा: शुक्रवार दोपहर / शाम को जल्दी आएँ। यदि आप पड़ोसी देश से हैं, तो राजधानी में सस्ते, तनाव मुक्त सफर के लिए ट्रेन या कोच लें। शहर के दो हवाई अड्डे आगे की ओर से आने वालों के लिए पूर्ति करते हैं।

ब्रसेल्स सिटी सेंटर में मानेकिन-पिस की प्रतिमाशांतिपूर्ण रात की नींद: मैं शोर शहर के केंद्र से दूर रहने और लुईस के शानदार जिले के लिए चुनने की सलाह देता हूं, जो महान परिवहन लिंक से लाभान्वित होता है। The सोफिटेल ब्रसेल्स ले लुईस हमारी वेबसाइट पर एक अच्छा होटल विकल्प और लोकप्रिय विकल्प है।

स्वादिष्ट व्यंजन: रात के खाने और पेय के लिए आधुनिक सेंट-गिल्स क्षेत्र में चेक इन करें और बाहर निकलें। मेरा एक निजी पसंदीदा समलैंगिक के अनुकूल है मैसन डू पेपल, जहां हिप्स्टर पुरुष और महिलाएं शराब पीते हैं, भोजन करते हैं और नृत्य करते हैं।

नाचो रात भर: यदि आपने अपने सप्ताहांत की योजना बना ली है, तो आप आस-पास का भ्रमण कर सकेंगे फ्यूज क्लब में ला डेमेंस, यूरोप की सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक नृत्य पार्टियों में से एक। आकर्षक लोगों से भरा हुआ, विभिन्न प्रकार के बार और डीजे, साथ ही शीर्ष पर एक क्रूज़ रूम; इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि इसकी इतनी बड़ी प्रतिष्ठा है!

 

शनिवार

 

आखरी दम तक शॉपिंग करो: खरीदारी के मौके के साथ लुईस में अपने हैंगओवर को दूर करें; बुलेवार बुर्बेरी और टॉमी हिलफिगर सहित डिजाइनर ब्रांडों का घर है, साथ ही आपके सामान्य अंतर्राष्ट्रीय भंडार जैसे एच एंड एम, ज़ारा और ऐप्पल।

सही तस्वीर: अपने शॉपिंग बैग वापस होटल में और शहर के केंद्र पर ले जाएँ। The भव्य स्थान, यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल, पर्यटकों के लिए एक बड़ा आकर्षण है। आपको यहां खाने-पीने के कई विकल्प भी मिल जाएंगे, जिनमें मुख्य सड़क पर कई चॉकलेट भी हैं। बेल्जियम चॉकलेट सबसे अच्छा, तथ्य है।

लुहावाना खाना: होटल से वापस शहर के लिए रात में तैयार होने के लिए वापस जाएं। सैंपल ललित बेल्जियम व्यंजनों को अपार्टमेन्ट ग्रैंड सबलोन क्षेत्र के कई रेस्तराँ से, फिर रुए डु मार्चे औ चर्बन में ब्रुसेल्स के समलैंगिक जिले से दस मिनट की पैदल दूरी पर लें।

ब्रुसेल्स में गे बार ले बेल्गिका एक लोकप्रिय विकल्प हैबियर और लड़के: ब्रसेल्स समलैंगिक क्षेत्र के बारे में महान बात यह है कि चुनने के लिए बहुत सारे बार हैं, प्रत्येक अलग समलैंगिक ग्राहकों के लिए खानपान। यदि आप एक युवा व्यक्ति हैं, ले लड़कों बोडोइर अपने सभी बक्से टिक जाएगा। अगर आपको चीज़ी डिस्को संगीत पसंद है, Le Belgica तुम्हारा सबसे अच्छा दांव है। भालू में? Le बरोक आपके लिए बार है

डिस्को समय: आप समलैंगिक सलाखों या सिर के बीच जा रहे अपनी रात जारी रख सकते हैं हंकुत @ स्टील गेट, एक और प्रसिद्ध समलैंगिक नृत्य पार्टी। या आप रहस्यमय, अंधेरे कोनों को पसंद कर सकते हैं Stammbar इसके बजाय, ब्रुसेल्स का एकमात्र समलैंगिक क्रूज़ क्लब।

 

रविवार

 

रानी के लिए नाश्ता फिट: ब्रुसेल्स में आबादी के बहुमत के लिए एक विशिष्ट परंपरा रविवार की ब्रंच है, जहां स्थानीय लोग ताजे, स्वस्थ बैगेल्स और कारीगर कॉफी पर गपशप करने के लिए इकट्ठा होते हैं। हम स्वादिष्ट की सलाह देते हैं शिकागो कैफे बहुत सैंटे-कैथरीन क्षेत्र में।

गर्म और पसीने से तर: अपने बैग लेने के लिए होटल में वापस जाने से पहले, प्रसिद्ध के साथ एक सेल्फी लेने के लिए वापस केंद्र की ओर चलें मानेकिन पेस्ट, पिछली रात की शराब पीने से पहले पास में ही पसीना बहाएं सौना माचो, ब्रुसेल्स का पसंदीदा समलैंगिक सौना। हाल ही में नवीनीकृत, यहाँ की सुविधाएँ रमणीय हैं और लोग खराब भी नहीं हैं।

अंततः, एक ऐसे शहर में कुछ ज्ञानवर्धक दिनों का आरामदायक अंत, जिसे कई समलैंगिक यात्री पहले नज़रअंदाज़ करते हैं, लेकिन जल्द ही उन्हें इससे प्यार हो जाता है। मत भूलिए, आप हमारे माध्यम से होटल बुक कर सकते हैं और हमारे सभी ब्रुसेल्स स्थलों को देख सकते हैं शहर का पेज.

और अधिक पढ़ें: ब्रसेल्स में करने के लिए चीजें.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

ब्रुसेल्स में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से ब्रुसेल्स में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in ब्रसेल्स आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें