गे प्राइड मैड्रिड

मैड्रिड में करने के लिए चीजें

मैड्रिड यूरोप के सबसे महान शहरों में से एक है

मैड्रिड कोई दूसरा नहीं जैसा शहर है। अक्सर अपने उत्तरी पड़ोसी बार्सिलोना द्वारा ओवरशेड किया जाता है, शहर में सांस्कृतिक समृद्धि की भावना है जो बहुत कम स्थलों से मेल खाती है। विश्व प्रसिद्ध कलाकारों का इतिहास, प्रसिद्ध पाक अनुभव और प्रदर्शन कला के लिए एक मजबूत रिश्ता मैड्रिड को ग्रह के सबसे दिलचस्प स्थानों में से एक बनाता है। सन भिगोया हुआ और आश्चर्यजनक वास्तुकला का आनंद लेते हुए, शहर एक आदर्श वर्ष-दौर यात्रा गंतव्य है।

मैड्रिड में एक जीवंत LGBT + समुदाय भी है। यह एक महानगरीय शहर है जिसकी खोज की जा सकती है। एक महान वैश्विक शहर के सभी सांस्कृतिक गतिशीलता तक पहुंच रखते हुए आप मैड्रिड में अच्छा जीवन जी सकते हैं।

मैड्रिड में चर्च

मैड्रिड में समलैंगिक बार

मैड्रिड सामान्य रूप से अपनी नाइटलाइफ़ के लिए प्रसिद्ध है और इसके समलैंगिक स्थल अलग नहीं हैं, यह शहर बर्लिन और लंदन की पसंद के साथ यूरोप की सबसे बड़ी राजधानी शहरों में से एक है। शहर में समलैंगिक नाइटलाइफ़ का केंद्र चुआका, एक जीवंत और हलचल भरा पड़ोस है जो शहर के क्रिएटिव और ट्रेंडसेटर्स के बीच लोकप्रिय है क्योंकि बड़ी संख्या में आर्ट गैलरी और बुटीक कपड़े की दुकानें हैं। इस क्षेत्र में एक डरावना और विचित्र वातावरण है और यह यहाँ है कि आप मैड्रिड के सबसे अच्छे कपड़े पहने हुए लोगों को देख सकते हैं।

मैड्रिड में समलैंगिक नाइटलाइफ़ स्थानों की वास्तव में विविध रेंज है, जिसमें पारंपरिक बार खेलने से लेकर अंधेरे से भरे क्लबों तक पॉप एंटेम्स हैं। शहर के स्थानीय लोग रात 10 बजे तक बाहर नहीं जाते हैं और बड़े क्लब केवल आधी रात के बाद व्यस्त हो जाते हैं। चुका में सबसे अच्छे समलैंगिक नाइटलाइफ़ प्रसाद में से कुछ शामिल हैं लकमा, हम पार्टी और मर्द, बड़े क्लब जो बाद में व्यस्त हो जाते हैं और युवा भीड़ को आकर्षित करते हैं।

PASO मैड्रिड के सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बारों में से एक है और यह अपने बड़े डांसफ्लोर, वीडियो स्क्रीन और आकर्षक बारटेंडरों के साथ शहर के युवा समलैंगिक लोगों को आकर्षित करता है। क्लब में एक डार्करूम क्षेत्र भी है - जो एक बहुत लोकप्रिय परिभ्रमण स्थल है। सप्ताहांत की रातों में PASO में बहुत अच्छी उपस्थिति होती है, हालाँकि, सप्ताह के दौरान भी, क्लब एक जीवंत और व्यस्त स्थान है।

मैड्रिड में लेस्बियन बार का भी अच्छा चयन है, जिसमें शामिल हैं फुलानिता डे ताल और पलायन. और अधिक पढ़ें: मैड्रिड में लेस्बियन बार.

मैड्रिड

प्राडो

16 वीं शताब्दी के दौरान, स्पेन एक विशाल साम्राज्य के साथ एक वैश्विक महाशक्ति था। इस अवधि के कई सम्राट कला संग्राहकों के उत्सुक थे और प्राडो के व्यापक संग्रह में स्पेनिश स्वर्ण युग के साक्ष्य देखे जा सकते हैं। मैड्रिड में कला के इस ऐतिहासिक सराहना के लिए धन्यवाद, शहर अब दुनिया में सबसे अच्छे और सबसे व्यापक संग्रह में से एक है, जिसमें विश्व स्तर पर कई मान्यता प्राप्त गैलरी और संग्रहालय हैं। प्राडो 200 वर्षों से खुला है और इसे यूरोपीय चित्रकारों के व्यापक संग्रह के लिए जाना जाता है।

हालांकि समय के साथ स्पेन ने अपनी राजनीतिक प्रमुखता खो दी, लेकिन कला के माध्यम से वैश्विक संस्कृति को आकार देना जारी रखा। संग्रहालय के स्थायी संग्रह में गोया, रेम्ब्रांट, बॉश और टिटियन जैसे यूरोप के कलाकारों का एक सामूहिक काम भी शामिल है। प्राडो के सबसे क़ीमती और लोकप्रिय संग्रहों में से एक है गोया की ब्लैक पेंटिंग्स, काम की एक श्रृंखला है जो मानवता पर मानसिक स्थिति और गंभीर दृष्टिकोण से परेशान कलाकारों को दस्तावेज़ और प्रतिबिंबित करती है। चित्र हड़ताली, डरावने और कई बार परेशान करने वाले होते हैं, और वे उस समय की सच्ची व्याख्या करते हैं, जो वे रहते थे।

मैड्रिड

ग्रान वाया

अब मैड्रिड की सबसे प्रसिद्ध सड़क, ग्रैन वाया 1929 में पूरा होने पर एक महत्वपूर्ण और क्रांतिकारी विकास था। सड़क के निर्माण में 300 इमारतों और 50 सड़कों के विध्वंस शामिल थे, जिन्हें बनने में कई दशक लग गए। आज ग्रैन वाया मैड्रिड का महानगरीय दिल है और यह अपनी हलचल वाली नाइटलाइफ़, हाई-एंड शॉप्स और कैफे के लिए जाना जाता है। सड़क पारंपरिक 20 वीं सदी की शैली में बनाई गई थी और लूपिंग मेट्रोपोलिस बिल्डिंग मैड्रिड के क्षितिज में सबसे अधिक पहचाने जाने योग्य है।

शहर के मनोरंजन और उपभोक्तावाद के केंद्र के रूप में इस प्रतिष्ठित एवेन्यू पर करने के लिए चीजों की कमी नहीं है। सिनेमा स्पैनिश कला संस्कृति में एक बड़ी भूमिका निभाता है और इसमें ग्रैन वाया के साथ-साथ फीचर फिल्मों की एक विविध श्रेणी प्रदर्शित करने के कई स्थल हैं। मैड्रिड के लिए जाना जाता है कि कई व्यंजनों का नमूना लेने के लिए क्षेत्र भी एक शानदार जगह है। सड़क एक देर से रात्रिभोज में टक करने के लिए सही जगह है, जबकि लोग कई बार में से एक को देख रहे हैं जो ग्रैन वाया के फुटपाथों पर फैलता है।

Mercado डी सैन मिगुएल

अपनी विशाल कांच की खिड़कियों और सुंदर आर्ट नोव्यू वास्तुकला के साथ, Mercado de San Miguel एक ऐसी जगह है जिसे आपको निश्चित रूप से याद नहीं करना चाहिए। बाजार शहर में सबसे लोकप्रिय ऐतिहासिक स्थलों में से एक है और 1916 से पहले का है जब इसे व्यापारियों और स्टॉलधारकों के लिए एक इनडोर बाजार के रूप में बनाया गया था।

आज ताजा उत्पादन पर कम ध्यान दिया जाता है और बाजार अब छोटी प्लेटों और तपस से बड़े प्लेटों और चखने के मेनू में स्वादिष्ट भोजन के अनुभवों के केंद्र के रूप में कार्य करता है।

यदि आप एक प्रामाणिक और स्थापित स्थल से खाने के लिए एक त्वरित काटने की तलाश कर रहे हैं, तो Mercado de San Miguel एक आदर्श स्थान है। Mercado de Maravillas के लिए एक बड़े और अधिक पारंपरिक बाजार के अनुभव के प्रमुख के लिए, जहां 200 से अधिक स्टॉल हैं जो आस-पास के क्षेत्र से ताजे और सबसे अधिक जैविक उत्पाद बेचते हैं और स्पेन में अधिक आम तौर पर।

फ्लेमेंको तबलाओस

जब भी फ्लैमेंको नाच मैड्रिड से उत्पन्न होता है, तो शहर में इसका एक लंबा और स्थापित इतिहास है। फ्लेमेंको 19 वीं शताब्दी के दौरान दक्षिणी स्पेन में लोक संगीत के रूप में शुरू हुआ और अब यह एक पूर्ण कला के रूप में विकसित हो गया है। फ़्लेमेंको शो को पकड़ने के लिए सबसे अच्छी जगह मैड्रिड के तबलाओस में से एक है, विशेष रूप से इन प्रकार के कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए तैयार किए गए स्थान। एक तबले पर जब आप शहर के कुछ प्रसिद्ध नर्तकियों की आवाज़ और दृष्टि के लिए बढ़िया शराब और स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं।

तबलाओ वेन्यूज़ आपके यात्रा कार्यक्रम से दो अनुभवों को दूर करने के लिए सही स्थान हैं, जहां कई प्रकार के स्पेनिश व्यंजनों की पेशकश की जाती है, जिसमें सूअर का बच्चा और गहरी तली हुई रोटी शामिल है, साथ ही शहर के कुछ सबसे भावुक और जीवंत फ़्लेमेंको को प्रदर्शित करता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

मैड्रिड में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

अपने टूर शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से मैड्रिड में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in मैड्रिड आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें