कैथेड्रल

मिलान में बातें करने के लिए

मिलान उच्च फैशन का घर है

मिलान इटली के महान फैशन हाउस का घर है। यह पर्यटकों के रूप में कई व्यापारिक यात्रियों को आकर्षित करता है। देखा जाता है कि मिलान पर्यटन स्थल की तुलना में एक आर्थिक केंद्र के रूप में अधिक देखा जाता है। हालांकि, शैली का उल्लेख नहीं करने के लिए यह बहुत आकर्षण का शहर है।

मिलान में करने के लिए सबसे अच्छी चीजें पुनर्जागरण कलाकृतियों का दौरा करने से लेकर गुलजार नाइटलाइफ़ की खोज तक हैं। मिलान इटली में सबसे अच्छे समलैंगिक दृश्यों में से एक है। कुछ लोग कहेंगे कि मिलान के पास सबसे अच्छा समलैंगिक दृश्य है। मिलान में रोम की तुलना में अधिक समलैंगिक बार हैं। यदि आप उत्तरी इटली की खोज कर रहे हैं तो मिलान आपके यात्रा कार्यक्रम में शामिल होने लायक है।

कैथेड्रल

कैथेड्रल

दुओमो निश्चित रूप से मिलान में सबसे प्रसिद्ध मील का पत्थर है। निर्माण लगभग 1386 में शुरू हुआ। इसे महान गोथिक गिरिजाघरों में से एक माना जाता है। पुनर्जागरण युग तक, लियोनार्डो दा विंची ने टिबुरियम को डिजाइन करने में मदद की। निर्माण प्रक्रिया 19 वीं शताब्दी में अच्छी तरह से आगे बढ़ गई। दुनिया के कुछ महान कलाकारों और वास्तुकारों ने डुओमो के निर्माण के लिए अपना मन बनाया है। जीर्णोद्धार कार्य जारी हैं। दुओमो का एक दौरा मिलान में सबसे अच्छी चीजों में से एक है। इस शानदार गिरजाघर को पूरा करने में 600 साल से अधिक का समय लगा।

कैथेड्रल

फैशन

जब आप मिलान के बारे में सोचते हैं तो आप फैशन के बारे में सोचते हैं। गैलेरिया विटोरियो इमानुएल II एक बहुत ही शानदार शॉपिंग मॉल है। जब आप चलते हैं तो यह एक ओपेरा हाउस की तरह दिखता है। यहाँ आप प्रादा, वर्साचे और लुई विटन को देखेंगे। मिलान के कई महानतम बुटीक यहां देखे जा सकते हैं।

फैशन चतुर्भुज (चतुर्भुज डेला मोडा) के प्रमुख। यह वह जगह है जहाँ आप मिलान की शानदार खरीदारी सड़कों पर पाएंगे। प्रादा, गुच्ची, मोशिनो, वर्साचे और बुल्गारी के यहाँ स्टोर हैं। यदि आपके पास गहरी जेब है तो आप कुछ गंभीर खरीदारी कर सकते हैं। यदि नहीं, तो आप सपने देख सकते हैं। Via Montenapoleone और Via della Spiga और मिलान की दो प्रमुख खरीदारी सड़कें। इस शहर की कोई भी यात्रा बिना फैशन टूर के पूरी नहीं होती है। आपको मिलन में अधिक सस्ती दुकानें मिलेंगी। फिर, इतालवी फैशन लक्जरी के लिए एक अलविदा है।

मिलान

मिलान के समलैंगिक दृश्य का अन्वेषण करें

मिलन पार्टी करने के लिए एक बेहतरीन जगह है। ज्यादातर मिलन के गे बार पोर्टा वेनेज़िया मेट्रो स्टेशन के पास पाया जा सकता है, विशेष रूप से वाया लेको स्ट्रीट पर। वाया सैममार्टिनी पर अधिक समलैंगिक स्थल पाए जा सकते हैं। क्लब प्लास्टिक एक प्रसिद्ध मिलान समलैंगिक क्लब है - यह 80 के दशक से शहर के रात्रिजीवन दृश्य का हिस्सा रहा है। लेकोमिलानो मिलान में सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बारों में से एक है। यह शाम 6 बजे से खुलता है इसलिए यह आपकी रात्रि विश्राम की शुरुआत करने के लिए एक अच्छी जगह है। आपको मिलान के बार और क्लबों में बहुत सारे सुंदर, फैशन के प्रति जागरूक लोग दिखेंगे!

नवगली जिला

नवगली जिला

इटली में नहरों को देखने के लिए आपको वेनिस जाने की जरूरत नहीं है। मिलान के नवगली जिले में बहुत है। यह केंद्रीय मिलान से नवीगली तक मेट्रो पर 20 मिनट का है। यहां आपको जीवन की धीमी, अधिक इतालवी गति मिलेगी। नहरों के किनारे कैफे, बार और रेस्तरां हैं। नवगली हिपस्टर के स्वर्ग का कुछ है। स्वाभाविक रूप से, मिलानीज हिपस्टर्स औसत हिपस्टर की तुलना में कहीं अधिक अच्छी तरह से तैयार हैं। आपकी मिलान यात्रा की योजना बनाते समय यह एक और बात है: आपकी अलमारी। कम से कम एक सभ्य पोशाक लाओ। लोग इस शहर में बहुत अच्छी तरह से साफ़ करते हैं। खासकर नवेली में ट्रेंडी युवा। मिलान के इस हिस्से में Ripa di Porta Ticinese शायद सबसे पुरानी सड़क है।

मिलान

पिछले खाना

किसी भी समय केवल 20 लोग ही अंतिम बार देख सकते हैं। यह वास्तव में अत्यधिक भीड़ के साथ प्रशंसा नहीं की जा सकती। स्लॉट पाने के लिए आपको पहले से टिकट बुक करना होगा। आपको लगभग 20 मिनट के बाद फिर से बाहर निकाल दिया जाएगा। हालांकि यह इसके लायक है और इसकी कीमत 10 यूरो से अधिक नहीं होनी चाहिए। आप इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं यहां टिकट बुक करना.

द लास्ट सपर शायद मोना लिसा के साथ पृथ्वी पर सबसे प्रसिद्ध पेंटिंग है। यह वास्तव में मंत्रमुग्ध कर देने वाला है। यीशु और सुश्री मैग्डलीन के बीच रहस्यमय वी ने अनगिनत सिद्धांतों और साजिशों को प्रेरित किया है, न कि कम से कम डेविज़न कोड।

कोमो झील

मिलान से लेक कोमो तक की यात्रा करें

मिलान से लेक कोमो तक की यात्रा में सिर्फ एक घंटे का समय लगता है। दिन भर में कई सीधी ट्रेनें चल रही हैं। कोमो झील में फीकी कोमलता की एक हवा है। यह वह जगह है जहां यूरोपीय संभ्रांत गर्मियों के महीनों में छुट्टियां मनाते हैं। यह व्यस्त और पर्यटक हो सकता है लेकिन यह यात्रा के लायक है। आप कोमो झील के नीचे कुछ खूबसूरत सैर पर जा सकते हैं। कई प्रसिद्ध विला हैं जिन्हें आप देख सकते हैं।

आप मिलान और लेक कोमो दोनों की यात्रा की योजना बना सकते हैं, दोनों के बीच अपना समय विभाजित कर सकते हैं। झील कोमो के किनारे कई आकर्षक शहर और गांव हैं। Varenna और Bellagio सबसे अधिक देखे जाने वाले शहर हैं। खुद कोमो शहर भी देखने लायक है। कोमो झील के आसपास कुछ दिन बिताने लायक है। मिलान के साथ इसे जोड़ना एक महान यात्रा कार्यक्रम के लिए बनाता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

मिलान में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

मिलान शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से मिलान में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in मिलान आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें