गे मेक्सिको सिटी

मेक्सिको सिटी के लिए एक समलैंगिक गाइड

एक स्थानीय की तरह मेक्सिको सिटी का अन्वेषण करें

मेक्सिको की राजधानी और दक्षिण अमेरिका का दूसरा सबसे बड़ा शहर, मेक्सिको सिटी संस्कृति, इतिहास और कला का जीवंत और एक्शन से भरपूर केंद्र है। यह शहर प्राचीन एज़्टेक से लेकर औपनिवेशिक स्पेनिश शासन तक कई संस्कृतियों से प्रभावित हुआ है।

संस्कृतियों का एक सच्चा पिघलने वाला बर्तन, शहर दक्षिण अमेरिका के सबसे बहुसांस्कृतिक में से एक है, और इसके प्रमाण हर जगह देखे जा सकते हैं। मेक्सिको सिटी देश का उद्योग, वित्त और फैशन का केंद्र भी है और पर्यटन की वैश्विक राजधानी है।

एलजीबीटी + के अधिकारों में हालिया सुधार और धीरे-धीरे बढ़ते समलैंगिक दृश्य ने मेक्सिको सिटी को हाल के वर्षों में समलैंगिक यात्रियों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य बना दिया है और अब एक सूक्ष्म लेकिन जीवंत समलैंगिक दृश्य है। जब भी सही दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं, यहां समलैंगिक समुदाय विवेकहीन हो जाता है, लेकिन कोई कम भावुक नहीं होता है।

मेक्सिको सिटी

जोना रोजा की खोज करें

अंग्रेजी में अनुवादित, ज़ोना रोसा का अर्थ है गुलाबी क्षेत्र- मेक्सिको सिटी के प्राथमिक समलैंगिक जिले के लिए एक उपयुक्त नाम। ज़ोना रोज़ा शहर में बहुसंस्कृतिवाद, अभिव्यक्ति और मुक्ति का एक गढ़ है। अपने स्थापित कोरियाई समुदाय और बड़े एलजीबीटी + आबादी के लिए जाना जाता है, यह क्षेत्र एक प्रमुख पर्यटन स्थल है।

ज़ोना रोजा में एलजीबीटी + संस्कृति का उपकेंद्र कैले एम्बर है, जो मुख्य सड़क है जो इसके केंद्र से गुजरती है। एम्बरेस समलैंगिक क्लबों, बार और रेस्तरां के घनीभूत चयन के लिए घर है, और इन स्थानों के संरक्षक अक्सर व्यस्त रातों पर फुटपाथ पर बाहर थूकते हुए देखे जा सकते हैं। जोना रोजा में आजीविका और जीवंतता का माहौल है, जिसके हर कोने पर कुछ न कुछ हो रहा है।

इस क्षेत्र को एलजीबीटी + जिले के रूप में अपनी पहचान कम करने के लिए पुलिस और सरकार द्वारा कई प्रयासों का सामना करना पड़ा है, लेकिन ज्यादातर असफल रहे हैं क्योंकि ज़ोना रोजा की आबादी एलजीबीटी + पर्यटन पर भरोसा करती है, उनके दृष्टिकोण के बावजूद।

मेक्सिको सिटी

मेक्सिको सिटी में गे बार और क्लब

मेक्सिको सिटी अभी भी एक रूढ़िवादी देश है, इसलिए समलैंगिक नाइटलाइफ़ आमतौर पर अन्य देशों की तुलना में कम-आपके-आमने-सामने है। शहर में LGBT + नाइटलाइफ़ के अधिकांश स्थल ज़ोना रोजा में स्थित हैं, जो मेक्सिको सिटी का एक क्षेत्र है जो अपनी उच्च LGBT + आबादी और सूक्ष्म लेकिन संपन्न समलैंगिक नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है। इस क्षेत्र के स्थल स्वाद और रुचियों की एक विस्तृत और विविध श्रेणी को पूरा करते हैं।

लड़का बार जोना रोजा के मध्य में स्थित है और तीन मंजिलों तक फैला है। क्लब के प्रत्येक स्तर का अपना अलग माहौल और जीवंतता है, जिससे आप बहुत कुछ चुन सकते हैं। हालांकि, क्लब का मुख्य आकर्षण लाइव डांस और शो है, जो उल्लसित ड्रैग परफॉर्मेंस से लेकर पुरुष स्ट्रिपर्स और गो-गो डांसर्स तक हैं। बॉय बार केवल पुरुष है और दरवाजा कर्मचारी इस नीति को लागू करते हैं, प्रवेश द्वार पर भी कड़ी निगरानी रखी जाती है, इसलिए अंदर और बाहर कोई पॉपिंग नहीं होती है।

स्थानीय समलैंगिक दृश्य का एक प्रधान और शहर की युवा, फैशनेबल आबादी के बीच लोकप्रिय है। 42 से नाटक एक जीवंत और ऊर्जावान बार है जो हाल ही में एक नाटकीय पुनर्निर्माण से गुजरा है। बार अब बीहड़ और औद्योगिक वातावरण के साथ एक शांत और अप-मार्केट नाइटलाइफ़ अनुभव प्रदान करता है। यहां कोई कवर शुल्क नहीं है और हर रात आप लाइव संगीत, ड्रैग शो और कैबरे प्रदर्शन को पकड़ सकते हैं।

चमड़े के प्रशंसकों और समलैंगिक नाइटलाइफ़ के किंकरियर पक्ष के लिए, इससे आगे नहीं देखें टॉम का चमड़ा पट्टी। बार एक स्थापित और बहुत प्यार करने वाला स्थल है जो अपने अंधेरे और गॉथिक अंदरूनी, व्यापक डार्करूम और वयस्क फिल्मों को देखने वाले टीवी के लिए लोकप्रिय है। टॉम ने वर्षों से एक पंथ चलाया है और समलैंगिक स्थानीय लोगों और पर्यटकों के साथ लोकप्रिय है। बार बेहद व्यस्त हो सकता है और प्रस्ताव पर नियमित पेय सौदे हैं।

मेक्सिको सिटी में गे होटल

अपने आश्चर्यजनक क्षितिज दृश्यों, समकालीन कमरे और शानदार स्थान के साथ, डब्ल्यू मैक्सिको सिटी शहर के सबसे उच्च स्थान वाले रेस्तरां, दुकानें और बार के पास, एक फैशनेबल और ठाठ प्रवास के लिए उपयुक्त होटल है। इस 5 सितारा होटल में एक स्विमिंग पूल, छत पर छत, जिम और यहां तक ​​कि एक प्रामाणिक तुर्की भाप स्नान है। W में मेहमान पास के गिल्ट गे डांस क्लब और सोडोम सौना से कुछ ही मिनटों की दूरी पर स्थित हैं।

समलैंगिक यात्रियों को शहर के सबसे अच्छे समलैंगिक नाइटलाइफ़ के नज़दीक रहने की सुविधा चाहिए होटल जेनेवे मैक्सिको सिटी। होटल जेनेवे समलैंगिक यात्रियों के बीच शहर के सबसे लोकप्रिय होटलों में से एक है। मेहमान होटल की व्यापक सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं, जिसमें एक बढ़िया भोजन रेस्तरां, 24-घंटे जिम और परिष्कृत स्पा सेवाएं शामिल हैं। कमरों को एक भव्य और पारंपरिक शैली से सजाया गया है।

समलैंगिक नाइटलाइफ़ और संस्कृति द्वारा सभी पक्षों से घिरा हुआ, होटल रॉयल रिफॉर्मा सस्ती विलासिता का प्रतीक है। समकालीन और स्टाइलिश कमरे प्रदान करते हुए, यह होटल समलैंगिक पर्यटकों के साथ शहर के सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है। एक छत पूल और बार, जिम और रेस्तरां के साथ, आप होटल रॉयल रिफॉर्मा की अच्छी तरह से देखभाल करेंगे।

मेक्सिको सिटी

मेक्सिको सिटी में समलैंगिक गौरव

मेक्सिको सिटी प्राइड एक वार्षिक कार्यक्रम है जो शहर में LGBT + लोगों की उपस्थिति का जश्न मनाने का प्रयास करता है और उन लोगों को आवाज देता है जिन्हें अक्सर सताया जाता है और उनके साथ भेदभाव किया जाता है। जब भी त्योहार मौज-मस्ती करने और मौज-मस्ती करने का मौका है, यह देश के एलजीबीटी + नागरिकों के लिए बदलाव और अधिक अधिकारों की मांग करने का एक स्थान है।

मुख्य रूप से समारोह ज़ोना रोजा में होते हैं और एक सड़क उत्सव, समलैंगिक स्थानों पर कई पार्टियां और एक बड़ी परेड होती है। हर साल जून में होने वाले इस समारोह में दक्षिण अमेरिका में दूसरा सबसे बड़ा उत्सव होता है, जिसमें 250,000 से अधिक लोग शामिल होते हैं।

1970 के दशक में पहली बार यह आयोजन केवल 300 के समूह के साथ शुरू हुआ था और आज अधिकांश कारोबार 'जोना रोजा में इंद्रधनुष के गुब्बारों और बैनरों से सजाया जाएगा, चाहे वे विशेष रूप से एलजीबीटी + ग्राहकों को लक्षित करें या नहीं।

मेक्सिको सिटी में समलैंगिक अधिकार

1871 में फ्रांसीसी दंड संहिता के लागू होने के बाद मेक्सिको में समलैंगिकता को कम कर दिया गया था और तब से यह कानूनी है। इसके बावजूद, देश के कई एलजीबीटी + नागरिकों को मेक्सिको की अनैतिकता और अभद्रता कानूनों के तहत उत्पीड़न और उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है।

देश ने एलजीबीटी + के लोगों के अधिकारों और समानता में नाटकीय सुधार देखा है, 2015 में समान विवाह को वैधता और 2016 में संयुक्त गोद लेने के साथ। इस कानून ने सही दिशा में एक कदम चिह्नित किया है, हालांकि समान-लिंग वाले जोड़ों को लंबा होना चाहिए विवाह लाइसेंस प्राप्त करने के लिए अधिक परीक्षण आवेदन प्रक्रिया।

लिंग की पहचान और यौन अभिविन्यास के साथ देश के कानूनी कोड में स्पष्ट रूप से उल्लेख के साथ भेदभाव संरक्षण 2003 से मौजूद हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

मेक्सिको सिटी में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

मैक्सिको सिटी में अपने टूर शुरू होने से 24 घंटे पहले अपने पार्टनर से फ्री कैंसलेशन के टूर का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in मेक्सिको सिटी आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें