मेक्सिको सिटी - डे ऑफ द डेड

मेक्सिको सिटी में करने के लिए चीजें

मेक्सिको सिटी में मल्टीट्यूड हैं

मेक्सिको की राजधानी और दक्षिण अमेरिका का दूसरा सबसे बड़ा शहर, मेक्सिको सिटी संस्कृतियों, इतिहास और कला का जीवंत और एक्शन से भरपूर पिघलने वाला पॉट है। प्राचीन एज़्टेक अवसंरचना से लेकर औपनिवेशिक स्पेनिश शासन तक इसकी आधुनिक पहचान को आकार देने वाले अनगिनत वैश्विक प्रभावों की शहर की सड़कों पर साक्ष्य देखे जा सकते हैं। मेक्सिको सिटी उद्योग, वित्त और फैशन का देश का मुख्य स्थान भी है और दुनिया के सबसे अधिक देखे जाने वाले शहरों में से एक है।

LGBT + के अधिकारों में हालिया सुधार और धीरे-धीरे बढ़ते समलैंगिक दृश्य ने हाल के वर्षों में मैक्सिको सिटी को समलैंगिक यात्रियों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य बना दिया है। जब भी सही दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं, यहां समलैंगिक समुदाय विवेकहीन हो जाता है, लेकिन कोई कम भावुक नहीं होता है।

गे मेक्सिको सिटी

मेक्सिको सिटी में गे बार

मेक्सिको सिटी के समलैंगिक नाइटलाइफ़ वेन्यू के आस-पास और शहर के एक जिले ज़ोना रोजा के आस-पास पाया जा सकता है, जिसमें एक बड़ा LGBT + आबादी और एक असतत लेकिन जीवंत समलैंगिक दृश्य है। एक देश के रूप में मेक्सिको अभी भी काफी रूढ़िवादी है, इसलिए मेक्सिको सिटी में समलैंगिक बार और क्लब अधिक विचारशील पक्ष पर काम करते हैं, और जबकि स्थानों को छिपाया नहीं जाता है, शायद उनके इंद्रधनुष के झंडे बाहरी नहीं होंगे।

ज़ोना रोजा के मध्य में स्थित है और प्रत्येक के तीन विशाल तल फैले हुए हैं लड़का बार इसका अपना वातावरण और शैली है, जिससे आपको चुनने के लिए बहुत सारे वाइब मिलते हैं। हालांकि, क्लब का मुख्य आकर्षण ड्रैग क्वीन, गो-गो डांसर्स और कैबरे कलाकारों की एक श्रृंखला से रात का प्रदर्शन है। मेक्सिको सिटी में एकमात्र पुरुष-केवल स्थानों में से एक, बॉय बार अपनी प्रवेश नीतियों को सख्ती से लागू करता है, इसलिए एक बार जब आप अंदर होते हैं, तो आप में होते हैं।

टॉम का चमड़ा पट्टी दशकों से मेक्सिको सिटी में एक संस्था है और शहर की समलैंगिक आबादी के किंकरियर की ओर रुख करती है। बार एक स्थापित और प्रिय स्थल है जो अपने कालकोठरी जैसे आंतरिक और औद्योगिक खिंचाव के लिए तुरंत पहचानने योग्य है। टॉम की सुविधाओं में एक डार्करूम और टीवी सहित कई प्रकार की सुविधाएं हैं, जो रूमानी वयस्क फिल्मों की स्ट्रीमिंग करती हैं।

गे ग्रुप ट्रिप मेक्सिको कल्चरल टूर

पार्क मेक्सिको

1927 में निर्मित, Parque Mexico को शहर के सबसे सुंदर, शांत और सबसे सफल शहरी उद्यानों में से एक माना जाता है। यह पार्क मैक्सिको सिटी के एक जिले कोंडेसा में स्थित है, जिसे संरक्षित आर्ट डेको वास्तुकला, आलीशान हवेली और हिपस्टर वातावरण के लिए जाना जाता है। नौ हेक्टेयर का पार्क फव्वारे, खेलने के क्षेत्र, मूर्तियां और प्रतिष्ठानों के साथ छिड़का हुआ है, जो सभी का अनुभव घुमावदार रास्तों के लिए किया जा सकता है, जो स्वर्ग के इस शांतिपूर्ण पैच के आसपास धीरे-धीरे घूमते हैं।

पत्ती कोंडेसा के आसपास के आर्ट डेको परिवेश ने खुद को पर्क मेक्सिको में बनाया, जिसमें कई डिजाइन विशेषताएं हैं जो शैली के विशिष्ट हैं जब वे 1920 और 30 के दशक में बनाए गए थे। पार्क के मुख्य आकर्षणों में से एक विस्तृत और अलंकृत चौकीदार है। स्टील से निर्मित और हड़ताली नीले रंग में चित्रित, वॉचटावर मैक्सिको सिटी में सबसे लोकप्रिय कला डेको संरचनाओं में से एक है और यह अवधि डिजाइन और सरलता का एक जटिल प्रदर्शन है।

ज़ोना रोजा

ज़ोना रोजा का मतलब गुलाबी क्षेत्र है और यह आश्चर्यजनक रूप से मेक्सिको सिटी का सबसे उल्लेखनीय समलैंगिक जिला है। पड़ोस रचनात्मकता, बहुसंस्कृतिवाद और मुक्ति का केंद्र है, जो लंबे समय से स्थापित कोरियाई समुदाय और बड़े एलजीबीटी + आबादी के लिए जाना जाता है। नाइटलाइफ़ और मनोरंजन स्थलों की घनी एकाग्रता के कारण यह क्षेत्र एक प्रमुख पर्यटन स्थल है।

ज़ोना रोजा के समलैंगिक दृश्य का केंद्र बिंदु, केल एम्बरेस है, जो पड़ोस का मुख्य एवेन्यू है। एम्बरेस समलैंगिक क्लबों, बार और रेस्तरां के घने केंद्रित चयन का घर है, और इन स्थानों के संरक्षक अक्सर व्यस्त रातों पर फुटपाथ पर बाहर घूमते हुए देखे जा सकते हैं। ज़ोना रोज़ा मेक्सिको सिटी के एडगियर पक्ष का प्रतीक है और दशकों से संक्रमण का केंद्र रहा है, आज भी इस उदार पड़ोस के हर कोने पर कुछ न कुछ हो रहा है।

एक्सोचिमिल्को

एक विश्व विरासत स्थल और किसी अन्य के विपरीत एक पड़ोस, Xochimilco मैक्सिको सिटी के सबसे सुंदर और आकर्षक भागों में से एक है। यह अद्वितीय जिला अपनी प्राचीन नहर प्रणाली के लिए जाना जाता है जिसे एज़्टेक द्वारा 14 वीं शताब्दी में स्थापित किया गया था। नहरें चौड़ी और फैली हुई हैं, जो सुस्वाद वनस्पतियों से सुसज्जित हैं और स्थानीय अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। मूल रूप से माल को बस्तियों और खेतों तक ले जाने के लिए उपयोग किया जाता है, आज Xochimilco एक लोकप्रिय पर्यटन स्थान है।

पड़ोस के विस्तृत जलमार्ग पर अब ट्रैजिनेरा-पारंपरिक मैक्सिकन वॉटरक्राफ्ट का कब्जा है, जिसमें सपाट बोतलें हैं और उनके निर्माण में सरल हैं। आज ट्रैजिनेरा का उपयोग मुख्य रूप से कंपनियों को क्रूस पर चढ़ाने के लिए किया जाता है जो आपको शुल्क के लिए नहरों के ऊपर और नीचे ले जाएंगे। यह पड़ोस का अनुभव करने का एक शानदार तरीका है क्योंकि नहर के किनारे और जलप्रपात का तट वन्यजीवों और प्रकृति से भरा हुआ है।

महानगर कैथेड्रल

कुछ छवियां मेक्सिको सिटी के त्वरित प्रतीक हैं, जैसे कि केटराल मेट्रोपोलिटाना, दक्षिण अमेरिका में सबसे बड़ा गिरजाघर और 300 साल की निर्माण परियोजना। पूरे मेक्सिको में सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण स्थानों में से एक, गिरजाघर विशाल है, जिसकी माप 109 मीटर लंबी और 59 मीटर चौड़ी है। सोने पर बहुत सी आंतरिक नक्काशी और कला का प्रदर्शन किया गया है, जो एक भव्यता और शक्ति का सच्चा संग्रह है।

निर्माण 1573 में शुरू हुआ और पूरे औपनिवेशिक काल में जारी रहा। केटराल मेट्रोपोलिटाना में प्रवेश करने पर, सबसे तुरन्त पहचानने योग्य विशेषता सुंदर और सोने का पानी चढ़ा हुआ वेदी है। इस विस्तृत विशेषता के पैर में अक्सर उपासकों की एक पंक्ति होती है और जब ऐसा नहीं होता है तो आगंतुकों का स्वागत किया जाता है।

मेक्सिको सिटी · होटल

Coyoacán

दशकों से कोयोकेन की पत्तेदार सड़कें नकली संस्कृति और रचनात्मकता का गढ़ रही हैं, जो इतिहास के कुछ सबसे प्रभावशाली कलाकारों को आश्रय प्रदान करती हैं और विद्रोह और क्रांति की भावना को बढ़ावा देती हैं। कोयोइकन को अनुग्रह करने के लिए सबसे प्रसिद्ध व्यक्तियों में से कुछ में डिएगो रिवेरा, फ्रीडा काहलो और लियोन ट्रॉट्स्की शामिल हैं, जिनमें से तीनों के पास अब जिले में अपने घरों के स्थलों पर संग्रहालय हैं। मैक्सिको सिटी के बाकी हिस्सों के साथ जुड़े होने से पहले यह क्षेत्र 20 वीं शताब्दी में स्वतंत्र था।

आज यह शहर सबसे शांत जगह पर होने के बावजूद शहर का एक शांत और शांत स्थान है। सड़कों पर छोटे कैफे, किताबों की दुकान, संग्रहालय और बाजार हैं, और कुछ विशेष रूप से उल्लेखनीय संस्थान भी हैं, जिनमें म्यूज़ो डे फ्रीडा काहलो और लॉस कोयोट्स चिड़ियाघर शामिल हैं।

दीया डे लॉस मुर्टोस

हर साल अक्टूबर से नवंबर तक, पूरे मेक्सिको में लोग Dias de los Muertos- Day of the Dead की प्राचीन परंपराओं को मनाते हैं। इस उत्सव में परिवार और श्रद्धांजलि की एक श्रृंखला बनाने वाले परिवार शामिल हैं, कविता और छोटी कहानियों का पाठ और परंपराओं के हिस्से के रूप में कार्निवल में चलना जो मृत प्रियजनों को बुलाने और उनके जीवन को याद करने से जुड़ा हो सकता है। Dias de los Muertos के सार्वजनिक प्रदर्शन जोरदार, रंगीन और ऊर्जावान होते हैं।

2016 के बाद से, मेक्सिको सिटी ने लाइव संगीत, बड़े नर्तक मंडली, रंगीन वेशभूषा और प्रभावशाली झांकियों को शामिल करते हुए, डेड परेड का वार्षिक दिवस आयोजित किया। घटना लगातार लोकप्रिय है, एक वर्ष में 250,000 से अधिक लोगों को आकर्षित करती है। त्योहार की अवधि के दौरान, कई समारोह और समारोह मैक्सिको सिटी में पाए जा सकते हैं और उन्हें याद नहीं किया जाना चाहिए।

Museo सौमाया

जमीन से उठते हुए, म्यूजियो सौम्या ज्यामितीय डिजाइन का एक विशाल टुकड़ा है। संग्रहालय का नाम संस्थापक की पत्नी के नाम पर रखा गया है और यह मेक्सिको सिटी के क्षितिज पर सबसे अधिक आकर्षक सिल्हूटों में से एक है। पास की वास्तुकला का बहुत अधिक विरोध करते हुए, म्यूसो सौमाया स्थायी संग्रह और कला, संस्कृति और इतिहास के तीस सदियों के इतिहास में 66,000 से अधिक कार्यों का घर है।

अक्सर 20 वीं शताब्दी के पश्चिमी मास्टर चित्रकारों द्वारा दुनिया के बेहतरीन संग्रह में से एक के रूप में माना जाता है, म्यूजियो सौम्या मैक्सिको का सबसे लोकप्रिय और अच्छी तरह से उपस्थित संग्रहालय है। देश के सर्वश्रेष्ठ चित्रकारों और मूर्तिकारों की प्रतिभा दिखाने के लिए समर्पित, संग्रहालय में मैक्सिकन कलाकारों का एक विशाल संग्रह भी है जिसमें डिएगो रिवेरा और रूफिनो तामायो शामिल हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

मेक्सिको सिटी में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

मैक्सिको सिटी में अपने टूर शुरू होने से 24 घंटे पहले अपने पार्टनर से फ्री कैंसलेशन के टूर का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in मेक्सिको सिटी आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें