ग्वाटेपे

मेडेलिन में करने के लिए चीजें

मेडेलिन उदय पर एक शहर है

एक, दो, चा चा चा ... मेडेलिन में आपका स्वागत है। कोलंबिया का दूसरा शहर एक तेजी से लोकप्रिय पर्यटन स्थल बन गया है। कभी इसे कोलंबिया के ड्रग लॉर्ड्स की निजी जागीर माना जाता था। मेडेलिन ड्रग युद्धों से फीनिक्स की तरह उभरा और एक प्रमुख आर्थिक और सांस्कृतिक केंद्र बन गया। यह उद्यमियों के लिए बहुत स्वागत योग्य है।

मेडेलिन अबुरा घाटी में एंडीज से घिरा हुआ है। यह एक बहुत ही आकर्षक सेटिंग है। मेडेलिन ने तेजी से विकास किया है। यह बहुत अधिक वृद्धि पर एक शहर है। यह अपने अतीत से अलग लोकप्रिय संस्कृति में एक नई पहचान भी पा रहा है: मैडोना और मेडेलिन मूल मालुमा ने 2019 में शहर के बारे में एक युगल गीत गाया। अब यह यात्रा करने का एक शानदार समय है क्योंकि शहर अभी भी अपनी विचित्र, फीकी आकर्षण को बरकरार रखता है। आने वाले वर्षों में मेडेलिन के और अधिक बनने की संभावना है।

मेडेलिन

प्लाजा बोटेरो

मेडेलिन के पुराने क्वार्टर में स्थित, प्लाजा बोटेरो एंटिओक्विया संग्रहालय का एक बड़ा पार्क है। इसमें फर्नांडो बोटेरो अंगुलो की 23 मूर्तियां हैं। वह मेडेलिन का स्थानीय निवासी है और संभवतः वह लैटिन अमेरिका का सबसे प्रसिद्ध जीवित कलाकार है। उनकी मूर्तियां लोगों को बड़े पैमाने पर चित्रित करती हैं, जो उन्हें सबसे पुरानी जीवित कलाकृतियों में से कुछ से जोड़ती हैं - माँ प्रकृति के शुरुआती चित्रण दिमाग में आते हैं। वह एक विशिष्ट कोलंबियाई कलाकार हैं।

खुद संग्रहालय में जाएं और बोटेरो की कई और कलाकृतियों की खोज करें। आप एंटिओक्विया के संग्रहालय में कई बेहतरीन समकालीन कोलंबियाई कलाकृतियाँ देखेंगे, जिनमें पेड्रो नेल गोमेज़ अगुडेलो के भित्ति चित्र भी शामिल हैं।

मेडेलिन

एल पोबलाडो

मेडेलिन में सबसे लोकप्रिय जिलों में से एक, विशेष रूप से पर्यटकों के लिए, यह वह जगह है जहाँ आप शहर के अधिकांश नाइटलाइफ़ पाएंगे। मेडेलिन हिपस्टर चुंबक का कुछ बन गया है। आखिरकार, यह अच्छा है, यह पहाड़ों में है, कॉफी बहुत बढ़िया है और यह एक प्रकार का नुकीला है। आप El Poblado में कई हिप्स्टर साहसी लोगों को देखेंगे।

यह शहर का सबसे पर्यटन-अनुकूल हिस्सा है इसलिए यह मेडेलिन में अपने साहसिक कार्य को शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। आपको कुछ मिल जाएगा मेडेलिन के सबसे अच्छे होटल एल पोबलाडो में, रेस्तरां, बुटीक और शॉपिंग मॉल का उल्लेख नहीं है। यह शहर का सबसे पश्चिमी हिस्सा है।

मेडेलिन · बार्स

मेडेलिन के समलैंगिक बारों का अन्वेषण करें

मेडेलिन के अधिकांश समलैंगिक बार एल पोबलाडो में पाए जा सकते हैं। बार चिकिटा मेडेलिन में अपनी समलैंगिक रात्रि की शुरुआत करने के लिए एक अच्छी जगह है। इसमें रंगीन, आकर्षक सजावट है। आप छत पर पेय ले सकते हैं और कुछ आकर्षक लड़कियों पर नज़र रख सकते हैं - कोलंबिया में बहुत सारी हैं।

डोंडे एक्सेलोस यह भी एक अच्छा विकल्प है, खासकर यदि आप खींचना चाहते हैं। यह हर दिन खुला रहता है जबकि बार चिकिटा केवल बुधवार से शनिवार तक खुलता है। वहाँ तीन हैं मेडेलिन में समलैंगिक क्लब - कार्यक्रम और खुलने का समय अलग-अलग हो सकता है इसलिए उनकी सामाजिकता की जाँच करें।

ग्वाटेपे

ग्वाटेपे

हालांकि मेडेलिन में ही नहीं, ग्वाटेप सिर्फ 44 किमी दूर है और बस या टैक्सी द्वारा आसानी से पहुँचा जा सकता है। यह सुबह की यात्रा के पहले दिन के लायक है। ग्वाटेपे एक रंगीन कोलंबियाई शहर है। यह आकर्षण बढ़ाता है। आप निश्चित रूप से ग्वाटेप में एक इंस्टाग्राम पल चाहते हैं।

इमारतों को इंद्रधनुषी रंगों से रंगा गया है - यह सब शिविर जैसा है। चौराहे पर एक कप स्ट्रॉन्ग कॉफ़ी का आनंद लें और कुछ लोगों को देखते रहें। जीवन की धीमी गति का आनंद लेने के लिए यह एक बेहतरीन जगह है। आप एक दिन की यात्रा कर सकते हैं और वापस मेडेलिन जा सकते हैं। हालाँकि ग्वाटेपे में एक रात बिताना उचित है। चूंकि यह कोलंबियाई लोगों के लिए एक लोकप्रिय अवकाश स्थल है, इसलिए यह थोड़ा अधिक महंगा हो सकता है।

अरवी पार्क

मेडेलिन मेट्रो प्रभावशाली है और स्थानीय लोगों को इस पर गर्व है। यह बहुत कुशल है और ड्रग युद्धों के बाद यह मेडेलिन के उदय का प्रतीक है। यह 1994 में बनाया गया था और इस शहर को अधिक सुगम बनाया गया था। लोग अपने आस-पड़ोस को छोड़कर आसानी से और सुरक्षित यात्रा कर सकते थे। इसने आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहित किया।

आप मेट्रोकेबल पर भी यात्रा कर सकते हैं. यह पहाड़ी पर बसी बस्तियों को शहर से जोड़ता है। आप अरवी पार्क के लिए एक मनोरम मेट्रोकेबल सवारी ले सकते हैं। यह छतों पर एक बहुत ही सुंदर सवारी है। मेडेलिन से अरवी पार्क तक का मार्ग 2010 में खोला गया। यह पार्क बहुत बड़ा है और थोड़ी राहत के लिए आदर्श है। यह मेडेलिन के सबसे अच्छे पर्यटक आकर्षणों में से एक है। आप प्री-हिस्पैनिक ट्रेल सहित विभिन्न मार्गों का अनुसरण कर सकते हैं और स्पेनिश विजय से पहले की बस्तियों की खोज कर सकते हैं। पार्क के प्रवेश द्वार के पास घूमने के लिए एक बाज़ार भी है। आप दोपहर के भोजन के लिए अरवी पार्क से सांता एलेना के छोटे से शहर की यात्रा भी कर सकते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

मेडेलिन में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

मेडेलिन में अपने दौरे शुरू होने के 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in मेडेलिन आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें