मैनचेस्टर

मैन के लिए एक समलैंगिक गाइड

ब्रिटेन के उत्तरी बिजलीघर की खोज करें

मैनचेस्टर यूरोप में सबसे अच्छा समलैंगिक दृश्यों में से एक है। यह अद्भुत नाइटलाइफ़ और आकर्षक इतिहास के साथ एक बड़ा, शानदार शहर है। मैनचेस्टर औद्योगिकीकरण का पहला शहर था, जिससे औद्योगिक क्रांति को धक्का लगा और आज हम जिस दुनिया में रहते हैं उसकी नींव रख रहे हैं। मैनचेस्टर 80 के दशक के उत्तरार्ध के हसिएंडा, एसिड हाउस और पौराणिक मैड इट इट पार्टी का घर था।

90 के दशक के उत्तरार्ध में, मैनचेस्टर ब्रिटेन के पहले उचित गे टीवी नाटक क्वीर अस फोक के लिए स्थापित किया गया था। क्वीर अस फोकल, नटखट मनुष्यों को सामान्य मनुष्यों के रूप में प्रस्तुत करने के लिए प्रसिद्ध है, जैसा कि कैरिकेचर के विपरीत है। ओह, और मैनचेस्टर को भी कैनाल स्ट्रीट के लिए प्रसिद्ध किया गया है: शहर के केंद्र में एक विशाल समलैंगिक गाँव। सब सब में, मैनचेस्टर एक बहुत ही अद्भुत जगह है। यह वास्तव में यूरोप के सबसे रोमांचक शहरों में से एक है, और यह एक छिपे हुए मणि में से कुछ है। यदि आप एक समलैंगिक शहर की तलाश कर रहे हैं, तो आपकी सूची में मैनचेस्टर उच्च होना चाहिए।

हालांकि एक छाता ले आओ। औद्योगिक क्रांति के जन्मस्थान होने के साथ-साथ मॉरिससी और एमिली पंखुर्स्ट, मैनचेस्टर ने बारिश का आविष्कार किया! यदि मैनचेस्टर का मौसम अच्छा होता, तो यह न्यूयॉर्क जितना लोकप्रिय होता ... लेकिन यह मैनचेस्टर नहीं होगा। क्या आप इसके लिए पागल हैं? बेशक आप ही हैं।

मैनचेस्टर

कैनाल स्ट्रीट पर समलैंगिक दृश्य का अन्वेषण करें

कैनाल स्ट्रीट मैनचेस्टर का कभी लोकप्रिय समलैंगिक जिला है। यह कुछ असतत वापस गली से नीचे टक नहीं है। यह शहर के केंद्र के केंद्र में है। कैनाल स्ट्रीट गे बार और गे क्लब के साथ पैक किया गया है। यह एक पार्टी जिला है।

सभी समलैंगिक स्थान एक ही स्थान पर हैं। आप उन्हें कैनाल स्ट्रीट पर ही मिलेंगे और कैनाल स्ट्रीट के पीछे बैकस्ट्रीट की सड़कों पर। बार होपिंग के एक स्थान पर लिप्त। कहीं ऐसा खोजो जो तुम्हारी आंख को पकड़ ले और जांच कर ले। आप बहुत सारी ड्रैग रानियों को देख सकते हैं, जिनमें से कई आपको फ्लायर्स के साथ विभिन्न बार में शामिल करने वाले हैं।

यदि आप कुछ हद तक संयम के साथ कैनाल स्ट्रीट पर अपनी समलैंगिक रात्रि की शुरुआत करना चाहते हैं, तो यहाँ जाएँ रिचमंड चाय कमरे. आप दोपहर में एक कप चाय और स्कोन के लिए भी वहां जा सकते हैं। इसमें एक पुराना स्कूल है, बहुत अंग्रेजी आकर्षण है। यह शराब भी परोसता है।

न्यूयॉर्क, न्यूयॉर्क ब्लूम स्ट्रीट पर एक लोकप्रिय समलैंगिक बार है। यह काफी छोटा है लेकिन यह मज़ेदार है। अधिकांश शाम को ड्रैग परफॉर्मेंस होते हैं। इसकी एक रात बनाने के लिए एक अच्छी जगह और कुछ स्थानीय लोगों के साथ फ्लर्ट करना।

G-A-Y मैनचेस्टर संभवतः मैनचेस्टर में सबसे प्रसिद्ध समलैंगिक बार है, G-A-Y हर दिन सुबह 4 बजे तक खुला रहता है। पेय सस्ते हैं और यह शाम को पैक किया जाता है, खासकर सप्ताह के दिनों में। मैनचेस्टर में अधिकांश समलैंगिक रातें बाहर हवा में G-A-Y.

मैनचेस्टर

मैनचेस्टर में करने के लिए चीजें

मैनचेस्टर बहुत समलैंगिक है। आप पूरे शहर में समलैंगिक लोगों को देखेंगे। समलैंगिक दृश्य को देखते हुए, आपको निश्चित रूप से उत्तरी क्वार्टर को देखना चाहिए। यह शहर का हिपस्टर, ऊबर-कूल, नाइटलाइफ़ हब है। उत्तरी क्वार्टर बार, रेस्तरां, क्लब, दुकानों और फैशनेबल लोगों से भरा हुआ है। आप अपनी रात को उत्तरी क्वार्टर और नहर सड़क के बीच विभाजित कर सकते हैं।

दोपहर को उत्तरी क्वार्टर में जाएँ और दुकानों की जाँच करें। देखने के लिए बहुत सारे स्वतंत्र बुटीक हैं। आपको व्हिटवर्थ आर्ट गैलरी और मैनचेस्टर आर्ट गैलरी भी देखनी चाहिए - दोनों उत्तरी क्वार्टर में हैं।

मैनचेस्टर संगीत के लिए प्रसिद्ध है। इसने ओएसिस से लेकर स्टोन रोज़ेज़ तक कई रॉक बैंड तैयार किए हैं। यह कई प्रसिद्ध क्लब संगीत के लिए भी जिम्मेदार रहा है। हैसिंडा उस समय में वापस रहने की जगह थी, लेकिन इसने कई साल पहले ड्रग घोटालों और वित्तीय कुप्रबंधन की धुंध में अपने दरवाजे बंद कर दिए - बिल्कुल स्टूडियो 54 की तरह। हैसिंडा (और न्यू ऑर्डर और जॉय डिवीजन) के संस्थापकों में से एक इसके बारे में एक किताब लिखी. किताब का नाम है द हैसिंडा: हाउ नॉट टू रन ए नाइट क्लब। मैनचेस्टर के सांस्कृतिक इतिहास पर एक अच्छा प्राइमर।

उपयुक्त रूप से, आपको मैनचेस्टर में कई स्वतंत्र रिकॉर्ड स्टोर मिलेंगे। संगीत प्रेमी आनन्दित होंगे। आप शाम को लाइव संगीत दृश्य भी देख सकते हैं। लाइव म्यूजिक के लिए YES और Band On The Wall जैसे बार्स शानदार हैं।

मैनचेस्टर

मैनचेस्टर में घटनाएँ

मैनचेस्टर में गे प्राइड काफी प्रसिद्ध हो गया है। यह अब ग्रह पर सबसे बड़ी समलैंगिक गर्व की घटनाओं में से एक है। मैनचेस्टर प्राइड एक गंतव्य घटना है। लोग पार्टी में शामिल होने के लिए शहर में बाढ़ आते हैं, इसलिए अपने होटल को अग्रिम में बुक करें। मैनचेस्टर में अपने संगीत कार्यक्रम में विनाशकारी हमले के बाद, एरियाना ग्रांडे 2019 में मैनचेस्टर प्राइड की हेडलाइन के लिए शहर लौट आईं। एडम लैम्बर्ट को 2021 में प्रदर्शन करने के लिए तैयार किया गया था, लेकिन एक वैश्विक महामारी ने उस पर हमला कर दिया।

मैनचेस्टर इंटरनेशनल फेस्टिवल एक गंतव्य घटना भी है। यह एडिनबर्ग फेस्टिवल के साथ पकड़ रहा है। कुछ मायनों में, मैनचेस्टर इंटरनेशनल फेस्टिवल एडिनबर्ग से बेहतर है। यह इस तरह के विभिन्न प्रकार के कृत्यों को दिखाता है, जिसमें जनेले मोनाए और ब्जर्क जैसे बड़े नाम हैं, सबसे अत्याधुनिक थिएटर हैं।

मैनचेस्टर जाने लायक है?

हाँ! संक्षेप में, मैनचेस्टर एक बड़ा शहर है जिसमें भरपूर आकर्षण और मित्रता है, यहां तक ​​कि चुटीले निवासियों का तो जिक्र ही नहीं किया जा रहा है। लंदन की तुलना में मैनचेस्टर में रहने की लागत काफी कम है। इसका मतलब है कि इसमें अभी भी एक स्वतंत्र नाइटलाइफ़ और सांस्कृतिक दृश्य हो सकता है। हाल के वर्षों में बीबीसी का अधिकांश भाग मैनचेस्टर में स्थानांतरित कर दिया गया था। यहां तक ​​कि ब्रिटेन की संसद को मैनचेस्टर में स्थानांतरित करने की भी मांग की गई है। कई मायनों में, मैनचेस्टर गुरुत्वाकर्षण के वास्तविक केंद्र जैसा महसूस हो सकता है। लंदन में लोग अभी तक इसका पता नहीं लगा पाए हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

मैनचेस्टर में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से मैनचेस्टर में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in मैनचेस्टर आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें