कोस्टा रिका

ए गे गाइड टू मैनुअल एंटोनियो

एक उष्णकटिबंधीय समलैंगिक स्वर्ग की खोज करें

मैनुअल एंटोनियो कोस्टा रिका के सबसे लोकप्रिय तटीय शहरों में से एक है, और यह तेजी से एलजीबीटी+ पर्यटन के हॉटस्पॉट के रूप में ख्याति प्राप्त कर रहा है। यह छोटा और शांत स्थान वर्षों के पर्यटन और विकास के बावजूद अपनी अछूती सुंदरता बरकरार रखने में कामयाब रहा है। प्राचीन समुद्र तट, क्रिस्टल साफ पानी और सुस्वादु जंगल एक अविश्वसनीय समलैंगिक अवकाश के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि प्रदान करते हैं।

एक विविध और रोमांचक क्षेत्र, मैनुअल एंटोनियो एक विशाल प्रकृति रिजर्व का घर है और आगंतुक अक्सर इसकी ऊबड़-खाबड़ और अछूती प्रकृति का आनंद लेते हैं। विविध प्रकार के पौधों और जानवरों का घर, मैनुअल एंटोनियो प्रकृति, सांस्कृतिक स्थलों और गतिविधियों से भरपूर है, जिनमें से किसी को भी नहीं छोड़ा जाना चाहिए।

हाल के वर्षों में, मैनुअल एंटोनियो ने समलैंगिक पर्यटन की आमद देखी है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर से पर्यटक आश्चर्यजनक परिवेश और बढ़ते समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य का आनंद लेने के लिए आ रहे हैं। ऐसे कई स्थान हैं जो विशेष रूप से समलैंगिक व्यक्तियों को लक्षित करते हैं और उनमें से कई जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें समलैंगिक-अनुकूल माना जा सकता है। यहां एलजीबीटी+ के प्रति सामाजिक दृष्टिकोण में भी सुधार हुआ है, जिसका अर्थ है कि मैनुअल एंटोनियो अब समलैंगिक यात्रियों के लिए एक आकर्षक और रोमांचक गंतव्य है।

मैनुअल एंटोनियो में समलैंगिक होटल

घने जंगल के बीच छिपा हुआ और वर्षावन के वातावरण में पूरी तरह डूबा हुआ, Tulemar रिज़ॉर्ट एक 4-सितारा समलैंगिक-अनुकूल होटल है। रिज़ॉर्ट में आवास की रेंज वास्तव में आश्चर्यजनक है, जिसमें समुद्र तट शैले, जंगल केबिन और विशाल अतिथि कमरे उपलब्ध हैं। तुलेमार रिज़ॉर्ट में एक निजी समुद्र तट भी है और मेहमान आधुनिक पूल क्षेत्र का आनंद ले सकते हैं जो घनी हरियाली और चमकदार नीले समुद्र के निर्बाध दृश्य पेश करता है।

यदि आप मैनुअल एंटोनियो के लिए वास्तव में समलैंगिक यात्रा की तलाश में हैं, तो यहीं रुकने पर विचार करें टिको टिको विला, एक समलैंगिक-स्वामित्व वाली और समलैंगिक-केंद्रित संपत्ति जिसमें 12 बुटीक कमरे और प्रचुर सांप्रदायिक स्थान हैं। होटल केवल वयस्कों के लिए है, जिसका अर्थ है कि यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो अधिक शांतिपूर्ण और आरामदायक यात्रा चाहते हैं। टिको टिको विला मैनुअल एंटोनियो के केंद्रीय क्षेत्र के बहुत करीब स्थित है और स्थानीय बस ठीक बाहर रुकती है।

मैनुअल एंटोनियो के केंद्र में स्थित है और किफायती विलासिता का वादा करता है, होटल मंदारिना यह उन समलैंगिक यात्रियों के लिए आदर्श आधार है जो इस क्षेत्र को पूरी तरह से देखने के इच्छुक हैं। क्षेत्र के बाकी हिस्सों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ, होटल मैनुअल एंटोनियो में सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक नाइटलाइफ़ के करीब है। मेहमानों को ऑन-साइट पूल, जिम और सुंदर आउटडोर छत का पूरा उपयोग करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाता है।

कोस्टा रिका

मैनुअल एंटोनियो में समलैंगिक बार और क्लब

मैनुअल एंटोनियो में कुछ समलैंगिक बार हैं, और लगभग सभी समलैंगिक/एलजीबीटी अनुकूल हैं। हमारी जाँच करें मैनुअल एंटोनियो गे बार्स सबसे अच्छे स्थानों पर जाने के लिए पेज - या बस कई समलैंगिक होटल बार में से एक में ड्रिंक करें।

हालाँकि यह एक विशेष रूप से समलैंगिक स्थल नहीं है, कैफ़े मिलाग्रो अभी भी मैनुअल एंटोनियो में पीने, मेलजोल और आराम करने के लिए एक शानदार जगह है। स्थानीय एलजीबीटी+ आबादी के बीच लोकप्रिय, बार दशकों से विभिन्न आगंतुकों को उच्च गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान कर रहा है। चमकदार और रंगीन बाहरी भाग तुरंत ध्यान देने योग्य है और जैसे-जैसे रात बढ़ती है बार बहुत व्यस्त हो जाता है। समलैंगिक यात्री अक्सर स्थानीय निवासियों और अन्य आगंतुकों से मिलने और उनसे जुड़ने के लिए यहां आते हैं।

कोस्टा रिका

मैनुअल एंटोनियो में समलैंगिक समुद्र तट

प्लाया एस्पाडिला मैनुअल एंटोनियो में मुख्य समलैंगिक समुद्र तट है। पतला और बेहद लंबा, समुद्र तट एक उष्णकटिबंधीय स्वर्ग की छवि जैसा है, जिसमें ताड़ के पेड़ गर्म, सफेद रेत पर शांति से लटके हुए हैं। एक विशाल और सुस्वादु प्रकृति अभ्यारण्य के अंदर स्थित, समुद्र तट प्राकृतिक रूप से सुंदर और अपेक्षाकृत अछूता है, प्लाया एस्पाडिला का पश्चिमी किनारा विशेष रूप से आश्चर्यजनक है। हालाँकि, समुद्र तट पर आने वाले अधिकांश समलैंगिक पर्यटक सर्फिंग क्षेत्र के करीब, पूर्वी किनारे पर घूमते हैं। गर्मियों में, समुद्र तट समलैंगिक स्थानीय लोगों और पर्यटकों से भरा रहता है।

अधिक मुक्तिदायक समुद्र तट अनुभव के प्रशंसक इसे पसंद कर सकते हैं प्लेआ ला माचा, एक एकांत और अंतरंग समुद्र तट जो प्लाया एस्पाडिला जितना ही सुंदर है लेकिन नग्नता को अधिक स्वीकार करता है। मैनुअल एंटोनियो का सबसे लोकप्रिय समलैंगिक न्यडिस्ट समुद्र तट सामान्य रास्ते से थोड़ा हटकर है और आगंतुकों को इस तक पहुंचने के लिए छोटे जंगल के रास्तों से गुजरना पड़ सकता है, लेकिन एक बार जब आप चमकदार पानी और शांत एकांत पर नजर डालेंगे, तो यात्रा काफी सार्थक लगेगी। चूँकि यह समुद्र तट आस-पास के समकक्षों की तुलना में कम जाना जाता है, इसलिए बड़ी भीड़ की उम्मीद न करें, हालाँकि आपको कुछ समलैंगिक पर्यटक मिल सकते हैं।

मैनुअल एंटोनियो में समलैंगिक अधिकार

कोस्टा रिका में एलजीबीटी+ अधिकार हाल के दशकों में नाटकीय रूप से आगे बढ़े हैं और देश अपनी एलजीबीटी+ आबादी के लिए जीवन और स्वतंत्रता को बराबर करने की दिशा में सकारात्मक कदम उठा रहा है। 2018 में, वर्षों के दमनकारी कानूनों के बाद, देश के मानवाधिकार आयोग ने समान-लिंग विवाह और समान-लिंग गोद लेने पर रोक लगाने वाले कानूनों को समाप्त करने का आदेश दिया। मई 2021 में समलैंगिक विवाह को आधिकारिक तौर पर वैध कर दिया गया।

हालाँकि कोस्टा रिका का संविधान स्पष्ट रूप से कथित यौन अभिविन्यास और लिंग पहचान के आधार पर भेदभाव को गैरकानूनी नहीं ठहराता है, एलजीबीटी+ लोगों को इस तरह के उपचार से बचाने के लिए अक्सर ढीले कानून की व्याख्या की जाती है और ऐसे कई मामले हैं जहां इसे सफलतापूर्वक हासिल किया गया है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

मैनुअल एंटोनियो में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से मैनुअल एंटोनियो में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in मैनुअल एंटोनियो आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें