मांट्रियल

मॉन्ट्रियल में करने के लिए चीजें

मॉन्ट्रियल एक शानदार शहर है

मॉन्ट्रियल को अक्सर महाद्वीपीय यूरोप के आकर्षण और आधुनिकतावाद के संयोजन का श्रेय दिया जाता है जो उत्तरी अमेरिका के लिए विशिष्ट है और यह आम तौर पर सटीक सारांश है। मॉन्ट्रियल एक ऐसे शहर का एक आकर्षक उदाहरण है जो दुनिया के सबसे नवीन शहरों में से एक के रूप में आगे बढ़ने के लिए अपनी अनूठी सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने में कामयाब रहा है।

शहर अनंत जंगल के बीच में स्थित शहरीकरण का एक नमूना है और मॉन्ट्रियल के अपने प्राकृतिक परिवेश के साथ अद्वितीय और सराहनीय संबंध हर जगह देखने योग्य हैं क्योंकि यह बड़े हरे भरे स्थानों से लेकर ईको-लिविंग और सिटी प्लानिंग के प्रति सरकार के समर्पण का है।

मॉन्ट्रियल विशाल सांस्कृतिक और ऐतिहासिक अन्वेषण का एक स्थान है, यह एक अविश्वसनीय रूप से मज़ेदार शहर है, एक व्यापक समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य और समलैंगिक सलाखों, क्लबों और कैबरे स्थानों की एक प्रभावशाली श्रृंखला पेश करता है। शहर के समलैंगिक गाँव को अपने ड्रैग शो और कैबरे प्रदर्शन के लिए विश्व स्तर पर प्रसिद्ध किया गया है।

मांट्रियल

 

माउंट रॉयल के जंगल का अन्वेषण करें

 

मॉन्ट्रियल के केंद्र में स्थित, माउंट रॉयल एक ज्वालामुखी से संबंधित पर्वत है जो एक विशाल और सुंदर पार्क का घर है। पार्क में 692 एकड़ जमीन है और इसके शिखर पर आगंतुक सभी दिशाओं से मॉन्ट्रियल के सांस लेने के दृश्यों की सराहना कर सकते हैं।

पार्क अन्वेषण के अवसरों से भरा हुआ है और मॉन्ट्रियल के हलचल से एक स्वागत योग्य पलायन प्रदान कर सकता है। माउंट रॉयल पर किसी भी यात्री के हितों के लिए कुछ है, सर्दियों में यह क्रॉस-कंट्री स्कीइंग है या पार्क के चारों ओर अपना रास्ता बनाने वाले अंतहीन ट्रेल्स में से एक की पैदल यात्रा। माउंट रॉयल पूरे वर्ष में लगातार बदलता रहता है, इसके मौसम और प्रकृति को मौसम के साथ जोड़कर, रंग और प्रकृति का बहुरूपदर्शक बनाता है।

 

विश्वस्तरीय ड्रैग शो के लिए कैबरे मैडो जाएँ

 

मॉन्ट्रियल के समलैंगिक गांव के मुकुट का गहना, कैबरे मैडो तीस वर्षों के लिए शहर का प्राथमिक खींचें प्रदर्शन स्थान रहा है। यह स्थल सप्ताह में सातों दिन खुला रहता है, यहां रात के समय होने वाले प्रदर्शन और कैबरे शो होते हैं। शो का नाम, गे गांव का एक आइकन मैडो लैमोट्टे है, जो एक स्थापित और बेतहाशा प्रतिभाशाली रानी है जो अक्सर ग्रह के सबसे प्रसिद्ध ड्रैग सितारों के साथ होता है, जिसमें नियमित रूप से आरयू पॉल की ड्रैग रेस के पूर्व छात्र शामिल हैं।

मैडो लामोटे मुख्य रूप से फ्रेंच में अपने शो करते हैं, जैसे कि कई विशेष रुप से रानियां करते हैं, हालांकि, शो की मस्ती और शानदारता सार्वभौमिक रूप से समझी जाती है। मैडो भी 50 के दशक की शैली के ठाठ भोजन का मालिक है जो स्थानीय रूप से खट्टे व्यंजनों की एक श्रृंखला परोसता है और मॉन्ट्रियल के समलैंगिक गांव में एक रात शुरू करने के लिए एकदम सही जगह है।

विस्तार में पढ़ें: मॉन्ट्रियल के गे विलेज की खोज करें.

 

Bota Bota पर सवार होकर वापस जाएं, आराम करें और वापस जाएं

 

दुनिया के सबसे रोमांचक शहरों में से एक की खोज में व्यस्त सप्ताह के बाद, एक अस्थायी स्पा में एक दिन के साथ आराम करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है। Bota Bota सेंट लॉरेंस नदी के तट पर लंगर डाले हुए एक अप्रयुक्त घाट पर स्थित है और मेहमानों को सबसे परिष्कृत और अद्वितीय स्पा अनुभव प्रदान करता है।

पांच डेक पर फैले, आकर्षक रूप से ज़ेन बोटा कोटा में यूकेलिप्टस स्नान और मालिश से लेकर आउटडोर भँवर और अत्याधुनिक चेहरे के उपचारों तक सुविधाओं और उपचारों का शानदार चयन है। थर्मल सर्किट उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जो सौना से बर्फ के स्नान तक जाना चाहते हैं। नाव से, मेहमान ओल्ड पोर्ट और शानदार निवास स्थान 67 के शानदार दृश्यों का आनंद ले सकते हैं।

आप यहां युगल मालिश का विकल्प भी चुन सकते हैं - चिकित्सक पुरुष और काफी दृढ़ व्यक्ति हो सकते हैं!

Bota Bota स्पा मॉन्ट्रियल

 

जीन-टैलोन मार्केट में भरपूर स्थानीय उत्पाद ब्राउज़ करें

 

मॉन्ट्रियल के लिटिल इटली के केंद्र में स्थित, जीन-टैलोन मार्केट शहर के सबसे पुराने सार्वजनिक बाजारों में से एक है और अपने ग्राहकों को शानदार जैविक उत्पादन के साथ आपूर्ति करना जारी रखता है। बाजार एक समुदाय का केंद्र है जो कई विक्रेताओं, स्टॉल व्यापारियों और ग्राहकों द्वारा उठाया गया है जो इस प्रतिष्ठित खरीदारी के स्थान पर अक्सर आते हैं। मॉन्ट्रियल के आस-पास के क्षेत्रों में विक्रेता उगाए गए और उगाए गए उत्पादों की एक श्रृंखला बेचते हैं और आगंतुक बाजार के भोजनालयों और कैफे में स्थानीय व्यंजनों का नमूना लेने में सक्षम हैं।

गर्मियों के दौरान खुली हवा और सर्दियों में 'ठंढ-दीवारों' द्वारा संरक्षित, बाजार स्थानीय खरीदारी और समुदाय का एक साल का दौर है। जीन-टैलोन मार्केट को शहर के सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क द्वारा पहुँचा जा सकता है और मेट्रो और बस स्टॉप हैं।

 

Phi सेंटर में अत्याधुनिक कलात्मक तकनीक का अन्वेषण करें

 

फ़ि अपने सभी रूपों में कला की खेती और बढ़ावा देने के लिए समर्पित संगठन है और डिजिटल कला और प्रोग्रामिंग के साथ नवाचार और प्रयोग को प्रोत्साहित करने के लिए एक सक्रिय दृष्टिकोण लेता है। फी सेंटर मॉन्ट्रियल के ओल्ड टाउन में एक बहुआयामी और बहु-विषयक स्थान है। केंद्र एक सुंदर रूप से बहाल विरासत भवन में है और एक आर्ट गैलरी, सिनेमा, प्रदर्शन स्थान, थिएटर और उत्पादन स्थानों का दावा करता है।

फी सेंटर के आगंतुकों के पास कलात्मक नवाचार के समकालीन कार्यों के प्रभावशाली संग्रह को देखने, जमीनी स्तर पर सिनेमा देखने और कलात्मक तकनीकों को काटने के साथ प्रयोग करने का मौका है। केंद्र रचनात्मकता का एक हलचल केंद्र है और आगंतुकों को खुद को विसर्जित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

मांट्रियल

 

सड़क पर घूमते हुए सेंट-लॉरेंट के रास्ते को कवर किया

 

2002 से पहले सेंट-लॉरेंट अपना शहर था और आज मॉन्ट्रियल में सबसे बड़ा बोरो है। सेंट-लॉरेंट में मुख्य गुलदस्ता गतिविधि और रचनात्मकता का एक छत्ता है, सड़क के अनगिनत स्वतंत्र बार और कैफे ग्राहकों के साथ हलचल कर रहे हैं, और, हर जून क्षेत्र मूरल स्ट्रीट कला उत्सव की मेजबानी करता है। त्योहार के दौरान, दुनिया के हजारों सबसे प्रतिभाशाली और अभिव्यंजक स्ट्रीट-कलाकार संत-लॉरेंट पर उतरते हैं और समकालीन कृतियों में इसकी इमारतों को कवर करते हैं।

यात्रियों को एक दिन बिताने के लिए यात्रा करना चाहिए, जिसमें एक दिन तेजस्वी कला का आनंद लिया जा सके, जिसे आइकॉनिक सेंट-लॉरेंट बुलेवार्ड और उससे आगे के लगभग हर इंच पर देखा जा सकता है। सबसे महत्वपूर्ण भित्ति चित्रों में से एक शहर के चाइनाटाउन के प्रवेश द्वार पर स्थित है और मॉन्ट्रियल की एशियाई विरासत का जश्न मनाता है।

 

नोट्रे-डेम बेसिलिका

 

नोट्रे-डेम मॉन्ट्रियल

उन लोगों के लिए जो आध्यात्मिक अनुभव करना चाहते हैं या जो ठीक वास्तुकला की सराहना करते हैं, फिर पुराने शहर के केंद्र में नोट्रे-डेम बेसिलिका पर जाएं। इस कैथेड्रल में हर साल लाखों पर्यटक आते हैं, लेकिन अगर आप कुछ अनोखा चाहते हैं, तो के लिए टिकट खरीदें आभा, एक ध्वनि और प्रकाश शो जो कुछ शाम चलाता है और कैथेड्रल के भीतर एक पूर्ण मल्टीमीडिया और इमर्सिव अनुभव है।

 

 

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

मॉन्ट्रियल में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

मॉन्ट्रियल में अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ अपने भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in मांट्रियल आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें