LGBT जमैका

जमैका में समलैंगिक होना क्या है?

हमने सुएले एंगलिन और जेवियन नेल्सन के साथ पकड़ा जे-फ्लैग जमैका में समलैंगिक जीवन के बारे में जानने के लिए।

जमैका कई लोगों के लिए एक स्वप्निल गंतव्य है, लेकिन अगर आप समलैंगिक हैं तो यह एक खान क्षेत्र का कुछ है। अफसोस की बात है कि औपनिवेशिक युग से होमोफोबिक कानून अभी भी लागू हैं, जिससे एलजीबीटी जमैका के लिए जीवन मुश्किल हो गया है।

हालांकि, चीजें धीरे-धीरे सुधर रही हैं। हम Suelle Anglin और Jaevion Nelson के कार्यकारी निदेशक के साथ पकड़े गए जे-फ्लैग: जमैका स्थित एलजीबीटी अधिकारों के लिए एक अभियान समूह। जयवीर और सह दो दशकों से समलैंगिक अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं।

यह पता चला है कि जमैका में समलैंगिक जीवन उतना छिपा नहीं है जितना आप सोच सकते हैं।

होमोफोबिया के लिए हाल के वर्षों में जमैका की बहुत खराब प्रतिष्ठा रही है। द्वीप पर LGBT व्यक्तियों के रूप में, वास्तविकता क्या है?

इन वर्षों में, हमने देशभर के एलजीबीटी लोगों से मानवाधिकारों के उल्लंघन की कई रिपोर्टें प्राप्त की हैं और उन लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया है, जिनके साथ भेदभाव किया गया है, उनके घरों और समुदायों के लोगों के साथ दुर्व्यवहार, शारीरिक और यौन शोषण किया गया है, रोजगार या पदोन्नति से वंचित किया गया है, अन्य चीजों के बीच धमकी दी, और सेवाओं से वंचित कर दिया।

हालांकि, ये घटनाएं कितनी सामान्य हैं, इसके बावजूद एलजीबीटी लोगों के लिए एक भी अनुभव नहीं है जो यहां रहते हैं या जो लोग आते हैं। मानवाधिकारों की स्थिति अति सूक्ष्म है। आपका अनुभव कई मायनों में है जहाँ आप रहते हैं, काम करते हैं, पूजा करते हैं और समाजीकरण करते हैं, आप कैसे दिखते हैं, आप किसको जानते हैं, आप कैसे बात करते हैं, आप क्या करते हैं, आदि बस सीधे शब्दों में कहें, यह अक्सर इस बात पर निर्भर करता है कि लोग आपको कैसा अनुभव देते हैं। नतीजतन, LGBT जमैकेन्स जो अधिक उच्च और मध्यम वर्ग के समुदायों से संबंधित हैं और जिनके पास सामाजिक पूंजी है, उनकी सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना, होमोफोबिया का अनुभव नहीं होता है उसी तरह एक गरीब समुदाय का व्यक्ति।

जमैका जाने के बारे में सोचने वाले एलजीबीटी लोगों के लिए आपके पास क्या सलाह है?

एलजीबीटी के अनुकूल स्थानों के बारे में अपने शोध करना महत्वपूर्ण है जो उपलब्ध हैं। होमोफोबिया, हमारे औपनिवेशिक अतीत की एक विरासत है, जिसे समाज में विभिन्न तरीकों से लागू किया जाता है, विशेष रूप से राज्य और धर्म के बीच पारस्परिक संबंधों को देखते हुए।

हालांकि, द्वीप के आगंतुक आमतौर पर होमोफोबिया और ट्रांसफोबिया से बचे रहते हैं, क्योंकि पर्यटन क्षेत्र में हितधारकों के साथ काफी काम किया गया है और जारी है। 2017 में, पर्यटन मंत्री एडमंड बार्टलेट ने आश्वासन दिया कि एलजीबीटी पर्यटकों का द्वीप पर आने का स्वागत है और जमैका में सुरक्षित रहेंगे।

जमैका में स्नेह का सार्वजनिक प्रदर्शन आम नहीं है, भले ही किसी का भी यौन रुझान हो।

क्या चीजें सुधर रही हैं? आप नियमित रूप से एलजीबीटी कार्यक्रम आयोजित करते हैं, है न?

हालांकि अभी भी चुनौतियां हैं, कुछ प्रगति है। LGBT जमैकासिन अपने स्वयं के अभिनव तरीकों से रिक्त स्थान नेविगेट कर रहे हैं और नई वास्तविकताओं और कथाओं के निर्माण के लिए अपनी एजेंसी का उपयोग कर रहे हैं। हालांकि हमारे पास काफी सारी घटनाएं हैं, वर्षों से एक जीवंत एलजीबीटी मनोरंजन दृश्य सामने आया है। विशेष उल्लेख एक समूह महिला प्रमोटरों के लिए किया जाना चाहिए जिन्होंने संगीत और स्थानों को पुनः प्राप्त करने के लिए मनोरंजन की घटनाओं का उपयोग किया है और हमारी संस्कृति का आनंद लेने के लिए एलजीबीटी जमैका के लिए सुरक्षित स्थान भी बनाए हैं।

LGBT जमैका

हमें जमैका प्राइड के बारे में बताएं।

जमैका में गर्व 2000 के दशक की शुरुआत में 2015 के पहले सप्ताह में सार्वजनिक रूप से आयोजित सप्ताह में अपने पहले ज्ञात मंचन से काफी बढ़ गया है।

कलंक और भेदभाव को कम करने के लिए J-FLAG के काम में PRIDE एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 1 अगस्त से 6 के बीच - एलजीबीटी समुदाय का समर्थन करने के लिए 'इमैनिपेंडेंस' समारोह के साथ घटनाओं का एक सप्ताह XNUMX वें दिन तक चलता है।

घटनाओं के सप्ताह में एक उद्घाटन समारोह, एक विश्वास-आधारित कार्यक्रम, खेल दिवस, स्वास्थ्य और कल्याण मेला, सम्मेलन, एक परिवार मज़ा दिवस, संगीत कार्यक्रम, महिलाओं की कला प्रतियोगिताएं, नाश्ते की पार्टी और समुद्र तट पार्टियां शामिल हैं। सप्ताह के दौरान औसतन 3,000-5,000 लोग शामिल होते हैं।

जमैका में बदलाव के लिए मानसिकता को क्या लगेगा?

8 प्रमुख संकेतक हैं जो एलजीबीटी जमैका के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए सीधे लिंक करते हैं।

  • एलजीबीटी नागरिकों को कानून के समक्ष पूर्ण समानता होनी चाहिए।
  • किसी भी समाज के विकास और प्रगति के लिए स्कूलों में यौन अभिविन्यास और लिंग पहचान के बारे में सिखाना आवश्यक है।
  • हमें सरकार द्वारा प्रायोजित कार्यों को देखना होगा जो एलजीबीटी व्यक्तियों की सुरक्षा बढ़ाने और उनकी सामाजिक स्वीकृति और समावेश को व्यापक बनाने की दिशा में काम करते हैं।
  • एलजीबीटी समुदाय और पुलिस के बीच विश्वास बढ़ाएं। एलजीबीटी व्यक्तियों के संपर्क में, पुलिस अधिकारी पेशेवर होंगे और उन्हें नकारात्मक रूढ़ियों द्वारा निर्देशित नहीं किया जाना चाहिए (यह पहले से ही जमैका कांस्टीट्यूशनल डाइवर्सिटी पॉलिसी में कोडित है)।
  • गैर-भेदभावपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल।
  • एलजीबीटी लोगों के प्रति सम्मान और सहिष्णुता की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए मीडिया संगठनों संगठनों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है।
  • जमैका सरकार को सरकारी संस्थानों, पर्यटन संगठनों, पर्यटन अर्थव्यवस्था और नागरिक समाज के संगठन के बीच संवाद और सहयोग को आगे बढ़ाने की आवश्यकता होगी।
  • जमैका सरकार ने सार्वभौमिक मानवाधिकारों का सम्मान करने के लिए एक असमान प्रतिबद्धता की वकालत की है, और जमैका इस मुद्दे को नियंत्रित करने वाले अंतर्राष्ट्रीय उपकरणों का एक हस्ताक्षरकर्ता है।

जमैका के संगीत में बहुत सारी होमोफोबिया अभी भी मौजूद है जिसमें डांस हॉल विशेष रूप से समस्याग्रस्त है। जमैका में संगीत की दुनिया में क्या कदम उठाए जा रहे हैं?

हालाँकि, इसका कोई मात्रात्मक शोध नहीं हुआ है, जिससे हम अवगत हैं, आधुनिक डांस हॉल संगीत में होमोफोबिक सामग्री के प्रसार में एक पहचान योग्य गिरावट आई है। बेशक, पुराने संगीत को डांस हॉल में खेला जाता है, हालांकि, जमैका की संस्कृति और मूल्यों के एक स्पष्ट प्रतिबिंब के रूप में डांसहॉल के सामाजिक समारोह को देखते हुए, डांस हॉल संगीत में बदलाव की उम्मीद है कि जमैका के एलजीटीटी समुदाय के प्रति दृष्टिकोण लगातार बढ़ता जाएगा। कठोर। इसके अलावा, स्लॉवर्स को सार्वजनिक एयरवेव पर खेलने की अनुमति नहीं है और प्रसारण आयोग द्वारा निगरानी इस मानक को बनाए रखना जारी है।

ब्रायन विलियमसन, स्टीव हार्वे और डेक्सटर पोटिंगर जैसे उच्च प्रोफ़ाइल कार्यकर्ताओं की हाल के वर्षों में हत्या कर दी गई है। क्या आप अपनी सुरक्षा के लिए डरते हैं?

जमैकावासी लचीला लोग हैं और एलजीबीटी के वकील और कार्यकर्ता अलग नहीं हैं। जबकि सुरक्षा और सुरक्षा के बारे में स्पष्ट चिंताएं हैं, हम देश में मानवाधिकारों की स्थिति में सुधार के लिए हमें जो महत्वपूर्ण काम करना है, उसे लागू करने की अनुमति नहीं देते हैं। सभी को सुरक्षित रखने के लिए सावधानी बरती जाती है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि डेक्सटर पोटिंगर एक कार्यकर्ता नहीं था। डेक्सटर एलजीबीटी समुदाय में कई लोगों के लिए एक आइकन, एक रोल मॉडल और दोस्त था। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी ने उनकी मौत को होमोफोबिक हत्या के रूप में इंगित नहीं किया। जबकि अभी भी उच्च स्तर की एंटीपैथी है, जमैका में बहुत कुछ बदल गया है। विलियमसन की हत्या एक दशक पहले हुई थी और शायद ही हाल ही में इस पर विचार किया गया हो। जबकि सुरक्षा और सुरक्षा हमेशा एलजीबीटी समुदाय के भीतर व्यक्तियों और संगठनों के निर्णयों और कार्यों में फैली हुई है, डर के अलग-अलग स्तर जो निर्वाह आंदोलन या समुदाय की जीवंतता को कम नहीं करते हैं।

LGBT जमैका

के ऊपर जमैका के 80 प्रतिशत लोगों का मानना ​​है कि समलैंगिकता अनैतिक है, मानवाधिकार प्रथम के अनुसार। क्या आप उस नंबर को जल्द ही सुधार सकते हैं?

ये आँकड़े जमैका की संस्कृति में धार्मिकता के उच्च स्तर पर बात करते हैं, लेकिन अलगाव में नहीं देखा जाना चाहिए। 2012 में, होमोफोबिया पर राष्ट्रीय सर्वेक्षण में पाया गया कि एक तिहाई जमैका का मानना ​​है कि सरकार एलजीबीटी लोगों को भेदभाव और हिंसा से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं कर रही है। उसी सर्वेक्षण में, हमने पाया कि यद्यपि नियोक्ताओं को खुले तौर पर एलजीबीटी व्यक्ति को काम पर रखने के बारे में आरक्षण है, लेकिन उनमें से अधिकांश ने उन्हें आग नहीं दी अगर उन्हें पता चला कि वे एलजीबीटी हैं।

हमें उस काम के बारे में बताएं जो जे-एफएलएजी जागरूकता बढ़ाने और जमैका में एलजीबीटी लोगों की मदद करने के लिए करता है।

जमैका को और अधिक बनाने के प्रयासों के तहत सार्वजनिक शिक्षा और जागरूकता बढ़ाने, वकालत, सक्रियता, क्षमता निर्माण, सामुदायिक जुड़ाव और जुटान के माध्यम से जमैका में एलजीबीटी लोगों के सम्मान को बढ़ावा देने के लिए जे-एफएलएजी एक बहुपक्षीय रणनीति का उपयोग करता है। एलजीबीटी लोगों के लिए मेहमाननवाज जगह।

अंत में, जमैका में स्पष्ट रूप से बहुत सारे खूबसूरत पर्यटक आकर्षण के केंद्र हैं - आपके पसंदीदा क्या हैं?

जिन जगहों पर हम अक्सर आते हैं और बिल्कुल प्यार करते हैं वे हैं समुद्र तट, होटल, भोजनालय और पार्टियां। इनमें ट्रेजर बीच, ऐलिस क्रैब एंड कॉर्न (हीरोज सर्किल द्वारा किंग्स्टन), फ्रेंच मैन कॉव, रॉयलटन और ज्वेल्स रनवे बे शामिल हैं।

जमैका में J-FLAG पर किए जाने वाले काम के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें समानताJamaica.org.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

किंग्स्टन में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

किंग्स्टन में अपने दौरे से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in किन्टाल आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें