यूरोप्राइड वैलेटा 2023: माल्टा ने समानता के लिए कैसे कदम बढ़ाया

यूरोप्राइड वैलेटा 2023: माल्टा ने समानता के लिए कैसे कदम बढ़ाया

एलजीबीटीआईक्यू+ लोगों के लिए माल्टा को लगातार यूरोप के शीर्ष गंतव्यों में से एक चुना गया है। में प्रथम स्थान प्राप्त किया आईएलजीए-यूरोप का वार्षिक 'इंद्रधनुष मानचित्र और सूचकांक' लगातार आठ वर्षों से, यह आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए कि देश की राजधानी को 2023 के यूरोप्राइड समारोह की मेजबानी के लिए चुना गया था। यूरोप्राइड वैलेटा की शुरुआत 7 सितंबर 2023 को हुई और, 10 दिनों की अवधि में, इसने समावेशिता का शानदार प्रदर्शन किया, जो क्रिस्टीना एगुइलेरा के अविस्मरणीय प्रदर्शन के साथ कुछ उच्च नोट्स पर समाप्त हुआ।

'हृदय से समानता' की थीम पर मार्च करते हुए, 38,000 से अधिक लोगों ने भूमध्यसागरीय द्वीप द्वारा समुदाय को दिए गए अटूट समर्थन को सुदृढ़ किया। मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीकी क्षेत्रों के केंद्र में स्थित, यूरोप्राइड माल्टा EMENA (यूरोपीय, मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका) LGBTIQ+ समुदाय के लिए मानवाधिकार मुद्दों को संबोधित करने के लिए एक आदर्श मंच था।

हमारी बहन कंपनी Out Of Office माल्टा के सबसे आश्चर्यजनक प्राकृतिक वातावरण के साथ यूरोप्राइड वैलेटा की सफलता को संयोजित करने के लिए डिज़ाइन किए गए कई यात्रा कार्यक्रम तैयार किए हैं। यहां विशेष, लक्जरी यात्राओं की एक श्रृंखला की खोज करें OutOfOffice.com

वैलेटा की जीत का जश्न मनाने के लिए, हम यूरोप्राइड 2023 के अपने पसंदीदा क्षणों पर नज़र डालते हैं।

गर्व का झंडा पकड़े हुए आदमी

 

यूरोप्राइड 2023 मार्च

10-7 सितंबर 17 तक 2023 दिनों तक चलने वाला, यूरोप्राइड वैलेटा प्यार और एलजीबीटीआईक्यू+ समुदाय का सबसे बड़ा उत्सव था जिसे माल्टा ने कभी देखा है। यूरोप्राइड वैलेटा 2023 में माल्टा की प्राचीन सड़कें माल्टीज़ द्वीपसमूह में होने वाले कई कार्यक्रमों, प्रदर्शनों, परेडों और पार्टियों के साथ एक विचित्र वंडरलैंड में तब्दील हो गईं।

यूरोप्राइड वैलेटा 2023 का शिखर मार्च था। यूरोप्राइड मार्च 16 सितंबर 2023 को हुआ, और इसने देखा कि धूप में डूबा वैलेटा एलजीबीटीआईक्यू+ गौरव का गढ़ बन गया और शहर में समुदाय और लचीलेपन का एक रंगीन प्रदर्शन हुआ।

यूरोप्राइड वैलेटा 2023 एक ऐसे वातावरण को बढ़ावा देने पर केंद्रित है जो स्वाद और रुचियों की परवाह किए बिना एलजीबीटीआईक्यू+ समुदाय के सभी सदस्यों के अधिकारों का समर्थन करता है। विशेष रूप से, यूरोप्राइड वैलेटा का लक्ष्य EMENA (यूरोपीय, मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका) LGBTIQ+ समुदाय के लिए कॉल का एक सुरक्षित बंदरगाह बनाना है।

यूरोप्राइड 2023 मार्च

यूरोप्राइड वैलेटा कॉन्सर्ट

यूरोप्राइड 2023 भले ही ख़त्म हो गया हो, लेकिन माल्टा आने वाले पर्यटक उत्सव के यूरोप्राइड कॉन्सर्ट के उत्साह को नहीं भूले होंगे। 16 सितंबर 2023 को वैलेटा के ट्राइटन स्क्वायर में स्थापित, इस संगीत कार्यक्रम में कलाकारों के एक अंतरराष्ट्रीय संग्रह का प्रदर्शन शामिल था और यह यूरोप्राइड वैलेटा 2023 के अनुभव को उच्च स्तर पर समाप्त करने का आदर्श तरीका था।

इरा लोस्को और एम्मा मस्कट जैसे माल्टीज़ और भूमध्यसागरीय कलाकार और क्वीन्ज़ जैसे अंतर्राष्ट्रीय कलाकार एक गौरवशाली लाइन-अप में शामिल हुए, जिसका शीर्षक प्रतिष्ठित क्रिस्टीना एगुइलेरा था।

एक्सटीना यूरोप्राइड 2023

अभी भी माल्टीज़ तटों का सपना देख रहे हैं?

में प्रथम स्थान प्राप्त किया आईएलजीए-यूरोप का वार्षिक 'इंद्रधनुष मानचित्र और सूचकांक' लगातार आठ वर्षों से, माल्टा एक महान समलैंगिक गंतव्य बना हुआ है, भले ही यूरोप्राइड 2023 समाप्त हो गया हो। माल्टा के अपेक्षाकृत छोटे आकार का मतलब है कि देश में लगभग कोई भी आवास आपको द्वीपसमूह के चारों ओर घूमने के लिए अच्छी स्थिति में रखेगा।

निस्संदेह वैलेटटा के सबसे शानदार होटलों में से एक, रोसेली होटल भव्य एएक्स प्रिविलेज समूह का सबसे नया सदस्य है और एक केंद्रीय वैलेटा स्थान का दावा करता है जो शहर के कई सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बार और क्लबों से कुछ ही पैदल दूरी पर है। द रोसेली होटल में ठहरने वाले मेहमान पारंपरिक माल्टीज़ संस्कृति से प्रेरित आधुनिक डिजाइन का आनंद ले सकते हैं और उन्हें कनेक्टेड अंडरग्रेन रेस्तरां का दौरा करने का प्रयास करना चाहिए - एक मिशेलिन-तारांकित भोजन अनुभव जो स्वाद कलियों को प्रसन्न करने का वादा करता है।

वैलेटटा के विस्मयकारी रूप से सुंदर सेंट बारबरा बैस्टियन के ऊपर चार आश्चर्यजनक रूप से पुनर्निर्मित टाउनहाउस के भीतर स्थित - अपने अबाधित बंदरगाह दृश्यों के लिए शहर की सबसे अधिक मांग वाली सड़क, इंलिया हार्बर हाउस तीन शहरों में विशाल कमरे और आकर्षक दृश्य प्रदान करता है। अभूतपूर्व स्तर की विलासिता प्रदान करते हुए, अपनी माल्टा यात्रा के लिए इनियाला हार्बर हाउस पर विचार करना सुनिश्चित करें।

माल्टा में हमारे सभी पसंदीदा होटल खोजें यहाँ उत्पन्न करें.

 

वैलेटटा में करने के लिए चीज़ें

इतिहास से भरपूर और एक समृद्ध समकालीन संस्कृति का दावा करते हुए जिसमें विश्व स्तरीय गैस्ट्रोनॉमी और नाइटलाइफ़ शामिल है, वैलेटा यूरोप के सबसे रोमांचक और सुंदर स्थलों में से एक है। नीले भूमध्य सागर में तैरता हुआ, माल्टा का छोटा सा द्वीप राष्ट्र खोज का खजाना है और समलैंगिक यात्रियों के लिए एक शानदार विकल्प है।

वैलेटा माल्टा की राजधानी है, और सेंट जॉन्स को-कैथेड्रल सहित अपने ऐतिहासिक खजानों के कारण यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है, जो दुनिया की एकमात्र हस्ताक्षरित कारवागियो पेंटिंग का घर है। यदि आप वैलेटा और माल्टा के ऐतिहासिक रत्नों को देखना पसंद करेंगे, क्यू यात्रा माल्टा विशेष रूप से जीवंत एलजीबीटीआईक्यू+ समुदाय के लिए तैयार किए गए छोटे समूह और निजी पर्यटन की पेशकश करता है, जो क्वीर इतिहास और अतीत के एक बिना सेंसर किए संस्करण पर केंद्रित है जो आपको अपने मानक दौरे पर नहीं मिलेगा।

कभी "द गट" के नाम से जाना जाने वाला स्ट्रेट स्ट्रीट वैलेटा का एक जीवंत और समावेशी क्षेत्र है, जो मूल रूप से शहर के लिए एक घूमने-फिरने की जगह के रूप में काम करता है। हालाँकि, आज, स्ट्रेट स्ट्रीट एलजीबीटीआईक्यू+ समुदाय के लिए तैयार प्रतिष्ठानों से भरा पड़ा है, और यहीं पर आपको समलैंगिक बार और क्लबों का एक शानदार संग्रह मिलेगा। शहर में सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बारों में से एक माइकलएंजेलो क्लब लाउंज है। यह स्टाइलिश और अप-मार्केट बार एक शानदार माहौल में एक परिष्कृत अनुभव प्रदान करता है और एक बड़ी रात से पहले दोस्तों के साथ पीने और मेलजोल के लिए एक आदर्श स्थान है। बार में कॉकटेल और वाइन के शानदार चयन के साथ-साथ छोटी प्लेटों और बार स्नैक्स का एक मेनू भी है।

वैलेटा का अन्वेषण करने के लिए तैयार हैं? नवीनतम ईवेंट और सुविधाएँ ढूंढें यहाँ उत्पन्न करें.

यूरोप्राइड 2024 के लिए तैयार हैं?

यूरोप्राइड 2024 कहाँ आयोजित किया जाएगा? Thessaloniki, ग्रीस जून में. यूरोप्राइड 2024 की अपनी यात्रा की योजना बनाना शुरू करें यहाँ उत्पन्न करें.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

माल्टा में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से माल्टा में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in माल्टा आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें