यूरोप के सर्वश्रेष्ठ लेस्बियन बार्स

यूरोप के सर्वश्रेष्ठ लेस्बियन बार्स

महाद्वीप का सबसे अच्छा समलैंगिक हॉटस्पॉट

समलैंगिक महिलाओं की खुशी के लिए समर्पित स्थान ढूंढना एक चुनौती हो सकती है, जब इतने सारे एलजीबीटी+ स्थान ज्यादातर पुरुषों के लिए हैं। यही बात यूरोप के लेस्बियन बार को इतना महत्वपूर्ण बनाती है। ये स्थान एलजीबीटीक्यू+ महिलाओं और गैर-बाइनरी लोगों को समुदाय, सुरक्षा और स्वयं होने की स्वतंत्रता की भावना देते हैं।

इस महाद्वीप में दुनिया के कुछ सबसे जीवंत समलैंगिक शहर हैं, जिनमें से प्रत्येक में अनुभव के लिए समलैंगिक बार की एक श्रृंखला है। आकर्षक कॉकटेल लाउंज और आरामदेह पब से लेकर समुद्र तट के क्लब और भूमिगत हॉटस्पॉट तक, यूरोप के लेस्बियन बार वातावरण और वाइब की एक रोमांचक विविधता प्रदान करते हैं। यहां हर स्वाद के लिए कुछ न कुछ है, चाहे आप पेय के साथ आराम करना चाहते हों, रात भर नृत्य करना चाहते हों, या सामाजिक सक्रियता में शामिल होना चाहते हों। यह मार्गदर्शिका यूरोप के महानगरीय शहरों में कुछ असाधारण समलैंगिक स्थानों को कवर करती है। पता लगाएं कि कौन से स्थान आपकी शैली से मेल खाते हैं।

वह सोहो, लंदन

लंदन के सोहो पड़ोस में स्थित, एसएचई सोहो एक ग्लैमरस लेस्बियन नाइटलाइफ़ प्रदान करता है। अपनी ठाठदार, आधुनिक सजावट के साथ, यह महानगरीय लालित्य को दर्शाता है।

बार के पीछे, विशेषज्ञ मिक्सोलॉजिस्ट रातों को जीवंत बनाने के लिए रचनात्मक कॉकटेल तैयार करते हैं। जैसे ही डीजे नवीनतम हिट और क्लासिक एंथम गाते हैं तो डांस फ्लोर जीवंत हो जाता है। शी सोहो ड्रैग किंग शो, डांस पार्टी और प्रतिभाशाली महिला डीजे के महिला-केंद्रित सेट जैसे रोमांचक कार्यक्रमों की मेजबानी करती है।

चाहे आप एक रोमांटिक डेट नाइट या दोस्तों के साथ एक जंगली रात की तलाश में हों, SHE सोहो एक स्वागतयोग्य, समावेशी माहौल का वादा करता है। मुख्य रूप से समलैंगिक ग्राहकों की सेवा करते हुए, बार सभी लिंग पहचान के सम्मानजनक मेहमानों का भी स्वागत करता है।

वह सोहो लंदन

ऐरे चिकास लेस्बियन क्लब, बार्सिलोना

ऐरे चिकास लेस्बियन क्लब, पूर्व में ऐरे-साला डायना, शहर के केंद्र में स्थित एक जीवंत बार्सिलोना हॉटस्पॉट है। प्रतिष्ठित ग्रुपो एरेना के हिस्से के रूप में, यह मुख्य रूप से समलैंगिक समुदाय की जरूरतों को पूरा करता है, लेकिन समावेशी वातावरण का सम्मान करने वाले सभी लिंगों के व्यक्तियों का गर्मजोशी से स्वागत करता है।

क्लब में एक गतिशील संगीत दृश्य है, जिसमें नवीनतम हिट और उमस भरे लैटिन लय शामिल हैं। गुरुवार, सप्ताहांत और सार्वजनिक छुट्टियों पर प्रवेश निःशुल्क है, आपके प्रवेश शुल्क में एक मानार्थ पेय शामिल है। एक अद्वितीय आकर्षण मासिक "शानदार" महिला स्ट्रिपटीज़ पार्टी है, जो महिलाओं के लिए एक आकर्षक अनुभव प्रदान करती है।

फ्लेमिंगो बीच बार, लेसबोस

लेस्बोस के रमणीय ग्रीक द्वीप पर, फ्लेमिंगो बीच बार उत्सव की भावना के साथ एक समलैंगिक स्वर्ग है। चमकीले रंग के पेंट और लालटेन की लड़ियों के साथ बार का जीवंत रेट्रो सौंदर्य, आकर्षक होने के साथ-साथ आकर्षक भी है। इसका समुद्र तटीय स्थान चमकदार भूमध्यसागरीय और आश्चर्यजनक सूर्यास्त के सामने की पंक्ति के दृश्य प्रदान करता है।

दिन के दौरान, फ्लेमिंगो बीच बार ताज़ा स्थानीय व्यंजनों और पेय के साथ एक ठंडा कैफे माहौल प्रदान करता है। लेकिन जब सूरज ढल जाता है, तो यह दृश्य संगीत से सराबोर एक जीवंत नृत्य पार्टी में बदल जाता है। यहां, महिलाएं सितारों के नीचे समलैंगिक इतिहास और संस्कृति के साथ लेस्बोस के प्रतिष्ठित संबंध का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा होती हैं। बार की समुद्र तटीय सेटिंग मौज-मस्ती और जीवंत सौहार्द के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि बन जाती है। समलैंगिक यात्रियों के लिए, फ्लेमिंगो बीच बार की यात्रा आरामदायक विश्राम के साथ-साथ जीवंत नाइटलाइफ़ का वादा करती है।

वेला, कोपेनहेगन

वेला कोपेनहेगन की एकमात्र महिला बार है, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि वेला उस दृश्य की कमी को पूरा करती है। बार एक आश्चर्यजनक काल की इमारत में स्थित है, जिसकी कई सबसे आकर्षक और प्रामाणिक विशेषताएं संरक्षित हैं। वेला में एक अंतरंग और आरामदायक माहौल है, और स्थान हमेशा जीवंत और ऊर्जा से भरा रहता है। बार अक्सर कविता रातों से लेकर एलजीबीटी+-विशिष्ट मुद्दों के लिए धन जुटाने तक के सामाजिक कार्यक्रमों की मेजबानी करता है। यह क्लब कॉकटेल की प्रभावशाली रेंज और व्यापक वाइन और बीयर सूचियों के लिए जाना जाता है, जो इसे स्थानीय समलैंगिक महिलाओं के साथ रात बिताने के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

कार्यक्रम स्थल का मुख्य आकर्षण टेबल फुटबॉल सेट है जो हर रात लोकप्रिय साबित होता है और खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धात्मक लेकिन जोशपूर्ण भावना को बढ़ावा देता है। सभी प्रकार की कतारबद्ध महिलाओं की विविध भीड़ के साथ, वेला सभी का स्वागत कर रही है, और आप यहाँ एक निर्णय-मुक्त और एकांतवादी रात की गारंटी दे रहे हैं।

वेला कोपेनहेगन

बार बुका, एम्स्टर्डम

एम्स्टर्डम का नाम भले ही साधारण हो, लेकिन इसका लेस्बियन बार दृश्य सामान्य से बहुत दूर है। यह जीवंत प्रतिष्ठान स्थानीय लोगों और नीदरलैंड और उससे आगे के आगंतुकों के लिए एक केंद्र है। यह समान विचारधारा वाले संबंधों की तलाश करने वाली महिलाओं के लिए एक सुरक्षित और समावेशी आश्रय प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध है।

बार में कदम रखें और आपको अपने पसंदीदा पेय का स्वाद लेने या बारटेंडरों के सिग्नेचर कॉकटेल में से एक का नमूना लेने का मौका मिलेगा।

यदि आप किसी यात्रा पर विचार कर रहे हैं, तो याद रखें कि आप अकेले नहीं होंगे - विभिन्न पृष्ठभूमियों और उम्र के लोगों की एक विविध भीड़ की अपेक्षा करें। यहां फैंसी पोशाक या सख्त प्रवेश नियमों की कोई आवश्यकता नहीं है; बस आपकी सकारात्मक ऊर्जा की आवश्यकता है। संरक्षकों के ऐसे मिश्रण के साथ, यह समान विचारधारा वाले व्यक्तियों से मिलने और संभावित रूप से एक विशेष संबंध खोजने के लिए आदर्श स्थान है।

सार, सोफिया

सोफिया, एस्सेन्स में समलैंगिकों के लिए सबसे बड़ा नाइट क्लब शहर के LGBT + नाइटलाइफ़ मुकुट में ज्वेल है। छोटी लेकिन गुफा जैसी जगह को मोमबत्तियों और कम रोशनी के साथ जलाया जाता है, जिससे अंतरंग और गर्म वातावरण बनता है। मुख्य बार क्षेत्र को बड़े डांसफ्लोर कमरे से अलग किया जाता है जिसका अर्थ है कि आप सर्वश्रेष्ठ पॉप एंथम पर नाचने से पहले आराम कर सकते हैं और मना सकते हैं।

सार कमरे, हॉल, और नुक्कड़ का एक चक्रव्यूह है, जिसका अर्थ है कि निजी पल के लिए भागने के लिए हमेशा कहीं न कहीं होता है। बुधवार से रविवार तक खुला स्थान नियमित रूप से उपस्थिति में बड़ी भीड़ के साथ बेहद लोकप्रिय है। यहां के कर्मचारी मिलनसार और स्वागत करने वाले हैं और दरवाजे से कदम रखते ही आप घर पर ही सही महसूस करेंगे।

बेगिन, बर्लिन

कुछ पट्टियाँ एलजीबीटी + इतिहास में बेगिन की तरह चमकती हैं। ऊपर की स्क्वाट में रहने वाली महिलाओं के एक समूह द्वारा 1986 में स्थापित, बेगिन को बर्लिन में कतारबद्ध महिलाओं के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाया गया था। इस प्रेरित और दृढ़ समूह द्वारा इस स्थल का बड़े पैमाने पर जीर्णोद्धार किया गया था, जो उस स्थान को बनाने के लिए दृढ़ थे, जिसे वे देखना चाहते हैं। तब से, बेगिन ने कैफे, एलजीबीटी + सुरक्षित स्थान, सामुदायिक केंद्र और नाइट क्लब के रूप में कार्य किया है।

बारलोस्ट्र्रा में पॉट्सडामर स्ट्रै के बार के आसपास के क्षेत्र ने अपने मूल ग्रिट और किनारे को कुछ हद तक खो दिया है लेकिन इसने बेगिन को नहीं बदला है। यह स्थल अभी भी बर्लिन के अधिक वैकल्पिक समलैंगिक समुदाय के साथ लोकप्रिय है जो समुदाय वाइब, सस्ती पेय और कट्टरपंथी अतीत के लिए बार में आते हैं।

वेनिला, मैनचेस्टर

स्थानीय रूप से "द लेस्बियन मक्का ऑफ द नॉर्थ" के रूप में जानी जाने वाली, वैनिला एक जीवंत और लोकप्रिय महिला क्लब है जो मैनचेस्टर के समलैंगिक गांव के केंद्र में स्थित है। 1998 में अपने दरवाजे खोलने के बाद से, वैनिला ने मैनचेस्टर और यूके में एलजीबीटी + की आबादी को सक्रिय रूप से समर्थन करने के लिए कई पुरस्कार और प्रशंसाएं हासिल की हैं। बार मैनचेस्टर का सबसे लोकप्रिय समलैंगिक स्थल है और इसके लॉन्च के बाद से एक मिलियन से अधिक मेहमानों का स्वागत किया है।

वेनिला को कई प्रकार के आयोजनों और विशेष रात्रियों के आयोजन पर गर्व है जो विशेष रूप से समलैंगिक समुदाय के विविध हितों के लिए तैयार हैं और हमेशा ताजा और नवीन अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। लाइव संगीत, कॉमेडी और कैबरे सभी वेनिला में देखे जा सकते हैं और बार एक समावेशी और स्वागत योग्य माहौल के लिए जाना जाता है।

गोरा, घेंट

ऐतिहासिक गेन्ट यूरोपीय शहर में आराम करने के लिए एक आदर्श स्थान है, और यदि आप समान विचारधारा वाले लोगों के बीच आराम करने के लिए एक शानदार जगह की तलाश में हैं तो ब्लॉन्ड में रुकने पर विचार करें। ब्लोंड एक पूर्णतः महिला बार है जो स्थानीय समलैंगिक समुदाय के बीच एक लोकप्रिय स्थान है और कई एलजीबीटी+ कार्यक्रमों का मेजबान है। बार छोटा और आरामदायक है, जो इसे अन्य यात्रा करने वाली और स्थानीय महिलाओं के साथ बातचीत करने और मेलजोल बढ़ाने के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

ब्लॉन्ड में विविधता और समावेशिता के गढ़ के रूप में एक प्रतिष्ठा है, सक्रिय रूप से एक नस्लभेदी लोकाचार को बढ़ावा देने के लिए। प्रभावशाली पेय मेनू और महान सौदों के लिए जाना जाता है, गोरा में बारटेंडर्स शानदार कॉकटेल बनाते हैं और केवल उच्चतम स्तर की सेवा प्रदान करते हैं।

ला मुटेनेरी, पेरिस

ला मुन्टिनेरी सिर्फ एक समलैंगिक बार नहीं है, यह विचित्र महिलाओं की मुक्ति के उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए कट्टरपंथी सक्रियता और समर्पण का स्थान भी है। बार एक महिला समूह द्वारा चलाया जाता है जो एक समावेशी वातावरण बनाने का प्रयास करता है जहां समलैंगिक और अन्य समलैंगिक महिलाएं मौज-मस्ती करने के लिए इकट्ठा हो सकती हैं और व्यापक एलजीबीटी+ समुदाय को लाभ पहुंचा सकती हैं। ला म्यूटिनरी के जागरूक लोकाचार के लिए धन्यवाद, बार किफायती है और पेय की कीमतें न्यूनतम रखी गई हैं, जिससे बार छोटे बजट पर यात्रियों के लिए एक उत्कृष्ट गंतव्य बन गया है। थीम आधारित रातों और धन संचयन की एक श्रृंखला भी है जो मुनाफे का एक हिस्सा स्थानीय समुदाय में वापस भेजती है। दिन के दौरान आप आयोजन स्थल के शांत वातावरण का आनंद ले सकेंगे।

ला म्यूटिनरी पेरिस

फुलानिटा डेल ताल, मैड्रिड

बुधवार से रविवार तक फुलानिता डेल ताल मैड्रिड में समलैंगिक नाइटलाइफ़ का केंद्र है। दशकों से सर्वश्रेष्ठ पॉप क्लासिक्स बजाने और कई प्रकार के स्वादिष्ट पेय परोसने के लिए जाना जाने वाला बार बेशर्मी से मज़ेदार है। आयोजन स्थल के सुविधाजनक स्थान का मतलब है कि शहर के कई सबसे लोकप्रिय समलैंगिक-अनुकूल होटल पास में स्थित हैं।

फुलैनिता डेल ताल, मैड्रिड के fabulously समलैंगिक चुचे पड़ोस में स्थित है। जिला शहर के सबसे उदार और नुकीले क्षेत्रों में से एक है, जो सभी पृष्ठभूमि के व्यक्तियों का स्वागत करने के लिए जाना जाता है। यहाँ की जीवंत गलियाँ स्वतंत्र कैफ़े और विचित्र बुटीक के साथ पंक्तिबद्ध हैं, यह चुचे में भी है जहाँ आपको संभवतः मैड्रिड के सबसे वैकल्पिक निवासियों में से कुछ दिखाई देंगे। फुलानिटा डेल ताल शहर के अन्य लेस्बियन बार के लिए एक उच्च बेंचमार्क सेट करता है और सही मायने में एक यात्रा स्थल होना चाहिए।

सिल्वर फ़्यूचर, बर्लिन

बर्लिन के जीवंत न्यूकोलन जिले के केंद्र में, आपको सिल्वर फ़्यूचर मिलेगा, एक समलैंगिक बार जो शहर की लचीली भावना और संपन्न पार्टी संस्कृति का प्रतीक है। सिल्वर फ़्यूचर बेकार नहीं जाता - प्रवेश द्वार पर एक संकेत साहसपूर्वक मेहमानों को उनकी "विषमसामान्यता" को त्यागने के लिए प्रोत्साहित करता है।

जो चीज़ सिल्वर फ़्यूचर को वास्तव में अद्वितीय बनाती है, वह है इसकी उदारता और विविधतापूर्ण अनुभूति। टेबलों और बैठने की व्यवस्था से लेकर मनोरम दीवार कला तक, यह बार चरित्र को उजागर करता है। यह अपनी जेब के अनुकूल पेय की कीमतों के लिए भी जाना जाता है, जो एलजीबीटीक्यू+ व्यक्तियों से लेकर सहयोगियों तक विविध भीड़ को आकर्षित करता है।

यह आधुनिक और रचनात्मक स्थान सामान्य से मुक्ति प्रदान करता है, जो इसे बर्लिन में समलैंगिक समुदाय के लिए एक चुंबकीय केंद्र बनाता है। यदि आप कभी शहर में हों, तो सिल्वर फ़्यूचर की समावेशिता और जीवंतता का अनुभव करने का मौका न चूकें।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

बार्सिलोना में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

बार्सिलोना में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in बार्सिलोना आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें