Mykonos

यूरोप में सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक बार्स

लंदन से मायकोनोस तक

यूरोप में बहुत सारे गे बार हैं। यह सूची किसी भी तरह से निश्चित नहीं है। हमने यूरोप में शीर्ष समलैंगिक स्थलों में बारहमासी पसंदीदा का चयन एक साथ किया है। कुछ मौसमी पसंदीदा हैं, अन्य साल भर पसंदीदा हैं। अनुभवी समलैंगिक यात्रियों ने इनमें से सभी या अधिकतर बार का दौरा किया होगा।

पश्चिमी यूरोप दुनिया के कई सबसे महानगरीय और सामाजिक रूप से उदार शहरों का घर है। संख्यात्मक दृष्टि से यूरोप का सबसे समलैंगिक शहर लंदन है। सबसे अपमानजनक समलैंगिक दृश्य बर्लिन में पाया जा सकता है। और यूरोप में सबसे अच्छा समलैंगिक अवकाश स्थान मायकोनोस है। पश्चिमी यूरोप की प्रमुख राजधानियाँ लंबे समय से समलैंगिक लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रही हैं। बार्स में सूचीबद्ध हैं

महिमा

द ग्लोरी - लंदन

लंदन में सबसे रोमांचक और अत्याधुनिक गे बार में से एक, द ग्लोरी अक्सर पर्यटकों द्वारा याद किया जाता है। यह पूर्वी लंदन के किंग्सलैंड रोड पर स्थित है। हालाँकि, सोहो लंदन का मुख्य समलैंगिक क्षेत्र है, लेकिन यदि आप डेलस्टन और हैकनी के पूर्व में हैं, तो आपको एक व्यापक और अधिक वैकल्पिक समलैंगिक दृश्य मिलेगा।

शाम की शुरुआती शराब पीने के लिए ग्लोरी एक अच्छी जगह है। यह एक प्रदर्शन स्थल भी है। आपको द ग्लोरी में यूके के कुछ सर्वश्रेष्ठ ड्रैग क्वीन और क्वीर कलाकार मिलेंगे। जैसे-जैसे रात बढ़ती है, यह एक पार्टी स्थल बन जाता है। आप नीचे की ओर सिर कर सकते हैं और शुरुआती घंटों तक नृत्य कर सकते हैं।

मोइम - बार्सिलोना

बार्सिलोना में एक विशाल समलैंगिक दृश्य है जो ईक्सैम्पल जिले के आसपास केंद्रित है। मोइम केंद्रीय है लेकिन यह इक्साम्पल के ठीक बाहर स्थित है - बार्सिलोना समलैंगिक दृश्य काफी फैला हुआ है। मोइम पूरे सप्ताह शाम से लेकर शुरुआती घंटों तक खुलता है। बार्सिलोना में बहुत सारे बेहतरीन समलैंगिक बार हैं लेकिन हम मोईम वापस चले जाते हैं क्योंकि यह बहुत व्यस्त हो जाता है। विशेष रूप से सप्ताहांत में वास्तव में हलचल होती है। आपको यहां बहुत सारे हॉट स्पेनिश पुरुष दिखेंगे। खैर, उनमें से अधिकतर इस बात पर जोर देंगे कि वे वास्तव में कैटालोनियाई हैं!

आरवीटी (रॉयल वॉक्सहॉल टैवर्न) - लंदन

एक और महान लंदन समलैंगिक बार जो सोहो में नहीं है। RVT लंदन का सबसे लंबा चलने वाला समलैंगिक क्लब है। यह यूके के समलैंगिक दृश्य का एक प्रमुख घटक बन गया है। लिली सैवेज जैसी प्रसिद्ध ड्रैग क्वीन्स ने आरवीटी में अपने करियर की शुरुआत की। रात के बारे में एक पौराणिक कहानी यह भी है कि फ्रेडी मर्करी ने राजकुमारी डायना को एक लड़के के रूप में प्रच्छन्न RVT में ले लिया। यह सच होने के लिए बहुत अच्छा लगता है लेकिन सभी के हिसाब से यह 80 के दशक में हुआ था।

आरवीटी कुछ उत्कृष्ट ड्रैग और थिएटर नाइट्स की मेजबानी करता है। वहाँ भी थीम्ड क्लब नाइट्स हैं। यह एक ऐतिहासिक स्थल है और लंदन में कई समलैंगिक रातों में एक गंतव्य बार है। यह वॉक्सहॉल के ट्रेक के लायक है।

कॉक्स - पेरिस

आह, समलैंगिक पेरिस। पेरिस में चुनने के लिए कई बेहतरीन समलैंगिक बार हैं इसलिए पसंदीदा चुनना मुश्किल है। हमने COX को चुना है क्योंकि यहीं से पेरिस में कई बेहतरीन रातों की शुरुआत होती है। यह रुए डेस आर्काइव पर ले माराइस में है। ले मरैस में समलैंगिक बार शाम को रुए डेस आर्काइव में खुलते हैं, जो शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह है। यहां कई बार हैं, जिनमें से अधिकांश छतों वाले हैं। आप बाहर बैठ सकते हैं और कुछ स्थानीय लोगों के साथ फ़्लर्ट कर सकते हैं - वास्तव में, पेरिसवासी उतने असभ्य नहीं हैं जितना किंवदंती कहती है! COX में एक लंबा सुखद समय होता है और आप छत पर घुलने-मिलने और संभावित रूप से छेड़खानी का आनंद लेंगे।

हेली वेल्ट - बर्लिन

जब आप बर्लिन के समलैंगिक बार के बारे में सोचते हैं, तो हम उन चीजों के बारे में सोचते हैं जिनका उल्लेख शायद हम यहां नहीं कर सकते। तुम्हें पता है कि हम क्या मतलब है! और यदि आप बर्लिन समलैंगिक दृश्य के क्रूर पक्ष का पता लगाना चाहते हैं तो हमारे गाइड की जाँच करें बर्लिन में समलैंगिक परिभ्रमण.

Helie Welt Schoneberg में स्थित है और यह एक क्लास बार है। आप शाम के समय एक सभ्य पेय ले सकते हैं। किसी को डेट पर लाने के लिए भी यह एक अच्छी जगह है।

जैकी ओ 'मायकोनोस टाउन

जैकीओ' - मायकोनोस

अंतर्राष्ट्रीय गे जेट सेट वसंत और गर्मियों के महीनों में माइकोनोस पर उतरता है। यह यूरोप का सबसे लोकप्रिय समलैंगिक अवकाश स्थल है। जैकीओ 'गर्मियों की पार्टी के मौसम के लिए खुलता है और यह मायकोनोस में होने का स्थान है। आपको जैकीओ में कुछ सबसे आकर्षक, ऊर्ध्वगामी मोबाइल समलैंगिक पुरुष मिलेंगे। दृश्य रानियों के लिए एक बेजोड़ स्थान।

तोते - सिटजेस

एक अन्य मौसमी हॉटस्पॉट, पैरेट्स सिटजेस के केंद्र में एक समलैंगिक बार है। यह स्थानीय समलैंगिक परिदृश्य का केंद्र भी है। छत पर कुर्सियाँ और मेज सड़क के उस पार बार की ओर हैं - सेंट्रल बार कैफे - जिसका अर्थ है कि आप प्रतिभा को बाहर निकालने के लिए मजबूर हैं। चैटिंग और फ़्लर्टिंग के लिए बहुत अनुकूल, तोते वह जगह है जहाँ से सिटजेस में समलैंगिक रातें शुरू होती हैं।

यार्ड - सोहो

हां, सोहो लंदन में है, लेकिन कई मायनों में यह अपने आप में एक छोटा समलैंगिक शहर है। हम सोहो गे बार को शामिल नहीं कर सके इसलिए हम द यार्ड बार गए हैं। यह स्थानीय लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है. आप काम के बाद ड्रिंक के लिए द यार्ड जा सकते हैं। सप्ताहांत में अपनी रात की शुरुआत करने के लिए भी यह एक अच्छी जगह है। आपको द यार्ड में लंदन की कुछ बेहतरीन आई कैंडी मिलेंगी। विस्तार में पढ़ें: सोहो में सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक बार.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

बार्सिलोना में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

बार्सिलोना में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in बार्सिलोना आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें