रियो डी जनेरियो में करने के लिए चीजें

रियो डी जनेरियो में करने के लिए चीजें

पृथ्वी पर सबसे जीवंत शहरों में से एक, रियो डी जनेरियो।

2016 ओलंपिक के उत्साह और विरासत के साथ, रियो डी जनेरियो हर साल लाखों पर्यटकों का स्वागत करता रहता है। हालाँकि एलजीबीटी मित्रता पर इसका ट्रैक रिकॉर्ड कभी-कभी थोड़ा-सा पुराना होता है, फिर भी यह देखने और करने के लिए बहुत कुछ के साथ घूमने के लिए एक अविश्वसनीय जगह है।

रियो डी जनेरियो में करने के लिए हमारी पसंदीदा चीज़ों के बारे में हमारी मार्गदर्शिका यहां दी गई है।

चीनी के टुकड़ो का पहाड़

चीनी के टुकड़ो का पहाड़

शुगरलोफ़ पर्वत पर चढ़ना उन चीजों में से एक है जिसकी हर कोई हमेशा अनुशंसा करता है और वे इसमें गलत नहीं हैं! ऊपर से दृश्य बेहद मनमोहक हैं और आप सुंदर प्रकृति से घिरे हुए हैं जो नीचे के व्यस्त शहर से एक अच्छा ब्रेक है। केवल दो केबल कार की सवारी के साथ यहां पहुंचना बहुत आसान है जो आपको सीधे शीर्ष पर ले जाता है। यात्री की सलाह: भीड़ से बचने के लिए सुबह जल्दी जाएँ और शहर को जागते हुए देखें!

क्राइस्ट द रिडीमर

क्राइस्ट द रिडीमर

संभवतः रियो डी जनेरियो का सबसे प्रसिद्ध आइकन। यह विशाल प्रतिमा शहर पर नज़र रखती है और उत्कृष्ट दृश्य भी प्रदान करती है। यह प्रतिमा कोरकोवाडो पर्वत पर स्थित है और ट्रेन के माध्यम से पहुंचा जा सकता है। यात्री की सलाह: यात्रा करने की इच्छा से एक दिन पहले अपना टिकट खरीदें क्योंकि एक समय में केवल सीमित संख्या में लोगों को ही जाने की अनुमति है। ट्रेनें हर 20 मिनट में रवाना होती हैं, लेकिन फिर भी सुबह जल्दी या देर रात में जाने की सलाह दी जाती है।

कोपाकबाना बीच

कोपाकबाना समुद्र तट

लम्बा यह खूबसूरत समुद्र तट अपने जीवंत वातावरण के लिए प्रसिद्ध है। यदि आप आराम करने और कैपिरिन्हा के साथ बैठने के लिए जगह की तलाश में हैं तो नीचे जाएं और रेत पर एक जगह सुरक्षित कर लें और लहरों को रेत पर रेंगते हुए देखें। आपको बहुत सारे स्थानीय लोग पारंपरिक रियो जाम पर नाचते और गाते हुए मिलेंगे और बहुत से महत्वाकांक्षी फुटबॉल खिलाड़ी रेत पर अपने कौशल का अभ्यास करते हुए मिलेंगे। यात्री की सलाह: दिन के दौरान यात्रा करना सबसे अच्छा है, न कि रात में, हालांकि समुद्र तट पर रोशनी है और आसपास पुलिस है, दिन के दौरान यात्रा करना अधिक सुरक्षित है।

वनस्पति उद्यान

यदि आप शहर से छुट्टी की तलाश में हैं, तो बॉटनिकल गार्डन की ओर क्यों न जाएं, जो कुछ विदेशी जानवरों के साथ-साथ सबसे आरामदायक और शांत उद्यानों को प्रदर्शित करता है! यात्री की सलाह: सब कुछ कवर करने के लिए यह अनुशंसा की जाती है कि आधा दिन बगीचों के लिए आरक्षित रखा जाए। बगीचों के भीतर एक सुंदर रेस्तरां है जहां आप प्राकृतिक सुंदरता से घिरे स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं।

म्यूज़ू हिस्टोरिको नैशनल

आप में से जो लोग इस शहर को प्रदान करने वाली ऐतिहासिक संस्कृति को भिगोना चाहते हैं, उनके लिए म्यूज़ू हिस्टोरिको नैशनल निश्चित रूप से देखने लायक है। संग्रहालय में ब्राजील के इतिहास को दर्शाने वाले हजारों ऐतिहासिक अवशेष हैं। हाइलाइट्स में विशाल तेल चित्रों को शामिल किया गया है जो ब्राजील और पराग्वे के बीच भयानक युद्ध का वर्णन करता है, जो डोम पेड्रो II के 58 वर्ष के शासनकाल और भी बहुत कुछ है! यह एक बहुत सस्ती भ्रमण है क्योंकि कीमतें $ 8 से शुरू होती हैं।

और अधिक पढ़ें: रियो डी जनेरियो के लिए एक समलैंगिक गाइड.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

रियो डी जनेरियो में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

रियो डी जनेरियो में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in रियो डी जनेरियो आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें