ट्रेवी फाउंटेन

रोम में करने के लिए चीजें

अनन्त शहर के मुख्य आकर्षण का पता लगाएं

रोम में करने के लिए चीजों की कोई कमी नहीं है। द इटरनल सिटी एक ओपन-एयर संग्रहालय है। आप रोमन साम्राज्य के अवशेषों की खोज में जीवन भर बिता सकते हैं।

रोम यूरोप का तीसरा सबसे अधिक देखा जाने वाला शहर है। अधिकांश यात्री कोलोसियम, वेटिकन सिटी और रोमन फोरम जैसी साइटों के ऐतिहासिक आकर्षण से आकर्षित होते हैं। यह शहर ऐतिहासिक अवशेषों के संग्रह से कहीं अधिक है। रोम में एक उत्कृष्ट पाक दृश्य, कई बेहतरीन होटल और एक छोटा समलैंगिक दृश्य है। सब रास्ते रोम जाते।

कालीज़ीयम

कालीज़ीयम

रोम में सबसे प्रसिद्ध स्मारक कोलोसियम है। यह लगभग दो हजार साल पुराना है और यह अब तक का सबसे बड़ा अखाड़ा बना हुआ है। कोलोसियम का उपयोग 500 वर्षों के लिए किया गया था। इसे लंबे समय के लिए छोड़ दिया गया है और यह युद्ध और भूकंप से बच गया है।

हम सभी ने ग्लेडिएटर देखा है। यह वह जगह है जहाँ खूनी ग्लैडीएटोरियल लड़ाई वास्तव में हुई थी। प्राचीन रोम में कोई भी सोशल मीडिया नहीं था, इसलिए यदि आप किसी के साथ छेड़छाड़ करना चाहते हैं, तो आपको वास्तविक जीवन में इसे करना होगा।

कोलोसियम कभी संगमरमर में ढंका था। यह इतिहास के सबसे महान मनोरंजन स्थलों में से एक है। आज यह एक खंडहर है। रोम का हर पर्यटक कोलोसियम की यात्रा करता है। यह पीक सीजन में बहुत व्यस्त हो सकता है। दिन में चीजें थोड़ी शांत होंगी।

रोमन फोरम

रोमन फोरम

रोमन फोरम और कोलोसियम प्राचीन रोम के दो सबसे बड़े जीवित स्मारक हैं। फोरम वाणिज्यिक, राजनीतिक, कानूनी और सामाजिक गतिविधि के कई मंदिरों और क्षेत्रों से मिलकर बना है। यह शहर का धड़कता हुआ दिल था।

रोमन साम्राज्य के पतन के बाद, फोरम को छोड़ दिया गया और इतिहास में खो गया। इसका स्थान ज्ञात था लेकिन 20 वीं शताब्दी तक इसकी खुदाई नहीं हुई थी। वाया स्कारा नीचे टहलें। इस सड़क ने पियाज़ा डी कैम्पिडोग्लियो को कोलोसियम के साथ जोड़ा। जूलियस सीजर इसे नीचे टहलते थे। आप निश्चित रूप से कुछ मंदिरों का पता लगाना चाहेंगे। फोरम में देखने के लिए बहुत कुछ है यह एक निर्देशित दौरे में शामिल होने के लायक है।

ट्रेवी फाउंटेन

ट्रेवी फाउंटेन

त्रेवी फाउंटेन 1762 में पूरा हुआ था। इसने निकट-पौराणिक स्थिति विकसित की है। यह कहा जाता है कि आप रोम में लौट आएंगे यदि आप एक सिक्के में फेंकते हैं, एक गर्म इतालवी के साथ प्यार में पड़ते हैं यदि आप दो फेंकते हैं, या तीन में फेंकने पर शादी करते हैं। यदि अंतहीन स्वाइपिंग आपके सिर में है तो आप ट्रेवी फाउंटेन में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। आप शायद ग्रिंडर के माध्यम से एक बेंच स्क्रॉलिंग पर बैठेंगे, हालांकि, आप नहीं करेंगे? इसका शायद उतना ही असर है।

यह कई लोगों द्वारा माना जाता है - निश्चित रूप से रोमन! - दुनिया का सबसे खूबसूरत फव्वारा होना। आज आप जो फव्वारा देखते हैं वह 18वीं शताब्दी का है, लेकिन इसकी उत्पत्ति दो हजार साल से भी अधिक पुरानी है। रोम में चीज़ें बहुत पुरानी हैं।

रोम · गे बार्स

रोम के समलैंगिक दृश्य का अन्वेषण करें

इतने बड़े शहर के लिए रोम में एक छोटा समलैंगिक दृश्य है। यह भी काफी असतत है। आपको इंद्रधनुष के झंडे में शामिल एक बड़ा समलैंगिक जिला नहीं मिलेगा। रोम में कुछ समलैंगिक बार हैं। समलैंगिक दृश्य वास्तव में रात में जा रहा है। आपको मासिक नृत्य दलों सहित बार से अधिक समलैंगिक क्लब मिलेंगे। कुछ क्लब गर्मियों के लिए बंद हो जाएंगे। हमारी जाँच करें रोम समलैंगिक क्लब पेज और घटनाओं और शुरुआती घंटों के बारे में अपडेट के लिए स्थानों की सोशल मीडिया की जाँच करें।

पारायण

पारायण

रोम की नाइटलाइफ़ का अनुभव करने के लिए पारियोन जिले के प्रमुख। Piazza Navona और Campo de 'Fioro का पता लगाने के लिए बार और रेस्तरां से भरे हुए हैं। आप दिन में भी यात्रा कर सकते हैं। Parione में रोम के कई बेहतरीन बुटीक हैं। यह रोम के ऐतिहासिक केंद्र का मुख्य नाइटलाइफ़ क्षेत्र है।

पाटलिन पहाड़ी

पाटलिन पहाड़ी

प्राचीन रोम के अभिजात वर्ग के पूर्व पेटिंग मैदान, एक बार पैलेटाइन हिल महान महलों और विला के साथ बिंदीदार था। आप फ्लेवियन पैलेस के अवशेषों की यात्रा कर सकते हैं। सम्राट डोमिनिशियन के लिए 81 ईसा पूर्व में निर्मित डोमस फ्लाविया की यात्रा करें। मूल इमारतों के कुछ अवशेष अभी भी वहाँ हैं।

हाउस ऑफ लिविया एक वास्तविक मुख्य आकर्षण है क्योंकि यह पैलेटाइन हिल पर सबसे अच्छी संरक्षित प्राचीन इमारतों में से एक है। दीवारों पर अभी भी मोज़ाइक दिखाई दे रहे हैं। Palatine Hill पर खड़े होकर, आप शहर के शानदार नज़ारों से रूबरू होंगे, जिसमें रोमन फ़ोरम के सीधे नज़ारे शामिल हैं। आप देखेंगे कि रोमन अभिजात वर्ग ने पैलेटाइन हिल को अपने पड़ोस के रूप में क्यों चुना।

वेटिकन सिटी

वेटिकन सिटी

विश्व का सबसे छोटा राज्य वेटिकन सिटी है। यह कैथोलिक चर्च का प्रमुख है। वेटिकन लगभग रोम में है, हालाँकि तकनीकी रूप से यह एक विशेष देश है - कुछ हद तक समझ में आता है, है ना? वेटिकन में पोप सहित लगभग एक हजार लोग रहते हैं। रोम की अपनी यात्रा की योजना बनाते समय यह अवश्य देखने योग्य आकर्षण है। आप सिस्टिन चैपल पर माइकलएंजेलो की छत को देखकर आश्चर्यचकित हो जाएंगे और वेटिकन संग्रहालय में अमूल्य अवशेष और कलाकृतियां देख पाएंगे।

रोमन साम्राज्य के दिनों से ही पोप "स्वर्ग की चाबियों के रखवाले" रहे हैं। साम्राज्य भले ही गिर गया हो लेकिन वेटिकन कभी नहीं गिरा। वेटिकन में कम से कम आधा दिन बिताना उचित है। कुछ मायनों में, रोमन साम्राज्य वेटिकन में जीवित बना हुआ है। ऐतिहासिक निरंतरता वेटिकन में संग्रहीत खजानों में परिलक्षित होती है। वेटिकन संग्रह के कुछ खज़ानों में स्कॉट्स की मैरी क्वीन द्वारा लिखा गया अंतिम पत्र और मार्टिन लूथर का पूर्व-संचार पत्र शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि 1939 के बाद से यह संग्रह जनता के लिए बंद कर दिया गया है। अपने निष्कर्ष स्वयं निकालें.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

रोम में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

रोम में अपने दौरे से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in रोम आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें