रोम की खोज - समलैंगिक यात्रियों के लिए शीर्ष युक्तियाँ

रोम की खोज - समलैंगिक यात्रियों के लिए शीर्ष युक्तियाँ

रोम स्टाइलिश, स्वादिष्ट, कामुक और बहुत समय लेने वाला है।

आपने इसे फिल्मों में सेक्सी रोमन सैनिकों के साथ देखा होगा और प्राचीन इमारतों के अद्भुत संग्रह के बारे में पढ़ा होगा। और अब आप यात्रा करना चाहते हैं.

लेकिन तैयार रहें, हर जगह पर्यटक हैं, सड़कों को अवरुद्ध करना, रेस्तरांओं की भीड़, लाइनों में इंतजार करना।

लेकिन एक बार जब आप इनमें से कुछ ट्रिक्स खोज लेते हैं, तो आप स्थानीय की तरह आगे बढ़ सकते हैं और रोम के सभी आनंद उठा सकते हैं।

एडवांस प्लानिंग से काफी समय की बचत होगी

रोम पिछले समय की भव्यता को देख रहा है। अपनी यात्रा को अधिकतम करने के लिए, पहले से योजना बनाना शुरू कर दें। के लिए टिकट बुक करें वैटिकन संग्रहालय (सिस्टिन चैपल को देखने के लिए), कोलोसियम और रोमन फोरम (संयुक्त ई-टिकिंग) से पहले अपने विमान पर चढ़ना. यह कतारों से बचने का सबसे अच्छा तरीका है।

चलना

पैदल चलने वालों के लिए रोम एक आदर्श शहर है और अगर आप मेट्रो का उपयोग करने के दुखद अनुभव को कम करते हैं तो आप बहुत समय बचा सकते हैं।

प्रत्येक और हर प्रसिद्ध स्थान को देखने के लिए शहर के अपने दौरे को तार्किक तरीके से डिज़ाइन करें, साथ ही दैनिक जीवन का आनंद लें।

शॉर्ट सिटी वॉक

थोड़ी देर की सैर के लिए, प्रसिद्ध ट्रेवी फाउंटेन (वर्तमान में नवीकरण के तहत) से शुरुआत करें। वहां से आप स्पैनिश स्टेप्स की ओर जाने के लिए अपने मानचित्र या जीपीएस का उपयोग कर सकते हैं, शायद वाया ड्यू मैकेली के आसपास। सीढ़ियों पर अनिवार्य सेल्फी लें, अपना सिक्का डालें और पियाज़ा डेल पोपोलो तक वाया डेल बाबुइनो का अनुसरण करें। वहां से, आप निर्णय ले सकते हैं: वाया डेल कोरसो के साथ दोपहर की खरीदारी या यदि आप प्रकृति में अधिक रुचि रखते हैं, तो रोम के मनोरम दृश्य के लिए विला बोर्गीस की ओर बढ़ें (सुंदर पार्क में पैनीनी के लिए भी पर्याप्त समय है)।

हाफ डे वॉक

रोमन थर्मल स्नान के खंडहर, टर्मे डि काराकल्ला जैसे कम-शुरुआती शुरुआती बिंदु के बारे में क्या? आप Cosmedin में Santa Maria के चर्च के अंदर प्रसिद्ध Bocca della Verità का आनंद लेने के लिए Via del Circo Massimo ले सकते हैं और फिर Campidoglio और Pizza Venezia को देखने के लिए Via del Teatro de Marcello ले सकते हैं।

एक और संभावना काराकल्ला से कोलोसियम तक जाने की है, जो आर्क ऑफ कॉन्स्टैंटाइन से नीचे चल रही है और वाया देई फियोरी इम्पीरियली से प्यारे पिज्जा वेनेज़िया तक जाती है। एक बार वहाँ, सब कुछ संभव है: बहुत सारे जिलेटो की दुकानें, रेस्तरां और संग्रहालय। तेजस्वी Pantheon बस कुछ ही मिनटों की दूरी पर है।

बातचीत

इटालियंस अक्सर दयालु होते हैं, लोगों का स्वागत करते हैं (और निश्चित रूप से अनाकर्षक नहीं), इसलिए आपको उनसे बात करने में सहज महसूस करना चाहिए। सुबह की कॉफी और कॉर्नेटो (एक विशिष्ट रोमन नाश्ता) का आनंद लेते हुए, बार के आसपास खड़े स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करने का प्रयास करें। A से शुरू करें Ciao और शहर के बारे में रहस्य पूछें, लेकिन केवल तभी जब वे जल्दी में न हों (आप एक क्रोधित इतालवी के बारे में कोई किस्सा नहीं चाहते!)।

पर्यटक हॉट-स्पॉट से दूर हो जाएं

अधिकांश पर्यटक पियाज़ा नवोना जैसे हॉटस्पॉट में रुकते हैं। हालाँकि यह अपनी हलचल भरी सड़क जीवन, कला और रोमन इतिहास के साथ सुंदर है, अगर आप वास्तव में रोम का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करने का प्रयास करना चाहिए। विया डेल पिग्नेटो जैसी सड़कें स्थानीय लोगों के बीच लोकप्रिय हैं - सड़क पर शराब पीने वाले बहुत से लोग, फैंसी दुकानें, कैफे और उत्कृष्ट नाइटलाइफ़।

शहर के केंद्र में फैंसी रेस्तरां ज्यादातर पर्यटकों (और पर्यटकों की कीमतों के साथ) के साथ भीड़ हैं, इसलिए खाने और पार्टी करते हैं जहां रोमन करते हैं। शहर के केंद्र के बाहर पड़ोस में स्थित है, जैसे कि ट्रेस्टीवर, सैन लोरेंजो और पिग्नेटो-सभी समान रूप से सुंदर और अक्सर बेहतर भोजन और सस्ती कीमतों के साथ।

वाया डी सैन जियोवन्नी

रोम के मैत्रीपूर्ण "गे स्ट्रीट", वाया डि सैन जियोवानी, कोलोसियम से कुछ कदम दूर है। गर्म महीनों में, सड़क के साथ कैफे और बार में शानदार दृश्यों के साथ patios हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप दोपहर की शुरुआत में यात्रा करें।

रोमन एक क्रूज बार या सॉना में एक रात का आनंद लेने के लिए एक नियमित रूप से समलैंगिक बार में शाम का आनंद लेते हैं। एक यात्रा को संयोजित करने के लिए अपनी शाम की योजना बनाएं समलैंगिक सौना, क्रूज़ क्लब, बार or नाइट क्लब.

इटली में क्रूज क्लब और सौना में प्रवेश करने के लिए, आपको एक ArciGay UNO क्लब कार्ड की आवश्यकता होगी। आप इस कार्ड को किसी भी भाग लेने वाले स्थान से खरीद सकते हैं। आपको एक कार्ड खरीदने के लिए एक फोटो आईडी की आवश्यकता होगी जो आपकी जन्मतिथि दिखाता है जो तीन महीने के लिए वैध होगा।

लेखक के बारे में

बर्लिन आधारित है Travel Gay यूरोप के योगदानकर्ता एडम ग्रॉफ़मैन एक ग्लोबट्रॉटर और स्व-स्टाइल वाले हिपस्टर हैं। वह अपने व्यक्तिगत यात्रा ब्लॉग पर त्योहारों, नाइटलाइफ़ और समलैंगिक यात्रा के बारे में लिखते हुए, दुनिया भर के शहर स्थलों को कवर करता है, आदम की यात्रा का संपादक है मेरी समलैंगिक यात्रा गाइड। जब वह सबसे अच्छे बार और क्लबों की खोज नहीं कर रहा है, तो वह आमतौर पर एक नए शहर के स्थानीय कला और संस्कृति के दृश्य का आनंद ले रहा है। आप उसे ट्विटर पर सबसे अधिक बार पाएंगे @travelsofadam या पर इंस्टाग्राम - नमस्ते कहे!

चित्र स्वीकृति - कोलोसियम द्वारा बर्ट कॉफमैन

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

रोम में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

रोम में अपने दौरे से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in रोम आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें