लंदन के सबसे अच्छे पड़ोसी

लंदन के सबसे अच्छे पड़ोसी

लंदन एक विशाल शहर है जिसमें कई शांत पड़ोस हैं

लंदन लगातार विकास और विकास की स्थिति में एक शहर है। जेंट्रीफिकेशन और डेवलपमेंट शहर की आबादी के लिए कई तरह के खतरे पैदा करते हैं, लेकिन रोमांचक और जीवंत पड़ोस बनाने में भी योगदान करते हैं।

लंदन संस्कृतियों और पृष्ठभूमि का एक पिघलने वाला बर्तन है, जिसमें शहर में बसने वाले दुनिया भर के व्यक्ति आते हैं। लंदन में 250 भाषाएं बोली जाती हैं, जो इसे दुनिया का सबसे भाषाई रूप से विविध शहर बनाती है।

शहर अलग-अलग बोरो, क्षेत्रों और पड़ोस का एक संग्रह है, प्रत्येक का अपना अनूठा वातावरण और समुदाय है और प्रत्येक पूरी तरह से अलग अनुभव प्रदान करता है। विचित्र कैमडेन से लंदन के एलजीबीटी + केंद्र सोहो तक, वास्तव में यूके की राजधानी में सभी के लिए कहीं न कहीं और कुछ है।

सोहो के कॉम्पटन्स

 

पुचकारने की ध्वनि

 

वेस्ट एंड के केंद्र में स्थित है और एक वर्ग मील में 90 सड़कों पर कब्जा है। लंदन की नाइटलाइफ़ राजधानी, सोहो की सड़कों पर बार, नाइट क्लब और थिएटर हैं। गर्मियों की शाम में, सड़कों पर शाम के स्थानों के ढेरों का आनंद ले रहे रेवेलरों से भरे होते हैं। सोहो कभी लंदन का रेड-लाइट डिस्ट्रिक्ट था और शहर के बीजली अंडरबेली का प्रतिनिधित्व करता था। हालाँकि, यह क्षेत्र अब स्टाइलिश बुटीक, हाई-एंड बार और हाई-ब्रो गैलरियों की श्रेणी का घर है, इसके बावजूद सोहो ने यौन मुक्ति और विद्रोह के गढ़ के रूप में अपनी पहचान बनाए रखी है।

20 वीं सदी के उत्तरार्ध में, सोहो लंदन में एलजीबीटी + प्लस संस्कृति और समुदाय का घर भी रहा है, इसके कई सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बार और क्लब ओल्ड कॉम्पटन स्ट्रीट के आसपास स्थित हैं। G-A-Y बार यकीनन लंदन का सबसे प्रसिद्ध समलैंगिक बार है और क्षेत्र की युवा भीड़ के साथ लोकप्रिय है जो सस्ते कॉकटेल और पॉप क्लासिक्स का आनंद लेते हैं। इस बीच इतिहास में पाया जा सकता है एडमिरल डंकन, वह साइट जहां लंदन में समलैंगिक समुदाय पर दुखद कील बम हमला हुआ था। प्रतिष्ठित रोनी स्कॉट का जैज़ क्लब भी ट्रेंडी सोहो में स्थित है और 1959 से इसने नीना सिमोन, एला फिट्जगेराल्ड, जिम्मी हेंड्रिक्स और प्रिंस जैसे लोगों का स्वागत किया है। पर्यटक अभी भी इस ऐतिहासिक स्थल पर रात्रिकालीन प्रदर्शन देख सकते हैं।

हालाँकि, सोहो ने बोहेमिया को बदल दिया होगा, यह एक बार अधिक महंगे और अपमार्केट माहौल के लिए जाना जाता था, यह क्षेत्र अभी भी लंदन का नाइटलाइफ़ केंद्र है, और नाइटलाइफ़ संस्कृति का प्रतिनिधित्व करना जारी रखता है जो हमेशा से प्रसिद्ध रहा है। और अधिक पढ़ें: सोहो में सबसे अच्छा समलैंगिक बार.

 

Dalston

 

2010 के दशक के शुरुआती दिनों में शोरेडिच के हिप्स्टर्स के तेजी से बढ़ने के बाद अपने मुख्य धारा के पड़ोस से थक गए और डालस्टन आने और निवेश करने का फैसला किया। हालांकि, इस क्षेत्र में अप्रवासियों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य के रूप में एक लंबा इतिहास है जो 100 वर्षों से अधिक फैला हुआ है। जैसे, डेल्स्टन के पास एक समृद्ध और मिश्रित सांस्कृतिक विरासत है, जो आज क्षेत्र को आबाद करने वाले कैफे, बार, दुकानों और रेस्तरां की विविध रेंज के माध्यम से सन्निहित है।

यह क्षेत्र लंदन के सबसे प्रभावशाली भोजन और भोजन दृश्यों में से एक है, जिसमें रेस्तरां नियमित रूप से बंद बार और नाइटक्लब की जगह लेते हैं। Dalston लंदन के कुछ सबसे अच्छे तुर्की रेस्त्रां के साथ-साथ फैशनेबल कैफे और वाइन बार की एक श्रृंखला है। एंजेलिना एक विशिष्ट डालस्टोन रेस्तरां है, जो जापानी और इतालवी व्यंजनों से मेल खाता है और इस क्षेत्र के हिपस्टर्स के साथ लोकप्रिय है, जो पांच-कोर्स चखने वाले मेनू का नमूना लेने के लिए दरवाजों के माध्यम से झुंड में आते हैं।

पड़ोस कई समलैंगिक क्लबों और बार का भी घर है और दशकों से अधिक कट्टरपंथी और विध्वंसक LGBT + संस्कृति का केंद्र रहा है। डालस्टन सुपरस्टोर Dalston के केंद्र में एक LGBT + स्थान है जो एक कैफे, बार और क्लब के रूप में कार्य करता है। सुपरस्टोर क्षेत्र में समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य का एक प्रधान है, जो जीवंत और प्रसिद्ध है।

 

कैम्डेन

 

कैमडेन लंदन

पंक, एमी वाइनहाउस और यूके गॉथ संस्कृति के घर के रूप में अमर, कैमडेन सांस्कृतिक महत्व में लंदन का एक क्षेत्र है। 19 वीं शताब्दी के बाद से, कैमडेन लंदन के संगीत उद्योग का केंद्र बिंदु रहा है, जब यह पियानो निर्माताओं और विक्रेताओं के लिए मुख्य स्थान था। यह बाद में 1970 के दशक में ब्रिटिश पंक आंदोलन के जन्मस्थान के रूप में चला गया, राउंडहाउस में रेमोन्स द्वारा एक प्रतिष्ठित टमटम के बाद। फिर, बाद में, इस क्षेत्र को एमी वाइनहाउस के पेटिंग मैदान के रूप में जाना जाने लगा, जो पड़ोस के पबों में एक नियमित और कैमडेन स्क्वायर का निवासी था।

पड़ोस ने संपत्ति की कीमतों में लगभग निरंतर वृद्धि का अनुभव किया है और जैसा कि यह क्षेत्र अब लंदन के कुछ सबसे महंगे घरों का स्थान है। हाल के वर्षों में अधिक अपमार्केट दुकानों और रेस्तरांओं के आगमन के लिए कैमडेन धन्यवाद की सड़कों में यह परिवर्तन देखा जा सकता है।

कैमडेन लंदन के सबसे उदार और विविध खरीदारी जिलों में से एक है, और इसका नाम कैमडेन मार्केट कपड़े और सामान से लेकर पुराने रिकॉर्ड और कलाकृतियों तक की विलक्षणता का खजाना है। यह क्षेत्र अभी भी कई प्रसिद्ध संगीत स्थलों के लिए घर है, जो कि राउंडहाउस, इलेक्ट्रिक बॉलरूम और अंडरवर्ल्ड सहित राजधानियों के संगीत केंद्र के रूप में अपनी पहचान बनाये हुए थे।

 

बर्मंडसी

 

कभी राजधानी में शिपिंग और मैन्युफैक्चरिंग का एक केंद्र रहा, आज बरमोंडे कला, संस्कृति और जीवन से भरपूर एक जीवंत और जीवंत पड़ोस है। इस क्षेत्र ने हाल के वर्षों में तेजी से और नाटकीय उत्थान देखा है जिसने निवेश और विकास को सफलतापूर्वक बढ़ाया है।

विक्टोरियन युग के दौरान, बरमोंडेसी का अधिकांश भाग एक झुग्गी बस्ती थी और लंदन में रहने का स्तर सबसे कम था। वास्तव में, इस क्षेत्र को चार्ल्स डिकेंस के ओलिवर ट्विस्ट में चित्रित किया गया था, जहां लेखक ने बरमोंडेसी को अपराध-ग्रस्त झुग्गी के रूप में चित्रित किया था।

लंदन के कई सबसे स्थापित सांस्कृतिक स्थल बरमोंडेसी को अपना घर कहते हैं, जिनमें व्हाइट क्यूब गैलरी और फैशन और टेक्सटाइल संग्रहालय शामिल हैं। क्षेत्र की मुख्य धमनी बरमोंडेसी स्ट्रीट है, जो युवा और आधुनिक आबादी के लिए कैफे, दुकानों और बार का एक हलचल भरा और विविध संग्रह है। पास में आपको लंदन ब्रिज द्वारा शार्ड भी मिलेगा और सप्ताहांत में आपको माल्टबी स्ट्रीट मार्केट देखना चाहिए।

 

ब्रिक्सटन

 

डेविड बोवी भित्ति पाठ

Brixton दक्षिण लंदन के केंद्र में स्थित है और संस्कृति, क्लब और समुदाय का केंद्र है। Brixton किंवदंती डेविड बॉवी का जन्मस्थान है और क्षेत्र अभी भी Ziggy Stardust गायक की यादों को एक बड़ी श्रद्धांजलि के साथ उनके पास रखता है।

इस क्षेत्र को इसकी आबादी ने आकार दिया है और आज यह हिपस्टर प्रभावों के साथ कैरेबियन संस्कृति का एक रोमांचक मिश्रण है। ब्रिक्सटन की सड़कों को भित्तिचित्रों से सजाया गया है और खुले रेस्तरां के दरवाजों से खाना पकाने की खुशबू आ रही है, जबकि बस वाले अपने उपकरणों को बजाते हैं। शनिवार है जब पड़ोस अपने सबसे जीवंत में है, अपने प्रभावशाली बाजार और हलचल भरे माहौल के साथ। एक बड़ी ब्रंच के लिए ब्रीक्सटन गांव के प्रमुख।

हर साल जून में, ब्रिक्सटन ब्रिक्सन डिस्को फेस्टिवल, डिस्को का उत्सव और इसके समान शैलियों का घर भी है। त्योहार विंड्रश स्क्वायर में होता है, जो पड़ोस में एक केंद्रीय स्थान है और जो जमैका से यूनाइटेड किंगडम में युद्ध के बाद के श्रमिकों को लाने वाला पहला जहाज एचएमटी विंडरश पर यात्रा करने वाले साहसी व्यक्तियों को मनाता है और उन्हें याद करता है।

Brixton लंदन के कुछ सबसे रोमांचक क्लबों और बार का भी घर है। प्रिंस ऑफ वेल्स एक बहु-मंजिला क्लब है और ब्रिक्सटन के केंद्र में बार है और लंदन में सबसे अच्छे बार टेरेस में से एक है। क्लब दुनिया के शीर्ष डीजे और चयनकर्ताओं जैसे कि गिल्स पीटरसन और नॉर्मन जे की मेजबानी करता है और घास-मूल सामुदायिक वातावरण का एक सच्चा प्रतिबिंब है जिसे ब्रिक्सटन के लिए जाना जाता है।

और अधिक पढ़ें: लंदन के एलजीबीटी लैंडमार्क.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

लंदन में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

लंदन में अपने दौरे से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ अपने भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in लंडन आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें