अल्फामा जिला

लिस्बन में करने के लिए चीजें

यूरोप के उभरते शहर को तोड़ने के गंतव्य की खोज करें

लिस्बन यूरोप के सबसे रोमांचक शहरों में से एक बनकर उभरा है। यह हर साल लगभग 3 मिलियन पर्यटकों को आकर्षित करता है। अब इसे देखने का सबसे अच्छा समय है क्योंकि यह सभ्य होने की प्रक्रिया में है। अधिकांश प्रमुख यूरोपीय राजधानियों की तुलना में लिस्बन अभी भी कहीं अधिक किफायती है। आप इससे भी कम खर्च में अच्छे जीवन का आनंद ले सकते हैं। आप तीन कोर्स का भरपूर शराब वाला भोजन कर सकते हैं और बिल आने से नहीं डरेंगे।

लिस्बन में संगीत दृश्य लंबे समय से मनाया जाता है। एक काल्पनिक फेडो क्लब में घंटों की दूरी पर जाने का रास्ता है। लिस्बन का सच्चा बोहेमियन अनुभव है। आपको एक उत्कृष्ट पाक दृश्य भी मिलेगा। एक बार एक समुद्री साम्राज्य की राजधानी होने के बाद, लिस्बन में कई ऐतिहासिक इमारतें हैं, जिनमें मूरिश खंडहर और पुनर्जागरण महल शामिल हैं।

RSI लिस्बन में समलैंगिक दृश्य अच्छी तरह से भी खोज के लायक है। लिस्बन में अधिकांश समलैंगिक बार दो जिलों के आसपास केंद्रित हैं। यहां हमारी लिस्बन हाइलाइट्स हैं।

बेलेम टॉवर

 

बेलेम टॉवर

 

यह लिस्बन में एक अप्राप्य पर्यटक आकर्षण है। यह समुद्र के ऊपर स्थित है और यह शहर की संभवतः सबसे प्रतिष्ठित संरचना है। महासागर से इसकी निकटता पुर्तगाल के समुद्री इतिहास और नई दुनिया की खोज में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाती है। 15 वीं और 16 वीं शताब्दी में अपने विदेशी विस्तार के बाद लिस्बन एक आर्थिक महाशक्ति थी।

बेलम टॉवर मूरिश, रोमनस्क और गोथिक प्रभावों का एक अनूठा मिश्रण है। चारों ओर टहलें और कहीं आस-पास एक पेय के लिए खोजें।

अल्फामा जिला

 

अल्फामा जिला

 

अल्फामा लिस्बन का सबसे पुराना हिस्सा है। लिस्बन के इस हिस्से की स्थापना उत्तरी अफ़्रीका के मूरों ने की थी। इसमें घुमावदार कोबलस्टोन वाली सड़कें शामिल हैं। अल्फ़ामा में पुरानी दुनिया का आकर्षक अनुभव है। यह मूल रूप से शहर के द्वार के बाहर स्थित था और इसे एक गरीब जिला माना जाता था। जैसे-जैसे लिस्बन का विस्तार हुआ, इसने एक गरीब क्षेत्र के रूप में अपनी प्रतिष्ठा बरकरार रखी। हाल के वर्षों में, यह लिस्बन के एक गतिशील हिस्से के रूप में उभरा है, लेकिन इसकी अपनी अनूठी विशेषताएं बरकरार हैं।

लिस्बन की कुछ सबसे महत्वपूर्ण इमारतें अल्फामा में पाई जा सकती हैं, जिनमें से कैथेड्रल और कैस्टेलो डी साओ जॉर्ज शामिल हैं। अल्फामा में दिखाओ और चलो। आपको घूमने के लिए बहुत सारे कैफे और रेस्तरां मिलेंगे। यह लिस्बन में फ़ेडो संगीत खोजने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

अल्फामा जिला

 

28 ट्राम की सवारी करें

 

यह प्रसिद्ध ट्राम मार्ग अल्फ़ा से होकर साओ जोर्ज कैसल तक जाता है। यह ट्राम मार्ग लिस्बन के कुछ सबसे रोमांचक जिलों से होकर गुजरता है। ये ट्राम 1930 के दशक से हैं। जैसा कि वे लिस्बन की घुमावदार सड़कों के माध्यम से सवारी करते हैं, यह महसूस कर सकता है कि आप समय में वापस यात्रा कर रहे हैं। लिस्बन की खोज करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक 28 ट्राम पर हॉप करना है।

लिस्बन से Sintra और Cascais LGBT डे ट्रिप

 

दिन ट्रिप सिंतरा को

 

Sintra एक आकर्षक रिज़ॉर्ट शहर है जहाँ आप लिस्बन से 40 मिनट की ट्रेन की सवारी पर पहुँच सकते हैं। यह पस्टेल रंग की इमारतों, महलों और मूरिश महल के अवशेषों से भरा है। यह कभी सिंट्रा पर्वत की तलहटी में एक शाही अभयारण्य था। आसपास की पहाड़ियों से घिरा यह सुदूर स्थान पुर्तगाल के अभिजात वर्ग के लिए आदर्श बना। आप पुर्तगाल में Sintra में सबसे आकर्षक इमारतों में से कुछ मिल जाएगा। यदि आप लिस्बन में कुछ दिन या उससे अधिक समय बिता रहे हैं, तो सिंट्रा की एक दिन की यात्रा एक आवश्यक है।

लिस्बन

 

लिस्बन के समलैंगिक दृश्य का अन्वेषण करें

 

लिस्बन पुर्तगाल की समलैंगिक राजधानी है। अधिकांश लिस्बन में समलैंगिक बार और समलैंगिक क्लब बैरो अल्टो और प्रिंसिपे रियल जिलों में पाया जा सकता है। TR3S लिस्बोआ लिस्बन में सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बार में से एक है। यह प्रिंसिपल रियल जिले के केंद्र में स्थित है। यदि आप इसकी एक रात बनाना चाहते हैं तो आपको चुनने के लिए बहुत सारे समलैंगिक क्लब मिलेंगे।

द लेट बर्ड्स लिस्बन - गे अर्बन रिज़ॉर्ट एक लोकप्रिय होटल विकल्प है - यह सबसे अधिक बुक किए गए यूरोपीय होटलों में से एक है Travel Gay.

लिस्बन

 

कम

 

बैसा लिस्बन का दिल है। यह प्लाज़ा, लंबे रास्ते और कई दुकानों से भरा है। यह शहर का मुख्य वाणिज्यिक केंद्र है। 18 वीं शताब्दी के मध्य में पोम्बल के मार्क्विस द्वारा बैक्सा को फिर से बनाया गया था। इसे 1755 में विनाशकारी भूकंप से नष्ट कर दिया गया था। मारकिस ने घुमावदार मध्ययुगीन सड़कों को छिन्न-भिन्न कर दिया और एक पीस पैटर्न का उपयोग करके बिक्सा का पुनर्निर्माण किया। इसने लिस्बन को और अधिक आधुनिक बना दिया और यह आज भी उसी लेआउट को बरकरार रखता है।

यह वह जगह है जहाँ आप लिस्बन में उच्च अंत बुटीक की तलाश में हैं। बैक्सा का मुख्य केंद्र प्राका डू कोमेरिको है। यह टैगस नदी के किनारे की ओर जाता है।

लिस्बन

 

Fado

 

पुर्तगाल की संगीत विरासत फेडो द्वारा परिभाषित किसी छोटे हिस्से में नहीं है। पुर्तगाल का राष्ट्रीय संगीत उदासीन, नाटकीय और बहुत विशिष्ट है। मैडोना ने हाल ही में अपने विभाजनकारी मैडम एक्स एल्बम में इस शैली को व्यापक ध्यान में लाया - जिसे उन्होंने लिस्बन में स्थानांतरित होने के बाद रिकॉर्ड किया था।

आप पा सकते हैं कि फेदो लिस्बन में एक अधिक पर्यटन सेटिंग या अधिक प्रामाणिक है। कई रेस्तराँ में आप लाइव फ़ेडो को सुनेंगे जिसे बाद में बजाया जा रहा है।

क्लब डी फ़ेडो ने पिछले कुछ वर्षों में कई प्रमुख फ़ेडो कलाकारों की मेजबानी की है - एक अच्छा विकल्प लेकिन अधिक पर्यटक। अल्फ़ामा की घुमावदार सड़कों पर, आपको मेसा डी फ्रैड्स मिलेगा - एक अधिक पारंपरिक प्रतिष्ठान। यह एक पूर्व चैपल में बनाया गया है और इसकी दीवारों पर कई मूल भित्ति चित्र हैं। लिस्बन में फ़ेडो संगीत सुनने के लिए यह हमारी पसंदीदा जगहों में से एक है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

लिस्बन में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

लिस्बन में हमारे दौरे से 24 घंटे पहले नि: शुल्क रद्द करने के साथ हमारे भागीदारों के पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in लिस्बन आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें