गे लॉस एंजिल्स

लॉस एंजेलिस के सबसे अच्छे पड़ोसी

लॉस एंजिल्स दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में से एक है

लॉस एंजिल्स पड़ोस और जिलों का एक शहर है, और यह उनमें से एक बहुत कुछ है। शहर को इतना खास बनाने का एक हिस्सा इसके विविध क्षेत्रों और बहुसांस्कृतिक आबादी का अनुकरण करना और प्रतिबिंबित करना है।

"स्वर्गदूतों का शहर" 80 से अधिक अलग-अलग जिलों और पड़ोसों में विभाजित है और कोई भी दो एक ही नहीं हैं। विचित्र वेनिस बीच से हाल ही में पुनर्जीवित डाउनटाउन जिले में, हॉलीवुड के घर, सेलिब्रिटी और धूप में रहने वाले सभी के लिए वास्तव में कहीं न कहीं और कुछ है।

हॉलीवुड साइन

पश्चिम हॉलीवुड

संभवतः दुनिया में सबसे प्रसिद्ध समलैंगिक पड़ोस में से एक, वेस्ट हॉलीवुड लॉस एंजिल्स में समलैंगिक समुदाय और संस्कृति के लिए प्राथमिक गंतव्य है। वीएचओ की आबादी का 40% से अधिक एलजीबीटी + के रूप में पहचानने के साथ, इस क्षेत्र में एक मजबूत और गूढ़ समलैंगिक आबादी है जो अपने किसी भी प्रतिष्ठित बुलेवार्ड के नीचे टहलते हुए ध्यान देने योग्य है।

पड़ोस में दुनिया के सबसे केंद्रित और होनहार समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्यों में से एक है जिसमें 25 समलैंगिक बार और क्लब हैं जो विभिन्न प्रकार के हितों और स्वादों को पूरा करते हैं। सांता मोनिका बाउल्ट वेस्टफॉलीवुड के रात के बाद का उपकेंद्र है, जब सड़क पर समलैंगिक स्थानीय लोगों और पर्यटकों के साथ-साथ वेस्ट हॉलीवुड पार्टी संस्कृति का स्वाद लेने के लिए उत्सुक रहते हैं। The वेस्ट हॉलीवुड में सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक बार हेदोनिज़्म और आनंद के गढ़ के रूप में खुद को वैश्विक प्रतिष्ठा अर्जित की है, जिसमें मिकी भी शामिल हैं, ज्वलंत सदियां और अभय.

यह क्षेत्र डिजाइन, कला और फैशन का एक केंद्र भी है, पश्चिम हॉलीवुड की सड़कों पर फैशन के कुछ सबसे बड़े नामों से होस्ट करने का दावा है। इसके अलावा, यात्रियों को समकालीन कला के प्रतिष्ठित संग्रहालय, लॉस एंजिल्स गैलरी के दृश्य में एक प्रधान और रचनात्मकता और डिजाइन के एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त संस्थान का पता लगा सकते हैं।

पश्चिमी हॉलीवुड क्षेत्र के कई स्थानीय व्यवसाय समलैंगिक स्वामित्व वाले और केंद्रित हैं, जिनमें कॉफी की दुकानों, कैफे, रेस्तरां और बुटीक की एक श्रृंखला शामिल है, और इस तरह, स्टाइलिश और अवसरों में अवसरों की भीड़ की खोज करते समय समलैंगिक यात्री आराम से महसूस कर सकते हैं। प्रतिष्ठित पश्चिम हॉलीवुड। विस्तार में पढ़ें: वेस्ट हॉलीवुड में करने के लिए चीजें.

सिल्वर लेक

अगर कहीं भी उस हिपस्टर संस्कृति का प्रतीक है जो लॉस एंजिल्स के लिए जाना जाता है, तो यह सिल्वर लेक है। बुटीक की दुकानों, स्वतंत्र रेस्तरां और एक शानदार कला दृश्य की लहर के कारण, क्षेत्र लॉस एंजिल्स के सबसे उत्साही हिपस्टर्स के लिए एक आश्रय बन गया है। सिल्वर लेक अपने कलात्मक समुदाय, बहुसंस्कृतिवाद, रचनात्मक उत्पादन और पूरी तरह से अद्वितीय वास्तुकला के लिए प्रसिद्ध है।

इस क्षेत्र के सबसे उल्लेखनीय स्थलों में से एक ग्रिफ़िथ पार्क है, जो आइकॉनिक ग्रिफ़िथ वेधशाला का घर है और बीहड़ जंगल का विस्तार है, जो साइकिल चलाने, लंबी पैदल यात्रा और टहलने के लिए एकदम सही है। पार्क से, आगंतुक 360 डिग्री के मनोरम दृश्यों को सोख सकते हैं, जो शहर लॉस एंजिल्स, लुभावनी प्रशांत और हॉलीवुड साइन के लुभावनी विस्तारों की पेशकश करते हैं। LA चिड़ियाघर और ग्रीक थियेटर भी आसानी से पास में स्थित हैं, और यात्री सिल्वर लेक में आकर्षण को एक एक्शन से भरपूर दिन में मिला सकते हैं।

हालाँकि, सिल्वर लेक का मुख्य आकर्षण सनसेट बुलेवार्ड है। जैसे ही यह रोमांचक है, इस पौराणिक सड़क ने दुनिया के सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन, नाइट क्लब और सेलिब्रिटी निवासियों के लिए मेजबान की भूमिका निभाई है, और अभी भी अद्वितीय ठंडक का माहौल बनाए रखता है।

वेनिस तट

वेनिस तट

बड़े शहरों में अधिकांश पड़ोस अपने प्रामाणिक आकर्षण के बहुमत को खो देते हैं क्योंकि एक बार जेंट्रीकरण की शक्तियां अपना काम करती हैं, हालांकि, वेनिस बीच इस नियम का एक अपवाद है। अनायास शांत रहने के लिए जारी रखते हुए, वेनिस बीच ऐतिहासिक रूप से लॉस एंजिल्स के ऑडबॉल और आउटकास्ट के लिए एक मक्का रहा है जो क्षेत्र की कलात्मक भावना, उदार समुदाय और सामान्य वैकल्पिकता के लिए तैयार हैं।

तंबाकू के करोड़पति अल्बर्ट किन्नी द्वारा 1905 में इसकी स्थापना के बाद से, वेनिस बीच दुनिया के कई सबसे प्रसिद्ध और प्रतिभाशाली व्यक्तियों का घर रहा है। पट्टी स्मिथ, जीन-मिशेल बेसक्वेट और चार्ल्स बुकोवस्की सभी ने वेनिस बीच होम की विचित्र सड़कों को बुलाया है और यह क्षेत्र आज भी अपने निवासियों और आने वाले यात्रियों के लिए एक रचनात्मक समुदाय प्रदान करता है।

बोहेमिया के अलावा, यह क्षेत्र जिस क्षेत्र के लिए सबसे अधिक जाना जाता है, वेनिस बीच भी एक प्रभावशाली समुद्र तट क्षेत्र है, जिसके पास प्रतिष्ठित गुलदस्ता है, जो प्रशांत के सफेद रेत और साफ पानी के समानांतर चल रहा है। यात्री बाइक, स्कूटर और रोलरब्लाड का वर्गीकरण कर सकते हैं और सही मायने में लॉस एंजिल्स की कल्पना को जी सकते हैं क्योंकि वे प्रतिष्ठित समुद्र तट के नीचे रहते हैं।

वेनिस बीच के समलैंगिक बार देखने लायक भी है - roosterfish और पिंजरा.

लॉस एंजिल्स के लिए जाओ

डाउनटाउन

एक शहर में जो अपने विशाल आकार के लिए प्रसिद्ध है और कुशल सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों से कम है, लॉस एंजिल्स का डाउनटाउन क्षेत्र सुखद रूप से कॉम्पैक्ट और सुलभ है। स्थापत्य शैली और प्रभावों का एक चिथड़ा, जिला अपने विशाल गगनचुंबी इमारतों और 1930 के दशक की शैली, कला डेको स्थलों जैसे पूर्वी कोलंबिया भवन के लिए जाना जाता है। शहर के अधिकांश अस्तित्व के लिए, डाउनटाउन को एक किरकिरा और सबसे अधिक परहेज करने वाला फैलाव कहा जाता है, स्किड रो और लॉस एंजिल्स के सबसे वंचित निवासियों में से कुछ। हालांकि, बड़े पैमाने पर विकास और पुनर्जनन कार्यक्रमों ने क्षेत्र को नवाचार और उत्साह के एक हलचल केंद्र में बदल दिया है।

डाउनटाउन की कई सबसे पुरानी हेरिटेज इमारतों को अब पूरी तरह से बहाल और पुनर्निर्मित किया गया है, जिनमें प्रसिद्ध ब्रैडबरी बिल्डिंग और ऑर्फ़ेम थिएटर शामिल हैं। इस क्षेत्र में तेजी से बढ़ती कला संस्कृति है और यात्री इस जिले में स्थित दीर्घाओं और संग्रहालयों के साथ-साथ प्रभावशाली सड़क कला की प्रशंसा कर सकते हैं।

डाउनटाउन क्षेत्र में रेस्तरां का दृश्य इस मोहल्ले के आकर्षण और आकर्षण का शिखर है। एक बार किसी भी भोजनालयों से रहित, लॉस एंजिल्स का डाउनटाउन अब संयुक्त राज्य अमेरिका के सर्वोत्तम पाक अनुभवों का घर है, और आगंतुक अक्सर मशहूर हस्तियों और प्रभावितों को अपने पसंदीदा उच्च अंत स्थलों पर काटने में सक्षम होंगे। जिले के मुख्य आकर्षण में से एक बावेल है, जो शहर के सांस्कृतिक अभिजात वर्ग के बीच पसंदीदा है और मध्य पूर्वी-प्रभावित व्यंजनों का एक शानदार मेनू पेश करता है जो किसी भी यात्री की भूख को उत्तेजित करता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

लॉस एंजिल्स में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

लॉस एंजिल्स में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in लॉस एंजिल्स आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें