गे चियांग माई

चियांग माई में देखने लायक "वाट" - पांच अद्भुत मंदिर

मंदिरों (या थाई में "वाट") चियांग माई के लिए एक सांस्कृतिक महत्व है। जब भी एक दर्जन से अधिक मंदिर देखने लायक होते हैं, यहां कुछ मुख्य आकर्षण हैं।

वाट फ्रा सिंह

1345 में बना यह प्राचीन बौद्ध मंदिर, एक महत्वपूर्ण बुद्ध प्रतिमा है: फ्रा बुद्ध सिहिंग। यह चियांग माई के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है, जो ओल्ड टाउन के पश्चिमी भाग में स्थित है, जो समलैंगिक लोकप्रिय 5-सितारा से कुछ कदम दूर है रचमनखा होटल.

[ओल्ड टाउन, चियांग माई के पास के होटलों के लिए यहां क्लिक करें]

वाट च्यांग आदमी

वाट चियांग मैन चियांग माईयह चियांग माई का सबसे पुराना मंदिर है और कई लोगों द्वारा इसे सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जाता है। वाट चियांग मैन को 1296 में राजा मेंगराई ने शहर के पहले शाही मंदिर के रूप में बनवाया था। इसकी सबसे पुरानी संरचना चेडी चांग लोम है, जो सोने के आकार की चौकोर चेडी है जिसमें आधार के ऊपर 15 आदमकद ईंट और प्लास्टर के हाथी हैं।

यह मंदिर पुराने शहर के उत्तरपूर्वी भाग में स्थित है, रचाचाकिनई रोड पर, लोकप्रिय संडे वॉक स्ट्रीट से थोड़ी दूर।

वाट चेदि लुआंग चियांग माईवट चेदि लुआंग

लगभग 600 साल पहले निर्मित, वेट चेदि लुआंग ने एक बार कीमती एमरल्ड बुद्ध को रखा था। मंदिर के मैदान में चियांग माई का शहर स्तंभ (Lak Mueang) है। स्तंभ के सम्मान में हर साल मई में एक सप्ताह का त्योहार होता है।

यह मंदिर ऐतिहासिक ओल्ड टाउन के केंद्र में स्थित है, जो कि अत्यधिक अनुशंसित, समलैंगिक के अनुकूल है यू चियांग माई होटल.

वट फरा वो दोई सुतप

वट फरा वो दोई सुतपWat Phra That Doi Suthep शहर के केंद्र (15 मिनट की ड्राइव) से 30 किलोमीटर दूर है। इस पवित्र स्थल के भीतर पगोडा, मूर्तियाँ और मंदिर हैं। पगोडा तक पहुंचने के लिए आगंतुक 309 सीढ़ियां चढ़ सकते हैं या एक ट्राम (दो मार्ग की सवारी के लिए 50 baht) ले सकते हैं। उचित पोशाक पहनी जानी चाहिए।

चियांग माई के प्रभावशाली विचारों को मंदिर से देखा जा सकता है और एक लोकप्रिय पर्यटक स्थल बना हुआ है।

सुझाव: दोई सुथेप मंदिर से 4 किमी दूर स्थित भुबिंग पैलेस भी जाएँ। शाही निवास 1961 में उत्तरी थाईलैंड की अपनी यात्राओं के दौरान शाही परिवार को समायोजित करने के लिए बनाया गया था।

[दोई सुथेप मंदिर के पास के होटलों के लिए यहाँ क्लिक करें]

वट चेत योदवट चेत योट

चियांग माई के कई प्रमुख मंदिरों के विपरीत, वाट चेत योट (या वाट फोथारम महा विहान) में पर्यटक शायद ही कभी आते हैं। इसका निर्माण 1455 में हुआ था और इसकी वास्तुकला शैली अद्वितीय है जो भारत के महाबोधि मंदिर से मिलती जुलती है।

चेत यॉट (थाई में अर्थ "सात स्पियर्स") भीड़ से दूर एक दिलचस्प और शांत जगह प्रदान करता है।

हाईवे 11 के साथ शहर चियांग माई के उत्तर-पश्चिम में स्थित, मंदिर एक आसान टैक्सी की सवारी है वार्म अप कैफे निम्मनहेमिन रोड के आसपास की ट्रेंडी दुकानें, बुटीक और रेस्तरां।

[निमन्हामिन रोड के पास होटलों के लिए यहां क्लिक करें]

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

चियांग माई में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से चियांग माई में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in चियांग माई आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें