वालेंसिया स्पेन

वालेंसिया में घूमने योग्य स्थान

पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती के लिए खोज रहे हैं?

वेलेंसिया स्पेन का तीसरा सबसे बड़ा शहर है। यह वालेंसिया क्षेत्र की राजधानी है और देश के दक्षिण में सबसे बड़ा शहर है। वालेंसिया में करने के लिए बहुत सारी चीजें हैं और यह पता लगाने के लिए एक लंबा सप्ताहांत होने के लायक है। आपको मध्ययुगीन क्वार्टर, संग्रहालयों का एक विशाल सांस्कृतिक परिसर और वालेंसिया कैथेड्रल में स्पष्ट पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती पर केंद्रित एक फैशनेबल हिपस्टर जिला मिलेगा।

वहाँ तलाशने के लिए एक छोटा लेकिन मैत्रीपूर्ण समलैंगिक दृश्य है। मैड्रिड और बार्सिलोना पर सभी का ध्यान जाता है, लेकिन स्पेन का तीसरा शहर आकर्षण और चरित्र से भरा है। चूंकि बार्सिलोना पर पर्यटकों का कब्जा हो गया है, इसलिए अन्य स्पेनिश शहरों पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है - उनमें से वालेंसिया भी शामिल है।

यह खाने-पीने की एक बेहतरीन जगह है। स्थानीय लोग अक्सर दूसरा नाश्ता एक गिलास वाइन या बीयर के साथ करते हैं। यदि आप जल्दी शुरू करने का बहाना ढूंढ रहे हैं तो बढ़िया! जैसा कि आमतौर पर स्पेन में होता है, रात का खाना वास्तव में बहुत देर तक नहीं होता है। भोजन के अलावा, आपके पास खोजने के लिए बहुत सारा इतिहास और संस्कृति होगी - यदि आप समुद्र तट से दूर खुद को पुरस्कृत कर सकते हैं। वालेंसिया की स्थापना 137 ईसा पूर्व में रोमनों द्वारा की गई थी, इसलिए यह कुछ बहुत पुरानी इमारतों का घर है।

वालेंसिया

कला और विज्ञान के शहर

यदि आप वेलेंसिया में एक चीज़ देखते हैं तो वह यही होनी चाहिए। कला और विज्ञान का शहर एक आधुनिकतावादी सांस्कृतिक परिसर है - जो यूरोप में अपनी तरह का सबसे बड़ा है। इसमें छह भविष्यवादी इमारतें शामिल हैं। इस विशाल परियोजना पर काम 90 के दशक के मध्य में शुरू हुआ।

कला और विज्ञान शहर का एक मुख्य आकर्षण समुद्र विज्ञान है। यह एक महासागरीय संग्रहालय है जिसमें 45,000 जानवर हैं। यह पूरे यूरोप में सबसे बड़ा और सबसे प्रभावशाली महासागर है। आप शार्क, वालरस और समुद्री शेर देखेंगे - साथ ही 500 अन्य प्रजातियाँ भी।

अगर समय कम है तो अपनी बुकिंग को आगे बढ़ाएं और अपनी यात्रा की योजना बनाएं। देखने के लिए एक बहुत कुछ है और यह बहुत लोकप्रिय है। पाने के लिए अक्सर लंबी कतारें होती हैं, लेकिन अगर आप आगे बुक करते हैं, तो आप सामने वाले को अपना रास्ता दिखा सकते हैं।

टोर्रेस डी सेरानोस

टोर्रेस डी सेरानोस

शहर की ऐतिहासिक दीवारों से ओल्ड सिटी के लिए एक जीवित प्रवेश द्वार, टॉरेस डी सेरानोस एक ऐतिहासिक स्मारक है। वालेंसिया की प्राचीन दीवारें लंबी हैं लेकिन यह द्वार बना हुआ है। मूल रूप से 1392 में निर्मित, टॉरेस डी सेरानोस ने एक विजयी मेहराब और एक सैन्य टॉवर के रूप में कार्य किया। टॉवर ने स्पेनिश गृह युद्ध के दौरान जेल और कला के लिए एक सुरक्षित घर के रूप में भी काम किया।

वालेंसिया

वालेंसिया में समलैंगिक बार

स्पेन के तीसरे सबसे बड़े शहर के रूप में, वालेंसिया में समलैंगिक सलाखों का एक अच्छा चयन है। वालेंसिया के अधिकांश समलैंगिक बार पुराने शहर के एल कार्मे जिले में पाए जा सकते हैं। सरस्वती एक लोकप्रिय समलैंगिक बार है जो सप्ताहांत में खुलता है। शीर्ष करने से पहले यह पेय के लिए एक अच्छी जगह है वर्णन ५४ दूर रात नृत्य करने के लिए। डेसिडो 54 एक युवा भीड़ को आकर्षित करता है।

कई हैं गे-लोकप्रिय हालांकि वेलेनिका में समलैंगिक-विशिष्ट बार नहीं हैं। आप शहर का भी पता लगा सकते हैं समलैंगिक क्रूज क्लब, मान लीजिए कि आप कोई शरारत ढूंढ रहे हैं।

वालेंसिया

वालेंसिया कैथेड्रल

मूल रूप से इसकी स्थापना 1238 में रिकोनक्विस्टा को चिह्नित करने के लिए की गई थी। गॉथिक शैली में निर्मित, बाद के परिवर्धन में बारोक, नियोक्लासिकल और कई अन्य वास्तुशिल्प प्रभाव शामिल किए गए हैं। यह एक बहुत ही आकर्षक इमारत है. यह शहर की सबसे ऐतिहासिक इमारत है - आप इसे मिस नहीं कर सकते! वेदी पर पुनर्जागरण भित्तिचित्रों को अवश्य देखें।

वालेंसिया

पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती

आप मोंटी पायथन फिल्म या कब्र के आस-पास अनगिनत मध्यकालीन किंवदंतियों के बारे में सोच रहे होंगे। यह भी दा विंची कोड और कई आधुनिक अनुकूलन में पॉप अप करता है। साहित्य की सभी कहानियों में सबसे लोकप्रिय और व्यापक रूप से बताई गई हैं। जहां इतिहास समाप्त होता है और मिथक शुरू होता है, अंतहीन बहस का विषय है। यह शायद एक मिथक है, अगर हम ईमानदार हैं! हालांकि, वैटिकन ने वालेंसिया के पवित्र ग्रिल को वास्तविक घोषित किया है।

कई अन्य शहरों में कब्र के पास होने का दावा किया गया है। यह माना जाता है कि अंतिम भोज के दौरान मसीह ने पिया था। वालेंसिया कैथेड्रल को उस स्थान के लिए कहा जाता है जहाँ आपको असली पवित्र कंघी मिल जाएगी। यह सच है या नहीं, इसका सबसे मजबूत दावा उनके पास है। 15 वीं शताब्दी से रहस्यमय कप वेलेंसिया में है।

बैरियो डेल कारमेन

यह युवा, ट्रेंडी - हिप्स्टर, कोई कह सकता है - शहर का हिस्सा है। यह मूरिश वालेंसिया की दीवारों के बाहर स्थित था और बाद में रिकोनक्विस्टा के बाद इसे ईसाई शहर में मिला दिया गया। आपको बैरियो डेल कारमेन में शहर के कई बेहतरीन बार मिलेंगे। संकरी गलियों में टहलें और आपको निश्चित रूप से खाने के लिए कुछ बेहतरीन जगहें मिल जाएंगी। बैरियो डेल कारमेन किसी भी यूरोपीय शहर के सबसे बड़े जीवित मध्ययुगीन क्वार्टरों में से एक है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

वालेंसिया में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

वालेंसिया में अपने दौरे से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in वालेंसिया आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें