वाशिंगटन डीसी के सर्वश्रेष्ठ टिकटॉक: वाशिंगटन में करने के लिए चीजें

वाशिंगटन डीसी के सर्वश्रेष्ठ टिकटॉक: वाशिंगटन में करने के लिए चीजें

हर दिन एक मिलियन से अधिक वीडियो टिकटॉक पर अपलोड किए जाने के साथ, आप दुनिया भर के शहरों में लोगों द्वारा खोजी जाने वाली चीजों को देखने में घंटों बिता सकते हैं। दिन में वापस (जैसा कि कुछ साल पहले!), यदि आप किसी गंतव्य में करने के लिए चीजों के बारे में जानना चाहते हैं या खाने के लिए जगह ढूंढना चाहते हैं, तो आपको मंचों पर घंटों के लिए एक शहर गाइड या शोध प्राप्त करना होगा। इंटरनेट। टिकटोक के लिए धन्यवाद, अब आप प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं और एक मिनट के भीतर सच्चे छिपे हुए रत्न पा सकते हैं। 

हमने आपके लिए कड़ी मेहनत की है और वाशिंगटन, डीसी की यात्रा के लिए सबसे अच्छे टिकटॉक ढूंढे हैं जो आपको व्हाइट हाउस के अलावा और भी बहुत कुछ ले जाएंगे! 

1) वाशिंगटन, डीसी में घूमने के लिए शीर्ष स्थान 

@फ्लोरेंसमैलॉट वाशिंगटन, डीसी में शीर्ष स्थान✈️ #वाशिंगटन #डीसी #dctiktok #dcfinds #बातचीत #यात्रा ♬ सूर्य का अनुसरण करना - सुपर-हाय और नीका

यह टिकटॉक शायद सबसे व्यापक है जिसे हमने खोजा है और वाशिंगटन, डीसी के सभी शीर्ष स्थानों को कवर करता है। 

एक्सप्लोर सिटी सेंटर डीसी, पेन क्वार्टर में एक खूबसूरती से सजाया गया आउटडोर मॉल, जिसमें उच्च श्रेणी की दुकानें और बढ़िया भोजन रेस्तरां हैं।

अगला, व्हाइट हाउस। अमेरिका की सबसे प्रसिद्ध इमारतों में से एक को देखे बिना आपकी डीसी यात्रा पूरी नहीं होगी! अन्य प्रतिष्ठित स्मारकों और स्मारकों के साथ-साथ कैपिटल को देखने के लिए नेशनल मॉल में टहलें या साइकिल चलाएं। 

अंतरराष्ट्रीय रेस्तरां के शानदार चयन के लिए, यहां जाएं वाशिंगटन हार्बर (हाँ, इसकी वर्तनी में यू है!), जिसे जॉर्जटाउन वॉटरफ्रंट के नाम से भी जाना जाता है। पूरे वर्ष भर करने के लिए बहुत सारी मज़ेदार चीज़ें हैं - नवंबर में फव्वारा एक बर्फ रिंक में बदल जाता है! 

वाटरफ्रंट से आप के आकर्षक मोहल्ले तक अपना रास्ता बना सकते हैं जार्जटाउन इसकी कोबलस्टोन सड़कों, आधुनिक रेस्तरां और अंतरंग लाइव संगीत स्थलों के साथ। अपने संघवादी वास्तुकला के लिए जाना जाता है, ईंट और फ्रेम हाउस और एस्टेट्स की शुरुआत 1700 के दशक की शुरुआत में हुई थी! 

जार्जटाउन

जॉर्ज टाउन अपनी संघीय वास्तुकला और जीवंत सड़कों के लिए जाना जाता है।

जॉर्ज टाउन हेड से तक चीनाटौन - इसमें शहर के सर्वश्रेष्ठ एशियाई रेस्तरां का आनंद लें ऐतिहासिक क्षेत्र जिसे लालटेन से सजाया गया है। 

फर्रागुट स्क्वायर व्यस्त वाणिज्यिक जिले के केंद्र में डीसी शहर का केंद्र है। आपको इसके आसपास बहुत सारे खाद्य ट्रक मिलेंगे, खासकर जब कार्यक्रम हो रहे हों; जैसे मूवी स्क्रीनिंग, पार्क में योग, या कला प्रतिष्ठान। 

यदि आप कभी NYC गए हैं, तो आप ग्रैंड सेंट्रल स्टेशन को जानते होंगे। वाशिंगटन, डीसी का संस्करण है यूनियन स्टेशन, खरीदारी और मनोरंजन के साथ एक सुंदर और पुनर्स्थापित स्टेशन। देखने लायक! जब आप स्टेशन पर हों, तो बाहर निकलकर अलेक्जेंड्रिया क्यों न जाएँ? पोटोमैक नदी पर बसा यह छोटा सा शहर डीसी से केवल 15 मिनट की ट्रेन की सवारी पर है, और इसमें एक सुंदर पुराना शहर, ईंट के फुटपाथ और अच्छी तरह से संरक्षित 18वीं और 19वीं सदी की इमारतें हैं। गडस्बी के टैवर्न संग्रहालय में जाएँ, जहाँ संस्थापक पिता भोजन करते थे, या घाट के किनारे टहलते थे और कुछ ताज़ा समुद्री भोजन का आनंद लेते थे। 

2) वाशिंगटन, डीसी में घूमने के लिए नि: शुल्क स्थान 

@slctravels वाशिंगटन डीसी में घूमने के लिए मुफ्त जगहें !!🤩✨ #विजिटवॉशिंगटनडीसी #यात्राबकेटलिस्ट #यात्रा के लिए सर्वोत्तम स्थान #freethingstodoindc #freeplacestogo #डीसी #अन्वेषण मेरा विश्वास करो - नवोस

छुट्टियों पर जाना, खासकर शहर में छुट्टी पर जाना, वास्तव में महंगा हो सकता है। लेकिन शहर में सबसे अच्छे स्थानों की खोज करने से बैंक को तोड़ने की ज़रूरत नहीं है। यह टिकटॉक हमें वाशिंगटन, डीसी में मुफ़्त में शानदार गतिविधियों और खोजने लायक जगहों पर ले जा रहा है! 

वाशिंगटन, डीसी के उत्तर में सिर्फ 30 मिनट में पोटोमैक नदी के किनारे, आप पा सकते हैं ग्रेट फॉल्स पार्क. इस छोटे से राष्ट्रीय उद्यान में कुछ शक्तिशाली रैपिड्स और झरने हैं और पास में लंबी पैदल यात्रा के रास्ते हैं। प्रकृति, पिकनिक और कयाकिंग में एक दिन बिताने के लिए बिल्कुल सही। 

यूएस नेशनल अर्बोरेटमदुनिया भर के पेड़ों, झाड़ियों और जड़ी-बूटियों के पौधों को देखने के लिए यूएस नेशनल अर्बोरेटम पर जाएं। 

वाशिंगटन, डीसी में देखने के लिए 70 से अधिक अद्वितीय संग्रहालय हैं - और उनमें से बहुत सारे पूरी तरह से निःशुल्क हैं! शहर के सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय संग्रहालय स्मिथसोनियन जैसे हैं प्राकृतिक इतिहास का राष्ट्रीय संग्रहालय, अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास और संस्कृति का राष्ट्रीय संग्रहालय, और राष्ट्रीय चिड़ियाघर. उन सभी को प्राप्त करने में आपको कुछ सप्ताह लगेंगे, इसलिए जब आप वाशिंगटन, डीसी लौटेंगे तो आपके पास देखने के लिए हमेशा कुछ नया होगा। 

अधिकांश संग्रहालय नेशनल मॉल के किनारे स्थित हैं। यह वह जगह भी है जहाँ आप पा सकते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका वनस्पति उद्यान, संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे पुराना लगातार संचालित वनस्पति उद्यान। 1820 में स्थापित, यह कैपिटल के मैदान में स्थित है और एक है कंजर्वेटरी, बटरफ्लाई गार्डन, दुर्लभ पौधों की गैलरी और भी बहुत कुछ। विशाल कंज़र्वेटरी को अलग-अलग कमरों में विभाजित किया गया है, प्रत्येक एक अलग निवास स्थान जैसे कि रेगिस्तान, जंगल और यहां तक ​​​​कि आदिम पौधों का अनुकरण करता है! यह डीसी और यूएस में एक परम जरूरी है। 

वाशिंगटन स्मारकऐतिहासिक स्मारकों, स्मारकों और संग्रहालयों के लिए नेशनल मॉल पर जाएँ।

कभी जानना चाहते हैं कि राष्ट्रपति कैसे रहते हैं? तुम कर सकते हो! व्हाइट हाउस के लिए खुला है सार्वजनिक स्व-निर्देशित पर्यटन, बस अपने स्थानीय कांग्रेस प्रतिनिधि के माध्यम से या अपने स्थानीय अमेरिकी दूतावास के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों के लिए अपनी यात्रा को अग्रिम रूप से बुक करना सुनिश्चित करें। आप शुक्रवार और शनिवार की सुबह यहां जा सकते हैं। यदि आप निर्देशित होना चाहते हैं, तो हम कैपिटल के दौरे की सलाह देते हैं। यह सोमवार से शनिवार तक खुला रहता है, और देखने के लिए कुछ अलग प्रदर्शनियाँ हैं। फिर से, अपनी यात्रा को पहले से बुक करना सुनिश्चित करें। 

कैपिटल बिल्डिंग से कुछ ही मिनटों की दूरी पर, डीसी के कैपिटल हिल क्षेत्र में, दुनिया की सबसे बड़ी लाइब्रेरी है - द कांग्रेस के पुस्तकालय. इसकी साइट पर 170 से अधिक भाषाओं में 470 मिलियन से अधिक आइटम हैं, और यह संगीत कार्यक्रम, व्याख्यान और प्रदर्शनियों का भी आयोजन करता है। प्रवेश करने के लिए आपको एक टाइम पास (निःशुल्क) प्राप्त करने की आवश्यकता है, और आप केवल साइट पर आइटम का उपयोग कर सकते हैं। भले ही आप किताबी कीड़ा न हों, लेकिन दुनिया के सबसे बड़े पुस्तकालय का दौरा करना बहुत ही अद्भुत है। 

शहर के केंद्र में बिल्कुल नहीं, लेकिन चिड़ियाघर के काफी करीब, आप पा सकते हैं वाशिंगटन राष्ट्रीय कैथेड्रल. हालाँकि अमेरिका अपनी धार्मिक इमारतों के लिए नहीं जाना जाता है, लेकिन यह कैथेड्रल दुनिया का छठा सबसे बड़ा कैथेड्रल है। ऊपर से सुंदर दृश्यों का आनंद लें या ऑर्गन गायन सुनें। यह कैथेड्रल राष्ट्रपति के अंतिम संस्कार और कई ऐतिहासिक क्षणों का स्थल रहा है, जिसमें मार्टिन लूथर किंग जूनियर द्वारा दिया गया अंतिम रविवार का उपदेश भी शामिल है। 

3) डीसी में कूल स्पॉट काश मैं पहली बार फिर से अनुभव कर पाता

@jessicarosehood ओह, मैं इन्हें पहली बार फिर से देखने के लिए क्या दूंगा। नीचे अपना कमेंट करें! #डीसी #dctiktok #वाशिंगटन डीसी #dcthings #बातचीत #डीसीटोक जस्ट ए क्लाउड अवे - फैरेल विलियम्स

कुछ जगहें इतनी खूबसूरत, इतनी लुभावनी, इतनी यादगार होती हैं, कुछ भी उस एहसास के करीब कभी नहीं आएगा जब आपने उन्हें पहली बार देखा था। यहां वाशिंगटन, डीसी में पांच स्थान हैं जो आपको बिल्कुल ऐसा ही महसूस कराएंगे। 

RSI हिर्शहॉर्न संग्रहालय नेशनल मॉल के पास एक मूर्तिकला उद्यान वाला एक कला संग्रहालय है। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा घटनाओं और नियमित रूप से बदलती प्रदर्शनियों के साथ आधुनिक और समकालीन कला का राष्ट्रीय संग्रहालय है। इस कला संग्रहालय को जो खास बनाता है और सबसे अलग है वह है जिस तरह से यह हमारे समय की कला और विचारों की खोज करता है इसकी मनमोहक प्रदर्शनियाँ और स्थापनाएँ। एक इंस्टालेशन जिसने हाल ही में इंटरनेट पर धूम मचा दी है, वह है यायोई कुसामा का 'वन विद इटर्निटी', जो इमर्सिव और इंटरैक्टिव है। आप शांत मूर्तिकला उद्यान और प्लाज़ा में भी घूम सकते हैं, या संग्रहालय में आयोजित एक कार्यक्रम में अपने पसंदीदा कलाकार से मिल सकते हैं। प्रवेश नि: शुल्क है। 

कला प्रेमियों और तकनीक के जानकारों के लिए समान रूप से और भी बहुत कुछ है: the आर्टीहाउस डीसी घूमने वाले इमर्सिव इंस्टॉलेशन के साथ यह अपनी तरह का पहला कला स्थान है। वाशिंगटन स्मारक से कुछ ही दूरी पर, ARTECHOUSE आपके लिए कला, विज्ञान और प्रौद्योगिकी पर केंद्रित प्रयोगात्मक अनुभव लेकर आता है। यदि यह आपके लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है, तो बस एक सामान्य संग्रहालय के पूर्ण विपरीत की कल्पना करें। और यदि वह अभी भी समझ में नहीं आता है, तो आपको यह सब समझने में मदद करने के लिए एक भविष्यवादी कॉकटेल बार ऑनसाइट है! इस पर विश्वास करने के लिए आपको इसे देखना होगा। यह सप्ताह के सातों दिन खुला रहता है। 

चेरी ब्लॉसम सीज़न के दौरान जापान को देखना निश्चित रूप से एक बकेट लिस्ट ट्रिप है। जब तक वह सपना सच नहीं हो जाता, तब तक आप यहां जा सकते हैं ज्वारीय बेसिन एक समान रूप से सुंदर तमाशा के लिए वसंत के दौरान। टाइडल बेसिन नेशनल मॉल द्वारा पोटोमैक नदी और वाशिंगटन चैनल के बीच एक मानव निर्मित जलाशय है। 19वीं शताब्दी में निर्मित, यह शहर के शोर-शराबे से एक सुंदर और शांत राहत प्रदान करता है। चेरी ब्लॉसम उत्सव आमतौर पर मार्च और अप्रैल के बीच होता है, जब खूबसूरत फूल खिलते हैं और शहर को एक नरम गुलाबी रंग देते हैं। शहर के अनोखे नज़ारों के लिए पैडल बोट किराए पर भी ली जा सकती हैं। 

ज्वारीय बेसिनमार्च और अप्रैल के बीच ज्वारीय बेसिन में चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल पर जाएँ।

हर कोई एक अच्छा बाजार प्यार करता है, है ना? ऐतिहासिक कैपिटल हिल पड़ोस के केंद्र में स्थित, आप पा सकते हैं पूर्वी बाजार19वीं सदी की ईंट की इमारत में स्थित एक विशाल सार्वजनिक बाजार। ताजा स्थानीय रूप से खट्टे और उत्पादित भोजन की पेशकश करने वाले सैकड़ों विक्रेताओं के माध्यम से घूमें। सप्ताहांत पर पूर्वी बाजार के आस-पास की सड़कों और प्लाजा स्थानीय किसानों के साथ ताजा उपज बेचने के साथ-साथ प्राचीन वस्तुओं, स्थानीय रूप से निर्मित कला और शिल्प और नैतिक रूप से आयातित सामानों के साथ पिस्सू बाजार से भर जाते हैं। 

अंतिम लेकिन कम से कम हमारी सूची में एक जगह नहीं है जिसे कहा जाता है अर्बन रोस्ट. यह परिवार के स्वामित्व वाला कैफे और कॉकटेल बार एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करता है, चाहे आप स्वादिष्ट कॉफी, एक विशेष कॉकटेल या उनकी समकालीन साझा प्लेटों में से एक का आनंद ले रहे हों। यह संभवतः डीसी में सबसे अधिक इंस्टाग्राम योग्य स्थानों में से एक है, खासकर क्रिसमस पर। अंदर की दीवारें फूलों से ढकी हुई हैं, मौसमी सजावट छत से लटक रही है, और पृष्ठभूमि में नीयन संकेत चमक रहे हैं। आप भोजन या स्थान की तस्वीरें लेने के बीच निर्णय नहीं ले पाएंगे!

4) दुनिया के एकमात्र LGBTQ+ कब्रिस्तान में आपका स्वागत है 

@घोस्टलीआर्काइव खुश #गौरवमहीना LGBTQ+ सेक्शन वाले इकलौते कब्रिस्तान से #कब्रिस्तान #कब्रस्तान #कब्रिस्तान टिक टोक #कब्रिस्तानटिकटॉक #ग्रेवस्टोन #वाशिंगटन डीसी #वित्तीय ♬ लो-फाई हिप हॉप - NAO-K

बहुत से लोग आते हैं अर्लिंग्टन राष्ट्रीय कब्रिस्तान जब वे वाशिंगटन, डीसी जाते हैं क्योंकि यह वर्जीनिया में नदी के ठीक पार है और आप जॉन एफ कैनेडी और जैकी कैनेडी ओनासिस की कब्र पर जा सकते हैं। हालाँकि, यदि आप कुछ प्रसिद्ध LGBTQ+ कार्यकर्ताओं की कब्रों पर श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहते हैं, तो आपको यहाँ जाना चाहिए कांग्रेस का कब्रिस्तान जिसमें एक 'गे कॉर्नर' है. कैपिटल हिल के पास स्थित, यह कांग्रेस के कई सदस्यों के लिए विश्राम स्थल है जिनकी सेवा के दौरान मृत्यु हो गई, साथ ही अन्य सरकारी अधिकारियों के लिए भी। 'गे कॉर्नर' पर आपको कई महत्वपूर्ण समलैंगिक अधिकार कार्यकर्ताओं जैसे फ्रैंक कामेनी और वियतनाम के एक समलैंगिक अनुभवी लियोनार्ड मैटलोविच की कब्रें मिलेंगी, जिन्हें उनके यौन रुझान के कारण सेना से बर्खास्त कर दिया गया था। उनकी समाधि पर आपको मार्मिक शब्द मिलेंगे: "जब मैं सेना में था, तो उन्होंने मुझे दो लोगों को मारने के लिए पदक दिया और एक से प्यार करने के लिए छुट्टी दे दी।" 

यह खंड जीवनयापन के लिए एक प्रेरणादायक सभा स्थल बन गया है, जिसमें मैटलोविच की कब्र एक मंदिर जैसा केंद्रबिंदु है। कई समलैंगिक जोड़ों ने स्मारक के सामने शादी की है, चैपल में योग सत्र होते हैं, और कभी-कभी मूवी नाइट भी होती हैं। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मृतकों का सम्मान कैसे करना चुनते हैं, यह साइट अमेरिका की राजधानी में एक महत्वपूर्ण LGBTQ+ साइट बनी हुई है। 

वाशिंगटन, डीसी की पेशकश के बारे में अधिक जानकारी के लिए, देखें वाशिंगटन.ओआरजी/एलजीबीटीक्यू.

वाशिंगटन, डीसी के बारे में और पढ़ें TravelGay! वाशिंगटन, डीसी के लिए आवश्यक LGBTQ+ यात्रा गाइड और प्रतिष्ठित LGBTQ+ वाशिंगटन, डीसी में दर्शनीय स्थल.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

वाशिंगटन डीसी में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

वाशिंगटन डीसी में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से मुफ्त बुकिंग रद्द करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in वाशिंगटन डी सी आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें