अनसीन फिलीपींस - शीर्ष पाँच गंतव्य

अनसीन फिलीपींस - शीर्ष पाँच गंतव्य

उल्लेख फिलीपींस और ज्यादातर लोग तैराकी, आराम, समुद्र के खेल और स्थानीय संस्कृतियों का अनुभव करने के लिए अद्भुत समुद्र तटों और छुट्टियों के बारे में सोचेंगे।

अधिकांश समलैंगिक आगंतुक सामान्य पर्यटन स्थलों के साथ रहना पसंद करते हैं बोराके या पर्टो गलेरा द्वीप रिसॉर्ट्स, ट्रेकिंग के लिए बान्यू और सागादा और पालावान रोमांच के लिए। अधिकतर फिलीपींसहालाँकि, मुख्यधारा और समलैंगिक पर्यटन द्वारा अनदेखा बना हुआ है, और देश के 7,000 विषम द्वीप समूह निडर खोजकर्ताओं के लिए समृद्ध अनुभव प्रदान करते हैं।

यदि आप कोई समलैंगिक दृश्य, कोई इंटरनेट, कोई टेलीफोन कनेक्शन और बाहरी दुनिया के साथ कोई बातचीत नहीं करते हैं, तो यहां एक दूरस्थ स्थान पर फॉरवर्ड करें, तो यहां फिलीपींस में "पीटा गया ट्रैक" स्थलों की एक सूची दी गई है। 

 

कैमिगुइन द्वीप 

 

अद्भुत दृश्यों के साथ एक शांत द्वीप, कैम्बिगिन द्वीप मिंडानाओ के तट पर स्थित है। इस द्वीप में शहरों की तुलना में अधिक ज्वालामुखी हैं, और बहुत अच्छे और सुंदर समुद्र तट हैं, साथ ही ट्रेकिंग और बाइकिंग के अवसर भी हैं। द्वीप का सबसे बड़ा ज्वालामुखी, माउंट हिबोक-हिबोक, कैमीगिन के केंद्र से उगता है, और ट्रेकर्स अक्सर इसके कगार ढलान को बढ़ाते हैं।

यदि आप स्नॉर्कलिंग से प्यार करते हैं, तो कैमीगिन के सनकेन कब्रिस्तान की जाँच करें। यह एक पुराना सार्वजनिक कब्रिस्तान है जो ज्वालामुखियों में से एक के फटने पर समुद्र में डूब गया था। आज, कब्रिस्तान लहरों से उठने वाले बड़े क्रॉस द्वारा पाया जा सकता है।

कैसे वहाँ पाने के लिए:

कैग्यूइन को कैगयान डी ओरो सिटी के माध्यम से पहुँचा जा सकता है जहाँ मनीला से उड़ानें उपलब्ध हैं। मिशैमिस ओरिएंटल में बलिंगो घाट के लिए बस की सवारी या टैक्सी लें, जहां आप कैमीगुइन के लिए एक नौका में सवार हो सकते हैं। 

[Camiguin पर होटल के लिए यहां क्लिक करें]

 

सिक्कीजोर द्वीप

 

 

सिकिकॉर आइलैंड 1

 

स्थानीय लोगों द्वारा मुख्य रूप से जादूगर द्वीप के रूप में जाना जाता है, सिक्कीजोर द्वीप, डुमगुएट सिटी के तट पर स्थित है। यह कई फिलिपिनो द्वारा आशंका है क्योंकि इसके निवासियों को जादू टोना में दबंग माना जाता है।

अंधविश्वासों को एक तरफ रख दें, तो सिक्विजोर के अधिकांश हिस्से अभी भी भीड़ द्वारा "अनदेखे" हैं और आप बहुत सारे सफेद रेत वाले समुद्र तट, गोता लगाने के स्थान, झरने, गुफाएं और पहाड़ी रास्ते देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

Siquijor की ताज़ी हवा का आनंद लें और Bandilaan शहर में तितली फार्म का भ्रमण करने का समय निकालें।

कैसे वहाँ पाने के लिए:

मनीला से दुमगेटे सिटी के लिए उड़ान बुक करें और Siquijor के लिए एक छोटी नौका सवारी करें। 

[Siquijor द्वीप पर होटलों के लिए यहां क्लिक करें]

 

रंबलोन प्रांत

 

यद्यपि यह मनीला के निकट निकटता में है, रंबलोन प्रांत का दौरा विदेशियों द्वारा शायद ही कभी किया जाता है। आप का पता लगाने के लिए प्रांत में कई द्वीप हैं। उदाहरण के लिए, काराबाओ द्वीप पर, आप लगभग सभी अपने आप में इनोबाहान के सफेद-रेत समुद्र तट का आनंद ले सकते हैं, या सुनसान लैनस समुद्र तट पर सूर्यास्त देखते हुए एक कॉकटेल को डुबो सकते हैं। सुरम्य Romblon द्वीप के रूप में अच्छी तरह से बाहर की जाँच करें।

कैसे वहाँ पाने के लिए:

मनीला से रॉम्ब्लोन प्रांत के लिए एक फ्लाइट बुक करें। 

[रोम्बलॉन प्रांत के होटलों के लिए यहां क्लिक करें]

 

ज़ाम्बोआंगा

 

ज़ंबोंगा १

मिंडानाओ द्वीप पर स्थित, ज़ाम्बोआंगा द्वीप पर स्पेनिश उपनिवेशवादियों के कुछ ठिकानों में से एक था। फोर्ट पिलर पर जाएँ - एक पुराना स्पेनिश किला जिसका उपयोग घुसपैठियों से शहर की रक्षा के लिए किया जाता था। आज, फोर्ट पिलर में एक संग्रहालय और एक कैथोलिक मंदिर है।

खूबसूरत गुलाबी कोरलाइन रेत का अनुभव करने के लिए ग्रेट सांता क्रूज़ द्वीप पर 15 मिनट की नाव की सवारी करें - सफेद रेत के साथ मिश्रित सर्फ कटाव के युगों से चूर्णित लाल ऑर्गन पाइप कोरल का परिणाम।

कैसे वहाँ पाने के लिए:

मनीला से ज़ाम्बोआंगा सिटी के लिए सीधी उड़ानें रोज़ उपलब्ध हैं। 

[होटल के लिए यहाँ क्लिक करें]

 

बारंगाय पुंडक्विट

 

सैन एंटोनियो शहर के पुंडाक्विट गांव की यात्रा करें, एक ऐसी जगह जहां आप सफेद रेत के समुद्र तट, विभिन्न प्रकार के समुद्री खेल और मछली पकड़ने की गतिविधियाँ देख सकते हैं। यदि आप कैपोन्स द्वीप और अनावांगिन कोव की यात्रा करना चाहते हैं तो पुंडाक्विट भी सबसे अच्छा स्थान है क्योंकि यह इन गंतव्यों का निकटतम तट है।

कैपोनस द्वीप पर, आप एक पुराने स्पेनिश प्रकाशस्तंभ को देख सकते हैं जिसका नाम फारू डी पुंटा कैपोन है। यह रोमांटिक कैपोन लाइटहाउस अन्य निकटवर्ती द्वीपों के लुभावने दृश्य के साथ एक अनोखा ट्रेकिंग अनुभव प्रदान करता है।

अनवांगिन कोव में, देवदार के पेड़ों से मिलते-जुलते पेड़ों से घिरा एक सुदूर सफेद रेत का समुद्र तट है। कोव कैंपिंग और ट्रेकिंग के लिए पर्वतारोहण समूहों का पसंदीदा है।

कैसे वहाँ पाने के लिए:

मनीला से 4 घंटे की बस सवारी लें, सैन एंटोनियो शहर में छोड़ दें और फिर आपको ट्रंकाइकल किराए पर लें, जो आपको पुंडक्विट ले जाए। कैपोनस द्वीप और / या अनावांगिन कोव तक पहुंचने के लिए, पुंडक्विट समुद्र तट से नाव की सवारी करें।

चित्र आभार

2 फरवरी 2016 को अपडेट किया गया।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

मनीला में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

मनीला में हमारे दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ अपने भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in मनीला आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें