संपर्क रहित बस और ट्यूब टिकट

संपर्क रहित बस और ट्यूब टिकट

यदि आप लंदन का दौरा कर रहे हैं, तो लंदन की प्रसिद्ध बसों और भूमिगत यात्रा पर यात्रा के लिए भुगतान करने के तरीके के लिए तैयार रहें।

संपर्क रहित कार्ड भुगतान आ गया है। किसी भी डेबिट या क्रेडिट कार्ड में संपर्क रहित प्रतीक का उपयोग भुगतान के लिए किया जा सकता है। अपने कार्ड पर प्रतीक के लिए देखें (हमारी छवि पर लाल सर्कल में दिखाया गया है)।

अपने कार्ड का उपयोग करने के लिए, बस अपनी बस यात्रा की शुरुआत में या शुरुआत में पीले कार्ड रीडर के खिलाफ इसे स्पर्श करें और भूमिगत पर अंत।

महत्वपूर्ण टिप्स

> भुगतान करने से पहले संपर्क रहित कार्ड को अपने वॉलेट से हटा दें। इससे "कार्ड क्लैश" रुक जाएगा, जहां कार्ड रीडर भ्रमित हो जाता है कि किस कार्ड से डेबिट किया जाए।

> सभी यात्राओं के लिए एक ही कार्ड का उपयोग करें। सिस्टम स्वचालित रूप से सर्वोत्तम मूल्य का काम करेगा, और आप शुल्क पर दैनिक या साप्ताहिक सीमा से लाभान्वित होंगे।

बस पर

लंदन की बस

लंदन की बसें कैश नहीं लेतीं। आप एक संपर्क रहित भुगतान कार्ड, एक ऑयस्टर कार्ड, एक ट्रैवलकार्ड या बस और ट्राम पास का उपयोग कर सकते हैं।

एक एकल वयस्क किराया या तो एक सीप कार्ड या संपर्क रहित भुगतान कार्ड के साथ £ 1.50 है। बस-केवल यात्रा के एक दिन में अधिकतम £ 4.50 खर्च होंगे। आप अपनी पहली यात्रा के लिए एक घंटे के भीतर मुफ्त में असीमित ट्राम या बसों की आशा कर सकते हैं।

भूमिगत पर

ऑक्सफोर्ड सर्कस लंदन

संपर्क रहित भुगतान 2014 के अंत में पूरी तरह से लाइव हो गया। आप अभी भी स्टेशन में मशीन पर कैश के लिए टिकट खरीद सकते हैं, एक ऑयस्टर कार्ड या ट्रैवलकार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

अपनी यात्रा के अंत में हमेशा "टैप आउट" करना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप "टैप आउट" किए बिना खुले गेट से गुजरते हैं, तो आपसे अधिकतम टिकट शुल्क £8.60 लिया जा सकता है!

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

लंदन में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

लंदन में अपने दौरे से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ अपने भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in लंडन आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें