संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक समुद्र तट

संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक समुद्र तट

सेबस्टियन स्ट्रीट बीच के जीवंत तटों से, जहां कला, संस्कृति और विविधता टकराती है, प्रतिष्ठित जिंजर रोजर्स बीच तक, जहां पुराना हॉलीवुड आकर्षण आधुनिक सुखवाद से मिलता है। चमकते पानी और धूप से नहाती रेत से परे, समलैंगिक समुद्र तट आने वालों के लिए एक अनोखा और परिवर्तनकारी अनुभव प्रदान करते हैं।

हमारे साथ जुड़ें क्योंकि हम इन असाधारण तटीय रत्नों और उन्हें चमकाने वाले समुदायों के बारे में गहराई से जानेंगे।

12 वीं स्ट्रीट बीच, मियामी

12वीं स्ट्रीट बीच की सुंदरता का एक हिस्सा इसकी आकर्षक सुविधाओं और अवकाश सुविधाओं में निहित है। वॉलीबॉल कोर्ट, भारोत्तोलन उपकरण, और आसान पैदल दूरी के भीतर स्थित समलैंगिक बार और क्लबों की एक पट्टी के साथ, एक बार जब आपको अपना सही स्थान मिल जाता है, तो आपको फिर कभी जाने की आवश्यकता नहीं होगी। 12वीं स्ट्रीट बीच निस्संदेह आगंतुकों के लिए निकटतम मुख्य आकर्षणों में से एक है पैलेस बार, मियामी का प्रमुख LGBTQ+ नाइटलाइफ़ स्थल।

यदि वॉलीबॉल और धूप सेंकने की संभावनाएँ आपके मन को गुदगुदाती नहीं हैं, तो पूरे वर्ष, 12वीं स्ट्रीट बीच कई क्वीर-केंद्रित पार्टियों और कार्यक्रमों की मेजबानी करता है। मियामी बीच का विंटर पार्टी फेस्टिवल, व्हाइट पार्टी और मियामी बीच प्राइड सभी 12वीं स्ट्रीट को फलते-फूलते देखते हैं क्योंकि हजारों समलैंगिक यात्री इसकी प्राचीन रेत पर उतरते हैं।

बेकर बीच, सैन फ्रांसिस्को

यदि सैन फ्रांसिस्को समलैंगिक होने के लिए दुनिया में सबसे अच्छी जगह है, तो बेकर बीच दुनिया का सबसे अच्छा समलैंगिक समुद्र तट हो सकता है। शहर के एलजीबीटीक्यू+ सक्रियता के समृद्ध इतिहास से लेकर विचित्र नाइटलाइफ़ स्थानों के नेटवर्क तक, जो आज भी कायम है, सैन फ्रांसिस्को कई समलैंगिक यात्रियों के लिए एक विस्मयकारी गंतव्य है। बेकर बीच प्रेसिडियो जिले में शहर के ठीक बाहर स्थित है और विशेष रूप से न्यडिस्ट और समलैंगिक स्थानीय लोगों के बीच लोकप्रिय है।

बेकर बीच के प्रतिद्वंद्वियों के समान दृश्य वाले बहुत सारे समलैंगिक समुद्र तट नहीं हैं - यहां आने वाले पर्यटक गोल्डन गेट ब्रिज के असंभव सुंदर पार्श्व दृश्य का आनंद ले सकते हैं। समलैंगिक यात्रियों को समुद्र तट के उत्तरी छोर की ओर जाना चाहिए, जहां कई समलैंगिक स्थानीय लोग पिकनिक, समुद्र तट के दिनों या ठंडे प्रशांत महासागर में डुबकी लगाने के लिए आते हैं।

पाइंस बीच, फायर आइलैंड

लगभग 100 वर्षों से, समलैंगिक न्यूयॉर्कवासी फायर आइलैंड की यात्राओं के साथ गर्मियों की असहनीय गर्मी से बच रहे हैं - लॉन्ग आइलैंड के दक्षिणी तट पर समलैंगिक समुदाय का गढ़। जबकि फायर आइलैंड कई भव्य समुद्र तटों से घिरा हुआ है, जो यात्रा करने वाले समलैंगिकों के समान रूप से भव्य चयन को आकर्षित करते हैं, पाइन बीच निस्संदेह क्षेत्र की तटीय गतिविधि का केंद्र बिंदु है। फायर आइलैंड पर कुछ भी हो सकता है, और एक बार जब आप समुद्र तट के साथ काम कर लेते हैं, तो आप समलैंगिक बार और क्लबों की संपत्ति को छोड़ना नहीं चाहेंगे जो टीलों के ठीक परे स्थित हैं।

न्यूयॉर्क के नाट्य समुदाय ने 1920 के दशक में फायर आइलैंड का दौरा करना शुरू किया और तब से, मनोरंजनकर्ताओं और कलाकारों की एक सतत धारा ने क्षेत्र की रचनात्मक भावना को जीवित रखा है। फायर आइलैंड के जीवंत शाम के माहौल का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक द ब्लू व्हेल है, जो एक सर्वोत्कृष्ट पाइन बीच गे बार है जो साप्ताहिक ड्रैग ब्रंच, डांस पार्टी और प्राइड इवेंट सहित कई कार्यक्रमों की मेजबानी करता है।

जिंजर रोजर्स बीच, लॉस एंजिल्स

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि जब आप लॉस एंजिल्स के प्रतिष्ठित जिंजर रोजर्स बीच पर जाना चुनते हैं, तो आपको वेस्ट हॉलीवुड के समलैंगिकों की एक स्वस्थ भीड़ मिलेगी, लेकिन यह सप्ताहांत पर होता है जब रेत का यह अनोखा सुरम्य विस्तार वास्तव में जीवंत हो जाता है। सांता मोनिका ब्लू बस 9 द्वारा पहुंच योग्य, जिंजर रोजर्स बीच लॉस एंजिल्स शहर का एकमात्र समलैंगिक समुद्र तट है, और इस तरह समुद्र के किनारे एक दिन बिताने के लिए यह लगातार मजेदार जगह है। समलैंगिकों की भीड़ लाइफगार्ड टॉवर 18 के आसपास जमा होती है, और एक सुखद साइकिल मार्ग है जो सीधे इस स्थान तक जाता है।

जिंजर रोजर्स बीच पर एक दिन के विश्राम के बाद, समलैंगिक यात्री शाम को विचित्र वंडरलैंड यानी वेस्ट हॉलीवुड की खोज में बिताना चाहेंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका का सबसे बड़ा समलैंगिक समूह, वेस्ट हॉलीवुड शहर के अधिकांश समलैंगिक बारों का घर है और लगातार पसंदीदा है Travel Gay is अभय - जिसने दो बार एमटीवी लोगो बेस्ट गे बार इन द वर्ल्ड अवार्ड जीता है।

सेबस्टियन स्ट्रीट बीच, फीट। Lauderdale

रिट्ज कार्लटन के पास सेबस्टियन स्ट्रीट के अंत में पाया गया, यह समलैंगिक समुद्र तट इस तथ्य में अद्वितीय है कि यह लक्जरी रिसॉर्ट्स और विशाल होटलों के संग्रह से सुसज्जित है, जिसका अर्थ है कि यह खुद को थोड़ा ऊंचे समलैंगिक समुद्र तट के अनुभव के लिए खूबसूरती से उधार देता है। फोर्ट लॉडरडेल संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे लोकप्रिय समलैंगिक यात्रा स्थलों में से एक है और सेबस्टियन स्ट्रीट बीच गर्म महीनों में शहर की समलैंगिक आबादी के लिए एक आकर्षण का केंद्र है। फोर्ट लॉडरडेल एक अविश्वसनीय रूप से अनुकूल जगह है और एकल समलैंगिक यात्रियों को सेबेस्टियन स्ट्रीट बीच के बार में स्थानीय समलैंगिक लोगों से मिलने में कोई समस्या नहीं होगी।

सेबस्टियन स्ट्रीट बीच से बस एक छोटी सी टैक्सी की सवारी पर विल्टन मैनर्स, फ्लोरिडा का सबसे अधिक समलैंगिक जिला है। विल्टन मैनर्स एक विविध और जीवंत जिला है जो कई ब्लॉकों में फैला है और इसमें समलैंगिक बार और क्लबों की बहुतायत है। यहां तक ​​कि विल्टन मैनर्स की सरकार भी काफी हद तक LGBTQ+ है, और इस क्षेत्र में वास्तव में खुला वातावरण है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

फायर आइलैंड में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे साझेदारों से फायर आइलैंड में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in फायर द्वीप आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें