बोगोटा सड़क कला

ए गे गाइड टू बोगोटा

कोलंबिया की अनूठी और जीवंत राजधानी की खोज करें

कोलम्बिया की राजधानी देश का महानगरीय हृदय स्थल है, जहाँ कोबल्ड बैकस्ट्रीट समसामयिक स्थापत्य कला के चरमराने वाले करतबों से मिलते हैं। बोगोटा एक घनी आबादी वाला शहरी फैलाव है जो दुनिया की कुछ सबसे प्रभावशाली पर्वत श्रृंखलाओं में बसा हुआ है और एक गहरी एम्बेडेड और आकर्षक संस्कृति का दावा करता है।

आधुनिक बोगोटा अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, शानदार पाक दृश्य और बोझिल कला जिलों के लिए जाना जाता है। रचनात्मकता और जुनून इस शहर की नसों के माध्यम से चलते हैं और इसे यात्रा करने के लिए वास्तव में मुक्तिदायक गंतव्य बनाते हैं। रात में, बोगोटा एक जीवंत और संपन्न समलैंगिक नाइटलाइफ़ उद्योग से प्रभावित होता है जिसमें हर स्वाद के लिए कुछ न कुछ होता है।

बोगोटा में समलैंगिक दृश्य काफी हद तक चैपिंरो के अपमार्केट और हाल ही में पुनर्जीवित क्षेत्र के आसपास केंद्रित है। जिले में 100 से अधिक समलैंगिक बार, क्लब और दुकानें हैं और शहर के जीवंत LGBT + समुदाय के साक्ष्य पूरे देखे जा सकते हैं। बोगोटा दक्षिण अमेरिका में समलैंगिक संस्कृति और समुदाय के एक केंद्र के रूप में तेजी से जाना जाता है और समलैंगिक यात्रियों को यह सब अनुभव करने के लिए आते हैं कि इस अद्वितीय और विविध शहर की पेशकश करनी है।

गे बोगोटा

बोगोटा में समलैंगिक बार और क्लब

गे चैपिनरो के केंद्र में एक पुराने मूवी थियेटर में स्थित है, थियेट्रॉन एक समलैंगिक मेगा-कॉम्प्लेक्स है, जिसमें एक नाइट क्लब और बार है। थियेट्रॉन को अक्सर "दक्षिण अमेरिका में सबसे बड़ा समलैंगिक क्लब" कहा जाता है, और 5 मंजिलों और 13 थीम वाले कमरों के साथ, यह शीर्षक अच्छी तरह से योग्य है। थिएट्रॉन के प्रत्येक कमरे को एक अलग संगीत शैली या युग के आसपास थीम पर रखा गया है, जिसका अर्थ है कि इस स्थान पर हर समलैंगिक यात्री के लिए एक क्लबिंग अनुभव है। क्लब बोगोटा में सबसे लोकप्रिय में से एक है और हर शनिवार रात 8,000 से अधिक संरक्षक आकर्षित करता है।

बूगलू क्लब एक पूर्व ब्लूज़ बार समलैंगिक नाइटलाइफ़ हॉटस्पॉट बन गया है। क्लब शहर की युवा समलैंगिक आबादी के बीच लोकप्रिय है, जो बोगोटा में सबसे अच्छे समलैंगिक क्लब के रूप में अपनी प्रतिष्ठा के कारण आंशिक रूप से आयोजन स्थल के लिए तैयार हैं। प्रसिद्ध लाइव डीजे के औद्योगिक इंटीरियर डिजाइन और रोस्टर ने शहर के समलैंगिक दृश्य के रुझानों के बीच बूगलू पंथ का दर्जा अर्जित किया है। एक बड़ी और विविध भीड़ को देखते हुए, बोगालू बोगोटा की यात्रा पर एक अविश्वसनीय जगह है।

शहर में समलैंगिक समुदाय के बीच एक पसंदीदा शाम की शुरुआत, कलर हाउस कैफे बार 2008 में खोला गया और तब से बोगोटा में समलैंगिक दृश्य का एक प्रधान है। जीवंत सजावट, अद्भुत पेय सौदे और आकस्मिक वातावरण रंग हाउस को चैपिंरो के कुछ बड़े समलैंगिक क्लबों में जाने से पहले गर्म करने के लिए सही जगह बनाते हैं। बार थिएट्रॉन से थोड़ी दूर है और सप्ताहांत पर प्रभावशाली भीड़ खींचता है।

गे बोगोटा

बोगोटा में गे होटल

अधिकांश समलैंगिक यात्री संपन्न El Retiro पड़ोस या Chapinero में रहना चुनते हैं। दोनों जिले यात्रियों को होटल और आवास विकल्पों के साथ-साथ शहर के सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बार और क्लबों के लिए त्वरित और सुविधाजनक पहुँच प्रदान करते हैं। इन क्षेत्रों में होटल भी समलैंगिक के अनुकूल होने की अधिक संभावना है और समलैंगिक यात्रियों को तनाव-मुक्त रहने का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए।

हाल ही में refurbished और स्टाइलिश 4-सितारा आवास साबित, हिल्टन बोगोटा गे जिले के चैपनीरो से सिर्फ पांच मिनट की दूरी पर स्थित है और एक आउटडोर पूल, जिम, रेस्तरां और लाउंज क्षेत्र सहित सुविधाओं के एक प्रभावशाली चयन का दावा करता है। हिल्टन के कमरे आरामदायक और सुरुचिपूर्ण फर्नीचर के साथ पूर्ण हैं और मेहमानों को बोगोटा क्षितिज के पार अद्वितीय दृश्यों के साथ पेश किया जाता है। शहर के कई सबसे महत्वपूर्ण और लोकप्रिय आकर्षण होटल से पैदल दूरी पर स्थित हैं, जिसमें राष्ट्रीय शिक्षा विश्वविद्यालय भी शामिल है।

द सोफिटेल कोलंबिया का पहला लक्जरी होटल था और बोगोटा के अप-मार्केट एल रेटिरो पड़ोस में स्थित है। इमारत को विश्व प्रसिद्ध वास्तुकार मिगुएल सोतो द्वारा डिजाइन किया गया था और कमरे व्यक्तिगत रूप से हर्मीस और लाविन की पसंद से सजावटी सामान और फर्नीचर के साथ तैयार किए गए हैं। सोफिटेल में उपलब्ध साइट पर भोजन के विकल्पों में एक फ्रेंच बिस्टरो शैली का रेस्तरां और एक आकस्मिक लाउंज बार शामिल हैं, इसके अलावा, शहर के कई सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक नाइटलाइफ़ स्थान कम पैदल दूरी के भीतर स्थित हैं।

अनायास स्टाइलिश और बेहद ऊपर के बीच एक नाजुक संतुलन का प्रबंधन, ऊपर डब्ल्यू होटल बोगोटा समलैंगिक यात्रियों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो विलक्षणता और विलासिता की सराहना करते हैं। उसाक्वेन पड़ोस में स्थित, जिस क्षेत्र में डब्ल्यू खड़ा है वह एक बार गगनचुंबी इमारतों, बुटीक और आधुनिक रेस्तरां द्वारा कब्जा किए जाने से पहले खेत की भूमि थी। पूरे होटल में सोने की एक थीम चल रही है, जिसमें लॉबी, स्नानघर और यहां तक ​​कि तकिए भी हैं जो मेहमानों को बोगोटा के केंद्र में एक भव्य और सुरुचिपूर्ण प्रवास प्रदान करते हैं।

कोलम्बिया

ला कैंडेलारिया

ला कैंडेलारिया बोगोटा का धड़कता हुआ दिल है और शहर का सबसे पुराना और सबसे संरक्षित हिस्सा है। यह क्षेत्र पूरी तरह से 300-वर्ष पुराने घरों, संकीर्ण पीठ गलियों और आश्चर्यजनक सड़क भित्ति चित्रों का घर है। ला कैंडेलारिया का केंद्र प्लाजा डी बोलिवर है, जो एक बड़ा वर्ग है, जो साइमन बोलिवर की एक कांस्य प्रतिमा द्वारा चिह्नित है, जो 19 वीं शताब्दी में स्पेन से दक्षिण अमेरिका की स्वतंत्रता की बहुत कमाई करती थी।

सबसे सुंदर स्मारक और खोज के स्थान इस खूबसूरत पड़ोस में फैले हुए हैं, और गलियों की सड़कें कई बार भ्रामक हो सकती हैं, इसलिए जटिल वेब पर नेविगेट करने का सबसे अच्छा तरीका एक स्थानीय टूर गाइड को किराए पर लेना या समूह दौरे में भाग लेना है।

यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे ला कैंडेलारिया में अपने सामान पर कड़ी नजर रखें क्योंकि तंग गलियां और घरों की भ्रमित करने वाली वेब पिकपॉकेट और चोरों के लिए सही काम की स्थिति प्रदान करती हैं।

कोलम्बिया

सेरो डी मोनसेरेट

डाउनटाउन बोगोटा पर घूमना और शहर के क्षितिज पर हावी है, सेरो डी मोनसेरेट बोगोटा का सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण है। पहाड़ को लंबे समय से शहर के निवासियों के लिए पवित्र सांस्कृतिक महत्व का स्थान माना जाता है क्योंकि छोटे चर्च जो इसके शिखर पर विराजमान हैं, और आगंतुक आज भी आश्चर्यजनक मनोरम दृश्यों की सराहना कर सकते हैं।

Cerro de Monserrate के शिखर तक पहुंचने के लिए केबल कार के माध्यम से हर दिन संचालन और अपेक्षाकृत सस्ती शुल्क वसूल किया जाता है। यह विकल्प डाउनटाउन बोगोटा से आगंतुकों को पहाड़ की चोटी पर जल्दी और आराम से पहुँचाता है। वैकल्पिक रूप से, कई लंबी पैदल यात्रा के रास्ते और पैदल रास्ते हैं जो कि कोलोरल सेरो डी मोनसेरेट के किनारे अपना रास्ता बनाते हैं। हालाँकि, पैदल चलने वाले यात्रियों को केवल उच्च ऊंचाई के दबाव के संयोजन के रूप में प्रयास करना चाहिए और नाटकीय झुकाव पर्वत को लंबी चुनौती देता है।

बोगोटा

बोगोटा में समलैंगिक गौरव

हर जून में शहर में कई गर्व की घटनाएं होती हैं और इनमें से केंद्र बिंदु बोगोटा प्राइड मार्च है। मार्च महीने के अंत में होता है और एलजीबीटी + व्यक्तियों की बड़ी भीड़ को आकर्षित करता है और सहयोगी दल बोगोटा के एलजीबीटी + समुदाय की विविधता का जश्न मनाने के साथ-साथ अपने सभी रूपों में भेदभाव को समाप्त करने की मांग करता है।

1982 में बोगोटा की पहली गौरव परेड थी, और मूल कार्यक्रम में सिर्फ 30 लोगों ने भाग लिया था। आज बोगोटा प्राइड मार्च 200,000 से अधिक लोगों को आकर्षित करता है, जो कोलंबिया में LGBT + लोगों के अधिकारों को मार्च, वॉच और समर्थन करते हैं।

बोगोटा में समलैंगिक अधिकार

दक्षिण अमेरिका में कोलंबिया के सबसे उन्नत समलैंगिक अधिकार हैं, जिनमें एलजीबीटी + व्यक्तियों को हिंसा, भेदभाव और जबरन वसूली से बचाने के लिए कई कानून बनाए गए हैं। इसके अलावा, 2016 में देश में एक ही-लिंग विवाह को वैध बनाया गया और 2018 में बोगोटा ने अपना पहला समलैंगिक मेयर चुना। कोलम्बिया में ट्रांसजेंडर लोग भी कानूनी सुरक्षा और स्वतंत्रता की सीमा का आनंद लेते हैं, जिसमें व्यापक मनोचिकित्सा मूल्यांकन के बिना लिंग पुष्टिकरण सर्जरी का अधिकार शामिल है।

बोगोटा में अधिकांश समलैंगिक यात्रियों को एक समस्या मुक्त यात्रा होगी, हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि किसी भी स्थान की तरह, शहर के अभी भी ऐसे क्षेत्र हैं जहां स्नेह के सार्वजनिक प्रदर्शनों पर आपकी अपनी सुरक्षा के लिए सावधानी से विचार किया जाना चाहिए।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

बोगोटा में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

बोगोटा में अपने दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in बोगोटा आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें