ए गे गाइड टू ले माराइस

ए गे गाइड टू ले माराइस

Le Marais पेरिस के सबसे प्रतिष्ठित जिलों में से एक है।

यह पेरिस का समलैंगिक समुदाय है और इसका यहूदी समुदाय भी है। पेरिसियन यहूदी जीवन ज्यादातर मध्य युग के बाद से ले मराई के आसपास केंद्रित रहा है। समलैंगिक दृश्य केवल 1980 के दशक में उभरा।

फ्रांसीसी क्रांति से पहले, फ्रांसीसी अभिजात वर्ग का अधिकांश हिस्सा ली मरैस में रहता था। क्रांति के बाद, वे सेंट जर्मेन डेस प्रेस में चले गए। उनके मद्देनजर, ले मरैस एक वाणिज्यिक जिले के रूप में अधिक हो गया। आज यह कला दीर्घाओं, बुटीक की दुकानों और ठाठ रेस्तरां का एक केंद्र है। सबसे सुरुचिपूर्ण ढंग से कपड़े पहने लोगों में से कुछ का उल्लेख करने के लिए आप कभी नहीं देखेंगे।

ले मरैस पेरिस

ले आफ मार्स में एक दोपहर

Le Marais आपको पुरानी पेरिस की एक दुर्लभ झलक देता है। 19 वीं शताब्दी के मध्य में जॉर्जेस-यूजीन हौसमैन द्वारा शहर के अधिकांश हिस्सों को नष्ट कर दिया गया था। उन्होंने मध्ययुगीन इलाकों की घुमावदार सड़कों को ध्वस्त कर दिया और आज हम नीचे घूमने वाले विशाल बुलेरो का निर्माण करते हैं। उत्सुकता से, असहमति को दबाने के लिए बुलेवार्ड्स को डिजाइन किया गया था, पेरिस को फिर से क्रांति में फूटना चाहिए। लंबे, सीधे बुलेवार्ड से अधिकारियों को बगावत करने में आसानी होगी।

Le Marais में आपको शहर के किसी भी अन्य हिस्से की तुलना में अधिक पूर्व-क्रांति इमारतें दिखाई देंगी। सड़कों पर पूरी तरह से फैशनेबल बुटीक हैं। यदि आप कपड़े पसंद करते हैं तो यह बहुत जरूरी है और आप बड़ी मात्रा में पैसा खर्च करने से बाज नहीं आते हैं। तब फिर से, फ्रांसीसी फ़लाने वालों ने व्यावहारिक रूप से खिड़की की खरीदारी का आविष्कार किया।

आपको रुए सैंटे-क्रॉइक्स पर प्रतिष्ठित समलैंगिक किताबों की दुकान लेस मोट्स ए ला बाउचे मिलेगी। यदि आप फ्रेंच नहीं बोल पाते तो चिंता न करें, उनके पास अंग्रेजी भाषा की किताबें भी उपलब्ध हैं। आपको कुछ आकर्षक पोस्टकार्ड और पत्रिकाएँ भी मिलेंगी - मान लीजिए कि आप घर पर एक शरारती उपहार भेजना चाहते हैं। फ़्रेंच पोस्टकार्ड पेरिस का एक प्रतिष्ठित निर्यात है।

पिकासो संग्रहालय रुए डे थॉरिग्नी पर होटल सेल में स्थित है। यहां आपको पिकासो की 5000 से अधिक कलाकृतियां मिलेंगी - यह दुनिया का सबसे बड़ा स्थायी पिकासो संग्रह है। तस्वीरें कुछ हद तक अव्यवस्थित ढंग से आश्चर्यजनक सेटिंग में प्रदर्शित की गई हैं। वे कालानुक्रमिक या विषयगत रूप से निर्धारित नहीं हैं। फिर भी, यह संग्रहालय अवश्य है। जब आप निकलेंगे तो आप बहुत सुसंस्कृत और परिष्कृत महसूस करेंगे।

ले मरैस पेरिस

कहाँ खाने के लिए Le Marais में

फ़लाफ़ेल ले मरैस में प्रसिद्ध है। रुए डेस रोज़ियर्स पर आपको विभिन्न फ़लाफ़ेल जोड़ों, जैसे एल'अस डु फ़लाफ़ेल और किंग फ़लाफ़ेल पैलेस के बाहर लंबी कतारें दिखाई देंगी। अगर आपको टेबल मिल जाए तो आप अंदर खाना खा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप सड़क के किनारे पर मंडरा सकते हैं और दुनिया को चलते हुए देखते हुए खाना खा सकते हैं। आप देखेंगे कि बहुत से लोग बाद वाले विकल्प को चुन रहे हैं।

उसी सड़क पर, आप Sacha Finkelsztajn और हार्दिक यहूदी व्यंजनों पर कण्ठ भी आज़मा सकते हैं। चीज़केक और जिफिल्टे मछली एक जरूरी हैं।

यदि आप पुरानी दुनिया के कुछ भव्य आयोजनों की कल्पना करते हैं, तो बेनोइट की ओर जाएँ। यह ले मराइस की सीमा पर होटल डी विले के ठीक पास है। सजावट दिव्य है - हम ट्रॉम्पे ल'ओइल छत और लाल मखमली कुर्सियों के बारे में बात कर रहे हैं। बेनोइट पेरिस के सबसे पुराने बिस्टरो में से एक है और इसमें एक मिशेलिन स्टार है। यहां आप क्लासिक फ्रांसीसी व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं और मिडनाइट इन पेरिस की कल्पना को जी सकते हैं।

ले मरैस पेरिस

ए नाइट आउट इन ले माराइस

जब शाम 5 बजे के बाद देर रात के बार खुलते हैं तो समलैंगिक खेलने के लिए बाहर आते हैं। रुए डेस आर्काइव्स की ओर जाएं। यहां आपको ले कॉक्स (पीछे से कोई छींटाकशी नहीं) मिलेगी। यह एक जीवंत समलैंगिक बार है जिसे आप मिस नहीं कर सकते - सड़क पर हमेशा एक बड़ी भीड़ उमड़ती रहती है।

अगले दरवाजे को बार कहा जाता है फ्रीज। रात 10 बजे तक हैप्पी आवर चला। सस्ते पेय के साथ ही आपको पेरिस की रात के कुछ बेहतरीन नमूने दिखाई देंगे।

यदि लाउड बार आपका दृश्य नहीं है, तो रुए विइले डु टेम्पल के लिए जाएं और ला बेले हॉर्टेंस, एक सुपर ठाठ बुक शॉप पर एक पेय है जिसमें एक बार भी है! यहां आप डिस्को डॉलियों से बच सकते हैं और 2 बजे तक साहित्यिक लोक के साथ पी सकते हैं।

जब भी आप ले मराइस की खोज में लगें, सबसे आनंददायक गतिविधि लोगों को देखना है। वे शानदार दिखते हैं, इसलिए आपको अपना फैशन गेम बढ़ाने की सलाह दी जाएगी। श्रेणी है: संक्षिप्त लालित्य.

और अधिक पढ़ें: गे पेरिस का अन्वेषण करें | पेरिस में करने के लिए चीजें.

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

पेरिस में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने टूर शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त में कैंसिलेशन के साथ हमारे पार्टनर से पेरिस में टूर का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in पेरिस आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें