समुद्र तट और परे; माल्टा के शीर्ष तटीय रत्न

समुद्र तट और परे; माल्टा के शीर्ष तटीय रत्न

यह कोई रहस्य नहीं है कि माल्टा आश्चर्यजनक रूप से सुंदर ग्रामीण इलाकों, प्राचीन शहरों और आकर्षक गांवों का दावा करने वाला एक सुंदर द्वीप गंतव्य है, लेकिन शायद इस भूमध्यसागरीय वंडरलैंड का सबसे बड़ा आकर्षण इसके विश्व स्तरीय समुद्र तटों और तटीय समुदायों का किनारा है। चाहे आप आराम करने के लिए एक शांत जगह की तलाश कर रहे हों या वाटरस्पोर्ट्स और सांस्कृतिक गतिविधियों का आनंद लेने के लिए, माल्टा में यह सब है।

हमारी बहन कंपनी Out Of Office माल्टा के सबसे आश्चर्यजनक प्राकृतिक वातावरण के साथ यूरोप्राइड वैलेटा के उत्साह को संयोजित करने के लिए डिज़ाइन किए गए कई यात्रा कार्यक्रम तैयार किए हैं। यहां विशेष, लक्जरी यात्राओं की एक श्रृंखला की खोज करें OutOfOffice.com

एलजीबीटीक्यू+ बार, क्लब और यहां तक ​​कि समलैंगिक समुद्र तटों के संग्रह के साथ, माल्टा एलजीबीटीक्यू+ यात्रियों के लिए भी एक बढ़िया विकल्प है। 2023 में, माल्टा की राजधानी वैलेटा भी यूरोप के सबसे बड़े एलजीबीटीक्यू+ गौरव उत्सव - यूरोप्राइड का स्वागत कर रही है। माल्टा के कुछ बेहतरीन समुद्र तटों के साथ-साथ उनके व्यापक तटीय क्षेत्रों की खोज के लिए आगे पढ़ें।

 

ब्लू लागून

 

ब्लू लैगून बीच एक लुभावना गंतव्य है जो अपने शांत फ़िरोज़ा पानी और नरम सफेद रेत के साथ दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करता है। यह पारादीसियल समुद्र तट आगंतुकों को आश्चर्यजनक प्रदान करता है

भूमध्य सागर के दृश्य और उल्लेखनीय प्राकृतिक सुंदरता के क्षेत्र में स्थित है। सनबाथिंग से लेकर इसके क्रिस्टल-क्लियर वाटर में तैरने तक, ब्लू लैगून माल्टा की प्रसिद्ध तटीय क्षमता का आनंद लेने के लिए जगह की तलाश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक अस्वीकार्य समुद्र तट है।

कोमिनो के साफ नीले पानी के किनारे पर स्थित, एक छोटा सा द्वीप जो माल्टा और गोज़ो के बीच स्थित है, ब्लू लैगून समुद्र तट केवल नाव से पहुँचा जा सकता है। आगंतुक बड़े द्वीपों में से किसी एक से नौका या पानी की टैक्सी ले सकते हैं और इसके नीले पानी और एकांत वातावरण के साथ, समुद्र तट अच्छी तरह से साहसिक कार्य के लायक है।

कोमिनो, माल्टीज़ द्वीपसमूह का तीसरा और सबसे छोटा द्वीप, अपनी उल्लेखनीय प्राकृतिक सुंदरता का पता लगाने के लिए प्रचुर अवसर प्रदान करता है। इसके रेतीले समुद्र तट पर तैराकी और धूप सेंकने के अलावा, कोमिनो की यात्रा इसकी ब्लू लैगून गुफाओं की खोज के बिना पूरी नहीं होगी। गुफाएँ समुद्र तट से थोड़ी दूरी पर स्थित हैं और स्नॉर्कलिंग और स्कूबा डाइविंग के लिए एक लोकप्रिय स्थान होने के अलावा देश के सबसे अनोखे तटीय वातावरण में से एक हैं।

 

रामला बे

 

रामला खाड़ी पहुंचने पर, आपको हरे-भरे पहाड़ों और ऊबड़-खाबड़ चट्टानों से बने प्राचीन समुद्र तट का अद्भुत दृश्य देखने को मिलेगा। नरम, गर्म रेत और भरपूर जगह के साथ, रामला खाड़ी एक दिन के लिए शांत विश्राम या कुछ जल-आधारित मौज-मस्ती के लिए आदर्श स्थान है। अपने भव्य प्राकृतिक दृश्यों के कारण, रामला रिसॉर्ट्स और उच्च-मंजिला होटलों के संग्रह का घर है, जो गोज़ो द्वीप पर प्रमुख आवास चाहने वाले यात्रियों के लिए बेहतरीन विकल्प हैं।

प्राचीन काल के एक प्रलेखित इतिहास के साथ, यह माना जाता है कि यह रेतीला समुद्र तट कैलीप्सो की गुफा का पौराणिक घर था, जहाँ सुंदर अप्सरा ने कई वर्षों तक ओडीसियस कैदी को रखा था। 19वीं शताब्दी में, एक रोमन विला के अवशेष समुद्र तट पर खोदे गए थे, जो इसके पेचीदा अतीत में रहस्य की एक और परत जोड़ते हैं।

रामला खाड़ी पर सूरज को भिगोने के अलावा, गोज़ो के इस हिस्से के आगंतुक पड़ोसी घाटी के माध्यम से लंबी पैदल यात्रा और आस-पास के ज़गरा की खोज करने जैसी गतिविधियों का भी आनंद ले सकते हैं, जो कई ऐतिहासिक स्मारकों का घर है, जिसमें Ġgantija मंदिर भी शामिल हैं। 5,000 साल और माल्टा के पहले मानव निवासियों के जीवन में एक अद्वितीय झलक पेश करते हैं। यदि आप बिना भीड़ के रामला खाड़ी से बचना चाहते हैं, तो सुबह यात्रा करना सुनिश्चित करें क्योंकि समुद्र तट पूरे दिन व्यस्त रहता है।

 

गनेजना खाड़ी

 

Gnejna Bay एक प्रतिष्ठित समुद्र तट है जो सुनहरी रेत, बड़े चट्टानी बहिर्वाह और ऊबड़-खाबड़ सुंदरता के साथ आश्चर्यजनक और अछूते दृश्यों को समेटे हुए है। यह प्राकृतिक वातावरण हर जगह से पर्यटकों को अपनी ओर खींचता है

दुनिया जो इसके लुभावने दृश्यों की सराहना और प्रशंसा करने आती है। माल्टा के उत्तर-पश्चिमी तट पर स्थित, खाड़ी आरामदेह तटीय अनुभव चाहने वालों के लिए एकदम सही है। आगंतुक कर सकते हैं

निजी समुद्र तटों, पूल, स्पा और कल्याण सुविधाओं के साथ लक्ज़री होटल और विला तक पहुँच का आनंद लें। उन लोगों के लिए जो आस-पास के कुछ दिलचस्प आकर्षणों का पता लगाना चाहते हैं, रबात शहर मदीना और डोमस रोमाना के पुराने शहर का घर है - एक आश्चर्यजनक रूप से संरक्षित रोमन विला।

Gnejna Bay, Mgarr के गाँव के पास स्थित है, जो एक रमणीय मछली पकड़ने का गाँव है जहाँ एक छोटा बंदरगाह, दुकानों का संग्रह और मनोरम भोजनालयों की एक श्रृंखला है। Mgarr अपने रमणीय ताजा समुद्री भोजन के लिए प्रसिद्ध है, जो आगंतुकों को बंदरगाह से सीधे लूटी गई स्थानीय मछलियों का स्वाद लेने का मौका देता है।

माल्टा के सबसे लोकप्रिय, अभी तक अनौपचारिक, समलैंगिक समुद्र तट के रूप में सेवा करने वाली खाड़ी के साथ, गनेजना खाड़ी का आकर्षण न केवल पास के गांव मागर तक ही सीमित है। यह रेतीला खिंचाव अपने एकांत और स्वागत करने वाले वातावरण के कारण स्थानीय एलजीबीटीक्यू + आबादी के बीच लोकप्रिय है, और समलैंगिक यात्रियों का दौरा करने से समुद्र तट भी एक समावेशी वातावरण बन जाएगा।

 

मेलिएहा बीच

 

माल्टा के उत्तरी तट पर स्थित, मेलिहा बीच स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है जो माल्टीज़ तटीय जीवन का उत्कृष्ट अनुभव चाहते हैं। समुद्र तट ऊबड़-खाबड़ चट्टानों से घिरा हुआ है और इस रेतीले खंड की भौगोलिक स्थिति का मतलब है कि पानी असामान्य रूप से गर्म है और स्नॉर्कलिंग और स्टैंड-अप पैडलबोर्डिंग जैसी गतिविधियों के लिए एकदम सही है। Mellieha समुद्र तट की लोकप्रिय प्रकृति का अर्थ यह भी है कि यहाँ किराए पर लेने के लिए बहुतायत में सन लाउंजर और डेबेड उपलब्ध हैं, जो इसे सौम्य विश्राम के दिन के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

यदि किसी अज्ञात कारण से, आप सुंदर मेलिआका समुद्र तट से ऊब गए हैं, तो आसपास का क्षेत्र मनोरंजन और खोज के लिए आकर्षक अवसरों की एक श्रृंखला का घर है। Mellieħais का विचित्र शहर ऐतिहासिक स्थलों से भरा हुआ है, जैसे कि 19वीं सदी का MellieħaParish चर्च और अविस्मरणीय रेड टॉवर (जिसे सेंट अगाथा के नाम से भी जाना जाता है)। यह शहर विभिन्न प्रकार के होटलों, विलाओं और किराये के अपार्टमेंटों का घर है, जो इसे आरामदायक छुट्टी के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है। साथ ही, राजधानी वैलेटा से नियमित बस संपर्क के कारण यहां आना-जाना आसान है।

खाने के शौकीन भी अपना पेट भर सकते हैं, क्योंकि स्वादिष्ट माल्टीज़ स्नैक्स, सीफूड व्यंजन और अन्य पारंपरिक भूमध्यसागरीय व्यंजन परोसने वाले बहुत सारे रेस्तरां हैं। सुंदर समुद्रतट के दृश्य पेश करने वाले सुरम्य भोजन स्थलों से लेकर कैजुअल समुद्रतटीय भोजनालयों में से अपना चयन करें, मेलिहा में सभी के लिए कुछ न कुछ है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

माल्टा में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से माल्टा में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in माल्टा आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें