सिंगापुर एट फर्स्ट साइट

सिंगापुर एट फर्स्ट साइट

दक्षिण पूर्व एशिया पिछले तीन वर्षों से मेरा गोद लिया हुआ घर रहा है, और मेरे प्रवेश का पहला बिंदु सिंगापुर था

यह 2010 के मध्य की बात है जब मैं दक्षिण अमेरिका में करीब आठ महीने की यात्रा के बाद वहां पहुंचा था, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड, दुनिया भर में एक यात्रा के अंतिम चरण के लिए।

यात्रा में बिताया गया एक वर्ष अनूठे अनुभवों, क़ीमती यादों और पहली छापों का खजाना बनाता है, और जो दूसरों से ऊपर खड़े होते हैं वे एक विशेष महत्व प्राप्त कर लेते हैं। यात्रा के उस पूरे वर्ष में ऐसे कई क्षण आए, और सिंगापुर की वह पहली यात्रा सबसे स्थायी यात्राओं में से एक साबित हुई, क्योंकि इसने दुनिया के इस क्षेत्र के प्रति मेरे आकर्षण का पहला बीज बोया।

ईमानदारी से कहूं तो इस जगह से मेरी अपेक्षाएं इतनी ऊंची नहीं थीं - एक समृद्ध, अच्छी तरह से विनियमित शहर के रूप में इसकी प्रतिष्ठा, जहां समलैंगिक अधिकारों का कोई रिकॉर्ड नहीं था, एक लंदनवासी के रूप में मुझे ज्यादा पसंद नहीं आई। यह दक्षिण अमेरिका के पागल मेगा-शहर थे, जो पहले से ही मेरी यात्राओं के शहरी मुख्य आकर्षण थे - क्विटो, लीमा, रियो, सैन पाउलो, ब्यूनस आयर्स, सैंटियागो, सभी ऊर्जा, चरित्र और मस्ती से भरे हुए थे - रंगों का एक दंगा और अंतर। जबकि मुझे प्रमुख आस्ट्रेलियाई शहरों का दौरा करने में आनंद आया, (ऑकलैंड, सिडनी और मेलबोर्न विशेष रूप से), वे तुलना में छोटे और वश में लग रहे थे, और मुझे सिंगापुर की भी उम्मीद थी।

सिंगापुर के आकर्षण

शहर की तीन दिनों की खोज मेरे लिए जितना मैंने सोचा था उससे कहीं अधिक लाभदायक अनुभव साबित हुआ।

मुझे शहर की शहरी योजना पसंद आई, जिससे यह सुलभ और नेविगेट करने में आसान हो गया।

मुझे अलग-अलग जातीय क्षेत्र पसंद आए, संकरी गलियों वाले लिटिल इंडिया से लेकर अरब क्वार्टर तक, और इसका जीवंत चाइना टाउन, जहां शहर के मुख्य समलैंगिक स्थल हैं - जिनकी मैंने इतनी हाई प्रोफाइल या इतने बड़े स्तर पर होने की उम्मीद नहीं की थी। उनमें कई प्यारे और फिट एशियाई लड़के हैं!

मुझे बोल्ड आर्किटेक्चर और नई बुनियादी ढांचा परियोजनाएं पसंद आईं - नवनिर्मित (तत्कालीन) मरीना बे सैंड्स से लेकर एस्प्लेनेड थिएटर तक।

मुझे शहर के कई पार्क और बगीचे पसंद हैं, सभी कुशल सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क और कुछ महत्वाकांक्षी नई निर्माण परियोजनाओं जैसे कि हेंडरसन वेव्स पुल और सबसे हाल ही में गार्डन बाय द बाय द्वारा सुपर सुलभ हैं।

हालांकि, ज्यादातर मुझे संस्कृति और परंपरा की एक पूरी दुनिया में अपने कोमल परिचय के लिए सिंगापुर पसंद था, पश्चिम और पूर्व का संलयन जो हर जगह स्पष्ट है - सिंगापुर, चीनी, मलेशियाई और भारतीय की मिश्रित आबादी से मेरा पहला नमूना लेने के लिए एशियाई स्ट्रीट फूड, हिंदू, चीनी और बौद्ध मंदिरों, मस्जिदों और चर्चों की सरणी और यहां तक ​​कि खरीदारी और मॉल के साथ एशियाई जुनून।

यहाँ मेरे कुछ व्यक्तिगत सिंगापुर पर प्रकाश डाला गया है:

  • मरीना खाड़ी की रेत, स्काई गार्डन के साथ पूर्ण - वास्तुकला की सरासर दुस्साहस के लिए
  • एस्प्लेनेड  - खाड़ी के इन थिएटरों में अपने साहसिक वास्तुशिल्प विवरण और प्रमुख शहर कला निवेश के लिए
  • रैफल्स होटल - औपनिवेशिक वैभव के एक दुर्लभ नमूने के लिए। हाल ही में बहाल किया गया, लॉन्ग बार और उसका सिग्नेचर कॉकटेल, सिंगापुर स्लिंग, बरकरार है
  • छोटा भारत - संकरी गलियों, हिंदू मंदिरों और कुछ महान भारतीय रेस्तरांओं की भूलभुलैया के साथ एक प्रामाणिक भारतीय वातावरण।
  • बाग रोड - सभी विश्व स्तरीय खरीदारी के लिए जिनकी आपको कभी भी आवश्यकता हो सकती है.. या ले जा सकते हैं।
  • एशियाई सभ्यता संग्रहालय - पैन-एशियाई संस्कृतियों और परंपराओं के अपने व्यापक और एकीकृत परिप्रेक्ष्य के लिए - एशिया के सांस्कृतिक चमत्कारों का एक महान पहला परिचय है।
  • क्लार्क क्वे - विभिन्न प्रकार के कैफे और रेस्तरां विकल्पों के साथ, नदी के किनारे अच्छी सैर के लिए।
  • हेंडरसन वेव्स ब्रिज, एक और साहसिक वास्तुशिल्प कथन, और व्यावहारिक भी, माउंट फेबर पार्क को हरे, खुले स्थान के 10 किमी दक्षिणी रिज के हिस्से के रूप में, टेलोक ब्लांगाह हिल पार्क से जोड़ता है।

सिंगापुर की उस पहली यात्रा ने एशिया के बारे में और अधिक जानने की प्यास और इच्छा जगाई और मेरे लिए एक पूरी नई जीवन यात्रा की शुरुआत की। एक नई और अलग संस्कृति में प्रवेश करने के उत्साह के साथ-साथ, पश्चिमी-प्रभावित शहर में रहने की परिचित सहजता भी मिली। ऐसे गतिशील और तेजी से बढ़ते एशियाई महानगर में होने की सारी हलचल और उत्साह के साथ, यह एक नशीला और व्यसनी मिश्रण बन गया।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

सिंगापुर में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

अपना दौरा शुरू होने से 24 घंटे पहले निःशुल्क रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से सिंगापुर में पर्यटन का चयन ब्राउज़ करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in सिंगापुर आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें