Bondi Beach

सिडनी में सर्वश्रेष्ठ समलैंगिक समुद्र तट

सिडनी दुनिया के सबसे अच्छे समुद्र तट स्थलों में से एक है

सिडनी में समलैंगिक पर्यटन के लिए एक वैश्विक आकर्षण के केंद्र के रूप में प्रसिद्ध है। शहर हर साल हजारों समलैंगिक यात्रियों को आकर्षित करता है जो विश्व स्तर के समुद्र तटों के कारण आंशिक रूप से अपने ड्रॉ में आते हैं। सिडनी के समुद्र तट ऑस्ट्रेलिया में सबसे अच्छे हैं और शहर में 100 समुद्र तटों का घर होने के कारण इसमें कोई कमी नहीं है।

क्षेत्र के तटीय परिदृश्य के बीच विविधता की एक अविश्वसनीय श्रृंखला है और आप समुद्र तट के वातावरण का भरपूर आनंद ले पाएंगे। तट के साथ हर स्थान अलग-अलग है, छोटे और निजी कोव से लेकर विश्व प्रसिद्ध बौंडी बीच तक। सिडनी के समुद्र तट अंतहीन कार्रवाई और मनोरंजन के साथ-साथ एक हलचल भरे शहर में विश्राम का अवसर प्रदान कर सकते हैं।

सिडनी

सिडनी के सर्वश्रेष्ठ गे बीच

लवली बीच: समलैंगिक यात्रियों के बीच सिडनी के सबसे लोकप्रिय समुद्र तटों में से एक। दो चट्टानी आउटकोप्स के बीच स्थित, क्लोवेल्ली बीच एक छोटा कोव है जिसे स्नॉर्केलिंग और गर्म नीले पानी का आनंद लेने के लिए शहर के सबसे अच्छे स्थानों में से एक माना जाता है। समुद्र तट के परिरक्षित प्रकृति का मतलब है कि समुद्र शांत और शांत है, एक सुरक्षित और शांतिपूर्ण क्षेत्र प्रदान करता है।

समुद्र तट स्थानीय LGBT + समुदाय के लिए एक शांत हैंगआउट है, जो गर्मियों के दौरान अपने छोटे पैमाने पर और समुदाय की भावना से आकर्षित होते हैं। क्लोवेल्ली बीच एक समुद्री जल पूल के लिए घर भी है, जो साल भर की तैराकी के लिए अनुमति देता है। अगर आप कहीं धूप में रहना चाहते हैं तो यह एक सही जगह है।

सिडनी में सर्वश्रेष्ठ न्यूडिस्ट बीच

ओबिलिस्क बीच: यदि शब्द "कपड़े-वैकल्पिक" आपको अच्छे लगते हैं, तो ओबिलिस्क बीच, सिडनी के केवल नग्न समुद्र तटों में से एक और समलैंगिक स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए एक लगातार लोकप्रिय स्थान की जांच करना सुनिश्चित करें। पीटा पथ से और केवल 100 मीटर की लंबाई में, ओबिलिस्क बीच स्ट्रिपिंग के प्रशंसकों के लिए एकदम सही निजी आश्रय है। इस छोटे से समुद्र तट को आबाद करने वाले अनगिनत नग्न लोगों को निहारने के अलावा, ओबिलिस्क के आगंतुक खाड़ी के पार आश्चर्यजनक दृश्यों का आनंद ले सकते हैं।

समुद्र तट की एकांत जगह का मतलब है कि आगंतुकों को पहाड़ी की चोटी पर पार्क करना है और उस तक पहुंचने के लिए उचित दूरी पर चलना है। सीढ़ियों की एक लंबी उड़ान है जो आपको रेत तक ले जाएगी, और जब तक चलना थकाऊ हो सकता है, अंतिम गंतव्य प्रयास के लायक है।

सिडनी में सर्वश्रेष्ठ लेस्बियन बीच

मैकाइवर्स लेडीज़ बाथ: हालांकि अपने आप में कोई समुद्र तट नहीं है, कूगी में मैकाइवर्स लेडीज़ बाथ जीवन के सभी क्षेत्रों की महिलाओं के लिए एक दोस्ताना और सुरक्षित स्थान है। समलैंगिक जोड़ों से लेकर उन महिलाओं तक जिनका धर्म पुरुषों के सामने स्नान करने से मना करता है, आपको यहां आराम करने और आराम करने के लिए एक स्वागत योग्य वातावरण मिलेगा। पास के कूगी बीच पर समुद्र में तैरने से शुरुआत या समापन करें।

सिडनी में सर्वश्रेष्ठ एकांत गे बीच

लिटिल कांगवोंग बीच: छोटे पर्यटकों के लिए हॉटस्पॉट समुद्र तट से दूर स्थित है, लिटिल कांगवोंग समुद्र तट, शांत वातावरण में आराम करने और आराम करने के लिए उपयुक्त स्थान है। समुद्र तट मुख्य कांगवॉन्ग क्षेत्र से परे स्थित है और एक आकर्षक कंक्रीट की सैर द्वारा सुलभ है जो तट के साथ चलता है और क्षेत्र की सुस्वाद हरियाली से घिरा हुआ है। पानी शांत और गर्म है और आस-पास के अन्य गंतव्यों की तुलना में वातावरण काफी हद तक पीछे है। इस अवसर पर, समुद्र तट पर आने वाले आगंतुकों का इलाज आइसक्रीम बोट द्वारा किया जाएगा, जो तट पर आने वाले विभिन्न प्रकार के ताज़ा पेय और मिठाइयाँ बेचता है।

लिटिल कॉन्गॉन्ग एक अनौपचारिक न्यडिस्ट समुद्र तट है, जहां इसकी देखभाल मुक्त खिंचाव और अर्ध-निजी स्थान है। यहां तक ​​कि पीक समर पीरियड्स में, अनस्पॉस्ड कोस्ट का यह छोटा सा पैच शांत रहता है और आप सापेक्ष शांति में धूप सेंकने, और पतली सूई का आनंद ले सकते हैं।

सिडनी में बेस्ट गे क्रूज़िंग बीच

लेडी जेन बीच: साउथ हेड प्रायद्वीप के अंत में स्थित, लेडी जेन एक छोटा समुद्र तट है जो नरम सफेद रेत और एक महान समलैंगिक वातावरण समेटे हुए है। शहर में परिभ्रमण के लिए मुख्य स्थान, लेडी जेन दशकों से पुरुषों की मांग करने वालों के लिए एक केंद्र रहा है और अब लोगों को लेने के लिए सबसे अच्छे क्षेत्रों में से एक के रूप में प्रतिष्ठा है।

समुद्र तट भी एक अनौपचारिक न्यडिस्ट समुद्र तट है और जो लोग इस एलजीबीटी + हेवन में जाते हैं उनमें से अधिकांश कपड़े नहीं पहनने का विकल्प चुनते हैं। समुद्र तट स्पष्ट रूप से समलैंगिक नहीं है और यह भी सीधे आगंतुकों के एक मुट्ठी भर है। बस चेतावनी दी जाए, कुछ पर्यटक नीचे नग्न पुरुषों के द्रव्यमान के लिए समुद्र तट के ऊपर के रास्ते का उपयोग करते हैं, इसलिए यदि आप मुख्य अनुभाग से थोड़ा आगे गलियों के सिर से बचना चाहते हैं।

Bondi Beach

सिडनी में सबसे लोकप्रिय बीच

Bondi Beach: बहुत कम समुद्र तट विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त स्थल बन जाते हैं, और बौंडी उनमें से एक है। ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक देखे जाने वाले आकर्षणों में, समुद्र तट गतिविधि का एक साल का दौर है, जिसमें सर्फर्स, जॉगर्स, पानी के खेल कट्टरपंथी और धूप सेंकने वाले सभी ढलते हुए सफेद रेत के इस विस्तृत खंड में आते हैं। समुद्र तट के पीछे प्रशस्त सैरगाह को बार, कैफे और रेस्तरां से भरा हुआ है ताकि आप कभी भी महान भोजन और पेय से दूर न हों।

जब भी समुद्र तट सिडनी में सभी के साथ लोकप्रिय है, यह एक बड़े LGBT + भीड़ को आकर्षित करता है। बोंडी बीच एक सांस्कृतिक स्थल है और इसे अनगिनत टीवी शो और फिल्मों में चित्रित किया गया है, अपनी नज़र बनाए रखें और आप बस एक प्रतिष्ठित बॉन्डी लाइफगार्ड को देख सकते हैं।

सिडनी में सर्वश्रेष्ठ हिडन जेम बीच

लाल पत्ता समुद्र तट: स्थानीय लोगों का पसंदीदा लेकिन यात्रियों और पर्यटकों द्वारा अक्सर इसे अनदेखा कर दिया जाता है, रेड लीफ बीच इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए एक एकांत और अल्पज्ञात रहस्य है। आपको यहां हमेशा समलैंगिकों की एक छोटी भीड़ मिलेगी। यह वूल्लाहरा काउंसिल चैंबर्स के पीछे कुछ सीढ़ियों द्वारा पहुंचा जा सकता है। यह समुद्र तट अपने शांत वातावरण और संलग्न तैराकी क्षेत्र के कारण स्थानीय लोगों के बीच इतना लोकप्रिय है, जो सुरक्षित और शार्क-मुक्त तैराकी के लिए उपयुक्त है।

समुद्र तट के शीर्ष पर एक छोटा कैफे है जो बंदरगाह के पार शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है और ताज़गी और नाश्ते की एक प्रभावशाली श्रेणी परोसता है। समुद्र तट नौकायन और अन्य वाटरस्पोर्ट्स गतिविधियों के लिए एक लोकप्रिय स्थान है। उपकरण पास की सुविधाओं से किराए पर लिया जा सकता है।

तमारामा बीच सिडनी

सिडनी में सबसे दर्शनीय समुद्र तट

तमारामा बीच: व्यस्त बौंडी से कोने के चारों ओर, तमारामा बीच सिडनी के शहर के शोर और अराजकता और शहर के अधिक लोकप्रिय समुद्र तटों से हटा दिया गया है। शहर के सबसे कम भीड़ वाले समुद्र तटों में से एक, तामारामा यकीनन सिडनी के तटीय वातावरण का सबसे सुंदर है और आगंतुक खाड़ी में सांस लेने के दृश्यों का आनंद ले सकते हैं।

समुद्र तट भी दोस्तों के समूहों के लिए एक बढ़िया विकल्प है क्योंकि प्रतिबंधों को रोकने के लिए बीबीक्यू और छोटे निहित आग यहां मौजूद नहीं हैं, जो शाम की सभा या पिकनिक के लिए एकदम सही जगह है। चेतावनी दी जाए कि यहां समुद्र खतरनाक और हिंसक हो सकता है और उथले क्षेत्रों में भी करंट आम है, क्योंकि इस तरह के आगंतुकों को सलाह दी जाती है कि वे तब तक पानी से बाहर रहें जब तक कि लाइफगार्ड ड्यूटी पर न हों।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

सिडनी में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से सिडनी में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in सिडनी आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें