सिडनी वर्ल्डप्राइड 2023 के लिए एक पूर्ण गाइड

सिडनी वर्ल्डप्राइड 2023 के लिए एक पूर्ण गाइड

 

एलजीबीटीक्यू+ सिडनी

 

एक आधुनिक, महानगरीय शहर लें, साल भर धूप में जोड़ें और इसे दुनिया के कुछ बेहतरीन समलैंगिक नाइटलाइफ़ के साथ मिलाएं, और आपके पास क्या है? उत्तर सरल है; सिडनी।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर LGBTQ+ संस्कृति के केंद्र के रूप में पहचाने जाने वाले, न्यू साउथ वेल्स की धूप में डूबी राजधानी ने लंबे समय से एक बड़े और दृश्यमान समलैंगिक समुदाय का दावा किया है जो हाल के वर्षों में अपने स्वदेशी सदस्यों के अनुभवों और चिंताओं को केंद्र में रखने के प्रयासों में लहरें पैदा कर रहा है।

संपूर्ण रूप से, ऑस्ट्रेलिया को अक्सर दुनिया के सबसे समलैंगिक-मित्र देशों में से एक माना जाता है, जिसमें उन्नत भेदभाव-विरोधी कानून और समान-लिंग विवाह और गोद लेने के प्रति खुले दृष्टिकोण हैं। सिडनी अलग नहीं है, और समलैंगिक यात्रियों को इस प्रभावशाली विविध शहर में जहां कहीं भी उद्यम करते हैं, गले लगाने और स्वीकार करने की उम्मीद कर सकते हैं। इस उदार उदारवाद के बावजूद, डार्लिंगहर्स्ट का पड़ोस निस्संदेह LGBTQ+ संस्कृति का केंद्र है, और इस वैकल्पिक परिक्षेत्र में समलैंगिक बार, क्लब और होटलों की अधिकता पाई जा सकती है।

बेशक, सिडनी की सुंदरता इस अद्वितीय शहरी फैलाव के चारों ओर विश्व प्रसिद्ध समुद्र तटों के किनारे के हलचल सर्कुलर कुंजी की चिकना सड़कों की निकटता है। क्लोवेली बीच की एकांत गोपनीयता से लेकर ओबिलिस्क बीच की कपड़ों की वैकल्पिक नीति तक, आपकी रुचियों की परवाह किए बिना आराम करने के लिए कहीं है। हालांकि, सिडनी की कोई भी यात्रा आइकॉनिक बौंडी बीच पर बिताई एक दोपहर के बिना पूरी नहीं होगी, जिसका उत्तरी छोर लंबे समय से समलैंगिक सनबाथर्स, तैराकों और देखने वालों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य रहा है।

 

सिडनी वर्ल्डप्राइड 2023

 

इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि शहर को वर्ल्डप्राइड 2023 के लिए मेजबान के रूप में चुना गया है, जो सिडनी को इतना शानदार LGBTQ+ गंतव्य बनाने वाली हर चीज का एक संपूर्ण उत्सव होने का वादा करता है। 17 फरवरी से 5 मार्च तक होने वाला यह आयोजन दो सप्ताह तक चलेगा और इसमें लाइव एंड प्राउड: द ऑफिशियल सिडनी वर्ल्डप्राइड ओपनिंग कॉन्सर्ट सहित कई अपरिहार्य कार्यक्रम शामिल होंगे, जिसमें अन्य कलाकारों के अलावा, काइली मिनोग स्वागत करने के लिए मंच पर उतरेंगी। दुनिया भर से वर्ल्डप्राइड के प्रतिभागी। सिडनी वर्ल्डप्राइड 2023 के दौरान होने वाले अन्य कार्यक्रम LGBTQ+ समुदाय के असंख्य स्वादों को पूरा करेंगे, जो दंगाई लहरों और संस्कृति-केंद्रित कार्यशालाओं और वार्ताओं का एक संतोषजनक संतुलित मिश्रण प्रदान करेगा।

पिछला वर्ल्डप्राइड्स लगातार सफल रहा है और सिडनी का आयोजन भी इसी तरह उत्साहजनक होने के लिए आकार ले रहा है। हेडलाइनरों की घोषणा जारी है और समूचे सिडनी के क्वियर स्थल पहले से ही अपने स्वयं के वर्ल्डप्राइड कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में समकालीन LGBTQ+ संस्कृति को आकार देने में स्वदेशी लोगों की भूमिका पर विशेष ध्यान देने के साथ, WorldPride 2023 अभी तक WorldPride का सबसे समावेशी पुनरावृत्ति होने का वादा करता है।

अपनी यात्रा के लिए आवास पर संकोच न करें- सिडनी वर्ल्डप्राइड 2023 में रुचि की मात्रा का मतलब है कि सबसे अधिक मांग वाले कई होटल पहले से ही क्षमता तक पहुंच रहे हैं। TravelGay वर्ल्डप्राइड के सबसे सुगम और सबसे व्यापक अनुभव की गारंटी के लिए पैकेज और यात्रा कार्यक्रम की एक श्रृंखला की पेशकश करने के लिए कार्यक्रम के साथ काम कर रहा है।

 

सिडनी के लिए हो रही है

 

दक्षिणी गोलार्ध में अंतरराष्ट्रीय यात्रा का केंद्र होने के नाते, सिडनी दुनिया भर से आगंतुकों को प्राप्त करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित है- जिनमें से अधिकांश सिडनी हवाई अड्डे पर आते हैं।

उन लोगों के लिए जो उचित रूप से शानदार फैशन में सिडनी वर्ल्डप्राइड तक पहुंचना चाहते हैं, क्वांटास वर्ल्डप्राइड फ्लाइट निस्संदेह अंतिम विकल्प है। लॉस एंजिल्स से सीधे सिडनी की यात्रा करते हुए, यह विशेष उड़ान समावेशी रूप से अनन्य सुविधाओं और अतिरिक्त के साथ वर्ल्डप्राइड की जीवंतता का सही परिचय होगी। 'इंद्रधनुष रू' पजामा से लेकर ऑस्ट्रेलियाई शेफ नील पैरी द्वारा क्यूरेट किए गए बेस्पोक मेनू तक, यह एक ऐसी यात्रा है जो वास्तव में इसके गंतव्य को दर्शाती है। मज़ा शुरू होता है इससे पहले कि पहियों को जमीन से भी दूर किया जाता है, ऑस्ट्रेलिया के हास्य अभिनेता जोएल क्रीसी द्वारा पूर्व-उड़ान मनोरंजन के साथ क्वांटास लॉस एंजिल्स फर्स्ट लाउंज में हो रहा है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

सिडनी में सर्वश्रेष्ठ यात्राएँ

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से सिडनी में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in सिडनी आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें