LGBT + टूर सैंटियागो

सैंटियागो में करने के लिए चीजें

चिली की जीवंत राजधानी शहर की खोज करें

40% चिली के सभी लोगों को सैंटियागो घर बुलाने के साथ, यह वास्तव में कोई दूसरा शहर नहीं है। एंडीज़, सैंटियागो के बीच में स्थित कॉस्मोपॉलिटन रहने का एक केंद्र संस्कृति, पाक साहसिक और प्राकृतिक सुंदरता से भरा हुआ है। शहर अविश्वसनीय रूप से अंतरराष्ट्रीय है और वित्त, राजनीति और सांस्कृतिक निर्यात के लिए एक क्षेत्रीय राजधानी है। रात की जगमगाहट और अलग-अलग स्थानीय पड़ोस, सैंटियागो को एक उदार अभी तक परिष्कृत वातावरण देते हैं।

सैंटियागो इतना भाग्यशाली है कि उसके पास एक बड़ा और विविध समलैंगिक दृश्य है जो मुख्य रूप से शहर के बोहेमियन जिले - बेलाविस्टा पड़ोस के आसपास केंद्रित है। चिली ने देश में एलजीबीटी+ लोगों को प्रदान की जाने वाली गुणवत्ता और अधिकारों में तेजी से और नाटकीय प्रगति देखी है और यह लगातार बढ़ते समलैंगिक दृश्य के साथ मिलकर सैंटियागो को दक्षिण अमेरिका में सबसे रोमांचक समलैंगिक यात्रा स्थलों में से एक बनाता है।

LGBT + टूर सैंटियागो

सैंटियागो में समलैंगिक बार

सैंटियागो में अधिकांश समलैंगिक बार और क्लब शहर के एक विचित्र और नुकीले भाग बेलाविस्टा में पाए जा सकते हैं। बेल्लाविस्टा में समलैंगिक स्थानों के लिए मुख्य सड़क बॉम्बरो नुनेज़ है। गली का एक मुख्य आकर्षण है Dionisio, एक जीवंत समलैंगिक बार जो स्थानीय लोगों के बीच पसंदीदा है और मिश्रित भीड़ में आकर्षित होता है। डायोनिसियो की प्रमुख महिमा ड्रैग क्वीन्स का रिवॉल्विंग रोस्टर है, जो रात में प्रदर्शन करती हैं और कई प्रकार के कॉमेडिक शो प्रदर्शित करती हैं।

चार मंजिला तहखाने में स्थित है, इल्लुमिनाति एक जीवंत और ऊर्जावान समलैंगिक क्लब है जो स्थानीय समुदाय के लिए एक लोकप्रिय हैंगआउट है। क्लब में एक जोरदार और गर्व का माहौल है और एलजीबीटी + स्पेक्ट्रम के मेहमानों का स्वागत करता है। स्वादिष्ट पेय, औद्योगिक सजावट और महान थीम पर आधारित कार्यक्रम, इलुमिनाटी को स्थानीय समलैंगिक जीवन शैली के सबसे अविश्वसनीय जुड़नार में से एक बनाते हैं।

दक्षिण अमेरिका के सबसे पुराने समलैंगिक डिस्को को देखे बिना सैंटियागो की यात्रा पूरी नहीं होगी - जलूस। 1979 के बाद से, क्लब ने शहर की LGBT + आबादी के लिए एक सुरक्षित और समावेशी स्थान प्रदान किया है ताकि वे ढीले और आनंद ले सकें। अंधेरे लकड़ी के अंदरूनी हिस्सों के साथ, फॉस्टो एक पुराने जमाने के सज्जन के क्लब की याद दिलाता है और नियमित रूप से बड़ी और जीवंत भीड़ को देखता है।

Bellavista

बेलाविस्टा न केवल अपने समलैंगिक दृश्य के लिए जाना जाता है, यह सैंटियागो के सबसे नुकीले और बोहेमियन जिलों में से एक भी है। यह क्षेत्र छोटी गलियों और विशाल हस्तशिल्प और रचनात्मक बुटीक के साथ आबादी वाली विशाल सड़कों का विशाल विस्तार है। बेलाविस्टा में रचनात्मकता और समुदाय का माहौल महसूस किया जा सकता है और यहां की मजबूत एलजीबीटी + आबादी इसकी पुष्टि करती है। समलैंगिक क्लबों और बारों की छींटाकशी के बीच, एलजीबीटी + सामुदायिक केंद्रों और स्थानों का एक छोटा चयन भी है।

शहर में कला की एक राजधानी के रूप में इसकी प्रतिष्ठा को देखते हुए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि बेलाविस्टा व्यक्तिगत रूप से दस्तकारी सामान और कलाकृतियों को बेचने वाले कई बाजारों और व्यापारी क्षेत्रों का घर है। एवेनिडा बेलाविस्टा पड़ोस की ज्वैलरी का क्वार्टर है और यहीं पर आपको विशेष रूप से लैपिस लाजुली में बेहतरीन धातुओं और रत्नों के बेहतरीन स्थानीय रूप से बनाए गए टुकड़े मिलेंगे।

स्काई कोस्टानेरा

एक ग्रे कंक्रीट स्काईलाइन से ऊपर उठना और उसके पीछे पर्वत श्रृंखलाओं के विपरीत एक स्टार्क का निर्माण करना, स्काई कोस्टानेरा दक्षिण अमेरिका में दूसरी सबसे ऊंची इमारत और दक्षिणी गोलार्ध में चौथी सबसे ऊंची इमारत है। टॉवर एक अवलोकन डेक का घर है जो आगंतुकों को सैंटियागो के सबसे विस्मयकारी विचारों में से कुछ देता है, खासकर सूर्यास्त के दौरान जब पूरा शहर नारंगी चमकता है।

360-डिग्री अवलोकन डेक अक्सर सांस्कृतिक और कलात्मक घटनाओं की मेजबानी करता है इसलिए आमतौर पर कुछ चल रहा है, और इमारत की लिफ्ट सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक चलती है। टॉवर का दौरा करने का सबसे अच्छा समय सर्दियों की महीनों की शुरुआत में शाम को होता है, जब हवा कुरकुरी होती है और कोई भी स्मॉग नहीं होगा।

सैंटियागो · बार्स

काजोन डेल माईपो

विशाल काजोन डेल Maipo कण्ठ के सामने खड़े होना एक विनम्र, प्रेरणादायक और सुंदर अनुभव होने की गारंटी है। विस्तारक और तेजस्वी घाटी संतागियनों के बीच एक लोकप्रिय स्थान है, जो बाहरी और एड्रेनालाईन गतिविधियों की एक श्रृंखला का आनंद लेने के लिए सप्ताहांत पर यहां आते हैं। गर्मियों में, राफ्टिंग और कयाकिंग लोकप्रिय विकल्प हैं, जबकि सर्दियों में लंबी पैदल यात्रा और स्कीइंग अधिक पसंदीदा हैं।

कण्ठ सैंटियागो के डाउनटाउन क्षेत्र से सिर्फ 15 किमी दूर स्थित है और काजोन डेल माईपो की शुरुआत का प्रतीक है। हाल के वर्षों में इस चमत्कारिक घाटी की पहाड़ियों में कई माइक्रोब्रैरीज़ और एक बड़ी वाइनरी उग आई है, और इस तरह, यह क्षेत्र संस्कृति, भोजन और रोमांच की राजधानी के रूप में पर्यटकों के बीच तेजी से उल्लेखनीय प्रतिष्ठा बढ़ा रहा है।

सेरो सांता लूसिया

यदि आप शहर सैंटियागो की हलचल से बच रहे हैं, तो एक 15 मिलियन वर्षीय ज्वालामुखी की पहाड़ी पर बने एक आकर्षक पार्क, सेरो सांता लूसिया पर जाएं। पार्क एक उच्च ऊंचाई पर स्थित है और यह एक अद्वितीय स्थान बनाता है, और एक आरामदायक और प्रेरणादायक हरी जगह बनाने के लिए मैदान को पूरी तरह से मैनीक्योर किया गया है। अलंकृत सीढ़ी और रास्ते एक लुभावनी अवलोकन बिंदु पर समापन तक पहाड़ी पर अपना रास्ता बना लेते हैं जो सैंटियागो के कभी विकसित होने वाले क्षितिज पर अधिक शानदार दृश्य प्रदान करता है।

सेरो सांता लूसिया, हिडाल्गो कैसल का घर भी है, जो 19 वीं शताब्दी की एक संरचना है, जो शहर की सुरक्षा के लिए किले के रूप में कार्य करने के मूल उद्देश्य से निर्मित है। इमारत 20 वीं शताब्दी के अंत में पुनर्निर्मित की गई थी और अब यह सैंटियागो में सबसे प्रसिद्ध संरक्षित विरासत स्थलों में से एक है, और एक यात्रा के लायक है।

वैले नेवाडो

अविश्वसनीय वेले नेवाडो की यात्रा के बिना सैंटियागो की यात्रा आमिस होगी। यह दक्षिण अमेरिका में सबसे बड़े स्की रिसॉर्ट में से एक है और यह सैंटियागो से सिर्फ 90 मिनट की ड्राइव पर स्थित है, यह एक यात्रा गंतव्य है। स्कीयर, स्नोबोर्डर्स और सभी क्षमता के रोमांच चाहने वालों को वैले नेवाडो में एक सुखद और अनूठा अनुभव मिलेगा। बर्फीले एंडीज में स्थित, रिसॉर्ट दुनिया की सबसे लंबी पर्वत श्रृंखला के निर्बाध दृश्य प्राप्त करने के लिए एक शानदार जगह है।

यदि बर्फ के खेल आपकी चीज नहीं हैं, तो चिंता न करें, क्योंकि वेले नेवाडो कई रेस्तरां, बार और कैफे का घर है, जो कॉकटेल को घूंटने और तेजस्वी विस्टा की सराहना करने के लिए सही स्थानों के रूप में काम करते हैं। गर्मियों में क्षेत्र हाइकर्स, बाइकर्स और जॉगर्स के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है, क्योंकि बर्फ एक नाटकीय और पूरी तरह से अद्वितीय प्राकृतिक परिदृश्य को प्रकट करने के लिए पिघला देता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

सैंटियागो में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

सैंटियागो में हमारे दौरे शुरू होने से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in सेंटिआगो आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें