गोल्डन गेट पार्क

सैन फ्रांसिस्को में करने के लिए चीजें

सिलिकॉन वैली और कास्त्रो के घर की खोज करें

सैन फ्रांसिस्को अमेरिका के सबसे रोमांचक शहरों में से एक है। इसकी अर्थव्यवस्था में हाल के वर्षों में उछाल आया है, जो सिलिकॉन वैली की विशाल संपत्ति से प्रेरित है। प्रमुख टेक कंपनियों का मुख्यालय यहां है, कुछ अपवादों के साथ। पृथ्वी पर कुछ सबसे महत्वाकांक्षी और अत्यधिक भुगतान करने वाले लोग सैन फ्रांसिस्को आ गए हैं। सैन फ्रांसिस्को में होना दुनिया के केंद्र में होने जैसा महसूस कर सकता है।

यह सांस्कृतिक आकर्षणों और कई बेहतरीन रेस्तरांओं से भरा हुआ है। कास्त्रो जिला निश्चित रूप से अमेरिका का सबसे प्रसिद्ध समलैंगिकता है। सैन फ्रांसिस्को एक ऐसा शहर है जिसे आपको जीवन में कम से कम एक बार अनुभव करने की आवश्यकता है।

सैन फ़्रांसिस्को

गोल्डन गेट ब्रिज

गोल्डन गेट ब्रिज प्रशांत महासागर और सैन फ्रांसिस्को के बीच जलडमरूमध्य को जोड़ने वाला एक सस्पेंशन ब्रिज है। यह 1937 में खुला और यह अगले तीन दशकों तक दुनिया का सबसे लंबा सस्पेंशन ब्रिज बना रहा। यह इंजीनियरिंग का एक प्रमुख समय था जब अमेरिकी अर्थव्यवस्था अपने यूरोपीय समकक्षों से आगे बढ़ रही थी। नई दुनिया पुरानी दुनिया को ग्रहण करने वाली थी।

आप एक कार किराए पर ले सकते हैं और उस पर ड्राइव कर सकते हैं। जैसा कि सैन फ्रांसिस्को में कार चलाना महंगा हो सकता है, आप गोल्डन गेट ब्रिज पर बस लेने पर विचार कर सकते हैं। यह कई अमेरिकी फिल्मों में चित्रित किया गया है, गाने का उल्लेख करने के लिए नहीं। गोल्डन गेट ब्रिज कैलिफोर्निया के प्रतिष्ठित स्थलों में से एक है। यह दुनिया में सबसे सौंदर्यवादी मनभावन पुलों में से एक माना जाता है।

गोल्डन गेट पार्क

गोल्डन गेट पार्क

गोल्डन गेट पार्क में प्रवेश नि:शुल्क है, जो इसे ऐसे शहर में एक आकर्षक संभावना बनाता है जहां पैसा इतनी दूर तक नहीं जाता है। यह देखने लायक दिलचस्प आकर्षणों से भरपूर है। आप यहां लंबा समय बिता सकते हैं - यह 1,000 एकड़ से अधिक का है। जापानी चाय बागान, बॉटनिकल गार्डन के चारों ओर टहलें और पैदल यात्रा करें - यदि मूड आपको ले जाए - स्ट्रॉबेरी हिल्स तक। यह एक बहुत ही सुंदर पार्क है जिसमें फोटो खींचने के पर्याप्त अवसर हैं। आपको कॉफ़ी पीने के लिए भी बहुत सारी जगहें मिलेंगी।

पार्क में संग्रहालय हैं जो देखने लायक हैं, विशेष रूप से इतिहास प्रेमियों के लिए। कोलम्बियाई से लेकर इंडोनेशिया के खजाने तक, डे यंग म्यूजियम में हजारों कलाकृतियां हैं। गोल्डन गेट पार्क में मुख्य आकर्षण कैलिफोर्निया एकेडमी ऑफ साइंसेज है।

विज्ञान के कैलिफोर्निया अकादमी

सैन फ्रांसिस्को में सबसे अधिक दौरा किया गया संग्रहालय, यह अमेरिका में सबसे महत्वपूर्ण विज्ञान संग्रहालयों में से एक है। यह वास्तव में विज्ञान के विभिन्न पहलुओं को कवर करने वाले चार संग्रहालय हैं। वहाँ स्टीनहार्ट एक्वेरियम, मॉरिसन प्लैनेटेरियम, ओशर रेनफॉरेस्ट और किमबॉल प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय है। आपकी रुचि के क्षेत्रों के आधार पर, आप संग्रहालय के एक विशेष भाग पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। वहाँ निर्देशित पर्यटन आप शामिल हो सकते हैं। आपको एक्वेरियम में 900 से अधिक प्रजातियां मिलेंगी, जिनमें टॉर्च मछली जैसी विदेशी जीव शामिल हैं।

सैन फ्रांसिस्को के समलैंगिक दृश्य का अन्वेषण करें

सैन फ्रांसिस्को दुनिया के बेहतरीन समलैंगिक दृश्यों में से एक है। 1970 के दशक तक, कास्त्रो जिला समलैंगिक अमेरिका का दिल था। वीमर बर्लिन के बाद से किसी अन्य शहर में इतना बड़ा और गतिशील समलैंगिक दृश्य नहीं था। इसने छाया से LGBT + अमेरिकियों के उभरने का प्रतिनिधित्व किया। स्टोनवेल विद्रोह और पहले प्राइड मार्च ने समलैंगिक मुक्ति आंदोलन शुरू किया।

आज भी कास्त्रो जिला समलैंगिक सलाखों से भरा पड़ा है। यह पार्टी करने के लिए एक शानदार जगह है। सैन फ्रांसिस्को इन दिनों सिलिकॉन वैली के घर के रूप में अधिक प्रसिद्ध है। हम जिस दुनिया में रहते हैं वहां के टेक दिग्गज दुनिया को आकार देते हैं और उनमें से कई इसे सैन फ्रांसिस्को में अपने मुख्यालय से करते हैं। लेकिन अगर आपने अमेरिकियों से 1970 के दशक में पूछा कि जब वे सैन फ्रांसिस्को के बारे में सोचते थे, तो उनके दिमाग में क्या था, उन्होंने शायद "दयालु समलैंगिक" कहा होगा। विस्तार में पढ़ें: ए गे गाइड टू द कास्ट्रो

सैन फ़्रांसिस्को

मछुवारे का घाट

सैन फ्रांसिस्को में घूमने लायक सबसे आकर्षक जिलों में से एक है मछुआरे का घाट। यह एक तटवर्ती समुदाय है जहां घूमने के लिए कई रेस्तरां हैं। कई लोग समुद्री भोजन की ओर उन्मुख हैं। आपको यहां कुछ हार्दिक अमेरिकी आरामदायक भोजन मिलेगा। पियर 39 पर टहलें - तस्वीरों के लिए एक अच्छी जगह। यहां खोजने के लिए जिज्ञासाओं के कई संग्रहालय भी हैं।

अलकतरा द्वीप

अलकतरा द्वीप

जेम्स बॉन्ड की कुछ फिल्म ए व्यू टू ए किल को मछुआरे के घाट के आसपास शूट किया गया था। एक बहुत ही जेम्स बॉन्ड-वाई स्पिरिट में, आप कभी भी रहस्यमय अलकाट्राज़ द्वीप की यात्रा कर सकते हैं। 1933 और 1963 के बीच, यह अमेरिका के कुछ सबसे बुरे बदमाशों के लिए एक चट्टानी द्वीप जेल के रूप में सेवा करता था। इस निषिद्ध पर बैन, अकेला द्वीप मतलब वहाँ वास्तव में कोई बच नहीं था। आप इसे आज यात्रा कर सकते हैं, पूर्व जेल की कोशिकाओं का पता लगा सकते हैं और आश्चर्य कर सकते हैं कि अल्काट्राज पर धमाका करने के लिए यह कैसा होगा।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

सैन फ्रांसिस्को में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

सैन फ्रांसिस्को में अपने दौरे से 24 घंटे पहले मुफ्त रद्दीकरण के साथ हमारे भागीदारों से पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in सैन फ्रांसिस्को आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें