2016 में यूरोपीय गे स्की वीक

2016 में यूरोपीय गे स्की वीक

पिछले एक दशक में समलैंगिक स्की सप्ताह लोकप्रियता में बढ़े हैं। वे बर्फ और दृश्य के संयोजन की पेशकश करते हैं जो आपको स्की रिसॉर्ट में वर्ष के किसी अन्य समय में नहीं मिलेगा।

हमारा अनुमान है कि यूरोप में हर साल लगभग एक लाख समलैंगिक लोग स्कीइंग करते हैं। पिछले एक दशक में, समलैंगिक स्की वीक आयोजकों की बढ़ती संख्या ने स्की, एप्रेज़-स्की सोशलाइज़िंग और लेट-नाइट पार्टियों के संयोजन की पेशकश करते हुए इस बाजार में टैप किया है।

2016 में यूरोप में मुख्य समलैंगिक स्की सप्ताहों के बारे में आपको जो कुछ जानने की आवश्यकता है, उसका हमारा सारांश यहां दिया गया है।

 

कौन जा रहा है?

 

गे स्की सप्ताह 20 के दशक के मध्य से लेकर 60+ तक के लोगों को व्यापक रूप से आकर्षित करते हैं।

 

उम्मीद करने के लिए क्या?

 

स्वागत पार्टी - प्रतिभा को निखारने और नए दोस्त बनाने का आपका पहला मौका।

दैनिक Après- स्की - आयोजकों ने स्की-ऑन मीट की मेजबानी की, जो शाम 4 बजे के आसपास व्यस्त हो जाती है। ये बहुत लोकप्रिय हैं और सामाजिककरण के लिए एक शानदार जगह है।

रात्रि पार्टियाँ - आयोजक बड़े क्लब नामों को बढ़ावा देते हैं, लेकिन पार्टियों को आम तौर पर छोटे डांस फ्लोर (अल्पाइन रिसॉर्ट्स के लिए विशिष्ट) के साथ छोटे स्थानों में आयोजित किया जाता है। इवेंट पास धारकों को मुफ्त प्रवेश और आमतौर पर एक मुफ्त कॉकटेल मिलता है। बाद के पेय के लिए बार की कीमतें महंगी हैं। आप कितने दलों में जाते हैं, यह निर्धारित किया जाएगा कि आपका स्कीइंग दिवस आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। सुबह 9 बजे ढलान मारने के साथ शुरुआती घंटों में बिस्तर पर जाना पूरी तरह से संगत नहीं है।

घंटे के बाद - यूरोपियन गे स्की वीक और यूरोपियन स्नो प्राइड दोनों ही देर रात तक चलने वाली पार्टियों की व्यवस्था करते हैं जो लगभग 4 बजे तक खुली रहती हैं।

पूल पार्टी - यूरोपीय गे स्की सप्ताह और यूरोपीय स्नो प्राइड सप्ताह दोनों का मुख्य आकर्षण पूल पार्टियाँ हैं। शाम के आरंभ में होने वाले इन आयोजनों की क्षमता सीमित होती है और ये हमेशा बिक जाते हैं (यह एकमात्र ऐसा आयोजन है जिसमें आपको सभी को प्रत्यक्ष रूप से देखने की गारंटी होती है)। पहले से टिकट बुक कर लें अन्यथा संभवतः आपको प्रवेश नहीं मिलेगा।

अन्य गतिविधियों -  ऑर्गेनाइज़र ने डिनर पार्टियों, रात के समय के अवरोही, फिल्म प्रदर्शन आदि की मेजबानी की, आमतौर पर अच्छी तरह से भाग लिया और मज़ा किया।

यूरोपीय गे स्की वीक में स्की पार्टी के बाद

 

लागत

 

स्कीइंग एक महंगा खेल है। एक पहाड़ पर पार्टियों के एक सप्ताह का आयोजन बहुत सारा पैसा खर्च करता है, भी। इसलिए, समझदारी से, समलैंगिक स्की सप्ताह में भाग लेना कभी सस्ता नहीं होगा। एक ईवेंट पास के लिए एक स्की अवकाश (आवास, परिवहन, लिफ्ट पास, उपकरण किराया, बीमा) बजट की सामान्य लागत के अलावा, पूल पार्टी टिकट और बहुत सारे महंगे पेय।

 

मुझे जाना चाहिए?

 

समलैंगिक स्की सप्ताह उन लोगों के लिए बहुत मज़ेदार हैं जो स्की को पसंद करते हैं, समान माप में सामाजिकता और पार्टी करते हैं।

हार्डकोर स्कीयर जो सिर्फ ढलान पर अधिकतम समय चाहते हैं, वे शायद खुद को एसेस-स्की मीट-अप में भाग लेंगे, इसलिए दो बार सोचना चाह सकते हैं।

नीचे दिखाए गए सभी आयोजनों में पूरी तरह से शुरुआती लोगों के लिए अच्छी व्यवस्था की जाती है, हालांकि यह ध्यान देने योग्य है कि समूह स्की कक्षाएं आमतौर पर सुबह 9:30 बजे शुरू होती हैं, इसलिए आप देर तक जागना नहीं चाहेंगे। आयोजन से पहले स्थानीय सूखी स्की ढलान पर कुछ सबक लेने से बहुत फर्क पड़ेगा।

2016 के लिए गे स्की वीक विकल्प

 

यूरोपीय गे स्काई वीक

 

कब: 19 - 26 मार्च 2016

कहा पे: अवोरियाज़, फ्रांस (पोर्ट्स डू सोइल स्की क्षेत्र)

रिज़ॉर्ट की ऊँचाई: 1800m  स्की क्षेत्र की अधिकतम ऊंचाई: 2460m

स्कीइंग: अवोरियाज़ रिसॉर्ट अच्छी ऊंचाई पर स्थित है, लेकिन ढलान बहुत अधिक ऊंची नहीं है। हालाँकि, रिज़ॉर्ट में बर्फबारी का रिकॉर्ड अच्छा है और यह पोर्ट्स ड्यू सोलेल के केंद्र में है, जो एक स्की क्षेत्र है जिसमें लगभग 650 किमी के चिह्नित पिस्ट हैं, जो 14 घाटियों में फैला हुआ है। अधिकांश होटल स्की-इन/स्की-आउट हैं।

कार्यक्रम: एक प्रभावशाली दैनिक एप्रेस स्की पार्टी, ग्रिंडर वेलकम पार्टी, क्रेज़ीवोर्स, बियरपिट, रिवॉल्वर, बियॉन्ड और द विग पार्टी और सप्ताह की मुख्य पार्टी - द स्नोबॉल के संयोजन में पार्टियाँ। हर रात 1 बजे से सुबह 4 बजे तक आफ्टर आवर्स पार्टी होती है।

बिकने वाली "पंप" पूल पार्टी एक्वारियाज़ इनडोर वॉटर पार्क में आयोजित की जाती है, जिसमें यूके के डीजे एलन टर्नर शामिल होते हैं। इवेंट पास धारक अतिरिक्त 18€ में पूल पार्टी के अग्रिम टिकट खरीद सकते हैं। पास धारकों को हर पार्टी में मुफ्त स्वागत शॉट या आधी कीमत पर पेय, स्की किराये पर विभिन्न छूट, लिफ्ट पास आदि मिलते हैं।

स्थानांतरण: आयोजक जिनेवा हवाई अड्डे (शुल्क के लिए) से कोच स्थानांतरण की पेशकश करते हैं। यदि आप कार किराए पर लेते हैं और ड्राइव करते हैं, तो गांव के बाहर एक सुरक्षित भूमिगत पार्किंग स्थल को प्री-बुक करना आवश्यक है क्योंकि एवोरियाज़ स्वयं कार-रहित है।

आवास: आयोजक आवास विकल्पों की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं, या आप अपने होटल या अपार्टमेंट को स्वयं बुक कर सकते हैं। एकल के लिए साझा आवास पैकेज उपलब्ध हैं। Avoriaz के अधिकांश होटल स्की-इन / स्की-आउट हैं।

वेबसाइट | फेसबुक

एवोरियाज़ फ्रांस का दृश्य

 

यूरोपीय स्नो प्राइड

 

कब: 12 - 19 मार्च 2016

कहा पे: टिग्नेस, फ्रांस (एस्पेस किली / थ्री वैलेसीस स्की क्षेत्र)

रिज़ॉर्ट की ऊँचाई: 2100m  स्की क्षेत्र की अधिकतम ऊंचाई: 3450m.

स्कीइंग: एस्पेस किली में 300 किमी के लेग बर्निंग पिस्तों के साथ उत्कृष्ट शक्ति और ग्लेशियर स्कीइंग सहित कई प्रकार के इलाके हैं। यह ऊंचाई वाला रिजॉर्ट और स्की क्षेत्र मार्च के लिए बहुत बर्फ-निश्चित है। थ्री वाल्लेस लिफ्ट पास एक अविश्वसनीय 1,325 किमी पिस्तों और एक उत्कृष्ट लिफ्ट नेटवर्क तक पहुंच प्रदान करता है।

कार्यक्रम: "यूरोप का सबसे बड़ा समलैंगिक स्की सप्ताह" होने का दावा किया गया है, हालांकि 2015 में प्रतिभागियों की संख्या का खुलासा नहीं किया गया था। सप्ताह की शुरुआत एक स्वागत योग्य कॉकटेल और बुफ़े पार्टी के साथ होती है (फिंगर फ़ूड के लिए थोड़ी परेशानी होती है)। पास धारकों को दैनिक एप्रेस स्की मीट-अप (इस वर्ष शैले डू बोलिन आयोजित किया जाएगा - एक उत्कृष्ट सन टैरेस वाला रेस्तरां बार, जो टिग्नेस वैल क्लैरट के ठीक बाहर, बोलिन चेयर लिफ्ट के शीर्ष पर स्थित है) और देर-सवेर तक पहुंच प्राप्त होती है। रात्रि नृत्य पार्टियाँ, जिनमें दो टिग्नेसस्पेस (टिग्नेस ले लैक में स्थित एक विशाल नया विकास) शामिल हैं। उत्कृष्ट पूल पार्टी (केवल पास धारक) 5,000 वर्ग मीटर के विशाल ले लैगॉन में आयोजित की जाती है, जो कि टिग्नेस ले लैक में भी है।

यूरोपीय स्नो प्राइड 2016 का घर

आवास:  आयोजक एक मेजबान होटल और गैर-अनन्य होटल और अपार्टमेंट विकल्पों की श्रेणी प्रदान करते हैं। साझा करने के इच्छुक एकल के लिए विकल्प उपलब्ध हैं। वैकल्पिक रूप से, अपनी खुद की व्यवस्था करें। पिछले वर्षों में, Tignes Val Claret के भीतर होटल या अपार्टमेंट बुक करना स्पष्ट पसंद था। लेकिन इस साल टिग्नेस ले लेक में अधिक पार्टियों के आयोजन के साथ, शहर के इस हिस्से में विकल्प विचार करने योग्य हैं। कुछ रिसॉर्ट स्की-इन / स्की-आउट हैं, दूसरों में एक छोटी पैदल दूरी शामिल है।

स्थानांतरण: आयोजकों ने फ्रांस और यूरोस्टार ट्रेनों के लंदन से (शुल्क के लिए) कनेक्शन के लिए जेनेवा एयरपोर्ट (208 किमी) और बॉर्ग सेंट मौरिस ट्रेन स्टेशन (30 किमी) से एक कोच स्थानांतरण की पेशकश की। सार्वजनिक कोच स्थानांतरण सेवाओं के साथ वैकल्पिक हवाई अड्डों में चैम्बर (142 किमी) और ग्रेनोबल (208 किमी) शामिल हैं।

टिग्नेस को ड्राइव करना अपेक्षाकृत आसान है और शहर में बहुत (पेड) पार्किंग उपलब्ध है। आयोजन स्कूल के समय के दौरान किया जा रहा है, इसलिए पहाड़ के ऊपर और नीचे की सड़क बहुत व्यस्त नहीं होनी चाहिए। यदि आप एक हवाई अड्डे से कार किराए पर लेते हैं, तो यह आवश्यक है कि आपको सर्दियों के टायर और / या बर्फ की चेन वाली कार मिल जाए।

वेबसाइट | फेसबुक

 

अरोसा गे स्की वीक

 

कब: 10 - 17 जनवरी 2016

कहा पे: अरोसा, स्विट्जरलैंड

रिज़ॉर्ट की ऊँचाई: 1775m - स्की क्षेत्र की अधिकतम ऊंचाई: 2965m

स्कीइंग: अरोसा और कम ज्ञात लेनज़ेहाइड स्की क्षेत्रों के साथ अब 1.7 किमी डबल केबल कार से जुड़ा हुआ है, दो घाटियों में तलाशने के लिए 225 किमी पिस्ट हैं। जब यह अपने लिफ्ट सिस्टम की बात आती है, तो विशिष्ट स्विस दक्षता की अपेक्षा करें।

कार्यक्रम: गतिविधियाँ ला दिवा वेलकम कॉकटेल पार्टी के साथ शुरू होती हैं। रात्रिकालीन गे एप्रेस-स्की रेस्तरां बार वेटरस्टुबली में आयोजित किया जाएगा। "मैत्री रात्रिभोज" अधिकांश शाम विभिन्न रेस्तरां में आयोजित किए जाएंगे, इसके बाद लाइव डीजे के साथ थीम वाली पार्टियां होंगी। स्पलैश पूल पार्टी (गुरुवार 15 जनवरी), जो होटल अल्टेइन में आयोजित की जाती है, जीएमएफ बर्लिन डीजे एडुआर्डो डे ला टोरे और हंकी वेट और वाइल्ड गो-गो लाइफगार्ड्स के साथ एक उष्णकटिबंधीय पूल में मनोरंजन प्रदान करती है। पार्टी सप्ताह शनिवार 17 तारीख को व्हाइट स्नो बॉल के साथ समाप्त होगा।

आयोजक सप्ताह के दौरान सभी घटनाओं के लिए एक पास प्रदान करते हैं, या विशिष्ट रूप से, एक पास जो गुरुवार से शनिवार की रात को कवर करता है।

आवास: कार्यक्रम को आवास और मनोरंजन पैकेज के रूप में पेश किया जाता है, हालांकि 2016 में आयोजक केवल इवेंट पास बेच रहे हैं, इसलिए यदि आप चुनते हैं, तो आप अपना होटल अलग से बुक कर सकते हैं। एकल यात्रियों के लिए विशेष साझा आवास ऑफ़र उपलब्ध हैं।

स्थानांतरण: अरोसा पूर्वी स्विट्जरलैंड में दावोस और सेंट मोरित्ज़ के बीच स्थित है। ज्यूरिख के लिए उड़ान भरें और ज्यूरिख से अरोसा के लिए एक ट्रेन लें। आप अरोसा के लिए ड्राइव कर सकते हैं, सर्दियों के टायर और स्नो चेन आवश्यक हैं।

वेबसाइट | फेसबुक

 

समलैंगिक हिमपात

 

कब: 2-9 अप्रैल 2016 (लेकिन नीचे नोट देखें)

कहा पे: सोल्डन, alटेस्टल घाटी, ऑस्ट्रिया

रिज़ॉर्ट की ऊँचाई: 1,400 मीटर | स्की क्षेत्र की अधिकतम ऊंचाई: 3,250

स्कीइंग: सोल्डन दो उच्च ऊंचाई वाले ग्लेशियरों के कारण एक बहुत ही विश्वसनीय स्की स्थल है जो क्षेत्र से जुड़ता है। रिसोर्ट में 33 लिफ्ट और 144 किमी पिस्तों की सुविधा है। हालांकि, अप्रैल में, निचले ढलान पर कुछ चुनौतीपूर्ण बर्फ की स्थिति की उम्मीद करें।

घटनाक्रम:  गे स्नोहैपनिंग एक साल के ब्रेक के बाद वापस आ गया है (हमें लगता है)। अगस्त 2015 तक, आयोजकों ने तारीखों की घोषणा कर दी है और अभी तक घटनाओं का विवरण प्रकाशित नहीं किया है और उनका फेसबुक पेज किसी भी अपडेट से रहित है। संभवतः एक अच्छा विचार यह है कि अधिक विवरण उपलब्ध होने तक यात्रा और आवास बुक न करें। आयोजकों का कहना है कि उन्हें 300 में लगभग 2016 की उम्मीद है।

स्थानांतरण:  इन्सब्रुक के लिए उड़ान भरें और Sölden के लिए एक शटल बस सेवा लें। वैकल्पिक रूप से, ट्रेन को altztal Bahnhof और फिर एक सार्वजनिक बस (लगभग 1.5 घंटे) या गाँव के लिए टैक्सी में ले जाएँ। Sölden कार द्वारा आसानी से पहुँचा जा सकता है।

वेब साइट | फेसबुक

अंतिम अद्यतन 6 अक्टूबर 2015 - विवरण अरोसा गे स्की सप्ताह में जोड़ा गया - विवरण यूरोपीय स्नो प्राइड में जोड़ा गया

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

आज क्या है?

अधिक समलैंगिक यात्रा समाचार, साक्षात्कार और सुविधाएँ

वियना में सर्वश्रेष्ठ पर्यटन

अपने दौरे के शुरू होने से 24 घंटे पहले हमारे सहयोगियों से वियना में पर्यटन का चयन करें।

RSI सर्वोत्तम अनुभव in वियना आपकी यात्रा के लिएअपनी मार्गदर्शिका प्राप्त करें