ओस्लो शहर-हॉल-मील का पत्थर-टावरों-अनदेखी-प्रबुद्ध-बंदरगाह

गे ओस्लो सिटी गाइड

ओस्लो की यात्रा की योजना बना रहे हैं? तब हमारे समलैंगिक ओस्लो शहर गाइड पृष्ठ आपके लिए है।

 

ओस्लो शहर-हॉल-मील का पत्थर-टावरों-अनदेखी-प्रबुद्ध-बंदरगाह

ओस्लो

नॉर्वे की राजधानी अपने सुंदर प्राकृतिक परिवेश, उच्च गुणवत्ता वाले जीवन और शांत समलैंगिक दृश्य के लिए प्रसिद्ध है।

650,000 की आबादी के साथ ओस्लो नॉर्वे का सबसे बड़ा शहर है और स्कैंडिनेविया में तीसरा सबसे बड़ा शहर है। नॉर्वेजियन यूरोप में जीवन स्तर के उच्चतम मानकों में से एक का आनंद लेते हैं, हालांकि यह शहर दुनिया के सबसे महंगे शहरों में से एक है।

ओसलोफजॉर्ड के उत्तरी छोर पर स्थित, शहर जंगलों, पहाड़ों और पानी से घिरा हुआ है और इस अद्भुत देश का पता लगाने के लिए एक बड़ा आधार है। नॉर्वे के बाकी हिस्सों की तरह, ओस्लो में एक उत्कृष्ट बुनियादी ढांचा और एक अच्छा सार्वजनिक परिवहन प्रणाली है।

 

नॉर्वे में समलैंगिक अधिकार

नॉर्वे समान सेक्स साझेदारी को वैध बनाने वाला दुनिया का दूसरा देश था, और 2009 में इसने समान-लिंग वाले जोड़ों को विवाह समानता प्रदान की। स्कैंडेनेविया के अन्य स्थानों की तरह, नॉर्वेजियन लोगों का समलैंगिक लोगों के प्रति स्वागत है।

2016 में, नॉर्वे यूरोप का चौथा देश बन गया जिसने एक क़ानून पारित किया, जिसमें क़ानूनी लिंग परिवर्तन पूरी तरह से आत्मनिर्णय पर आधारित था

 

समलैंगिक दृश्य

ओस्लो में समलैंगिक दृश्य अन्य यूरोपीय राजधानियों की तुलना में छोटा है, लेकिन हर समलैंगिक आगंतुक के लिए कुछ न कुछ है - चाहे वह बार, डांस क्लब, सौना या क्रूज़ क्लब हो।

समलैंगिक स्थल शहर के केंद्र के भीतर स्थित हैं।

 

ओस्लो के लिए हो रही है

ओस्लो में तीन हवाई अड्डे हैं। कुछ कम लागत वाली एयरलाइंस "ओस्लो" के लिए उड़ानें बेचती हैं, लेकिन हो सकता है कि आप सैंडिफ़जॉर्ड पहुंचें, जो शहर से लगभग 120 किमी दूर है, इसलिए सावधानीपूर्वक जांच करें।

ओस्लो हवाई अड्डा (गार्डेरमोनी) - ओएसएल

ओस्लो हवाई अड्डा नॉर्वे का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है और इसे 30 से अधिक एयरलाइनों द्वारा सेवा दी जाती है। अधिकांश यूरोपीय राजधानियों और कई अन्य अंतरमहाद्वीपीय स्थलों से ओस्लो के लिए सीधी उड़ानें हैं।

हवाई अड्डा शहर से 47 किमी दूर स्थित है। फ्लाईटोगेट ओस्लो हवाई अड्डे से ओस्लो सेंट्रल स्टेशन तक एक हाई-स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन सेवा है। ट्रेनें हर 10 मिनट में प्रस्थान करती हैं और यात्रा का समय लगभग 20 मिनट है, जिसकी लागत 180 NOK है। एनएसबी एक सस्ती ट्रेन सेवा (92 एनओके) है जो एक घंटे में दो बार प्रस्थान करती है और 23 मिनट का समय लेती है। फ्लाईबुसेन शहर के केंद्र के लिए बस सेवाएं संचालित करता है। बस स्थानांतरण में लगभग 45 मिनट लगते हैं और लागत 150 NOK होती है। टैक्सियाँ भी उपलब्ध हैं और कीमत दिन के समय, यात्रियों की संख्या और ओस्लो में आप कहाँ यात्रा कर रहे हैं, इस पर निर्भर करती है। औसत किराया 700 NOK के निशान के करीब आता है।

Mओस्स एयरपोर्ट (रय्गे) - आरवाईजी

मॉस हवाई अड्डा ओस्लो से 70 किमी दूर स्थित है। इसका उपयोग कम लागत वाले वाहक रयानएयर द्वारा अपने क्षेत्रीय केंद्र के रूप में किया जाता है। मॉस हवाई अड्डे से ओस्लो तक बस स्थानांतरण में लगभग 1 घंटा लगता है और लागत 180 NOK है। ट्रेन सेवाएँ 164 NOK के मानक किराये के साथ पास के रयगे ट्रेन स्टेशन से संचालित होती हैं। हवाई अड्डे से स्टेशन तक निःशुल्क शटल सेवा उपलब्ध है।

सैंडिफ़जॉर्ड हवाई अड्डा (टॉर्प) - टीआरएफ 

Sandelfjord Airport Torp, ओस्लो से 118 किलोमीटर दूर स्थित है! बजट एयरलाइंस इस हवाई अड्डे का उपयोग करती हैं, लेकिन उड़ानों की तुलना में ओस्लो और हवाई अड्डे से आने-जाने की लागत और असुविधा का कारक है। हवाई अड्डे से ओस्लो के लिए बस सेवाएं लगभग 1 घंटे 45 मिनट का समय लेती हैं और इसकी लागत 260 NOK है। हवाई अड्डे से ओस्लो सेंट्रल स्टेशन तक एक NSB ट्रेन सेवा है जो 266 NOK पर आती है। टैक्सी उपलब्ध हैं लेकिन बहुत महंगी हैं।

 

ओस्लो के आसपास हो रही है

शहर में बसों, मेट्रो प्रणाली (टी-बेन), ट्राम और ट्रेनों का एक उत्कृष्ट सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क है। सिस्टम का मुख्य केंद्र ओस्लो सेंट्रल स्टेशन है, जहां से सभी टी-बेन लाइनें गुजरती हैं।

जोनों पर आधारित नेटवर्क में एक एकीकृत टिकटिंग प्रणाली है। आप बस यात्रा के क्षेत्रों के लिए एक टिकट खरीदें। पहले टिकट का उपयोग करने के बाद, आपके पास चयनित क्षेत्रों के भीतर 1 घंटे की मुफ्त यात्रा है, जिसमें 32 नवंबर से किराया शुरू होगा। आप 24-घंटे या 7-दिवसीय टिकट ट्रैवकार्ड खरीद सकते हैं। बोर्ड पर टिकट खरीदने के लिए यह 18 NOK अधिक महंगा है।

पर्यटक भी खरीद सकते हैं ओस्लो पास। इसमें 30 से अधिक संग्रहालयों और आकर्षण, केंद्रीय क्षेत्रों में असीमित सार्वजनिक परिवहन, नगरपालिका कार पार्कों में मुफ्त कार पार्किंग और रेस्तरां और दुकानों पर विभिन्न छूट शामिल हैं। कीमतें एक दिन के लिए 395 NOK से शुरू होती हैं।

 

ओस्लो में कहां ठहरें

ओस्लो के शहर के केंद्र में सभी बजटों के अनुरूप होटलों का एक उत्कृष्ट विकल्प है। समलैंगिक यात्रियों के लिए अनुशंसित ओस्लो होटलों की हमारी सूची पर पाया जा सकता है ओस्लो होटल्स पेज.

 

यात्रा करने के लिए जब

अपने उत्तरी अक्षांश के कारण, ओस्लो में दिन का प्रकाश बहुत भिन्न होता है। गर्मियों (जुलाई-सितंबर) के दौरान, शहर में हल्का तापमान, लंबी धूप वाले दिन और दिन में 18 घंटे तक धूप रहती है।

सर्दियों में, तापमान -7 ° C (19 ° F) से -1 ° C (30 ° F) तक काफी बर्फ के साथ गिर जाता है।

 

देखना

नॉर्वे यूरोपीय संघ का हिस्सा नहीं है। नॉर्वे में आने वाला कोई भी व्यक्ति आव्रजन और सीमा शुल्क जाँच के अधीन है। नॉर्वे, हालांकि, शेंगेन ज़ोन का हिस्सा है।

यूरोपीय संघ, ईईए और स्विस नागरिकों के साथ-साथ वीजा-छूट वाले देशों (यूएसए, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जापान, आदि) से गैर-यूरोपीय संघ के नागरिकों को केवल एक पासपोर्ट दिखाने की आवश्यकता है जो उनके रहने की लंबाई के लिए वैध है। अन्य नागरिकों के लिए शेंगेन वीजा होना आवश्यक है।

विदित हो कि नॉर्वे में प्रवेश के बिंदु पर सीमा शुल्क निकासी की जाती है। यदि आप ओस्लो में उड़ते हैं और नॉर्वे में एक और गंतव्य के लिए एक कनेक्टिंग फ्लाइट है, तो आपको अपना सामान इकट्ठा करना होगा, रीति-रिवाजों को साफ करना होगा और फिर अपनी यात्रा जारी रखने से पहले दोबारा जांच करनी होगी।

इस निराशाजनक प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय दें। आपको 200 सिगरेट और 1 लीटर स्प्रिट और 1.5 लीटर शराब लाने की अनुमति है। विनियम कड़ाई से लागू किए जाते हैं।

 

मुद्रा

नॉर्वे की मुद्रा नॉर्वेजियन क्रोन (kr) है। मुद्रा में 1, 5, 10 और 20 करोड़ के सिक्के और 50, 100, 200 और 500 करोड़ के नोट शामिल हैं। क्रेडिट और डेबिट कार्ड व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं, हालांकि फोटो आईडी का अनुरोध किया जा सकता है। नकद वितरणकर्ताओं को "मिनी-बैंक" कहा जाता है।

 

लागत

नॉर्वे बहुत महंगा देश है. यहां तक ​​कि एक कप कॉफी, कोक की एक कैन या फास्ट फूड जैसी रोजमर्रा की खरीदारी भी यूरोप में कहीं और भुगतान करने की अपेक्षा से दोगुनी हो सकती है।

यह शायद एक अच्छा विचार है कि कम से कम दोगुना खर्च करने के लिए आप एक और यूरोपीय शहर में क्या करेंगे।

 

पीने का पानी

नॉर्वे में नल का पानी दुनिया में कहीं भी पाया गया सबसे शुद्ध है। बोतलबंद पानी पीना सिर्फ पैसे की बर्बादी है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।