की वेस्ट

गे की वेस्ट सिटी गाइड

की वेस्ट की यात्रा की योजना बना रहे हैं? हमारा गे की वेस्ट सिटी गाइड आपको शंख गणराज्य की खोज के लिए सभी शीर्ष सुझाव देता है।

 

की वेस्ट

की वेस्ट को गे मक्का के रूप में जाना जाता है, क्योंकि यह दुनिया भर से सालाना 300,000 से अधिक आगंतुकों को आकर्षित करता है। फ्लोरिडा के सबसे दक्षिणी सिरे पर स्थित, शहर कुछ एलजीबीटी आइकनों का घर था, विशेष रूप से, टेनेसी विलियम्स और लिज़ टेलर। यहां कुछ कारण बताए गए हैं कि ये प्रतीक शंख गणराज्य (उच्चारण कोन-के) को क्यों पसंद करते हैं।

की वेस्ट

की वेस्ट में गे बार्स एंड क्लब्स

की वेस्ट के सुकून भरे माहौल में पार्टी करने के रोमांच का अनुभव करने के लिए लोग दुनिया भर से यात्रा करते हैं।

डुवल स्ट्रीट, की वेस्ट का नाइटलाइफ़ हॉटस्पॉट है, जिसमें कई तरह के पब, बार और क्लब हैं। दिन के दौरान, यह आराम से टहलने और ब्राउज़ करने के लिए एक आदर्श स्थान है। हालांकि रात के समय पूरा इलाका गुलजार रहता है। लोकप्रिय एलजीबीटी कार्यक्रमों में जून में की वेस्ट प्राइड, सितंबर का 'वुमेनफेस्ट', ट्रॉपिकल हीट और हेडड्रेस बॉल शामिल हैं।

क्षेत्र के स्थानों में शामिल हैं बोर्बोन स्ट्रीट पब जो रात्रिकालीन 'मेन ऑफ बॉर्बन' और पूरे सप्ताह नियमित ड्रैग शो जैसे कपड़े-वैकल्पिक कार्यक्रमों की मेजबानी करता है। 801 Bourbon बार बोरबॉन स्ट्रीट पब की सहयोगी संस्था है और यह अन्य समलैंगिक बारों से घिरा हुआ है, यहां सप्ताह में तीन रात कराओके होता है और यदि आप बार हॉप करना पसंद करते हैं तो यह एक बेहतरीन गंतव्य है। यदि आप अधिक वयस्क अनुभव की तलाश में हैं, सैलून 1 बस यही प्रदान करता है। यह की वेस्ट में एकमात्र समलैंगिक चमड़े का क्लब है और कपड़े-वैकल्पिक है, इसलिए आप रात को इस तरह से नृत्य कर सकते हैं कि आप सहज महसूस करें। ये की वेस्ट में विविध नाइटलाइफ़ के कुछ उदाहरण हैं। यदि आप चाहें तो गा सकते हैं, नृत्य कर सकते हैं, ड्रैग या क्रूज देख सकते हैं, जिससे यह एकदम सही समलैंगिकता बन जाएगा।

की वेस्ट

की वेस्ट में गे-लोकप्रिय होटल

की वेस्ट समलैंगिक यात्रियों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य होने के कारण, शहर के चारों ओर बहुत सारे समलैंगिक-स्वामित्व वाले और संचालित होटल हैं। यह संयुक्त राज्य अमेरिका के एकमात्र शहरों में से एक है जहां समलैंगिक-विशिष्ट होटलों की इतनी अधिक सांद्रता है।

कई एलजीबीटी/केवल समलैंगिक होटल हैं जिनमें अक्सर आपका मनोरंजन करने के लिए कई प्रकार के कार्यक्रम और सुखद घंटे होते हैं। इसमे शामिल है अलेक्जेंडर की जलवायु, एक ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण समलैंगिक-एकमात्र रिसॉर्ट जो डुवल स्ट्रीट की नाइटलाइफ़ के करीब है। द्वीप हाउस डुवल स्ट्रीट की हलचल से केवल 6-ब्लॉक की दूरी पर एक समलैंगिक-वैकल्पिक रिज़ॉर्ट है, और शाम को आराम करने में आपकी मदद करने के लिए एक सुखद समय भी है। वैकल्पिक रूप से, यदि आप एक महंगे विकल्प की तलाश में हैं, ओशन की रिज़ॉर्ट एंड स्पा सर्वोत्तम विकल्पों में से एक है. डुवल की समलैंगिक नाइटलाइफ़ आपके दरवाजे पर है, आपके पास तट के पूल तक पहुंच है, साथ ही भव्य दृश्यों का आनंद लेने के लिए बालकनी भी है। क्या पसंद नहीं करना? क नज़र तो डालो गे की वेस्ट होटल देखें।

की वेस्ट

कुंजी पश्चिम में समलैंगिक संस्कृति

प्रमुख पश्चिम दर्शन "एक मानव परिवार" है, जो क्षेत्र के सर्व-समावेशी रवैये का प्रतीक है जो इसे एलजीबीटी+ यात्रियों के लिए एक स्वागत योग्य गंतव्य बनाता है। शहर पूरे वर्ष गर्व के साथ एलबीजीटी पहचान का जश्न मनाता है, जिसमें इंद्रधनुष क्रॉसवॉक एक स्थायी स्थिरता है। की वेस्ट प्राइड शहर के एलजीबीटी इतिहास के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय है। 1.25 प्राइड में 2008 मील लंबा इंद्रधनुष झंडा फहराया गया था, तब से इस ध्वज के कुछ हिस्सों को विश्व स्तर पर विभिन्न गौरव कार्यक्रमों में प्रदर्शित किया गया है।

की वेस्ट एड्स मेमोरियल उन सभी लोगों को सम्मान देता है जिन्होंने अपनी जान गंवाई और यह अपनी तरह का दुनिया का एकमात्र आधिकारिक नगरपालिका स्मारक है, इसलिए यह वास्तव में देखने लायक है।

एलजीबीटी अधिकारों और दृश्यता की बात करें तो की वेस्ट अग्रणी है। 2015 में फ्लोरिडा ने की वेस्ट में अपना पहला समलैंगिक विवाह किया, जो एक सार्वजनिक उत्सव बन गया। रिचर्ड हेमैन संयुक्त राज्य अमेरिका के पहले खुले तौर पर समलैंगिक मेयर हैं और 2018 में टेरी जॉनसन शहर के पहले समलैंगिक मेयर बने।

की वेस्ट में करने के लिए चीजें

की वेस्ट में दिन और रात दोनों समय करने के लिए बहुत सी चीजें हैं। यहां उनमें से कुछ की सूची दी गई है:

देखने के लिए कला दीर्घाएँ:

 

 

  • आर्ट स्टूडियो पेंटिंग, स्कल्प्टिंग, थ्रोइंग क्ले, फ्यूज़िंग ग्लास, ज्वेलरी मेकिंग और पेंटिंग और ग्लेज़िंग सिरेमिक में वर्कशॉप और क्लासेस प्रदान करता है।
  • फ़्लोरिडा कीज़ पब्लिक आर्ट कलेक्शन
  • द कनेक्शन्स प्रोजेक्ट: ए मोज़ेक ऑफ़ द कीज़, सैकड़ों स्थानीय कलाकारों द्वारा निर्मित बड़े पैमाने पर भित्ति चित्र।
  • ट्रॉपिक सिनेमा एक गैर-लाभकारी स्वतंत्र फिल्म मल्टीप्लेक्स है जिसमें इंडी, विदेशी और वैकल्पिक फिल्मों का प्रदर्शन होता है।
  • मोरदा वेज़ आर्ट्स एंड कल्चरल डिस्ट्रिक्ट का "वॉकअबाउट" जो हर महीने के हर तीसरे गुरुवार को होता है।
  • व्हाइट स्ट्रीट पर आयोजित की वेस्ट की "वॉक ऑन व्हाइट", इसमें दीर्घाओं और दुकानों पर प्रदर्शनियां और स्वागत समारोह हैं।
  • अपर डुवल स्ट्रीट स्टॉल आपको प्रत्येक महीने के पहले शुक्रवार को बुटीक, गैलरी, वाइन और भोजन का पता लगाने की अनुमति देता है

 

 

देखने के लिए संग्रहालय:

 

 

  • हेमिंग्वे होम एंड म्यूज़ियम टूर, जहाँ आप 6-पैर वाली बिल्लियों से मिल सकते हैं जो हेमिंग्वे के पालतू जानवरों के वंशज हैं।
  • की वेस्ट आर्ट एंड हिस्ट्री म्यूज़ियम
  • ऑडबोन हाउस और ट्रॉपिकल गार्डन
  • टेनेसी विलियम्स संग्रहालय
  • की वेस्ट फायरहाउस संग्रहालय
  • शिपव्रेक हिस्टोरियम संग्रहालय
  • फ्लैग्लर स्टेशन 'सेल्स टू रेल्स' संग्रहालय
  • सबसे दक्षिणी सदन
  • करी हवेली
  • फ़्लोरिडा कीज़ इको-डिस्कवरी सेंटर
  • सबसे पुराना घर संग्रहालय और बगीचा
  • ट्रूमैन का छोटा व्हाइट हाउस
  • ईस्ट मार्टेलो

 

 

की वेस्ट में समुद्र तट:

 

 

  • स्मथर्स बीच
  • फोर्ट ज़ाचरी टेलर बीच (उनकी लगातार यात्राओं के कारण फोर्ट लिज़ टेलर बीच का उपनाम)।
  • हिग्स बीच
  • रेस्ट बीच
  • डॉग बीच
  • सिमोंटन बीच

 

 

समुद्र तट की गतिविधियाँ और आकर्षण:

सिमोंटन बीच से 10 मिनट की दूरी पर, आप ब्लू क्यू गे सेलिंग एडवेंचर्स के साथ विभिन्न जल गतिविधियों में भाग ले सकते हैं। इनमें एक "ऑल मेल सेल", स्नोर्कल और पैडल ट्रिप और अन्य विभिन्न वाटर स्पोर्ट्स शामिल हैं।

दूरदराज के द्वीपों और सैंडबार के दौरे उपलब्ध हैं जहां आप क्रिस्टल साफ पानी में डॉल्फ़िन, स्टिंग्रे और कछुए देख सकते हैं।

यह भी सुनिश्चित करें कि आप:

 

 

  • मैलोरी स्क्वायर में पौराणिक सूर्यास्त देखें
  • हिग्स बीच पर अफ्रीकी कब्रिस्तान का दौरा करें जहां 300 में लगभग 1860 गुलाम अफ्रीकियों की मृत्यु हो गई थी
  • कांच के नीचे की नाव पर सवारी करें
  • सबसे दक्षिणी सेल्फी लें
  • फोर्ट जेफरसन और ड्राई टोर्टुगास द्वीपसमूह के लिए एक सीप्लेन लें
  • ड्राई टोर्टुगास नेशनल पार्क में कैम्पिंग
  • कयाक टूर्स
  • पैरासेल

 

 

मैलोरी स्क्वायर पर की वेस्ट सनसेट

की वेस्ट में जाना

की वेस्ट सभी प्रमुख परिवहन मार्गों से पहुँचा जा सकता है। मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और फोर्ट लॉडरडेल-हॉलीवुड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे दोनों से ड्राइव करने का विकल्प है, जिसमें लगभग साढ़े तीन घंटे ($3-$13 के बीच) लगते हैं। की वेस्ट एक्सप्रेस द्वारा यात्रा करने का विकल्प भी है जो फोर्ट मायर्स बीच और मार्को द्वीप से एक उच्च गति वाली यात्री नौका है।

शटल सेवाएं:

 

 

  • ग्रेहाउंड लाइन्स
  • कुंजी शटल
  • फ़्लोरिडा कीज़ एक्सप्रेस शटल

 

 

की वेस्ट

की वेस्ट के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

की वेस्ट के आसपास हो रही है

की वेस्ट आम तौर पर सुलभ और आसान है, बशर्ते आप ऊपर सूचीबद्ध सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। ड्राइविंग संभव है, हालाँकि आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि पार्किंग ढूंढना अक्सर मुश्किल और महंगा होता है। यहीं पर पार्क 'एन' राइड (नीचे पढ़ें) बहुत काम आती है। अन्य विकल्पों में साइकिल या स्कूटर किराए पर लेना शामिल है जो डुवल स्ट्रीट से दूर स्थित होने पर आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त है, इस तरह पार्किंग के बारे में कोई चिंता नहीं है।

बस

ओल्ड टाउन गैरेज में की वेस्ट पार्क 'एन' राइड आपको और आपके वाहन में किसी को भी सार्वजनिक परिवहन के शहर के मार्गों पर $ 4 प्रति घंटे या $ 32 अधिकतम दैनिक शुल्क पर सवारी करने का अधिकार देता है।

टैक्सी

फोन कॉल द्वारा द्वीप के कई हिस्सों से टैक्सी उपलब्ध हैं, उदाहरण के लिए किराया $18-$22 है यदि आप की वेस्ट एयरपोर्ट से डुवल स्ट्रीट के लिए टैक्सी लेते हैं। वैकल्पिक रूप से, उबेर भी एक विकल्प है।

क्या की वेस्ट सुरक्षित है?

फ़्लोरिडा कीज़ में अपराध दर बहुत कम है। हालांकि, रात में सावधानी बरतनी चाहिए, खासकर डुवल स्ट्रीट पर और विशेष रूप से पानी के पास।

की वेस्ट कब जाएं

की वेस्ट अपनी लोकप्रियता के कारण महंगा हो सकता है, सर्दियों का मौसम नवंबर-मार्च घूमने के लिए सबसे व्यस्त और सबसे महंगे महीने हैं। अप्रैल-जून (कंधे के मौसम) के महीनों के दौरान यात्रा करने से आपको ठहरने के खर्च में कटौती करने में मदद मिल सकती है। आप औसतन प्रति रात लगभग $200 (मध्य-सीमा) का भुगतान करने की अपेक्षा कर सकते हैं।

की वेस्ट इतना महंगा क्यों है?

फ़्लोरिडा कीज़ फ़्लोरिडा का सबसे महंगा हिस्सा हैं। इसका एक कारण यह है कि फ्लोरिडा की मुख्य भूमि से उत्पादन/आपूर्ति को नीचे लाया जाना है। इसका मतलब है कि हर चीज की सीमित मात्रा होती है। इसके अलावा, की वेस्ट एक बहुत लोकप्रिय गंतव्य है, लेकिन इसके विपरीत, एक छोटी सी जगह है।

धूम्रपान

घर के अंदर धूम्रपान करना प्रतिबंधित है। हालाँकि, की वेस्ट सिगार के अनुकूल एकमात्र स्थानों में से एक है। आप इन्हें बाहर की छतों पर या गैर-भोजन क्षेत्रों में बालकनियों पर धूम्रपान कर सकते हैं। प्रतिष्ठान से पहले से पूछना हमेशा सबसे अच्छा होता है, अन्यथा, आप बाहर धूम्रपान कर सकते हैं।

शराब

की वेस्ट म्युनिसिपल कोड सार्वजनिक रूप से मादक पेय पदार्थों के खुले कंटेनरों को प्रतिबंधित करता है।

मौसम

की वेस्ट में एक उष्णकटिबंधीय जलवायु है, इसलिए यह विशेष रूप से दिसंबर-अप्रैल के बीच बेहद गर्म हो जाता है, तापमान 86 डिग्री फ़ारेनहाइट (30 डिग्री सेल्सियस) और 100% आर्द्रता तक पहुंच जाता है। जनवरी की वेस्ट का सबसे ठंडा महीना है। गर्म महीनों के दौरान बहुत सारे सनस्क्रीन, हल्के और हवादार कपड़े, आरामदायक जूते और धूप का चश्मा लाना सबसे अच्छा है।

हवाई अड्डे

की वेस्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट फ्लोरिडा के कई शहरों से कनेक्टिंग और सीधी उड़ानें प्राप्त करता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।