फुकेत द्वीप का पश्चिमी तट

गे फुकेट · द्वीप गाइड

फुकेत की यात्रा की योजना बना रहे हैं? फिर हमारे समलैंगिक फुकेत द्वीप गाइड आपके लिए है।

 

फुकेत द्वीप का पश्चिमी तट

फुकेत ภูเก็ต

फुकेत थाईलैंड का सबसे बड़ा द्वीप है। यह दक्षिण पश्चिम तट से कुछ दूर अंडमान सागर में स्थित है। यह द्वीप 48 किमी लंबा है, जो 21 किमी चौड़ा है और मुख्य पुल से जुड़ा हुआ है।

सबसे अच्छे रेतीले समुद्र तट फुकेत के पश्चिमी तट पर हैं। पेटोंग, काटा और करोन समुद्र तट सबसे प्रसिद्ध हैं, लेकिन पीक सीजन के दौरान भीड़ हो सकती है। इन मध्य क्षेत्रों के उत्तर या दक्षिण में समुद्र तट और रिसॉर्ट अधिक शांतिपूर्ण हैं। फुकेत के सर्वोत्तम समुद्र तटों के बारे में अधिक विस्तृत मार्गदर्शिका के लिए यहां क्लिक करें।

समुद्र तट-पर--सुरिन-फुकेत-guide1

समलैंगिक दृश्य

फुकेत द्वीप पर समलैंगिक दृश्य पतोंग के पश्चिमी तट शहर में स्थित है। दर्जनों समलैंगिक स्थानों सहित होटल, रेस्टोरेंट्स, सौना और स्पाबार और क्लब पैराडाइज कॉम्प्लेक्स और उसके आसपास केंद्रित हैं। वहाँ एक अच्छी तरह से स्थापित समलैंगिक अनुभाग है पटोंग बीच, बस के सामने ला फ्लोरा होटल।

सप्ताह लंबा फुकेट गे प्राइड फेस्टिवल हर साल अप्रैल में जगह लेता है, हजारों आगंतुकों को आकर्षित करता है।

 

फुकेत के लिए हो रही है

अधिकांश पर्यटक विमान से पहुंचते हैं। फुकेत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, द्वीप के उत्तरी छोर की ओर स्थित है, जो कई देशों के प्रत्यक्ष from ights के साथ-साथ बैंकॉक और अन्य क्षेत्रीय थाई शहरों से, ights द्वारा परोसा जाता है।

बैंकॉक, मलेशिया या यहां तक ​​कि सिंगापुर से बस, कार या ट्रेन से यात्रा करना संभव है। ट्रेन के यात्री सूरत थानी प्रांत में उतरते हैं और सड़क मार्ग से फुकेट तक जाते हैं। क्रूज जहाज द्वारा फुकेत की यात्रा करना भी संभव है।

 

एयरपोर्ट से होटल तक

मीटर वाली टैक्सी

टैक्सी लोकप्रिय विकल्प हैं, हालांकि, बैंकॉक के विपरीत, किराया सस्ता नहीं है। हवाई अड्डे से पातोंग का औसत किराया 600-700 baht है। किराया मीटर से अधिक की दर से प्रदर्शित किया जाता है और हवाई अड्डे की फीस १०० बाह्त है। हवाई अड्डे से पातोंग तक की यात्रा का समय लगभग 100 मिनट है। कुछ टैक्सी चालक दर पर drivers चार्ज करना चाहते हैं। आपको एक मीटर की गई टैक्सी के लिए कतार में लगना पड़ सकता है।

कार टैक्सी

एक अधिक आरामदायक 'अपमार्केट' टैक्सी विकल्प जिसकी कीमत 1,000 baht (हवाई अड्डा शुल्क सहित) तक हो सकती है, लेकिन आमतौर पर तुरंत उपलब्ध होती है (कोई कतार नहीं)।

Minivan

घर-घर साझा आवागमन। ये मिनी बसें रास्ते में यात्रियों को भरने और उतारने के बाद निकलती हैं - इसलिए यात्रा का समय लंबा होगा।

किराए पर कार लेना

फुकेत का पता लगाने का यह एक शानदार तरीका है क्योंकि यहां कई दर्शनीय सड़कें हैं। कार का किराया विशेष रूप से महंगा नहीं है, लेकिन थाईलैंड में ड्राइविंग मानक बहुत खराब हैं, इसलिए रक्षात्मक रूप से ड्राइव करें और मोटरसाइकिल चालकों के लिए देखें।

नगर हवाई अड्डा बस

दैनिक 6: 30-21: 30, हर घंटे, फुकेत शहर (लेकिन पश्चिमी तट पर नहीं) में संचालित होता है और लगभग एक घंटे का समय लगता है। विशेष रूप से सहायक विकल्प नहीं।

 

फुकेत के आसपास हो रही है

फुकेत एक बड़ा द्वीप है, इसलिए आपको चारों ओर जाने के लिए कुछ प्रकार के परिवहन की आवश्यकता होती है। सार्वजनिक परिवहन सीमित है इसलिए टैक्सियाँ या टुक-टुक एकमात्र व्यावहारिक साधन हैं। कुछ होटल Patong के लिए शटल बस सेवा प्रदान करते हैं।

टैक्सी से

फुकेत में दो प्रकार की टैक्सियाँ हैं। "टुक-टुक" में कोई मीटर नहीं होता है, इसलिए हमेशा कीमत पर पहले से सहमति बना लें और जमकर मोलभाव करें। टुक-टुक शहर के चारों ओर छोटी यात्राओं के लिए अच्छे हैं जिनकी लागत 40-50 baht से अधिक नहीं होनी चाहिए। कई टुक-टुक चालक अत्यधिक दरें वसूलने का प्रयास करेंगे। बस 'नहीं' कहें और दूसरा खोजें।

लंबी यात्रा के लिए मीटर वाली टैक्सी बहुत बेहतर विकल्प हैं। वे तुक-तुकों की तुलना में सुरक्षित और अधिक आरामदायक हैं लेकिन सड़क पर खोजना आसान नहीं है। टैक्सी के लिए फोन पर अपने होटल के रिसेप्शन से पूछें।

कार या मोटरसाइकिल से

प्रति दिन 1,000-1,200 baht से कार किराए पर लेने की लागत हवाई अड्डे पर और उसके आसपास कई किराये की कंपनियां हैं। थाईलैंड में ड्राइविंग मानक आमतौर पर बहुत खराब हैं। हम पूर्ण बीमा कवरेज लेने और रक्षात्मक रूप से ड्राइव करने की सलाह देते हैं। कायदे से आपके पास ड्राइविंग करते समय आपका ड्राइविंग लाइसेंस आपके पास होना चाहिए।

मोटरसाइकिल और स्कूटर का किराया प्रति दिन लगभग 200 baht से शुरू होता है। हालांकि, मोटरसाइकिल की सवारी करना बहुत खतरनाक है और इससे बचा जाता है।

फुकेत में थाईलैंड में सबसे अधिक ट्रैफिक दुर्घटना दर है और 90% मोटरसाइकिल शामिल हैं! याद रखें, मोटरसाइकिल किराए पर लेना कभी भी किसी भी तीसरे पक्ष के बीमा में शामिल है। यदि आप किसी दुर्घटना या चोट या मोटरसाइकिल को नुकसान पहुंचाते हैं तो आप उत्तरदायी होंगे। यदि आप एक पश्चिमी हैं तो आप अतिरिक्त जोखिम में हैं क्योंकि आपको भुगतान करने में अधिक सक्षम माना जाता है।

हेलमेट पहनने के लिए आपको कानून की आवश्यकता होती है। इस कानून को अक्सर थायस द्वारा अनदेखा किया जाता है। ट्रैफिक पुलिस पश्चिमी देशों के लोगों को हेलमेट नहीं पहनने के लिए रोकती है क्योंकि वे जुर्माना देने के लिए नकदी होने की अधिक संभावना रखते हैं।

नाव से

Longtail बोट्स, आइलैंड हॉपिंग का एक शानदार तरीका है। कीमतों पर बातचीत की जा सकती है और प्रति घंटे लगभग 500 baht या प्रति दिन 1,800-2,000 baht से अधिक नहीं होनी चाहिए।

'सोंगथेउ' या बस से

कुछ पूर्ण आकार की बसें हैं। अधिकांश मार्ग 'सॉन्गथेव्स' (अनिवार्य रूप से एक परिवर्तित पिकअप ट्रक) से संचालित होते हैं। किराया 25 baht और उससे अधिक है, और कोई निर्धारित स्टॉप नहीं है। सोंगथेउज़ अनुरोध के अनुसार उठाते और छोड़ते हैं।

कोई "क्रॉस-बीच" कनेक्शन नहीं है, इसलिए सुरिन से पातोंग (टैक्सी द्वारा 15 मिनट) की यात्रा के लिए फुकेत शहर से होकर एक घंटे का लंबा चक्कर लगाना पड़ता है। कुछ ड्राइवर पर्यटकों से अत्यधिक शुल्क वसूलने का प्रयास कर सकते हैं।

 

फुकेत में कहां ठहरें

यदि आप पातोंग समलैंगिक समुद्र तट और पैराडाइज़ कॉम्प्लेक्स समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य के पास रहना चाहते हैं, तो हमारे पास इसके लिए कुछ सुझाव हैं पटोंग में फुकेत होटल.

अन्य विकल्पों के लिए, हमारे फुकेत मिड-रेंज + बजट होटल पृष्ठ पर जाएँ। लक्जरी समुद्र तट रिसॉर्ट्स को अलग से सूचीबद्ध किया गया है फुकेत लक्जरी होटल पृष्ठ.

 

देखने और करने के लिए चीजें

फुकेत के अधिकांश समलैंगिक आगंतुक अपने अवकाश का अधिकांश समय सूरज को भिगोने के लिए पूर्व निर्धारित इरादे के साथ आते हैं। लेकिन अगर आपके शरीर को उसके प्राकृतिक समुद्र तट के निवास स्थान से खींचा जा सकता है, तो यह फुकेत द्वीप पर और उसके आस-पास कई अवकाश गतिविधियों की खोज करेगा।

खाओ सोक नेशनल पार्क

थाईलैंड का प्रमुख वर्षावन अभ्यारण्य जिसमें जंगली हाथियों, बाघ और तेंदुओं सहित स्तनधारियों की 48 से अधिक प्रजातियाँ हैं।

फी फाई द्वीप समूह

फिल्म "द बीच" से प्रसिद्ध हुआ और अब काफी विकसित हो चुका है। तथापि, फी फी द्वीप अभी भी देखने के लिए एक राजसी दृष्टि है और एक दिलचस्प दिन-यात्रा भ्रमण के लिए बनाता है।

स्कूबा डाइविंग

फुकेत के आसपास के द्वीप दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे अच्छे डाइविंग स्पॉट में से कुछ प्रदान करते हैं। विशेष रूप से नोट पास के सिमिलन द्वीप समूह है जहाँ दृश्यता 30 मीटर से अधिक तक पहुँच सकती है और तेंदुए की शार्क और डॉल्फ़िन एक आम दृश्य हैं। द्वीप पर कई PADI- प्रमाणित डाइविंग स्कूल हैं जो निर्देश प्रदान करते हैं और भ्रमण का आयोजन करते हैं।

फांग नगा बे

फांग नगा खाड़ी फुकेत द्वीप के पूर्वी तट से क्राबी तक फैली हुई है। यह खाड़ी समुद्र से उठने वाले विशाल चट्टानी पहाड़ों का घर है - जिनमें से सबसे प्रसिद्ध जेम्स बॉन्ड द्वीप कहा जाता है। शानदार दृश्य जिन्हें देखने के लिए एक दिन की यात्रा करना उचित है।

Phang-नगा-बे-साथ-जेम्स-बंधन-द्वीप

कब जाना है

फुकेत में तापमान आमतौर पर पूरे वर्ष 28ºC-32ºC रहता है। यह वर्षा की मात्रा है जो बदलती है।

पीक सीज़न (और सबसे शुष्क) दिसंबर की शुरुआत से अप्रैल के मध्य तक होता है ("सॉन्गक्रान" - थाई नव वर्ष समारोह के बाद)।

अप्रैल और मई आमतौर पर सबसे गर्म महीने होते हैं, कुछ दिनों में बारिश देखने को मिलती है। जून से अक्टूबर बारिश का मौसम है। नवंबर और दिसंबर की शुरुआत में थोड़ा ठंडा तापमान और धूप और बारिश के दिनों का मिश्रण देखा जा सकता है।

खाने की जगहों की सिफारिशों के लिए, हमारे फुकेत रेस्तरां में जाने के लिए यहां क्लिक करें इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

 

बीच की गतिविधियाँ

कई समुद्र तटों पर आपको जेट-स्की और पैरासेलिंग ऑपरेशन मिलेंगे। इन ऑपरेटरों को समुद्र तट के खंड आवंटित किए जाते हैं। इन क्षेत्रों में तैरने के लिए बहुत सावधान रहें क्योंकि लगभग सभी जेट-स्की किराये के ग्राहक बहुत अनुभवहीन ड्राइवर हैं।

जेट स्की या पैरासेलिंग किराये पर लेना बहुत जोखिम भरा है। इस बात की अच्छी संभावना है कि आपके ऑपरेटर का बीमा नहीं किया जाएगा। यदि आप जेट-स्की किराए पर लेने का निर्णय लेते हैं, तो जाने से पहले किसी को जेट-स्की की तस्वीरें लेने के लिए कहें। जेट-स्की को थोड़ी सी भी क्षति होने पर भारी अतिरिक्त शुल्क देना होगा। भुगतान नहीं करने पर संचालक पुलिस बुलाने की धमकी देगा। हमने ऐसा होते देखा है.

 

पर्यटक पुलिस

याद रखने योग्य एक उपयोगी संख्या 1155 है - पर्यटक पुलिस।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।