गे नेपल्स सिटी गाइड

गे नेपल्स सिटी गाइड

नेपल्स में पहली बार? तो फिर हमारा समलैंगिक नेपल्स शहर गाइड पेज आपके लिए है

 

नेपल्स | नपोली

कैम्पेनिया क्षेत्र की राजधानी और इटली का तीसरा सबसे बड़ा शहर, नेपल्स 3 मिलियन से अधिक लोगों के महानगरीय क्षेत्र का केंद्र है।

भूमध्यसागरीय तट पर और सक्रिय ज्वालामुखी माउंट वेसुवियस की छाया के नीचे स्थित है जो पोम्पेई और हरकुलेनियम की तबाही के लिए जिम्मेदार था। यह नेपल्स के राज्य का भी दिल था, जो व्यापक राजनीतिक और सांस्कृतिक प्रभाव वाला क्षेत्र था।

आजकल, नेपल्स अपने बंदरगाह के लिए जाना जाता है, जो इटली में सबसे महत्वपूर्ण है। एक शानदार प्रतिष्ठा होने के बावजूद, नेपल्स सुंदर वास्तुकला, आकर्षक संग्रहालय, शानदार खरीदारी के अवसर, शानदार भोजन (नेपल्स पिज्जा का जन्मस्थान था) और एक मामूली समलैंगिक दृश्य प्रदान करता है।

 

इटली में समलैंगिक अधिकार

इटली में समलैंगिक अधिकारों के बारे में जानकारी के लिए, कृपया हमारे देखें गे रोम सिटी गाइड इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

 

समलैंगिक दृश्य

मिलान और रोम की तुलना में, नेपल्स का समलैंगिक दृश्य अपेक्षाकृत आरक्षित है। यहां समलैंगिक दृश्य कम से कम कहने के लिए मामूली है, लेकिन आप ढूंढने में सक्षम होंगे गे बार्स, गे डांस क्लब, क्रूज क्लब और एक गे सौना.

विशेष रूप से समलैंगिक स्थानों की सीमित संख्या के बावजूद, अधिकांश बार और क्लब समलैंगिक आगंतुकों के साथ भी लोकप्रिय हैं। यह शहर जून में एक लोकप्रिय गर्व समारोह का आयोजन करता है।

 

नेपल्स के लिए हो रही है

हवाई जहाज द्वारा

नेपल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एनएपी) शहर से 4 मील उत्तर पूर्व में स्थित है। यह झंडा और बजट वाहक दोनों द्वारा यूरोप में गंतव्यों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। यह उत्तरी अफ्रीका को भी कनेक्शन प्रदान करता है और एक मौसमी पारगमन सेवा भी प्रदान करता है।

एक प्रत्यक्ष (अलीबस) शहर के केंद्र के लिए एक आसान कनेक्शन प्रदान करता है और € 3 (ड्राइवर से € 4) का खर्च आता है। यात्रा में 15 मिनट लगते हैं और यह सोमवार से शुक्रवार तक 6.30 बजे से 11.50 बजे तक चलता है और सप्ताहांत और छुट्टियों पर 11.39 बजे समाप्त होता है। बस 3S थोड़ी लंबी सेवा प्रदान करती है लेकिन यह सस्ती (€ 1.10) है।

हवाई अड्डे के बाहर अधिकृत टैक्सियाँ मिल सकती हैं। यात्रा का समय लगभग 15 मिनट है और ट्रैफ़िक के आधार पर € 12 से € 20 के बीच खर्च हो सकता है और दिन का समय क्या है।

नाव से

नेपल्स क्रूज जहाजों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है और Stazione Marittima शहर के केंद्र में स्थित है। सार्डिनिया, सिसिली और कोर्सिका के साथ-साथ ट्युनिस के लिए रात भर नौका कनेक्शन हैं।

ट्रेन द्वारा

नेपल्स सैंटेल से रेल सेवाओं द्वारा नेपल्स इटली के बाकी हिस्सों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। अन्य यूरोपीय शहरों के विपरीत, यह अंतरराष्ट्रीय सेवाओं की पेशकश नहीं करता है।

 

 

नेपल्स के आसपास हो रही है

पैरों पर

नेपल्स के मुख्य स्थल एक-दूसरे से थोड़ी दूरी पर हैं, लेकिन उबड़-खाबड़ सड़कों को नेविगेट करना अपने आप में एक कार्य हो सकता है। हम स्थानीय लोगों का अनुसरण करने की सलाह देते हैं जब यह सड़कों को पार करने की बात आती है।

सार्वजनिक परिवहन द्वारा

नेपल्स में मेट्रो प्रणाली है लेकिन यह ज्यादातर यात्रियों के लिए है। € 1.10 के लिए आप बसों, ट्रामों, मेट्रो और एक विशेष यात्रा पर जा सकते हैं (दिन कार्ड के लिए € 3.10)। आश्चर्यजनक रूप से अधिकांश सेवाएं सप्ताहांत पर कुछ बाद की सेवाओं के साथ रात 11 बजे से पहले समाप्त हो जाती हैं। ज्ञात हो कि पिकपकेट पूरे नेटवर्क में संचालित होते हैं।

टैक्सी से

पंजीकृत टैक्सियों को उनकी सफेद कैब, उनके सामने के दरवाजे और पीछे की लाइसेंस प्लेट पर प्रदर्शित शहर के प्रतीक और मीटर की उपस्थिति से पहचाना जा सकता है। कई निर्धारित किराये हैं जिन्हें प्रदर्शित किया जाना चाहिए। यात्रा से पहले इसे देखने की मांग करें और यदि वे इसे प्रदान नहीं कर सकते तो यात्रा न करें।

नाव से

नेपल्स कैप्री और इस्चिया के द्वीपों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है, अमाल्फी जैसे अन्य स्थानों के बीच, और ये समुद्र से एक दिन के लायक हैं। हाइडोफिल्स और अन्य नौकाएं मोलो बेवरेलो, मर्गेलिना या पॉज़ुओली से निकलती हैं। ज्ञात हो कि कैपरी का रास्ता काफी उबड़-खाबड़ हो सकता है।

 

नेपल्स में कहां ठहरें

नेपल्स के कुछ बेहतरीन होटलों के चयन के लिए, यहाँ जाएँ गे नेपल्स होटल इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

 

देखें और बातें करते हैं

कैस्टेलनुओवो - विशाल मध्ययुगीन महल जो शहर के संग्रहालय को होस्ट करता है। यह कला के एक उत्कृष्ट संग्रह की मेजबानी करता है और महल की छत से आपको कुछ बेहतरीन दृश्यों के लिए इलाज किया जाएगा जो नेपल्स पेश कर सकते हैं।

म्यूजियो आर्कियोलॉजिको नाज़ियोनेल - यह दुनिया का सबसे बड़ा संग्रहालय है जो रोमन वास्तुकला को समर्पित है। यह यहां प्रदर्शित वस्तुओं की गुणवत्ता और मात्रा दोनों के लिए उल्लेखनीय है। पोम्पेई की कामुक वस्तुओं के समूह वाले "सीक्रेट रूम" को अवश्य देखें।

पार्को वर्जिलियानो - शहर के केंद्र से लगभग आधे घंटे लेकिन नेपल्स और आसपास के क्षेत्र में शानदार दृश्यों के कारण यात्रा के लायक है।

डुओमो - नेपल्स का सबसे प्रसिद्ध गिरजाघर और शहर के प्रतीक चिन्हों में से एक। यह सेंट जानुअरियस के सूखे खून को रखने के लिए जाना जाता है जिसे साल में दो बार बड़े समारोह में बाहर लाया जाता है।

टीट्रो सैन कार्लो - रॉयल पैलेस से जुड़ा प्रसिद्ध ओपेरा हाउस। पारंपरिक इतालवी ओपेरा को पकड़ने के लिए यह आपका सर्वश्रेष्ठ दांव है।

पोम्पेई - दुनिया में सबसे प्रसिद्ध रोमन साइटों में से एक। ईस्वी सन् 79 में माउंट वेसुवियस के फटने पर पोम्पेई नष्ट हो गया और शहर को राख से ढक दिया। नेपल्स सिटी सेंटर में दिन की यात्राएं विज्ञापित की जाती हैं, लेकिन आप अपनी भाप से वहां यात्रा कर सकते हैं।

हरकुलेनियम - पोम्पेई के रूप में एक ही समय में नष्ट कर दिया गया, हरकुलेनियम संरक्षित रोमन वास्तुकला का एक और शानदार उदाहरण है। € 5 के लिए 20 साइट पास उपलब्ध हैं जो आपको पोम्पेई और अन्य साइटों तक पहुंचने की अनुमति भी देते हैं।

वेसुवियस - यदि आप सक्रिय महसूस कर रहे हैं तो आप नेपल्स की खाड़ी के शानदार दृश्यों के लिए माउंट वेसुवियस पर चढ़ सकते हैं। हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपने साथ खूब सारा पानी ले जाएं और चलने के लिए अच्छे जूते पहनें क्योंकि आप ऊपर तक टैक्सी नहीं ले सकते। साथ ही, एक सक्रिय ज्वालामुखी होने के कारण हम चढ़ाई से पहले स्थानीय मीडिया की जाँच करने की सलाह देते हैं।

 

यात्रा करने के लिए जब

सर्वोत्तम दर्शनीय स्थलों की यात्रा के अवसरों के लिए, हम वसंत ऋतु में नेपल्स जाने की सलाह देंगे जब मौसम असहनीय नहीं होता है और भीड़ इतनी अधिक नहीं होती है। पतझड़ और सर्दी सुखद हो सकती है लेकिन बारिश भी उतनी ही आम है।

नेपल्स में जून में एक गर्व का त्योहार होता है लेकिन पूरे साल भर यहां कई त्योहार होते हैं। हम फरवरी में कार्निवल, ईस्टर में पवित्र सप्ताह और जून और जुलाई के बीच पिज्जा उत्सव की सलाह देते हैं।

 

सुरक्षा

नेपल्स, और इटली में हिंसक अपराध दुर्लभ है, हालांकि नेपल्स में पिक-पॉकेटिंग और स्कैमिंग के लिए एक प्रतिष्ठा है। कहीं भी, हम आपको सलाह देंगे कि आप अपने बारे में सिर्फ अपनी सोच रखें और कहीं भी सावधानी बरतें (कीमती सामान के बाद, भीड़ से बचें, पंजीकृत टैक्सियाँ लें)।

 

पैसे

इटली यूरो जोन का सदस्य है. एटीएम (बैंकोमैट) व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। दुकानें नकदी पसंद करती हैं। यदि आप नकद भुगतान करते हैं तो कई स्वतंत्र स्टोरों में आपको छूट देने से इनकार नहीं किया जाएगा। यदि आप क्रेडिट कार्ड से भुगतान करते हैं तो अधिकांश दुकानें आईडी मांगेंगी।

विदेशी मुद्रा कार्यालय (कैंबियो) सभी मुख्य पर्यटन क्षेत्रों के करीब स्थित हैं, लेकिन आम तौर पर विनिमय की खराब दरों की पेशकश करते हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।