न्यू ऑर्लेअंस

गे न्यू ऑरलियन्स · सिटी गाइड

न्यू ऑरलियन्स की यात्रा की योजना बना रहे हैं? हमारा समलैंगिक न्यू ऑरलियन्स सिटी गाइड आपके लिए पेज है

 

न्यू ऑर्लेअंस

लुइसियाना का सबसे बड़ा शहर और देश में सबसे अनोखी और आकर्षक पड़ोस और वास्तुकला में से कुछ, न्यू ऑरलियन्स इतिहास, कला और संगीत का एक केंद्र है। शहर ने अपनी बहुसांस्कृतिक आबादी और आकर्षक इतिहास के माध्यम से खुद को एक गतिशील और उदार संस्कृति के लिए मजबूर किया है।

न्यू ऑरलियन्स दुनिया भर में पार्टी, नाइटलाइफ़ और उत्सव के शहर के रूप में जाना जाता है। प्रतिष्ठित मार्डी ग्रास समारोहों से लेकर असंख्य जैज़ उत्सवों तक, इस आनंदमय और उदार शहर में हमेशा कुछ न कुछ घटित होता रहता है। न्यू ऑरलियन्स आरामदेह जीवनशैली से भरपूर है और आनंद और मौज-मस्ती पर जोर देता है, जिससे यह किसी भी समलैंगिक यात्री के लिए एक शानदार गंतव्य बन जाता है।

न्यू ऑरलियन्स भी एक जीवंत और विविध समलैंगिक दृश्य समेटे हुए है जो आमतौर पर शहर के फ्रेंच क्वार्टर में केंद्रित है। यह दृश्य हलचल और ऊर्जावान है और जैसे, समलैंगिक यात्री पूरे शहर में कई समलैंगिक ध्यान केंद्रित स्थानों को पा सकते हैं, जिनमें से कई लंबे और स्थापित इतिहास हैं।

न्यू ऑरलियन्स में समलैंगिक अधिकार

लुइसियाना उन कुछ दक्षिणी राज्यों में से एक है जिन्होंने घृणा अपराध कानून को अपनाया है जिसमें विशेष रूप से यौन अभिविन्यास और लिंग पहचान का उल्लेख है। ऐसे कई विधायी बिल भी हैं जो एलजीबीटी + व्यक्तियों को उनकी पहचान के आधार पर सभी रूपों में भेदभाव की गारंटी देते हैं।

न्यू ऑरलियन्स में किए गए हालिया सर्वेक्षणों से पता चलता है कि एलजीबीटी + के लोगों की स्वीकृति आमतौर पर समान रूप से विभाजित है, स्वीकृति बढ़ रही है और विरोध कम हो रहा है। यह शहर में रहने वाले लोगों के तेजी से उदार दृष्टिकोण का प्रतिबिंब है।

भेदभाव-विरोधी कानूनों का मतलब है कि होटल और अन्य स्थानों को एलजीबीटी + व्यक्तियों के साथ उसी सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार करने के लिए बाध्य किया जाता है जो किसी अन्य अतिथि को दिया जाएगा, इसलिए समलैंगिक यात्रियों को शहर में आम तौर पर आराम महसूस करना चाहिए।

न्यू ऑरलियन्स पर जाएं

न्यू ऑरलियन्स में गे बार्स

न्यू ऑरलियन्स में समलैंगिक दृश्य का एक स्थापित और मजबूत इतिहास है। अधिकांश दृश्य फ्रांसीसी क्वार्टर में स्थित है, जो एक आकर्षक यूरोपीय वास्तुकला, जीवंत और जीवंत सड़कों और उदार संस्कृति के लिए जाना जाता है। एथेंस में नाइटलाइफ़ देर से शुरू होती है। जिले में समलैंगिक स्थानों के लिए मुख्य सड़क को "लैवेंडर लाइन" के रूप में जाना जाता है और शहर के कई समलैंगिक बार और क्लब एक दूसरे से पैदल दूरी पर स्थित हैं।

अपनी शानदार रैप-अराउंड बालकनी और प्रतिष्ठित ड्रैग शो के साथ, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है बोरबन पब और परेड शहर के सबसे लोकप्रिय समलैंगिक बारों में से एक है। यह स्थान न्यू ऑरलियन्स के सबसे बड़े स्थानों में से एक है, जो दो मंजिलों में फैला हुआ है और इसमें कई बार और डांस फ्लोर हैं। बार बेहतरीन हैप्पी आवर डील प्रदान करता है और नियमित रूप से देश की सबसे प्रसिद्ध ड्रैग क्वीन्स की मेजबानी करता है।

न्यू ऑरलियन्स में सबसे लंबे समय तक चलने वाला समलैंगिक बार है द कॉर्नर पॉकेट, एक शास्त्रीय बार जो रात 9 बजे के बाद एक जीवंत और ऊर्जावान क्लब में बदल जाता है। द कॉर्नर पॉकेट फ्रेंच क्वार्टर के बीच में सस्ती पेय और थीम्ड नाइट्स के साथ एक अद्वितीय क्लबिंग अनुभव प्रदान करता है।

विस्तार में पढ़ें: न्यू ऑरलियन्स के लिए एक समलैंगिक गाइड

न्यू ऑरलियन्स में समलैंगिक होटल

फ्रेंच क्वार्टर न्यू ऑरलियन्स का सबसे सांस्कृतिक रूप से समृद्ध जिला है और ऐतिहासिक स्थलों, आश्चर्यजनक वास्तुकला और डिजाइन का केंद्र है। यह क्षेत्र शहर का मुख्य समलैंगिक जिला भी है, जिसमें कई स्टाइलिश समलैंगिक बार और क्लब अपनी अलंकृत सड़कों पर हैं। होटल मोंटेलेओन एक न्यू ऑरलियन्स संस्था है और 1886 में इसके उद्घाटन के बाद से एक ही परिवार के स्वामित्व में है। होटल 19 वीं सदी की यूरोपीय शैली में बनाया गया है और इसमें एक गर्म छत पूल और एक शानदार ऑन-साइट रेस्तरां है। फ्रेंच क्वार्टर के केंद्र में स्थित होटल के स्थान का मतलब है कि शहर के सबसे अच्छे समलैंगिक स्थान आसानी से पैदल दूरी के भीतर हैं।

अपने आकर्षक आंतरिक आंगन और क्रियोल शैली वाले कमरों के साथ होटल मजारिन यह शहर के अधिकांश समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य के निकट सुविधाजनक रूप से स्थित है। मेहमान स्वादिष्ट कॉकटेल और लाइव संगीत पी सकते हैं और होटल का ऑन-साइट बार देर शाम तक पेय और भोजन परोसता है। होटल माजरीन पैसे के हिसाब से असाधारण मूल्य वाला है और कमरे आराम से सुसज्जित हैं।

अन्य न्यू ऑरलियन्स होटल में समलैंगिक नाइटलाइफ़ के करीब स्थित हैं चेटू होटल, चेटे लेमोयने और मैसन डुप्यु.

न्यू ऑर्लेअंस

न्यू ऑरलियन्स में मार्डी ग्रास

न्यू ऑरलियन्स संभवतः अपने मार्डी ग्रास समारोह के लिए जाना जाता है जो फरवरी में सालाना होता है। पारंपरिक फ्रांसीसी त्योहार हर साल शहर में 1.4 मिलियन लोगों को अपनी ओर खींचता है क्योंकि रंग, संगीत और उत्सव के साथ सड़कों पर विस्फोट होता है। मार्डी ग्रास 1699 से न्यू ऑरलियन्स में मनाया जाता है जब फ्रांसीसी खोजकर्ता और औपनिवेशिकवादी पियरे ले मोयने डी आइवरविल लुसियाना में आए और धीरे-धीरे परंपराओं की शुरुआत की, मार्डी ग्रास परेड और मस्कारा बॉल्स के साथ शुरुआत की।

मार्डी ग्रास की शुरुआत के बाद से, शहर ने कैरेबियन और अफ्रीकी प्रभावों को मिलाकर जीवंत झांकियां और सजावट बनाते हुए, अपने अनूठे और अति-शीर्ष तरीके से त्योहार मनाया है। त्योहार आयोजकों की टीमें जिन्हें क्रूज़ कहा जाता है, उत्सव का समन्वय करती हैं और बैंगनी, सुनहरे और हरे रंग की मार्डी ग्रास रंग योजना को लागू करती हैं। फ़्रेंच क्वार्टर उत्सव के केंद्र में है और विचित्र बालकनियाँ जो इस क्षेत्र का पर्याय हैं, उत्सव के माहौल का आनंद लेने वाले मौज-मस्ती करने वालों से भरी रहती हैं।

अधिक पढ़ें: न्यू ऑरलियन्स में मार्डी ग्रास.

न्यू ऑरलियन्स के लिए हो रही है

न्यू ऑरलियन्स लुई आर्मस्ट्रांग न्यू ऑरलियन्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे द्वारा सेवा की जाती है और यात्री कई सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क के माध्यम से शहर के डाउनटाउन तक पहुंच सकते हैं।

हवाई अड्डे की शटल सेवा यात्रियों को हवाई अड्डे से उठाती है और पिक-अप स्थानों को पीले और सफेद रंग में चिह्नित किया जाता है। शटल न्यू ऑरलियन्स के डाउनटाउन, अपटाउन और फ्रेंच क्वार्टर के कई होटलों में जाती है और यात्रियों को यह देखना चाहिए कि क्या उनका होटल शटल स्टॉप में शामिल है। शटल अपेक्षाकृत सस्ता है और व्हीलचेयर पहुंच योग्य वाहनों की व्यवस्था एक सप्ताह के नोटिस पर की जा सकती है।

हवाई अड्डे के पास एक बड़ी टैक्सी रैंक है जिससे यात्री शहर भर में यात्रा कर सकते हैं। Uber और Lyft दोनों न्यू ऑरलियन्स में परिवहन के लोकप्रिय साधन हैं और राइडशेयर देखने वाले व्यक्तियों के लिए हवाई अड्डे पर निर्दिष्ट क्षेत्र हैं।

वैकल्पिक रूप से, सिटी बस भी लुई आर्मस्ट्रांग न्यू ऑरलियन्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रुकती है और डाउनटाउन न्यू ऑरलियन्स के लिए 9 दैनिक यात्राएं करती है।

न्यू ऑरलियन्स के आसपास हो रही है

न्यू ऑरलियन्स एक बड़ा और विशाल शहर है, हालांकि, इसके पड़ोस आसानी से नेविगेट करने योग्य हैं और उनकी कॉम्पैक्टिटी से उन्हें पैदल यात्रा करने में आसानी होती है। कई सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क हैं जो कार किराए पर लेने के लिए बढ़िया विकल्प हैं और यात्रियों को अधिक प्रामाणिक न्यू ऑरलियन्स का अनुभव करने में सक्षम बनाते हैं।

ट्राम

न्यू ऑरलियन्स में स्ट्रीटकार्स प्रतिष्ठित हैं, लेकिन वे सिर्फ सौंदर्यशास्त्र की तुलना में अधिक कार्य करते हैं क्योंकि वे शहर के चारों ओर यात्रा करने के लिए एक कुशल और लोकप्रिय तरीका है।

शहर का स्ट्रीटकार नेटवर्क चार मुख्य मार्गों पर चलता है जो सबसे लोकप्रिय जिलों में सवारियों को ले जाते हैं। न्यू ऑरलियन्स और इसकी अलग शैली और आकर्षण को देखने के लिए स्ट्रीटकार एक शानदार तरीका है, ऐतिहासिक फ्रेंच क्वार्टर, डाउनटाउन क्षेत्र और दो विश्वविद्यालय परिसरों से गुजरने वाले मार्गों के साथ।

व्यक्तिगत किराए और कई-दिन के टिकट खरीदे जा सकते हैं और स्ट्रीटकार नेटवर्क को नेविगेट करना आसान है, किसी भी अन्य शहर में बसों की तरह काम करना।

नौका

न्यू ऑरलियन्स नदी के किनारे के आश्चर्यजनक दृश्यों के लिए, यात्रियों को फ्रेंच क्वार्टर से शहर के डाउनटाउन व्यापार जिले तक नौका लेने पर विचार करना चाहिए। बेहद लोकप्रिय कैनाल स्ट्रीट फ़ेरी पर इन बिल्कुल अलग स्थानों की यात्रा $2 में की जा सकती है।

बाइक

शहर में एक बाइक-साझाकरण कार्यक्रम है और बाइक हब शहर के चारों ओर देखा जा सकता है और अपने चमकीले नीले रंगों के साथ ध्यान देने योग्य हैं। बहुत सस्ती कीमत के लिए बाइक के असीमित उपयोग का आनंद लेने के लिए यात्रियों को ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। न्यू ऑरलियन्स में शानदार बाइक लेन हैं, ताकि यात्री आराम और आसानी से साइकिल चला सकें।

न्यू ऑरलियन्स में करने के लिए चीजें

न्यू ऑरलियन्स एक जीवंत और रंगीन शहर है, जो मनोरंजन और अन्वेषण के लिए रोमांचक अवसरों से भरा है। सबसे अच्छी चीजों में से कुछ में शामिल हैं:

 

 

  • आकर्षक फ्रेंच क्वार्टर का अन्वेषण करें
  • न्यू ऑरलियन्स जैज़ और हेरिटेज फेस्टिवल की आवाज़ में भरोसा करें
  • Marigny पड़ोस में विसर्जित कर दिया
  • सिटी पार्क की विलो के माध्यम से घूमते हैं
  • कला के न्यू ऑरलियन्स संग्रहालय पर जाएँ
  • मार्डी ग्रास समारोह के वातावरण को भिगोएँ

 

 

अक्सर पूछे गए प्रश्न

देखना

संयुक्त राज्य के बाहर रहने वालों को अस्थायी यात्रा वीजा की आवश्यकता होगी, और इन्हें आधिकारिक अमेरिकी दूतावास की वेबसाइट या आपके स्थानीय दूतावास के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है।

कब जाना है

निस्संदेह न्यू ऑरलियन्स की यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय फरवरी और मई के बीच है, इस अवधि के दौरान आप तेज गर्मी के बिना गर्म तापमान का आनंद ले पाएंगे। ये महीने वार्षिक मार्डी ग्रास समारोह के दौरान न्यू ऑरलियन्स को उसके पूर्ण और सबसे जीवंत रूप में अनुभव करने का सबसे अच्छा समय है। उत्सव आम तौर पर फरवरी के मध्य में मार्डी ग्रास दिवस परेड के साथ चरम पर होता है।

शरद ऋतु के महीनों में यात्रा करना थोड़ा सस्ता होता है जब मौसम हल्का होता है और उड़ानों और होटलों की कीमतें सबसे कम होती हैं।

पैसे

न्यू ऑरलियन्स में एटीएम मशीनें प्रचुर मात्रा में हैं, और अधिकांश प्रतिष्ठान क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार करेंगे। हालांकि, कुछ एटीएम मशीन और कार्ड रीडर विदेशी कार्ड के साथ किए गए लेनदेन के लिए अतिरिक्त शुल्क जोड़ सकते हैं।

न्यू ऑरलियन्स में टिपिंग की आम तौर पर स्वीकृत और अपेक्षित दरें अच्छी सेवा के लिए 15-20% हैं।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।