गे मालदीव गाइड

गे मालदीव गाइड

मालदीव में समलैंगिक यात्रा

 

मालदीव हिंद महासागर में 1200 द्वीपों से बना है और दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक है, लेकिन एलजीबीटी यात्रियों के लिए यह एक कठिन गंतव्य हो सकता है। ऐसा कहने के बाद, कई समलैंगिक जोड़े हर साल मालदीव की यात्रा करते हैं - कई हमारी सहयोगी कंपनी के साथ OutOfOffice.com कौन विशेषज्ञ है मालदीव में लक्जरी समलैंगिक यात्रा और आपकी उड़ानों से लेकर आपके आगमन सीप्लेन या स्पीडबोट तक सब कुछ देखेगा। मालदीव में पूर्ण-सेवा का अनुभव कुछ ऐसा नहीं है जिसे आसानी से ऑनलाइन बुक किया जा सके।

यदि आप दिन-प्रतिदिन के जीवन के दबाव से दूर होना चाहते हैं और अंतिम विश्राम का अनुभव करना चाहते हैं, तो मालदीव कुछ धड़कन लेता है।

ये द्वीप एक छोटे से दक्षिण एशियाई संप्रभु राज्य, मालदीव गणराज्य का निर्माण करते हैं। जैसा कि मालदीव इस्लामी कानून के तहत शासित है, समलैंगिकता अवैध है और मौत की सजा है। हालाँकि, मालदीव एलजीबीटी यात्रियों के लिए एक तेजी से लोकप्रिय गंतव्य है। यह सब थोड़ा भ्रमित करने वाला लग सकता है लेकिन हमारे साथ है।

मालदीव कैसे समलैंगिक के अनुकूल है?

यदि आप मुख्य भूमि की राजधानी माले में हैं, तो आप पाएंगे कि शराब पर प्रतिबंध है और स्नेह के सार्वजनिक प्रदर्शन की सलाह नहीं दी जाती है, खासकर समान-लिंग वाले जोड़ों के लिए। हालाँकि, मालदीव के कई रिसॉर्ट्स में अलग-अलग नियम लागू होते हैं, और मालदीव की यात्रा करने वाले लोग केवल रिसॉर्ट्स में ही रुकेंगे - माले शायद ही एक बकेट लिस्ट गंतव्य है।

रिसॉर्ट्स में, आप शराब को स्वतंत्र रूप से बहते हुए पाएंगे और स्वागत करने के लिए समान-लिंग वाले जोड़े बनाए जाएंगे। रिसॉर्ट्स निजी छुट्टी गंतव्य हैं जो दुनिया भर के लोगों को आकर्षित करते हैं, और शरिया कानून लागू नहीं किया जाता है। रिसॉर्ट्स अक्सर पश्चिमी-प्रबंधित और स्वामित्व वाले होते हैं और देश को पता चलता है कि यह पर्यटन पर भी कार्य करने के लिए निर्भर करता है।

मालदीव में क्या करना है?

यदि आप समुद्र तट प्रेमी हैं तो आप मालदीव से काफी प्रसन्न होंगे, लेकिन क्या होगा यदि आपको घंटों रेत पर या धूप में लेटे रहना पसंद नहीं है? खैर, इसमें भाग लेने के लिए बहुत सारे शानदार भ्रमण और समुद्री गतिविधियाँ हैं। मार्टिन पॉपलवेल इस वीडियो में बताते हैं।

 

मालदीव में पर्यटन

सिर्फ 40 साल पहले मालदीव ब्रिटिश साम्राज्य से अपनी नई स्वतंत्रता का आनंद ले रहा था। इस समय यह पर्यटन के माध्यम से बहुत कम आकर्षित हुआ, लेकिन 70 के दशक की शुरुआत में इसे बदलना शुरू हुआ। पहले रिसॉर्ट्स उभरने शुरू हुए और अधिक से अधिक पर्यटकों ने द्वीपों के लिए उड़ान भरी।

मालदीव को सबसे अधिक अपमार्केट हॉलिडे डेस्टिनेशंस में से एक बनने में लंबा समय नहीं लगेगा। कई पांच सितारा होटल उभरे, जैसे कि अनंतरा किहव मालदीव एक विश्व प्रसिद्ध पानी के नीचे रेस्तरां का आनंद लें। और क्या है, होटल के SKY बार में बहुत ही दूरबीन और इन-हाउस खगोलविद हैं। पर रिट्ज कार्लटन मालदीव आप मालदीव के प्रतिष्ठित पानी के बंगलों में से एक में रह सकते हैं और मालदीव में एक लक्जरी होटल के लिए कोशिश कर सकते हैं कोनराड रंगाली.

आप एक जुड़वां-केंद्र यात्रा पर विचार कर सकते हैं। बाँधना मालदीव के साथ श्रीलंका एक बढ़िया विकल्प है। आप अपने कई शानदार मंदिरों सहित श्रीलंका के महान सांस्कृतिक स्थलों का पता लगाने के लिए मिलेंगे, और फिर एक मालदीव द्वीप पर आराम और आनंद लेंगे।

मालदीव में अपने द्वीप के लिए सीप्लेन से यात्रा करना

मालदीव में सीप्लेन से यात्रा करना एक अनोखा अनुभव है। आप मुख्य भूमि माले अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीप्लेन के माध्यम से अपने द्वीप रिज़ॉर्ट तक यात्रा करेंगे। यह अपने आप में एक अनुभव है। हमारी सहयोगी कंपनी से एक वीडियो गाइड देखें OutOfOffice.com नीचे या उनके पूरे ब्लॉग में और पढ़ें - के लिए एक मार्गदर्शिका मालदीव में समुद्री जहाज.

 

मालदीव में समलैंगिक यात्रा

लोग पार्टी करने के लिए मालदीव नहीं जाते - यह बर्लिन नहीं है! लोग बेहतरीन समुद्र तटों, इसके लक्जरी रिसॉर्ट्स, साफ नीले पानी का अनुभव करने और रोमांस में शामिल होने के लिए मालदीव की यात्रा करते हैं।

समलैंगिक यात्री भी कार्रवाई का एक टुकड़ा क्यों नहीं चाहेंगे?

जैसे-जैसे मालदीव की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे रिसॉर्ट्स को अपना खेल बढ़ाना पड़ा है। नतीजतन, आपको उत्कृष्ट ला कार्टे व्यंजन, बढ़िया वाइन और उच्च गुणवत्ता वाली सेवा मिलेगी। कहने की जरूरत नहीं है कि, मालदीव पर्यटन क्षेत्र में बहुत अच्छा कर रहा है। इसकी अर्थव्यवस्था पर्यटन पर बहुत अधिक निर्मित है।

मालदीव में समलैंगिक यात्रियों का गर्मजोशी से स्वागत किया जा सकता है। सुरक्षा की गारंटी नहीं दी जा सकती है, लेकिन किसी भी छुट्टी गंतव्य के बारे में ऐसा ही कहा जा सकता है।

स्वाभाविक रूप से, आपको मालदीव में कोई समलैंगिक बार नहीं मिलेगा। लेकिन हमने अपनी पसंदीदा संपत्तियों को चुना है। और जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, यदि आप ऑनलाइन बुकिंग करने में सहज महसूस नहीं करते हैं तो हमारे सहयोगियों को यहां दें OutOfOffice.com एक कॉल और उनकी एक विशेषज्ञ LGBT यात्रा टीम आपकी यात्रा को बुक करने में सक्षम होगी जिसमें आपकी उड़ानें भी शामिल हैं और मालदीव सीप्लेन या स्पीडबोट स्थानान्तरण।

कुछ समलैंगिक यात्री ऐसे रूढ़िवादी कानूनों वाले देश को अपना संरक्षण नहीं देना चाहेंगे। अफसोस की बात है कि 70 से अधिक देशों में समलैंगिकता अभी भी अवैध है। लेकिन समलैंगिक लोगों को इस बात से डरना नहीं चाहिए कि आधी दुनिया उनके लिए बंद है। रास्ते और साधन हैं, खामियां हैं, और सच कहूं तो बहुत पाखंड है। जब तक पर्यटन मालदीव की अर्थव्यवस्था को संचालित करता है, पर्यटकों का स्वागत किया जाएगा, चाहे वे समलैंगिक हों या सीधे।

मालदीव COVID-19 महामारी के दौरान अपना स्वयं का वफादारी कार्यक्रम शुरू करने वाला दुनिया का पहला देश था, ताकि अपने देश में नियमित रूप से वापस आ सके। मालदीव बॉर्डर माइल्स उन लोगों को देते हैं जो द्वीपों पर लौटते हैं, जो भत्तों की एक प्रणाली है। चतुर!

 

क्या मुझे मालदीव के आव्रजन पर अपने समलैंगिक विवाह की घोषणा करनी चाहिए?

जब भी हमने मालदीव का दौरा किया है, हमें आव्रजन या पासपोर्ट नियंत्रण पर कभी कोई समस्या नहीं हुई। ऐसा कहने के बाद, हम पासपोर्ट नियंत्रण से पहले खुद को अपने समलैंगिक या लेस्बियन साथी से अलग करने की सलाह देंगे। यह बिल्कुल आसान है और आपसे "आप कहां रह रहे हैं?" जैसे सामान्य प्रश्नों के अलावा कोई कठिन प्रश्न पूछे जाने की संभावना नहीं है। और "आप यहाँ कितने समय से हैं?"

मालदीव में गे हनीमून

मालदीव में एलजीबीटी हनीमून पूरी तरह से संभव है। हालांकि सही रिसॉर्ट चुनना महत्वपूर्ण है। कई एक ही सेक्स करने वाले जोड़ों को हनीमून लाभ प्रदान करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके साथ समान व्यवहार किया जाए। मालदीव में समलैंगिक प्रबंधकों के साथ होटल भी हैं और इसलिए वे एलजीबीटी आगंतुकों से प्यार करते हैं! हमारे सहयोगियों पर OutOfOffice.com सलाह देने में सक्षम होंगे।

मालदीव में समलैंगिक या लेस्बियन हनीमून सुखद है। हां, कुछ विचार हैं, लेकिन जब आप अपने द्वीप रिज़ॉर्ट में हों तो आपको खुले तौर पर यह कहने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए कि आप एक रिश्ते में हैं - हालांकि हमारा मतलब सनबेड पर सूखी गुनगुनाना नहीं है!

यात्रा करने के लिए जब

मालदीव में पीक सीज़न नवंबर और अप्रैल के बीच चलता है लेकिन आपको जनवरी और फरवरी में सबसे अच्छा मौसम मिलेगा। साल के अन्य समय में यहां जाना अभी भी ठीक है, लेकिन आपको अजीब बारिश का सामना करना पड़ सकता है - हालांकि आमतौर पर यह ठीक है क्योंकि आप एक रेगिस्तानी द्वीप पर हैं!

मालदीव या सेशेल्स - कौन सा बेहतर है?

एक सवाल बहुत पूछा गया - मालदीव या सेशेल्स बेहतर है? वैसे सेशेल्स में मालदीव की तुलना में अधिक प्रगतिशील एलजीबीटीक्यू + अधिकार हैं लेकिन अगर सही गुणों पर जाएं तो दोनों सुखद हैं।

 

देखना

आपका पासपोर्ट कम से कम अगले 6 महीने के लिए वैध होना चाहिए। यदि आप 30 दिनों से कम समय के लिए रह रहे हैं तो आगमन पर निःशुल्क वीज़ा प्रदान किया जाएगा।

पैसे

मालदीव में मुद्रा मालदीवियन रूफ़िया है, लेकिन यदि आप पर्यटक हैं तो अमेरिकी डॉलर आपकी पसंद की मुद्रा है।

मालदीव के लिए अपने यात्रा बुकिंग

हम एक विशेषज्ञ का उपयोग करने की सलाह देते हैं जब यह एक समलैंगिक जोड़े या समलैंगिक जोड़े के रूप में मालदीव की यात्रा की बुकिंग करता है। हमारी बहन कंपनी में हमारे सहयोगी OutOfOffice.com जब एलजीबीटी यात्रा की बात आती है तो विशेषज्ञ होते हैं। दरअसल, मालदीव में वे जिस गुण के साथ काम करते हैं, उसी समलैंगिक जोड़ों को समलैंगिक हनीमून का लाभ भी देते हैं। आप उन्हें कॉल कर सकते हैं + 44 (0) 20 7157 1570 या संयुक्त राज्य अमेरिका से पर 1-888-489-8383 या उनके साथ सीधे उनके बारे में पूछताछ करें गे मालदीव इस पृष्ठ पर ज़ूम कई वीडियो ट्यूटोरियल और अन्य साहायक साधन प्रदान करता है।

 

लक्जरी LGBT से यात्रा करते हैं OutOfOffice.com

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।