गे ब्रिस्बेन

गे ब्रिस्बेन · सिटी गाइड

आपकी सुविधा के लिए एक पृष्ठ में सभी डलास आवश्यक हैं।

गे ब्रिस्बेन

 

ब्रिस्बेन ऑस्ट्रेलिया का तीसरा सबसे बड़ा शहर है और देश के सबसे पुराने शहरों में से एक है, इस क्षेत्र में यूरोपियों के आगमन से पहले 22,000 वर्षों तक आदिवासी जनजातियों का निवास है, और यह सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धन अभी भी उपनिवेश और बड़े पैमाने पर विकास के साथ देखा जा सकता है। । ऑस्ट्रेलिया के सबसे बहुसांस्कृतिक शहरों में से एक, ब्रिस्बेन खोज, अन्वेषण और मनोरंजन के अवसरों के साथ काम कर रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के बाकी प्रमुख शहरों के बाद, ब्रिस्बेन वर्तमान में संस्कृति, कला और व्यंजनों के पुनर्जन्म से गुजर रही है, जिसमें फंडिंग को कला और कई छोटी दीर्घाओं, बुटीक और रचनात्मक स्थानों में पंप किया जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया में दुनिया के सबसे नवीन और होनहार पाक दृश्यों में से एक है और ब्रिसबेन निराश नहीं करता है।

ब्रिस्बेन में एक विशेष रूप से उल्लेखनीय समलैंगिक जिला नहीं है और समलैंगिक केंद्रित स्थानों को शहर भर में फैलाया जाता है। यह कहा जा रहा है, फ़ोर्टिट्यू वैली क्षेत्र समलैंगिक स्थानों और सामुदायिक स्थानों का एक छोटा लेकिन जीवंत संग्रह है। एलजीबीटी + लोगों के प्रति सामाजिक दृष्टिकोण में सुधार और एक शानदार सांस्कृतिक दृश्य ने ब्रिस्बेन को समलैंगिक यात्रियों के लिए एक तेजी से लोकप्रिय गंतव्य बना दिया है।

ब्रिस्बेन में समलैंगिक अधिकार

2017 में ऑस्ट्रेलिया में समान-लिंग विवाह को वैध कर दिया गया था और नागरिक अब समान वैवाहिक अधिकारों के साथ-साथ भेदभाव से सुरक्षा का आनंद लेते हैं। ब्रिस्बेन में समलैंगिक यात्रियों को सम्मान के साथ और गरिमा के साथ व्यवहार करने की उम्मीद कर सकते हैं। अनुसंधान का अनुमान है कि 80% ऑस्ट्रेलियाई लोग समलैंगिकता की स्वीकृति से सहमत हैं और ब्रिसबेन जैसे महानगरीय क्षेत्र में यह प्रतिशत काफी अधिक होगा। देश में ट्रांसजेंडर लोगों के अधिकार अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग हैं, क्वींसलैंड में ट्रांसजेंडर लोगों को कानूनी दस्तावेजों और रूपों पर अपने लिंग को बदलने की अनुमति देने से पहले लिंग की पुष्टि सर्जरी से गुजरना पड़ता है।

ब्रिस्बेन में गे नाइटलाइफ़

ब्रिस्बेन में एक विशेष रूप से बड़े या विशिष्ट समलैंगिक जिले नहीं हैं, और शहर में नाइटलाइफ़ स्थान आमतौर पर मिश्रित क्लबिंग अनुभव प्रदान करते हैं। हालांकि, कई समलैंगिक-केंद्रित स्थान हैं जो स्थानीय समलैंगिक समुदाय के लिए सभी लोकप्रिय हैंगआउट हैं। अधिकांश समलैंगिक बार और क्लब ब्रिस्बेन के हलचल वाले शहर और फोर्टी वैली के पड़ोस में स्थित हैं।

द विकम फोर्टी घाटी के केंद्र में एक समलैंगिक पब है जो दशकों से शहर के समलैंगिक नाइटलाइफ़ दृश्य का एक प्रमुख केंद्र रहा है। बार एक युवा और महानगरीय ग्राहक को आकर्षित करते हुए अपने डिजाइन में स्टाइलिश और आधुनिक है। स्थल एक बाहरी छत, पूर्ण नाइट क्लब, कैजुअल बार क्षेत्र और एक खेल के कमरे के साथ विस्तृत है। उपलब्ध स्वादिष्ट पेय और प्रयोगात्मक कॉकटेल के अलावा, विकम अपने महान भोजन के लिए भी जाना जाता है।

ब्रिस्बेन में सबसे पुराने समलैंगिक क्लबों में से एक, बीट मेगाक्लब ब्रिस्बेन के समलैंगिक दृश्य का मुख्य आकर्षण है। यह स्थान वास्तव में विशाल है, जिसमें छह-बार और क्लब कमरे शामिल हैं, प्रत्येक में एक विशिष्ट शैली है, जिसका अर्थ है कि आप डिस्को क्लासिक्स से सीधे सबसे तीव्र जाल और रैप बीट्स पर कूद सकते हैं। ब्रिस्बेन में अधिकांश समलैंगिक यात्री किसी समय द बीट में समाप्त हो जाएंगे।

ब्रिस्बेन

ब्रिस्बेन में गे होटल

ब्रिस्बेन में अधिकांश होटलों को समलैंगिक के अनुकूल माना जा सकता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई भेदभाव-विरोधी कानून कथित यौन अभिविन्यास या लिंग पहचान के आधार पर अंतर उपचार को प्रतिबंधित करते हैं। हालाँकि, कुछ होटलों में समलैंगिक यात्रियों के बीच शानदार प्रतिष्ठा है और उन्हें समावेशी, दोस्ताना और खुली सेवा प्रदान करने के लिए जाना जाता है। ये होटल ब्रिस्बेन के डाउनटाउन और फोर्टिट्यू वैली के पड़ोस में स्थित हैं।

यदि आप सर्वश्रेष्ठ दुकानों, रेस्तरां, और बार के पास एक लक्जरी रहने की तलाश कर रहे हैं, साथ ही साथ ब्रिस्बेन के समलैंगिक नाइटलाइफ़ के थोक भी, ठहरने पर विचार करें लीम्स होटल। एक न्यूनतम और समकालीन शैली में सजाया गया, यह होटल शहर में सबसे ज्यादा चलन में से एक है। छत के पूल और बार से, आप ब्रिस्बेन में सबसे अच्छे विचारों में से कुछ की सराहना करने में सक्षम होंगे।

सर्वोत्तम केंद्रीय स्थान के लिए, इससे आगे नहीं देखें होटल जेन ब्रिस्बेन, एक ताजा और आधुनिक मोड़ के साथ एक क्लासिक स्थल। होटल जेन के स्टाइलिश कमरे आरामदायक और सुरुचिपूर्ण साज-सज्जा वाले हैं और इन्हें एक ही मानक से सजाया गया है। साइट पर सुविधाएं दोनों विविध और रोमांचक हैं और इसमें एक कॉफी शॉप, रूफटॉप फिटनेस सेंटर और यहां तक ​​कि एक एशियाई फ्यूजन रेस्तरां भी शामिल हैं।

ब्रिस्बेन में हो रही है

शहर को ब्रिस्बेन हवाई अड्डे द्वारा परोसा जाता है। हवाई अड्डा डाउनटाउन क्षेत्र से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और शहर के केंद्र तक पहुँचने के कई रास्ते हैं। हवाई अड्डे से डाउनटाउन क्षेत्र में जाने के लिए टैक्सियाँ सबसे लोकप्रिय हैं, 24/7 चल रही हैं और ड्राइवर तेज मार्गों से परिचित हैं। जबकि कर विकल्प से अधिक महंगे हो सकते हैं, वे तेज़, विश्वसनीय और सुविधाजनक हैं।

Airtrain हवाई अड्डे और ब्रिस्बेन के डाउनटाउन के बीच यात्रा करने का एक और लोकप्रिय तरीका है, एक त्वरित और कुशल कनेक्शन प्रदान करता है। ट्रेन में लगभग 20 मिनट लगते हैं और मार्ग में कोई बड़े बदलाव नहीं होते हैं। सेवाएं हर 15 मिनट पर पीक टाइम पर और हर 30 मिनट पर ऑफ-पीक समय पर चलती हैं।

वैकल्पिक रूप से, हवाई अड्डे में और उसके आस-पास बहुत सारे कार किराया प्रतिष्ठान हैं। उबेर भी ब्रिस्बेन में परिवहन का एक लोकप्रिय तरीका है और यहां सवारी-साझाकरण आम है।

ब्रिस्बेन के आसपास हो रही है

रेलगाड़ी

पूरे शहर में फैले मार्गों के साथ ब्रिसबेन का रेल नेटवर्क स्वच्छ, कुशल और विश्वसनीय है। ट्रेन उन यात्रियों के बीच एक लोकप्रिय विकल्प है जो शहर के आसपास के क्षेत्रों का अनुभव करना चाहते हैं, क्योंकि रेल नेटवर्क में ब्रिसबेन के आकर्षक उपनगरों की कई लाइनें हैं।

बस

ब्रिस्बेन का बस नेटवर्क विशेष रूप से महान है क्योंकि इसकी सड़कों पर बस लेन की इतनी अधिक मात्रा है, जिसका अर्थ है कि बस से यात्रा करना त्वरित और अक्सर यातायात से मुक्त है। सिटी सेंटर और डाउनटाउन क्षेत्र में, नि: शुल्क बस मार्ग भी हैं जो ब्रिस्बेन के कई शीर्ष आकर्षणों के लिए सवारियों को ले जाते हैं।

नौका

ब्रिस्बेन के केंद्र के माध्यम से सही काटना, ब्रिस्बेन नदी शहर की सड़कों के समान ही व्यस्त है, जिसमें नौका और नाव यात्रा शहर को नेविगेट करने के लिए एक सुविधाजनक और तेज़ तरीका है। घाट सस्ते हैं, और प्री-पेड कार्ड परिवहन के इस रूप का उपयोग करके खरीदे जा सकते हैं।

ब्रिस्बेन में करने के लिए चीजें

जब ब्रिस्बेन में चीजों की बात होती है तो अनगिनत विकल्प होते हैं। हालांकि, सबसे सार्थक आकर्षण में शामिल हैं:

 

 

  • सांस्कृतिक प्रचार पर जाएँ
  • साउथ बैंक्स पार्कलैंड से भटकें
  • रिवर क्रूज़ लें
  • स्टोरी ब्रिज से सूर्यास्त देखें
  • ब्रिस्बेन संग्रहालय की खोज करें
  • ब्रिस्बेन वनस्पति उद्यान में आराम करें
  • लोन पाइन कोअला अभयारण्य का दौरा करें

 

 

अक्सर पूछे गए प्रश्न

देखना

सभी विदेशी आगंतुकों को ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले वीजा या इलेक्ट्रॉनिक ट्रैवल अथॉरिटी के लिए आवेदन करना होगा। यह न्यूजीलैंड के नागरिकों को बाहर करता है जिन्हें ऑस्ट्रेलिया आने पर वीजा जारी किया जाता है। अधिकांश यूरोपीय देशों के नागरिक वीजा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पैसे

ब्रिस्बेन में पर्याप्त एटीएम मशीनें हैं, और अधिकांश प्रतिष्ठान क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार करेंगे। हालांकि, कुछ एटीएम मशीन और कार्ड रीडर विदेशी कार्ड के साथ किए गए लेनदेन के लिए अतिरिक्त शुल्क जोड़ सकते हैं।

ब्रिस्बेन में आम तौर पर स्वीकृत और अपेक्षित दर रेस्तरां में अच्छी सेवा के लिए 15-20% और कैफे के लिए 5-10% हैं।

कब जाना है

ऑस्ट्रेलिया में शरद ऋतु मई और जून के बीच होती है और यह यकीनन ब्रिस्बेन की यात्रा का सबसे अच्छा समय है। गर्म और आरामदायक तापमान के साथ, लेकिन गर्मियों की ऊँची उड़ान नहीं, शरद ऋतु शहर का पता लगाने के लिए सही मौसम है और शानदार मौसम और अद्भुत समुद्र तटों का आनंद भी लेते हैं। सबसे एक्शन से भरपूर यात्रा के लिए, सितंबर में यात्रा करने पर विचार करें, जब शहर के सबसे रोमांचक त्योहार और कार्यक्रम होते हैं।

जब भी कभी-कभी यह गीला और आर्द्र हो सकता है, ब्रिस्बेन में सर्दियों यात्रियों को होटल, फ्लाइट और रिसॉर्ट पैकेजों पर शानदार सौदे करने का मौका देता है।

में शामिल हों Travel Gay न्यूज़लैटर

क्या हमें कुछ गड़बड़ लगी है?

क्या हमें कोई नया स्थान याद आ रहा है या कोई व्यवसाय बंद हो गया है? या क्या कुछ बदल गया है और हमने अभी तक अपने पेज अपडेट नहीं किए हैं? कृपया इस फ़ॉर्म का उपयोग हमें बताएं। हम वास्तव में आपकी प्रतिपुष्टि की सराहना करते हैं।